ekterya.com

कैसे यूएफसी के मिश्रित मार्शल आर्ट लड़ाकू बनें

रेंडी कॉट्यूयर, क्विंटन के लीग में शामिल होना चाहते हैं "हिसात्मक आचरण" जैक्सन और एंडरसन सिल्वा एक मिश्रित मार्शल आर्ट लड़ाकू बन रहे हैं? सही मार्गदर्शन और आधार के साथ, आप पूरी तरह से एथलेटिक प्रतियोगी बनना सीख सकते हैं जो यूएफसी की तलाश में है। जानें कि कैसे लड़ें, अनुभव प्राप्त करें और पेशेवर बनने का तरीका जानें। कैसे जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

चरणों

भाग 1
लड़ने के लिए जानें

एक अंतिम फाइटर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
आकार में जाओ मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए), जिसे अल्टिमेट फाइटिंग के रूप में अंग्रेजी में जाना जाता है, आपके एरोबिक धीरज, ताकत, चपलता और संकल्प की परीक्षा है। आपको एमएमए सेनानी बनने के लिए हर तरह से एक उत्कृष्ट एथलीट होना चाहिए - इसलिए यदि आपकी महत्वाकांक्षा पिंजरे में कूदना है, तो आपको आकार में होना चाहिए।
  • मांसपेशियों का निर्माण और आहार की कोशिश करने और बहुत सारे वजन कम करने के बजाय वसा खो दें। आपको सामूहिक विकास और मजबूत होना चाहिए। फिट होने के लिए स्वस्थ उठाने और एरोबिक्स की नियमितता विकसित करना, प्रशिक्षण के लिए संक्रमण को बहुत आसान बनाना होगा
  • यदि आपके पास जिम जाने का समय नहीं है, तो घर पर व्यायाम करें। चलने, पुश-अप, स्क्वेट्स और स्ट्रेचिंग की पूर्ण रूटीन से शुरु करें।
  • एक अंतिम फाइटर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    बॉक्स में सीखना शुरू करें एएमएम सेनानियों मुक्केबाजों, पहलवानों, मार्शल आर्ट लड़ाकों और लगभग किसी भी लड़ शैली का मिश्रण है जो मौजूद है। लड़ने के कौशल सीखना शुरू करने के लिए सबसे व्यापक रूप से उपलब्ध और व्यापक तरीके से एक मुक्केबाजी कौशल विकसित करना है, सीखें कि एक पंच कैसे फेंकें और बचाव को एक ईमानदार स्थिति में रखें।
  • एक अंतिम फाइटर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: एमएमए के छुपे हुए लागत - संक्षिप्त मार्शल आर्ट्स

