ekterya.com

गेंद को हावी कैसे करना

फुटबॉल बॉल पर हावी होना सीखना आपके साथी फुटबॉल प्रशंसकों को प्रभावित करने का एक अच्छा तरीका है, खेल के दौरान बेहतर संतुलन और गेंद को नियंत्रित करने का तरीका है। हालांकि यह सबसे पहले मुश्किल लग सकता है, निरंतर सफलता की कुंजी संभवतः कई बार अभ्यास कर रही है। अपने पैरों, पैर, सिर, कंधों आदि के साथ गेंद को सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें। आप थोड़े समय में एक समर्थक की तरह गेंद पर हावी होंगे!

चरणों

विधि 1
अपने हाथों में गेंद से शुरू

1
गेंद को आपके सामने सही पकड़ो ताकि यह आपकी छाती के स्तर पर हो। इसे रिलीज करें और इसे उछाल दें। चूंकि गेंद इस उछाल के बाद उतरने लगती है, फिर इसे फिर से दबाएं। अपनी छाती की ऊँचाई तक पहुंचने के लिए अपने प्रमुख पैर को मजबूत करने के साथ लात मारने की कोशिश करें। जब आप करते हैं, तो कोशिश करें लात अपने शॉल के साथ गेंद और आपके पैर थोड़ा ऊपर की ओर झुका हुआ हैं। सुनिश्चित करें कि आप शॉल के साथ गेंद को किक कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके लेस एक डबल गाँठ के साथ बंधे नहीं हैं यह संभव है कि गेंद आपके लेस को अजीब कोण पर बाउंस करता है अगर आप उन्हें एक बड़ी गाँठ के साथ बांध देते हैं
  • कुछ हवा सॉकर बॉल बाहर जाने के लिए, आपको अपने पलटाव की तीव्रता कम हो जाएगा। इसके अलावा, गेंद को नियंत्रित करने के आसान हो जाएगा और कोई हर बार जब आप एक patada.Una असफल उड़ा ले जाएगा एक बार जब आप तकनीक में महारत हासिल गेंद में महारत हासिल करने, आप अपने गेंद पूरी तरह से पुनः बढ़ जाना चाहिए।
  • अपने टखने को कठोर रखें ताकि यह झुका हुआ हो और मजबूत हो। एक कांपते हुए घुटन एक अस्थिर किक की ओर जाता है
  • 2
    अपने घुटनों को थोड़े झुकाव रखें ऐसा करने से आपको गेंद पर बेहतर नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिलेगी। अपने घुटनों को स्थिर न करें और उस पैर को न रखें, जिसके साथ आप जमीन पर सपाट और अच्छी तरह से लगाए नहीं गए (अपने नियंत्रण पैर)
  • गेंद को नियंत्रित करते समय संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है। छू के बीच में, यह खतरनाक है लेकिन अपने आप को इस तरह संतुलित करने की कोशिश करना उपयोगी है कि आप गेंद को नियंत्रित कर सकते हैं। हमेशा अपने पैरों पर संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें और त्वरित गति बढ़ाने के लिए तैयार रहें। संतुलन बनाए रखने की चाबी अपने घुटनों को झुकाव और गेंद पर आपकी आंखों को रखने के लिए है
  • 3
    जब तक आप आसानी से और लगातार अपने पेट के सामने गेंद को पकड़ नहीं सकते अभ्यास - आप इसे पकड़ने के लिए दुबला या मोड़ नहीं होना चाहिए। एक बार जब आप इसे महारत हासिल करते हैं, तो इसे दूसरे पैर से करें ध्यान रखें कि अपने गैर-प्रभावी पैर के साथ गेंद को हावी करना अधिक कठिन होगा अभ्यास रखो!
  • Video: Sixer King HardiK Pandya तोड़ेंगे Yuvraj Singh का Record, लगाएंगे 6 पर 6 छक्के

    4
    गेंद को आपके पैरों पर बाउंस करने की संख्या में वृद्धि। इसके बजाय गेंद मनोरंजक जब भी आप को लात मारने की, मैं इसे किक अप और के रूप में यह हो जाता है, जमीन उछाल दे की लात वापस बजाय। गेंद को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें जब तक आप आराम से महसूस नहीं करते और फिर दूसरे के साथ बदलते हैं, तब तक एक पैर से माहिर पर ध्यान केंद्रित करें अभ्यास जब तक आप महसूस नहीं करते कि दोनों पैर के साथ गेंद पर हावी हो।
  • आप सावधान अभ्यास के साथ अपने पैर को अपने गिरने के लिए और अपने पैरों के साथ रखने और अपने पिंड के साथ गेंद को "पकड़" कर सकते हैं।
  • विधि 2
    पैरों को बदलाना

