ekterya.com

मज़ा और एक अभ्यास के रूप में छाया मुक्केबाजी कैसे करें

छाया मुक्केबाजी हवा को मार रही है, आम तौर पर किसी विरोधी के बिना, व्यायाम के रूप में। नाम एक दीवार के पास खड़े होने और आप जिस प्रोजेक्ट पर छाया की हिट करने का नाटक करने का प्रथा से आते हैं। अधिकांश पेशेवर मुक्केबाज़ अपने दस्ताने प्राप्त करने से पहले सभी कोणों से हवा में जल्दी और प्रभावी रूप से घूंसे को फेंकने के लिए सीखने के लिए अपना प्रशिक्षण शुरू करते हैं। हालांकि, मुक्केबाज होने के लिए मुक्केबाज होना जरूरी नहीं है, या फिर मुक्केबाजी के खेल में रुचि रखने के लिए छाया मुक्केबाजी की तकनीक का इस्तेमाल करना, तनाव कम करने, व्यायाम करना और मज़े करना है। कुछ मिनटों के लिए हवा को मारने के लिए लगभग कोई उपकरण नहीं है, और एक उत्कृष्ट एरोबिक व्यायाम है, जो आपके दिल, आपके फेफड़ों और आपकी मांसपेशियों के लिए बहुत अच्छा है आनन्द और व्यायाम के लिए मुक्केबाजी की छायांकन कैसे करें, यह जानने के लिए और पढ़ें।

चरणों

विधि 1
छाया बॉक्सिंग हिट

मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नाम वाली छवि चरण 1
1
अपने पैरों के साथ एक दर्पण के सामने खड़े होकर अपने कंधों के साथ गठबंधन करें। अपने प्रमुख पैर थोड़ा आगे रखें अपने घुटनों को मोड़ लें ताकि आप अपने पैरों को स्थानांतरित कर सकें, अगर आपको अपनी सीने की चोटी के ऊपर अपना हाथ पकड़ना पड़े।
  • छाया और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    उपकरण के बिना अपनी खुद की व्यायाम पद्धति के लिए, छाया मुक्केबाजी के मूल स्ट्रोक जानें। आप अपनी पीठ और कंधों के माध्यम से एक ठोस आसन के साथ टी आकार में खड़े होना चाहते हैं। केंद्रीय मांसपेशियों को फ्लेक्स करते हुए धीरे-धीरे निम्नलिखित चोट लगने की कोशिश करते हैं:
  • एक करें प्रहार। यह आपकी छाया के प्रमुख उद्देश्य से एक त्वरित हिट है मुक्केबाजी में जबब को अचेत करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन बाहर दस्तक करने के लिए नहीं। आप इसे दाहिने हाथ या बाईं ओर कर सकते हैं शरीर फर्म को बनाए रखने के लिए बाएं और दाएं चुने का एक संयोजन बनाएं
    मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक छवि 2 बुलेट 1
  • प्रत्यक्ष हिट दें यह सही या बाएं हाथ के साथ एक मजबूत झटका यह छाया के सिर के लिए एक झटका है, बाहर दस्तक के उद्देश्य।
    शॉडो बॉक्स फॉर मोन एंड एक्सरसाइज स्टेप 2 बुलेट 2
  • एक हुक बनाओ एक दाएं या दाहिना हुक आपकी ठोड़ी के पास अपनी मुट्ठी के साथ शुरू होना चाहिए। एक दाहिनी हुक को बाईं तरफ एक आंदोलन में छाया की ठोड़ी तक लौटने से पहले थोड़ा ऊपर जाना चाहिए। बाईं हुक को विपरीत दिशा में जाना चाहिए।
    मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नाम वाली छवि चरण 2 बुलेट 3
  • एक करें काटना। अपने घुटनों को फिसलने से 15 सेंटीमीटर (6 इंच) नीचे जाएं, और अपने घुटनों को तेज और मजबूत झटका दें "प्रतिद्वंद्वी"।
    छाया शीर्षक बॉक्स शीर्षक के लिए मज़ा और व्यायाम चरण 2 बुलेट 4
  • यह सीधे शरीर को मारता है अपने घुटनों को फ्लेक्स थोड़ा और अपने छाया शरीर के बाएं और दाएं किनारों पर चलने का उद्देश्य।
    मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक छवि 2 बुलेट 5
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Pet Pig / Leila's Party / New Neighbor Rumson Bullard

    विधि 2
    एक छाया मुक्केबाजी व्यायाम बनाएँ

    छाया शीर्षक बॉक्स शीर्षक के लिए मज़ा और व्यायाम चरण 3
    1
    अपने घर में कार्यालय में, जिम में, होटल के कमरे में या बाहरी जगह में एक निजी स्थान खोजें। दर्पण का उपयोग करें यदि आप एक बनाना चाहते हैं "प्रतिद्वंद्वी, "या आप दीवार पर अपनी छाया प्रोजेक्ट करने के लिए आप के पीछे एक उज्ज्वल रोशनी रोशनी कर सकते हैं। आप लगभग कहीं भी एक छाया बॉक्सिंग व्यायाम कर सकते हैं और लगभग किसी भी संगठन के साथ।
    • ऊँची एड़ी के जूते के बजाय फ्लैट तलवों के साथ जूते पहनना सबसे अच्छा है। कट्टर समर्थन के साथ एथलेटिक जूतों को पहनना बेहतर होता है, ताकि आपकी व्यायाम की अवधि में लचीला आंदोलनों को शामिल किया जा सके।
    मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स शीर्षक छवि 3 बुलेट 1
  • मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नामित छवि चरण 4
    2
    अपने आप को सही आसन में रखें और धीरे धीरे एक मिनट के लिए चलने का अभ्यास करें। हथियारों की मांसपेशियों को फ्लेक्स करें और आंदोलनों को यथासंभव रूप से प्रतिबिंबित करें। जब आपको आश्वस्त होता है कि आप तेजी लाने के लिए तैयार हैं, तो आप तेजी से आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं।
  • छाया शीर्षक बॉक्स शीर्षक के लिए मज़ा और व्यायाम चरण 5
    3
    किसी भी गति से 3 मिनट के लिए हवा में हवा मारो। स्टॉपवॉच या घड़ी का उपयोग करें उसी चोट को फेंकें या कुछ संयोजन का उपयोग करें, जबकि घुटनों को ठोके और केंद्रीय मांसपेशियों को संतुलन बनाए रखने के लिए सुरक्षित रखें।
  • छाया शीर्षक बॉक्स शीर्षक के लिए मज़ा और व्यायाम चरण 6