    3

    Video: एमएमए प्रशिक्षण - - रुख, जब वी और क्रॉस घर पर शुरुआती एमएमए कसरत

    अध्ययन ओलिंपिक कुश्ती यदि आप युवा हैं और आप बस शुरू हो रहे हैं, तो इस विद्या में एक अच्छी नींव पाने के लिए और एक नियंत्रित वातावरण में लड़ने के अनुभव के लिए अपने स्कूल में ओलंपिक कुश्ती टीम में शामिल होने पर विचार करें। यह यूएफसी में क्या होता है, यह शानदार नहीं हो सकता है, लेकिन शौकिया कुश्ती की मूल बातें सीखना आपको लंबे समय तक एक मजबूत सेनानी बना देगा, अपने कौशल और कौशल को विकसित करना। यह आपके वजन पर नियंत्रण बनाए रखने और लड़ने के लिए फिट होने का एक शानदार तरीका है।
  • एक अंतिम फाइटर चरण 4 बनें शीर्षक वाला छवि
    4
    मार्शल आर्ट्स जानें जब आप एमएमए की कोशिश करना शुरू करते हैं तो यह ओलंपिक कुश्ती और मार्शल आर्ट के कुछ प्रकार के आधार के साथ कुछ अनुभव (शुरुआत स्तर पर भी) के लिए उपयोगी होगा। आप एमएमए सीखने के लिए सिर पर कूद सकते हैं, लेकिन एक पूर्ण लड़ाकू है जो अपने अड्डों के लिए लड़ाई लेने में सक्षम है, साथ ही अपने प्रतिद्वंद्वी से बेहतर लड़ाकू होने के नाते एक महान सेनानी और एक साधारण व्यक्ति के बीच अंतर है एमएमए के साथ खुद को परिचित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ मार्शल आर्ट्स में शामिल हैं:
  • कराटे और कुंग फू अपने किक में सटीक सीखने के लिए उत्कृष्ट हैं
  • जूडो अपने प्रतिद्वंद्वी को लड़ाई टेपेस्ट्री को लेने के लिए सीखने का एक बहुत अच्छा तरीका है
  • ब्राजीलियाई जू-जित्सू का अध्ययन एमएमए के सबसे सफल पहलवानों द्वारा किया जाता है और ओलंपिक कुश्ती को पूरी तरह से अलग स्तर पर ले जाता है
  • म्यू-थाई को "आठ अतिरेक की कला" के रूप में भी जाना जाता है और घुटनों और कोहनी के इस्तेमाल पर हमला करने में माहिर हैं
  • एक अंतिम फाइटर चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    5
    अपने क्षेत्र में एक जिम का पता लगाएं जो एमएमए में माहिर हैं पिंजरे में ठीक से लड़ने के लिए सीखना व्यक्तिगत रूप से बहुत मार्शल आर्ट सीखने और एक लड़ाई की तलाश के अलावा अधिक शामिल है। कौशल सीखने और विकसित करने के लिए आपको अन्य एमएमए सेनानियों के साथ सब कुछ गठबंधन करना, प्रशिक्षण देना और लड़ना सीखना होगा। आप बुनियादी बातों को सीखेंगे और आपके समुदाय में ऐसे अच्छे संसाधन होंगे जो इन प्रकार के जिम में मिलते हैं।
  • भाग 2
    अनुभव प्राप्त करें

    एक अंतिम फाइटर चरण 6 बनें छवि का शीर्षक
    1
    अपनी शैली का विकास और विशेषज्ञ बनाना शुरू करें एमएमए सेनानियों की कई अलग-अलग शैलियों, तकनीकी मुक्केबाजों से सड़क सेनानियों, ओलंपिक पहलवानों और किक मास्टर्स से हैं। क्या आप के लिए और अधिक स्वाभाविक है? एक महान एमएमए सेनानी बनने के लिए, आपको अपने कौशल की पहचान करना और उस कौशल को तेज करने और अपने विरोधियों के खिलाफ तलवार के रूप में उपयोग करने के लिए काम करना होगा।
    • एक तरह से, आपकी शैली आपके एमएमए प्रशिक्षण से पहले विकसित अन्य कौशलों पर आधारित होगी। यदि आप एक सेनानी हैं, तो लड़ाई टेपेस्ट्री में अपना कौशल विकसित करें, अपने मुक्केबाजी में भी एक पूर्ण लड़ाकू बनें। यदि आप मुक्केबाजी शुरू करते हैं, तो अपने कौशल विकसित करने के लिए ब्राज़ीलियाई शैली का प्रशिक्षण लें। हमेशा एक पूर्ण लड़ाकू हो
  • एक अंतिम फाइटर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    सही वजन वर्ग में खोजें और प्रतिस्पर्धा करें। आपको तंतुओं में से एक के ऊपर अपना स्वस्थ वजन ढूंढना होगा और फिर उस स्तर पर लगातार वजन बनाए रखना होगा। एमएमए और यूएफसी आम तौर पर सेनानियों को वर्गीकृत करने के लिए निम्नलिखित वजन वर्ग का उपयोग करते हैं:
  • वेट बैंटम: 57 से 61 किलो (126 से 135 पौंड)
  • फेदरवेट: 62 से 66 किग्रा (136 से 145 पौंड)
  • हल्की वजन: 66 से 70 किलो (146-155 पौंड)
  • वेल्टरवेट: 71 से 77 किग्रा (156 से 170 पौंड)
  • औसत वजन: 78 से 84 किलो (171 से 185 पाउंड)
  • हल्की वजन: 84 से 93 किग्रा (186 से 205 पाउंड)
  • पूर्ण वजन: 93 से 120 किग्रा (206 से 265 पौंड)।
  • एक अंतिम फाइटर स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक



