ekterya.com

कैसे एक एमएमए लड़ाई जीतने के लिए

एमएमए मिश्रित मार्शल आर्ट्स के लिए है एमएमए मूल रूप से तकनीकी झगड़े होते हैं जो विभिन्न प्रकार के युद्ध कौशल और मार्शल आर्ट विषयों की तकनीक का उपयोग करते हैं।

विन एक एमएमए लड़ाई हो सकता है मुश्किल यह है कि आप और अपने प्रतिद्वंद्वी को एक समान कौशल स्तर है और वहाँ जब मिश्रित मार्शल आर्ट से लड़ने का उपयोग कर, के रूप में ज्यादा संभव के रूप में चोटों से बचने सहित ध्यान में रखने की एक बहुत कुछ है की संभावना है। यह लेख आपको कुछ तरीके दिखाएगा जिसमें आप जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

छवि एक शीर्षक एमएएमए मैच चरण 1
1
ट्रेन नियमित रूप से और अच्छी तरह से हालांकि यह स्पष्ट हो सकता है, यह सभी एमएमए शुरुआती सेनानियों के लिए नहीं है कुछ पेशेवर अपने लड़ाकू कौशल में दिन में सात घंटे तक ट्रेन करते हैं, इसलिए यह बहुत स्पष्ट है कि आत्म अनुशासन और दैनिक प्रशिक्षण में एकाग्रता एमएमए में सफल होने के महत्वपूर्ण हिस्से हैं। बस इस बात से अवगत रहें कि यदि आप लगातार और समर्पण के साथ ट्रेन नहीं करते हैं, तो यह आपको शुरुआत से ही एक पराजित के रूप में चिह्नित करेगा क्योंकि आपको आवश्यक अभ्यास और व्यायाम की कमी होगी।
  • कम से कम आपको चोटों में पूर्ण कौशल की जरूरत है, आलिंगन में लड़ाई और जमीन पर लड़ाई।
छवि एक एमएमए मैच चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक है
  • इसके अलावा, सीखें कि पहले से उल्लेख की गई क्षमताओं के बीच सफल बदलाव कैसे करें (या प्रतिद्वंद्वी के बदलाव का विरोध करें)। ट्रेन में सब कुछ, तो केवल हिट या हड़पने नहीं यह काफी है यदि कोई ऐसा क्षेत्र है जहां आप बहुत कुशल नहीं हैं, तो आपके विरोधी वह निश्चित रूप से इसका लाभ उठाएंगे और आप आसानी से हारेंगे।
    छवि एक एमएमए मैच चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक है
  • आदर्श रूप में, आपको अपने शरीर को पूरी तरह से अवस्था में लाने का प्रयास करना चाहिए। अपनी ताकत बढ़ाएं, आपका संतुलन, आपके समन्वय और आपके कार्डियोवास्कुलर सिस्टम।
    छवि एक एमएमए मैच चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक
  • अंत में, अपने दर्द सहिष्णुता बढ़ाने का प्रयास करें यह क्षमता पूरी तरह से विकसित नहीं हो सकती है, लेकिन आप अपनी सहिष्णुता बढ़ाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर सकते हैं।
    छवि एक एमएमए मैच चरण 1 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • विन्ड एएमएमए मैच स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    संभवतः सबसे तेज़ी से रास्ते में वजन हासिल करें आपकी अधिकांश झगड़े, यदि सभी नहीं हैं, तो ऐसे संगठन में होंगे जिनके लिए आपको एक निश्चित वजन श्रेणी (नौ श्रेणियों) में लड़ने की आवश्यकता होती है। हमेशा जितना भारी हो उतना बड़ा हो सकता है जब तक आप वजन श्रेणी में रहना चाहें जो आप लड़ना चाहते हैं अपने वितरित करने का प्रयास करें वृद्धि या समय की एक लंबी अवधि में वजन कम क्योंकि बहुत अधिक नुकसान आप थके हुए और लड़ाई में गुमराह लग रहा है, जबकि बहुत अधिक लाभ आप मांसपेशियों की तुलना में अधिक वसा होगा और अपने हृदय प्रणाली खराब हालत में है कर देगा।
  • छवि एक एमएमए मैच चरण 3 के शीर्षक से
    3
    एक अच्छा आसन रखें आदर्श रूप से, आपके पैरों को एक-दूसरे से समान दूरी होना चाहिए क्योंकि उनके बीच कंधों और थोड़े मुड़े आपके हाथों को आपके चेहरे का सामना करना चाहिए, आपकी ठोड़ी की ओर इशारा करते हुए होना चाहिए और आपके कंधों को होने से बचाने के लिए उठाया जाना चाहिए बाहर खटखटाया. यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके शरीर पर हमला करता है, तो उसे अपने कोहनी के साथ ब्लॉक करें अपने पूर्वजों का उपयोग करने के लिए प्रलोभन पर ध्यान न दें, क्योंकि आपको अपने सिर की रक्षा करने की आवश्यकता है।
  • विन एक एमएमए मैच चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: UFC Parody: Ronda Rousey vs Holly Holm in 2 minutes

