ekterya.com

कैसे मुक्केबाजी में घूंसे चकमा?

अगर आपने कभी भी मुहम्मद अली को एक लड़ाई में देखा है, तो यह संभव है कि सबसे जरूरी सवालों में से एक है जो ऊपर आ गया है दूसरे बॉक्सर उसे क्यों नहीं मार सकते? अपने करिअर की शुरुआत में, अली ने दावा किया कि उन्होंने अपनी झगड़े के लिए कड़ी मेहनत नहीं की। सच्चाई में, उनकी सबसे बड़ी प्रतिभा घूंसे चकमा करने के लिए एक लगभग असाधारण क्षमता थी।

अवधारणा सरल है: झटका के रास्ते से निकल जाओ। इस क्षमता को सीखा जा सकता है, लेकिन त्वरित सजगता और अभ्यास के वर्षों की आवश्यकता होती है।

चरणों

मुक्केबाजी चरण 1 में स्लिप घूंसे शीर्षक वाली छवि

Video: कैसे एक पंच मुक्केबाजी, एमएमए, या स्ट्रीट फाईट में आ रहा है देखने के लिए

Video: तेजी से सिर आंदोलन: चकमा दे रहा घूंसे के लिए मुक्केबाजी अभ्यास

1
अपने प्रतिद्वंद्वी को देखें सामान्य रूप से, अच्छे सजगता होने के कारण पर्याप्त नहीं है एक लड़ाई के दौरान आप शराबी बना सकते हैं, या आप अपने आप को समाप्त कर सकते हैं और अपनी संकाय खो सकते हैं। इसलिए आपको लड़ाई की शुरुआत में अपने प्रतिद्वंद्वी का अध्ययन करना चाहिए और जानें कि उनके इरादों को कैसे धोखा देने वाले लक्षण क्या हैं जब आप शूट करने जा रहे हैं? क्या झटका होगा? भी कई मान्यताओं मत करो, के रूप में वहाँ संभावना है कि अपने प्रतिद्वंद्वी आप एक नॉकआउट के लिए तैयार चाल करने के लिए कोशिश कर रही है।
  • मुक्केबाजी चरण 2 में स्लिप घूंसे शीर्षक वाली छवि
    2
    जब वह झटके फेंकता है, तो उसके रास्ते से बाहर निकलते हैं। सुनिश्चित करें कि आप झटका मारने के लिए केवल पर्याप्त कदम उठाएं। बहुत ज्यादा, या बहुत कम स्थानांतरित न करें
  • चित्र शीर्षक स्लिप घूंसे बॉक्सिंग में चरण 3



    3
    अपने सिर को जिस जगह से आया था, उस स्थान पर मत चलो! यह शुरुआती त्रुटि बहुत पूर्वानुमान है और एक त्वरित पीटकर हो सकती है। इसके बजाय, पैर थोड़ा जहां अपने सिर है, या सिर और कहीं भी एक नए स्थिति लेकिन जहां उसके सिर शुरू कर दिया की ओर zigzags उन्हें लेने के लिए निकाला जाता है।
  • छवि शीर्षक स्लिप घूंसे बॉक्सिंग में कदम 4
    4
    बाहर चकमा यह आपको चकमा देने के बाद हिट होने के लिए लगभग असंभव बनाता है। इस नियम का अनुपालन नहीं किया जाना चाहिए, यदि आप एक जेब फेंक देते हैं आपका प्रतिद्वंद्वी उन चीजों में से एक कर सकता है जो आपको परेशान करना जारी रखता है:
  • यदि आप उम्मीद कर रहे हैं, तो आपको पकड़ने की उम्मीद में, सिर्फ बाईं ओर एक चाल फेंको
  • फेंको या एक झटका और एक दूसरे को जल्दी से फेंक, उम्मीद है कि अब आप जगह नहीं है या आप जल्दी से ठीक नहीं हो सकता है
  • Video: कैसे चकमा घूंसे करने के लिए - Trav के प्रमुख आंदोलन प्रशिक्षण - जानें पंच और काउंटर पंच पर्ची करने के लिए कैसे

    युक्तियाँ

    • एक झटका चकमा देने के बाद, एक और एक आने की संभावना है। शांत रहें, ध्यान दें और दूसरे झटके के लिए तैयार हो जाएं।
    • बहुत अधिक ऊर्जा चकमा देकर खर्च न करें, और अपनी गर्दन को फंसाने न दें।
    • एक बाएं हुक को चकमा देना उतना ही आसान है जितना पीछे थोड़ा सा झुकाव करना। अपने विरोधी की विफल बायीं एड़ी के लिए भुगतान करने का सबसे अच्छा तरीका सीधा अधिकार है। इससे लड़ाई खत्म हो सकती है
    • चकमा देने का एक अंतर्निहित लाभ यह है कि आपके विरोधी के हाथों में से एक आपके सिर के करीब होगा। यह एक कम हाथ है जिसका उपयोग आप खुद का बचाव करने के लिए कर सकते हैं, और एक हाथ जिसे आप कहीं जाने से पहले गुना चाहिए।
    • प्रत्यक्ष अधिकार के साथ, बाईं ओर चकमा उसे ऊपरी हिस्से के साथ या तुम्हारा सीधे हाथ के साथ का पालन करें
    • जब आप भारी बैग के साथ प्रशिक्षण दे रहे हों तो डॉगिंग का अभ्यास करें सबसे आम conntragolpes चकमा है कि चल रही है तुम अभ्यास कर रहे हैं का पालन करें थोड़ा मिश्रण करने के लिए याद रखें अनुमान लगाने योग्य आदतों का उपयोग न करें जिनका उपयोग किया जा सकता है
    • जब आप jabs चकमा, गठबंधन। अधिकांश भाग के लिए, बस सीमा से बाहर रहने की कोशिश करें विरोधियों को आम तौर पर जबबंदी के बाद अंतरिक्ष पर हमला करने की आदत होती है। यदि आप अपने स्थान पर आक्रमण करते समय उसे पकड़ कर पकड़ कर रख सकते हैं, तो उसे उचित झटके से दंडित करें।

    चेतावनी

    • किसी भी तरह से, शेष राशि खोने के लिए इस तरह से कभी भी नहीं चकमा दें। आप नियंत्रण बनाए रखना चाहते हैं और आपका शरीर आगे झुकाव करना चाहते हैं।
    • डोडिंग को प्रभावी ढंग से बहुत अभ्यास की आवश्यकता है किसी विश्वसनीय दोस्त के साथ अभ्यास करें और इसे आसान बनाएं मुझे जब तक आप सुनिश्चित नहीं कर लें कि आप तैयार हैं, तब तक मुझे मुश्किल से मारना न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com