    3
    अपनी पहली लड़ाई प्राप्त करें जब आपके पास कुछ प्रशिक्षण अनुभव होता है, स्थानीय प्रशिक्षकों को संगठित करने के लिए डिब्बों में से किसी एक से पूछिए और एएमएम में एक लड़ाई की तरह क्या होता है। अगर सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है और आप इसे पसंद करते हैं, तो जितनी बार आपके प्रशिक्षण कार्यक्रम की अनुमति होती है उतनी बार झगड़े आरक्षित करते रहें। किसी भी कौशल स्तर के किसी के खिलाफ एक अच्छी लड़ाई खोजने के लिए अपने कोच पर भरोसा करें।
  • जो लोग लड़ते हैं वे शार्क के साथ मछली को जोड़ना पसंद करते हैं, अर्थात् एक अनजान मछली (इस मामले में, आप) एक हत्यारे सेनानी के साथ सभी हत्यारों को देखने के लिए सभी सीटों को बेचने की आशा के साथ। अपनी पहली लड़ाई में इस प्रकार की स्थिति में अपने आप को देखने से बचने के लिए जो कुछ भी हो सकता है यह अधिक अनुभवी सेनानी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए निराश हो जाएगा
  • एक अंतिम फाइटर चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    4
    अपनी मानसिक क्षमताओं को विकसित करना जब आप प्रतिस्पर्धा शुरू करते हैं, तो खो झगड़े को ब्लॉक करना सीखें और समान रूप से जीता। आपको हमेशा अपनी अगली लड़ाई की उम्मीद महसूस करनी चाहिए और अंगूठी में अपनी जीत और नुकसान पर विचार करने के लिए संक्षेप में रोक दें। अपने पिछले झगड़े के बारे में लगातार सोचने के लिए ही सीखना अच्छा है कि आप बेहतर क्या कर सकते हैं और आप अपने अगले लड़ाई में विजयी होने की संभावना बढ़ाने के लिए कैसे सुधार कर सकते हैं।
  • एक अंतिम फाइटर स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    5
    प्रशिक्षण जारी रखें जिम में काम करना जारी रखें और आपको प्राप्त प्रशिक्षण का उपयोग करें। एक बेहतर प्रशिक्षण टीम के साथ अपने आप को चारों ओर से और अधिक अनुभवी पहलवानों और डिब्बों सहित, उन क्षेत्रों की पहचान करने में सहायता के लिए जहां आपको सुधार करने की आवश्यकता है। आप सबसे अच्छा पूर्ण खिलाड़ी बनने का काम कर सकते हैं और झगड़े जीत सकते हैं।
  • भाग 3
    एक पेशेवर बनें