    1
    गेंद को छोड़ दें और इसे उछाल दें। अपने दाहिने पैर से इसे हटा दें और किक को नियंत्रित करने की कोशिश करें (सीधे गेंद को किक करने की कोशिश करें) अपनी कमर से ऊंची ऊंचाई पर लात मारने की कोशिश करो
  • 2

    Video: MARIE MOORE ARIES AUGUST 2018 MONTHLY HOROSCOPE

    गेंद को छोड़ दें और फिर इसे अपने बाएं पैर से लातें। फिर, अपनी किक को नियंत्रित करने और इसे प्रकाश रखने की कोशिश करें ताकि गेंद केवल आपकी कमर तक पहुंच सके। पैरों को वैकल्पिक करने के लिए सीखने के लिए छोटे किक नियंत्रित करना आसान है और बेहतर है। इस तथ्य के लिए तैयार हो जाओ कि आप अपने पैरों को वैकल्पिक रूप से सीखते समय कई बार अपने स्थान से आगे बढ़ते हैं।
  • 3
    गेंद को पकड़ो जब आप इसे एक बार दो पैरों के साथ लात मारी। खुद को फिर से समायोजित करें यदि आप अपने स्थान से चले गए और फिर गेंद को फिर से छोड़ दें जब आपने दो बार दो पैरों के साथ गेंद को लात मारी है, तो उसे पकड़ो। फिर इसे दो बार पैर, फिर चार, आदि के साथ तीन बार किक करने का प्रयास करें। आप इस कदम पर महारत हासिल कर लेंगे जब आप एक ही स्थान पर खड़े होकर अपने पैरों के बीच की गेंद को अनिश्चित काल तक हावी कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने पैर पर गेंद से शुरू

    1
    गेंद को अपने पैरों पर रखें अपने प्रमुख पैर को गेंद के शीर्ष पर रखें और इसे गेंद के नीचे मजबूत करें ताकि उस पर एक घटिया प्रभाव पैदा कर सकें। फिर, अपनी उंगलियों को गेंद के नीचे रखें और इसे अपने पैर में रोल करें। अब, गेंद को तुरंत ऊपर उठाएं जैसे कि आप इसे अपने हाथों से उठाएंगे।
  • 2
    अपने आप को स्थिति बनाएं ताकि आप अपने दूसरे पैर के साथ गेंद को लात कर सकें (गेंद के रूप में इसे उतरना)। अपने पैरों के वैकल्पिक रूप से और गेंद पर हावी रहना जारी रखें जैसा कि आप पिछले अनुभाग में करना सीख गए थे। हर बार जब गेंद गिरती है, तो इसे अपने हाथों से न लें। गेंद को अपने लेस पर रोल करने के लिए अपने पैर का उपयोग करें और फिर से हावी हो जाना शुरू करें



  • 3
    उस पैर को रखें जिसे आप जमीन के करीब लातें गेंद को मारने के दौरान अपने पैर को बहुत ऊंचे स्थान पर ले जाने से आप इसका नियंत्रण खो देंगे। गेंद को चलाने वाला बल आपके पैर से आता है, आपके पैर से नहीं।
  • विधि 4
    अपने घुटनों का उपयोग करना

    1
    एक घुटने उठाने के लिए ताकि यह आपके शरीर को सीधा (ऐसा करने में, आपकी जांघ सपाट हो)। कोणीय सतह की तुलना में एक सपाट सतह पर गेंद पर हावी होना आसान है।
    • अपने पैरों के साथ यह करने के बाद केवल अपनी जांघों के साथ गेंद पर हावी करने की कोशिश करें। अपने जांघों के साथ गेंद को माहिर करना आपके स्वामित्व कौशल को बहुमुखी प्रतिभा जोड़ने का एक तरीका है। इसके अलावा, यह आपको गेंद पर अधिक नियंत्रण करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक Juggle a Soccer Ball चरण 12
    2
    अपनी जांघ के ऊपर की गेंद को पकड़ो और इसे मध्य भाग में गिरने दें। यदि आप अपने घुटने पर गेंद को उछाल देते हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि यह आपकी पहुंच से बाहर निकल जाएगा।
  • Video: Warner Vs de kock जानिए ऐसा क्या कहा डिकॉक ने वार्नर की पत्नी के बारे में की वो हो गए उनपर बेकाबू?