    अपने फायदे जानें और उन्हें इस्तेमाल करने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आपका विरोधी जमीन पर लड़ाई में कम कुशल है, तो उस जगह पर लड़ाई को निर्देशित करें। यदि आपके पास पहुंच लाभ है, तो संभवतया आपके प्रतिद्वंद्वी को जितनी दूर आप से दूर रखने के लिए अपने किक का उपयोग करें। यदि, दूसरी तरफ, आपके प्रतिद्वंद्वी वह है जिसकी पहुंच लाभ है, इसे रद्द करने के करीब आओ।
  • छवि एक शीर्षक एमएएमए मैच चरण 5
    5
    अपने प्रतिद्वंद्वी के पिछले झगड़े का अध्ययन करें जांचें कि वह क्या करना पसंद करता है आपका विरोधी Mirko Cro Cop की तरह है, जो मारने में माहिर है और क्या आप जमीन पर होने से नफरत करते हैं, तब भी जब आप अपने विरोधी के ऊपर होते हैं? या हो सकता है कि आपका प्रतिद्वंद्वी ब्रॉक लेसनर की तरह है, जो प्रतिद्वंद्वी को दस्तक देकर उस पर दस्तक दे रहा है? यदि आपका प्रतिद्वंद्वी इरादों का ढोंग करने की कोशिश करता है, तो उसके जाल में मत आना आपने पहले ही देखा है कि उसे क्या करना पसंद है और आप उसे मौका नहीं देंगे।
  • विन्ड एएमएमए मैच चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विभिन्न हमलों और उद्देश्यों के लाभों को जानें पैरों को मारने से आपके विरोधी धीमा कर सकते हैं और यदि आप उन पर अपना वजन नहीं लगा सकते हैं, तो आप अधिक शक्ति के साथ आपको मारने के लिए जमीन को धक्का नहीं कर सकते।
  • धड़ को मारकर अपने फेफड़ों को काम करना कठिन बना सकता है, अपने प्रतिद्वंद्वी को थकाता है।

    Video: Как ДЕЙСТВОВАТЬ в УЛИЧНОЙ ДРАКЕ на земле?!