    एक अंतिम लड़ाकू चरण 11 बनें चित्र का चित्र
    1
    संपर्कों का एक नेटवर्क तैयार करें ऑनलाइन कनेक्ट करें और एक शौकिया पहलवान के रूप में अपनी उपस्थिति का विकास करें अपना नाम ज्ञात करें यूएफसी झगड़े में भाग लेते हैं और खेल में संपर्क बनाते हैं, बुलेटिन बोर्डों में शामिल होते हैं और समुदाय में उतने जितना भाग ले सकते हैं जितना आप कर सकते हैं। यदि आप एएमएम के एक पेशेवर पहलवान बनना चाहते हैं, तो आपको अपना जीवन खेल के चारों ओर घूमना होगा।
    • एएमएम के पहलवानों और प्रशंसकों के लिए Tapology और Fight Network लोकप्रिय संसाधन हैं बातचीत करें और जितना आप कर सकते हैं उतना सीखें।
    • सामाजिक नेटवर्क जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम में भाग लें अपने खुद के झगड़े और दिखावे को बढ़ावा दें, और अपने संपर्कों और प्रशंसकों के संपर्क में रहें।
  • एक अंतिम फाइटर चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    एक प्रायोजक प्राप्त करें यदि आपने एक शौकिया पहलवान के रूप में एक अच्छी प्रतिष्ठा और रिकॉर्ड विकसित किया है, तो फेट जनजाति या मेड टू विन के प्रतिनिधियों की एक कंपनी से संपर्क करें, जो कि पहलवान के प्रतिनिधियों का एक प्रमाणित रिकॉर्ड है। उनके साथ एक प्रतिनिधित्व समझौते पर बातचीत करने की कोशिश करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि अधिकांश प्रतिनिधि कंपनियां केवल विजेताओं में दिलचस्पी लेगी मजबूत विरोधियों के खिलाफ कई महत्वपूर्ण झगड़े जीतने के लिए जारी रखें वे अनुभवी पहलवानों को ढूंढना चाहते हैं और उन लोगों से उत्तेजना पैदा कर सकते हैं जो लाभ कमा सकते हैं, न कि प्रतिभावान प्रतिभाओं के साथ नहीं। संभव के रूप में कई झगड़े जीतने के द्वारा अपने आप को सर्वश्रेष्ठ मौका दो।
  • एक अंतिम फाइटर स्टेप 13 शीर्षक वाला छवि
    3
    अद्वितीय रहें माइक टायसन की अपनी शोर श्रृंखला थी और मुहम्मद अली ने उनकी गाया था एमएमए की दुनिया में, चक लिडेल का मोहौक केश और अपमान था, जबकि एंडरसन सिल्वा का एक बहुत ही शांत व्यवहार था। आपको बाकी हिस्सों से बाहर खड़ा होना चाहिए और अगर आप सेनानियों की भीड़ में खड़े होना चाहते हैं तो एक असाधारण और मनोरंजक व्यक्तित्व की खेती करना शुरू करें।
  • दूसरों की तुलना में कुछ सेनानियों के लिए यह आसान है अपने केश को बदलने में अपना समय बर्बाद मत करो और अपने आप को भयानक टैटू बनायें। अगर आप ट्रेन करते हैं तो उस समय बेहतर होता है हालांकि, यह आपके "चरित्र" के बारे में कुछ सोचने योग्य है। एक भयानक उपनाम प्राप्त करें और उसका उपयोग करें
  • एक अंतिम लड़ाकू चरण 14 बनें चित्र का चित्र
    4
    एक यूएफसी कॉल में भाग लें अगर आपका अंतिम लक्ष्य यूएफसी सेनानी बनना है, तो आपको उनके एक कॉल में शामिल होना चाहिए। अपने झगड़े के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करें और संपर्क में रहें यह ज्ञात हो कि आप यूएफसी का हिस्सा बनना चाहते हैं। संगठन मूल रूप से एक विशिष्ट क्लब के रूप में काम करता है जिसमें आपको आमंत्रित किया जाना है, लेकिन यह स्पष्ट करने के लिए अनावश्यक नहीं है कि आप रुचि रखते हैं।
  • आप रियलिटी शो द अल्टीमेट फाइटर को आवेदन करने पर भी विचार कर सकते हैं, जो वर्ष में एक बार विशेष स्थान पर ऑडिशन आयोजित करता है। कभी-कभी कार्यक्रम के विशेष विषय को समायोजित करने के लिए एक विशेष वजन वर्ग या क्षेत्र में कार्यक्रम को सीमित करते हैं, लेकिन नियमित रूप से पंजीकरण करते रहें, जब आप अपनी लड़ाई के कार्यक्रम विकसित करते हैं और जीतते रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • लड़ते रहें और जीतें

    चेतावनी

    • एक मान्यता प्राप्त एएमएम प्रशिक्षण संस्थान के पर्यवेक्षण के तहत और ठीक से ट्रेन।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com