    Video: The Great Gildersleeve: New Neighbors / Letters to Servicemen / Leroy Sells Seeds




    4
    फुटवर्क जोड़ें इसमें लंगियां, बैठना, पैर के परिवर्तन या सामने और पीछे के पैरों के बीच कूद शामिल है, जैसे कि आप अंगूठी के आसपास अपने प्रतिद्वंद्वी का पालन करने के लिए तैयार थे। पैर और कूद के काम से कार्डियोवस्कुलर कसरत की तीव्रता में वृद्धि होती है।
  • आप मुट्ठी और पैरों के काम को अलग से कर सकते हैं और फिर उन्हें एक साथ रख सकते हैं। चलते समय आपको अपने मुख्य मांसपेशियों के आसन और शक्ति को बनाए रखने के लिए सावधान रहना चाहिए।
    मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नाम वाली छवि चरण 6 बुलेट 1
  • छाया शीर्षक बॉक्स शीर्षक के लिए मज़ा और व्यायाम चरण 7
    5
    3 मिनट के लिए तेज घूंसे फेंक दें। बॉक्सर्स का उद्देश्य आम तौर पर 3 मिनट में 250 से 300 शॉट्स फेंकना होता है। जब आप शुरू करते हैं तो आप इसे से बहुत धीमी गति से करेंगे, तो वार की गिनती करें और गति को धीरे-धीरे बढ़ाएं
  • मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नाम वाली छवि चरण 8
    6
    3 मिनट की अवधि के बीच आराम करें। शुरुआत में, त्वरित स्ट्रोक और पैर का काम आपके हृदय की दर में वृद्धि करेगा और आपको पसीना देगा। मुक्केबाजी को जारी रखने से आप अपने तेज मुक्केबाजी कार्यक्रम के लिए अंतराल जोड़ सकते हैं ताकि एक बेहतर कसरत बन सके।
  • मस्तिष्क और व्यायाम के लिए शॉडो बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    7
    अंतराल प्रशिक्षण शुरू करें 3 मिनट के लिए वार फेंको और फिर कैंची कूदो, रस्सी कूद, या एक मिनट के लिए सीढ़ियों के ऊपर और नीचे जाओ। उत्कृष्ट क्रमशः व्यायाम प्राप्त करने के लिए इस अनुक्रम को 3 से 5 बार दोहराएं।
  • मस्तिष्क और व्यायाम के लिए शॉडो बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    8
    धीरे-धीरे छाया बॉक्सिंग के साथ आराम करो प्रत्येक हिट पर मांसपेशियों को ठोकर और 1 से 3 मिनट के लिए अच्छी तरह से पेंच करके फेंक दें। एक बार जब आप अपनी सांस वापस ले लें तो त्वरित व्यायाम पर वापस जाएं
  • मस्तिष्क और व्यायाम के लिए छाया बॉक्स नाम वाली छवि चरण 11
    9
    बेहतर एरोबिक और शक्ति व्यायाम बनाने के लिए वजन जोड़ें 0.5 से 1.5 किलोग्राम (1 से 3 पाउंड) की वज़न लेकर वजन कंगन पर लगाए, या वजन के साथ मुक्केबाजी दस्ताने का उपयोग करें। यह सब किसी भी स्पोर्ट्स स्टोर पर खरीदा जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • काम पर 5 मिनट के लिए छाया मुक्केबाजी करना तनाव को कम करने का एक शानदार तरीका है। यदि आप निराश या अतिभारित महसूस करते हैं, तो खिड़कियों के बिना एक निजी कार्यालय ढूंढें और हवा में फेंक दो। छाया बॉक्सिंग में कंधे, हथियार, छाती, कलाई और हाथों में तनाव से राहत पाने का अतिरिक्त लाभ होता है, जो कंप्यूटर के काम में दोहराव के आंदोलनों से चोट लग सकता है।
    • उस संगीत को चालू करें जो 120 बीपीएम से अधिक हो। आप इसे स्टीरियो या आइपॉड के साथ कर सकते हैं ऐसे अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि संगीत आपको व्यायाम की तीव्रता बढ़ाने और गहन अभ्यास के दौरान बेहतर महसूस करने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • यदि आपके हाथ, कंधे या कलाई के साथ गंभीर समस्या हो तो छाया मुक्केबाजी की शुरुआत न करें। यह देखने के लिए कि आप इन आंदोलनों को कैसे कर सकते हैं, डॉक्टर से परामर्श करें। हालांकि छाया मुक्केबाजी को कम प्रभाव विकल्प माना जाता है, जोड़ों को जोड़ना एक उच्च प्रभाव व्यायाम होता है, जो जोड़ों पर कठिन हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आईना
    • पुष्ट जूते
    • वजन के साथ छोटे वजन, वजन के साथ wristbands, या वजन के साथ मुक्केबाजी दस्ताने
    • निजी स्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com