    छवि एक एमएमए मैच चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक है
  • इसके अतिरिक्त, पेट या गुर्दे के लिए काफी मजबूत झटका, अपने प्रतिद्वंद्वी को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे उसे लड़ाई से वापस लेने के लिए मजबूर किया जाता है (हालांकि यह अक्सर नहीं होता है)।
    छवि एक एमएमए मैच चरण 6 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • हमला अपने प्रतिद्वंद्वी के सिर दर्द का एक बहुत कारण होगा (वहाँ अपने चेहरे में कई तंत्रिका अंत कर रहे हैं, तो यह अन्य क्षेत्रों से अधिक संवेदनशील है) और एक knockback पैदा करने के लिए क्षमता है।
    छवि एक एमएमए मैच चरण 6 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • इसके अलावा, घूंसे वे किक से ज्यादा तेज़ और अधिक सटीक हैं, लेकिन बाद के पास अधिक शक्ति और अधिक पहुंच है। किक पैर पर हमला करने के लिए आदर्श होते हैं और सिर पर हमला करने के लिए घूंसे बेहतर होते हैं, जबकि धड़ बीच में है और दोनों पर हमला किया जा सकता है।
    छवि एक एमएमए मैच चरण 6 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • विन एक एमएमए मैच चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपको थोड़ी सी भी शुरुआत करता है, तो इसे ले लो यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के कलाई को पकड़ लेते हैं, तो आप उसे आगे बढ़ा सकते हैं, उसके घुटने के पीछे किक कर सकते हैं और उसे लटका सकते हैं। यदि आप अपने हाथों को कम करते हैं, तो सिर पर हमला करें।
  • यदि आपके हाथ आपके चेहरे के बहुत करीब हैं, तो यह आपकी क्षति को नुकसान पहुंचा सकता है राय, इसलिए वह कम हमलों का प्रदर्शन करता है (जैसे संगठन इसे अनुमति देता है तो पैर या घुटनों को मारना)।
    छवि एक एमएमए मैच के लिए शीर्षक 7 बुलेट 1 शीर्षक
  • छवि एक शीर्षक एमएएमए मैच चरण 8
    8
    यदि किसी को अपने कोने से दिशा में चिल्लाता है, उसे सुनो. आप उस कोण से लड़ाई देख सकते हैं जो आप नहीं करते हैं और यह संभवतः अधिक है शांत आप की तुलना में, तो आपको क्या करने की एक बेहतर विचार होगा
  • विन एक एमएमए मैच चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपनी तकनीकों का मिश्रण करें एक ही तकनीक का इस्तेमाल बार-बार न करें। यदि कोई तकनीक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करती है, तो उसका उपयोग करें, लेकिन इसे दूसरों के साथ भी संयोजित करें। यदि आप बहुत अधिक हो जाते हैं उम्मीद के मुताबिक, आपके प्रतिद्वंदी को जल्द ही फायदा मिलेगा
  • विन्ड एएमएमए मैच चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    कभी भी आतंक नहीं. कोई फर्क नहीं पड़ता स्थिति आप कर रहे हैं, वहाँ हमेशा जीतने के लिए एक रास्ता है, भले ही अपने प्रतिद्वंद्वी को एक शेर है गला घोंटने को मारता है, शायद सबसे अच्छा प्रस्तुत कुंजी मौजूद है। आप हमेशा बच सकते हैं, मुकाबला कर सकते हैं या कम से कम जीवित रह सकते हैं, लेकिन आपको शांत रखना होगा।
  • छवि एक शीर्षक एमएएमए मैच चरण 11

    Video: DICAS DE MOVIMENTAÇÃO - SÓ OS BONS LUTADORES FAZEM ISSO

    11
    लड़ाई के बाद, एक स्लॉब मत बनो। प्रतिद्वंद्वी को बधाई और उन्हें बताएं कि यह एक बड़ी लड़ाई थी, भले ही आप जीत गए या खो गए और जितना संभव हो उतना ईमानदार रहे। गड़बड़ की तरह कार्य करना गर्व से पैदा होता है और यह आपकी दृष्टि को बादल कर सकता है, जिससे आप अपने प्रतिद्वंदी को कम कर सकते हैं और सामान्य तौर पर आपकी हार का कारण बन सकता है उदाहरण के लिए माइकल बिस्पींग ले लो। वह एक महान और कुशल लड़ाकू है जो सभी प्रशंसा प्राप्त करता है। लेकिन उसने उसे अपने सिर पर जाने दिया, वह गर्व हो गया, उन्होंने दान हेंडरसन के साथ एक स्लॉट की तरह काम किया और बाद में उसे अपनी लड़ाई में बाहर खटखटाया। यहां तक ​​कि अगर आप कम पारंपरिक मार्शल कलाकार हैं, तो परंपरावादी सही हैं जब वे कहते हैं "एक मार्शल कलाकार हमेशा होना चाहिए विनीत"।
  • युक्तियाँ

    • अपने संगठन या आपके स्कूल के नियमों को ऊपर से नीचे तक जानो - यदि आप जानते हैं कि उनका उपयोग कैसे करना है या उन्हें तोड़ने से कैसे बचें तो वे आपकी तरफ हैं
    • नियमों को अच्छी तरह से जांचें विभिन्न संगठनों के पास अलग-अलग नियम हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप लड़ाई से पहले अंधेरे में नहीं हैं।
    • यदि आप हार जाते हैं तो निराश मत बनो। हर कोई समय-समय पर खो देता है यह बदबू आ रही है, लेकिन तुम मर नहींोगे
    • खतरों को याद रखें, उनका ध्यान रखें और उनका उपयोग करें।

    चेतावनी

    • वे सबमिशन कुंजी बनाने का प्रयास करेंगे यदि वे करते हैं, तो अपने गर्व को निगल लें और कैनवास (आत्मसमर्पण) को दबाएं। अन्यथा, आप इसे पछतावा होगा
    • क्रॉच को लात मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com