ekterya.com

फ़्रीस्टाइल में फुटबॉल की चालें कैसे करें

क्या आपने कभी-कभी फ्री-स्टाइल फ़ुटबॉल चालें देखी हैं जो महान खिलाड़ियों द्वारा किए गए आश्चर्यजनक हैं? खैर, कुछ अभ्यास और बहुत सारे धैर्य के साथ आप उनकी नकल कर सकते हैं और ध्यान केन्द्रित कर सकते हैं।

चरणों

फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स स्टेप 1 नामक छवि
1
फ्रीस्टाइल को अभ्यास करना बहुत कड़ी मेहनत और बहुत सारे धैर्य की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इसे प्राप्त करना चाहते हैं।
  • फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स स्टेप 2 नामक छवि

    Video: 10 शुरुआत ट्रिक्स - FREESTYLE FOOTBALL - AZUN फ्रीस्टाइल फुटबॉल

    2
    योग आपके पैरों और कंधों को आपको लचीला बनाने और इसे आपके लिए आसान बनाने में बहुत मदद करता है।
  • फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कुंजी एक महीने में सभी चालें करने का अभ्यास है और फिर आप उस महीने में सिर्फ एक महीने में अच्छे होंगे।
  • फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स 4
    4

    Video: जानें फुटबॉल और फ़ुटसल ग्राउंड शुरुआती के लिए ले जाता है • ट्यूटोरियल

    एक सॉकर बॉल लें (जो बहुत मुश्किल नहीं है) और पुल-अप का अभ्यास करना शुरू करें चाबी यह है कि गेंद को अपने कूल्हों के नीचे रखने की कोशिश करें और इसे उलटा दें। गेंद को इस तरह माहिर करना आपकी गेंद नियंत्रण और आपके पैरों की गति में मदद करेगा। एक महीने के बारे में एक दिन में एक घंटे के लिए प्रभुत्व का अभ्यास करें, यह बहुत संभावना है कि आप ठोड़ी में एक विशेषज्ञ बन जाएं और आप समस्याओं के बिना 100 पुनरावृत्ति कर सकते हैं (यदि आप अभ्यास करते हैं)।
  • फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    एक बार जब आप जाली में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आपको बुनियादी फ़्रीस्टाइल चालें जैसे गेंद को ठंड लगाना चाहिए (जैसे कि वह मर चुका है), जो कि जब आप गेंद को अपने पैर से पकड़ते हैं (गेंद को वापस खींचें जैसे कि आप इसे हावी करना चाहते हैं, लेकिन इसके बजाय आपको इसे अपने पैरों पर रखना चाहिए) यह आंदोलन एक मूल फ्री स्टाइल चाल है क्योंकि यह आपको अन्य चालें करने के लिए प्रेरित करती है। एक बार जब आप गेंद को ठंड में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप चाल को अधिक कठिन और शानदार बनाने के लिए काम कर सकते हैं।
  • फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक और बुनियादी चाल दुनिया को वापस लौटती है (जब आप गेंद उठाते हैं, तो आप इसे अपने पैरों से घेरते हैं, और जब आप इसे खत्म करते हैं तब आप इसे हावी करना शुरू करते हैं)। यह उतना सरल नहीं है जितना लगता है। इस चाल के लिए आपको बहुत अधिक गति और फिर, बहुत सारे धैर्य की आवश्यकता है। आपको पैर के आंदोलन से शुरू करना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके उतनी ही कोशिश करनी चाहिए। जब आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो गेंद के साथ अभ्यास करना शुरू करें। फिर, यह लगभग 2 महीने के लिए प्रति दिन एक घंटे की ट्रेनिंग करने के लिए सलाह दी जाती है और आप इसे मास्टर करने में सक्षम होंगे। हालांकि, यह चाल सिर्फ माहिर रखने की तुलना में अधिक जटिल है, इसलिए आपको अधिक धैर्य की आवश्यकता होगी। आप गेंद को हावी या जमने से इस चाल को कर सकते हैं (दोनों मामलों में आपको इसे उठाने से पहले ही गेंद के आसपास से शुरू करना चाहिए)। इसे हावी करने के लिए या दुनिया में लौटने के लिए, यदि आप दाएं हाथ से और बाईं तरफ से बाएं हाथ वाले हैं तो गेंद को पैर की दाईं ओर से मारा जाना चाहिए
  • फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    एक और बुनियादी चाल जो आपको बहुत से विस्मयादिबोधक प्राप्त करेगी, वह गर्दन के साथ गेंद को फ्रीज कर देगा। अपने पैर से ठंड के समान, आप इसे अपनी गर्दन के साथ संतुलन चाहिए आप इस चाल को अपने पैरों से ठंडा करके कर सकते हैं और फिर गेंद को अपने सिर के ऊपर लगभग आधा मीटर ऊपर उठाकर कर सकते हैं। तो फिर तुम अपनी गर्दन में गेंद तकिया और सीधे 90 डिग्री सीधे कोहनी के साथ वापस अपनी बाहों रखने के कोण पर अपनी पीठ रखना चाहिए। इस चाल में महत्वपूर्ण कदम अपनी गर्दन, जिसका अर्थ है कि आप जबकि उसके लेकिन थोड़ी धीमी ताकि बल अपनी गर्दन द्वारा अवशोषित और वापस नीचे जा रहा है गेंद के बल को कम में गेंद तकिया है। दो सप्ताह के लिए आधे घंटे या एक घंटे में इस चाल का अभ्यास करें ताकि आप इसे सही कर सकें। यह चाल दुनिया भर में जाने से बहुत आसान है
  • फ्री फ्री स्टाइल फुटबॉल ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    एक बार जब आप इन 3 युक्तियों को सिद्ध कर लें, तो उन्हें अपने प्रकार के गेम में समायोजित करें उदाहरण के लिए, आप गेंद को हावी करने से शुरू कर सकते हैं, फिर इसे अपने पैर से फ्रीज कर सकते हैं, दुनिया भर में जाकर, इसे अपने पैर से फिर से फ्रीज कर सकते हैं और फिर इसे अपने गर्दन से फ्रीज कर सकते हैं। यदि आप इन तीनों आंदोलनों को बनाने और गेंद को फर्श से बाहर रखने में सक्षम हैं, तो आप कई लोगों के सम्मान और प्रशंसा को प्राप्त करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • विशेष गेंदें हैं जो फ़्रीस्टाइल पेशेवरों को अपनी चालें करने के लिए उपयोग करती हैं।
    • आप सबसे हल्के जूते जो आप पा सकते हैं (फ़ुटल की सिफारिश की गई है) के साथ फ़्रीस्टाइल चालें करनी चाहिए।

    चेतावनी

    Video: हर कोई ये फुटबॉल कौशल सीख सकते हैं

    • हमेशा खींचकर गर्मजोशी से व्यायाम करें या आप मांसपेशियों को चोट पहुंचा सकते हैं
    • सतहों पर इन आंदोलनों का अभ्यास करें जो फिसलन नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com