    3
    अपने पैरों से उसी तरह से अपने जांघों के साथ गेंद को मास्टर करें जिस तरह से आप करेंगे। अपनी जांघ पर गेंद को उछाल करके और इसे पकड़कर शुरू करो इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप गेंद की दिशा और उसकी ऊंचाई को नियंत्रित नहीं कर पाते। अपनी जांघ बदलें और प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 4
    अपनी जांघों को वैकल्पिक करें ऐसा करो जब आपको आश्वस्त होता है कि आप दोनों जांघों के साथ गेंद को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • 5
    आपके जांघों और पैरों के बीच वैकल्पिक अपने दाहिने पैर के साथ गेंद को किक, अपने दाहिनी जांघ उछाल अपने बाएं पैर की लात और इसे अपनी बाईं जांघ उछाल कर सकता हूँ। जब आप गेंद को छोड़ने के बिना ऐसा कर सकते हैं, इसे बंद कर प्रत्येक पैर और पैर फिर तीन और इतने पर उछाल दो बार, बनाने के लिए प्रयास करें।
  • विधि 5
    आपके शरीर के अन्य भागों का उपयोग करना

    1
    अपने सिर के साथ गेंद पर हावी गोली मारो या गेंद को अपने सिर पर लात मारो और उसके बाद अपने माथे से बाउंस करें। अपने सिर को ऊपर झुकाएं ताकि गेंद आपके माथे के शीर्ष पर पहुंच जाए। अपनी गर्दन को आराम से रखें और अपने घुटनों को मोड़ लें अपने घुटनों को झुकाव आप अपने ऊपर की गेंद पर ध्यान केंद्रित करते समय संतुलन बनाए रखने में सहायता करेंगे।
    • आप गेंद पर हावी करने के लिए अपने सिर के ऊपर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप इसका नियंत्रण कम कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने आप को चोट कर सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं ऐसा करने से बचने का प्रयास करें
  • Video: Three Ways to Destroy the Universe

    2
    अपने कंधों का उपयोग करें हालांकि अपने कंधों के साथ एक गेंद पर हावी होना मुश्किल है, क्योंकि वे फ्लैट नहीं हैं, आप गेंद का निर्देशन करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं जहां आप जाना चाहते हैं। जब आप गेंद को अपने कंधे से मारा करते हैं, तो उसे ऊपर ले जाएं और दिशा में आप इसे जाने के लिए चाहेंगे उदाहरण के लिए, आप अपने दाहिने पैर से गेंद को लात मार सकते हैं और फिर इसे अपने दाएं कंधे से दबा सकते हैं इस तरह, गेंद आपके शरीर पर एक "कट्टर" बनायेगी और ऐसा इस तरह से होगा कि आप इसे अपने बाएं पैर से ला सकते हैं
  • अपने हाथों के ऊपरी हिस्से को न केवल अपने कंधे का उपयोग करना सुनिश्चित करें अपने कंधों के अलावा अपने हथियार के किसी भी भाग के साथ गेंद को मारना "हाथ" माना जाता है
  • 3
    अपने सिर, कंधों और छाती का उपयोग कर अभ्यास करें। अनुक्रम "पैर-सीनेस्ट-जांघ-कंधे-सिर" का प्रयोग करें और जब तक आप अपने कंधों और सिर का उपयोग करने में सहज महसूस न करें तब तक इसे दोहराएं।
  • एक मित्र के साथ इन तकनीकों का अभ्यास विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों को बनाने के लिए करें जैसे कि जब आप किसी खेल में हों
  • जब आप इस अनुक्रम के साथ सहज महसूस करते हैं, तो इसे बदलें और "सिर-छाती-पैर-कंधे-जांघ" की तरह एक और अभ्यास करें।
  • युक्तियाँ

    • परेशान मत हो- आराम करो और जाने दो।
    • लंबे समय तक अपने प्रमुख पैर का उपयोग करके गेंद को हावी करने से बचें। हालांकि यह आसान हो सकता है, दोनों पैर और टखने को मजबूत करना महत्वपूर्ण है।
    • इसे लात मारकर गेंद को बहुत मुश्किल नहीं देनी चाहिए।
    • याद रखें कि आप फुटबॉल खेलते समय अपने शरीर के किसी भी भाग का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि आप अपने हाथों और हाथों का उपयोग न करें (जब तक कि आप गोलकीपर न हों या आप कोई सेवा न करें)।
    • एक पास बनाने की कोशिश करें गेंद जब आप पैदल देने पर बैकस्पिन (विपरीत पक्ष के नीचे के साथ गेंद को हिट, आप देख सकते हैं नहीं है, लेकिन अभ्यास रखने के लिए और आप इसे अच्छी तरह से करते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com