ekterya.com

स्क्वाश में कैसे जीतें

इस अनुच्छेद में आपको रास्ता मिल जाएगा जीत, नहीं से

स्क्वैश खेलते हैं जब आप यह तय करते हैं कि आप जीतने के लिए तैयार हैं, तो टूर्नामेंट खेलना शुरू करें जहां प्रत्येक बिंदु का मतलब है, चाहे आप इसे कैसे प्राप्त करें।

चरणों

विधि 1
टूर्नामेंट से पहले

1
खा लो! खेल के समय अधिकतम ऊर्जा स्तर प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा भोजन क्या हैं, पता करें। पर्याप्त ऊर्जा के बिना आप 100% नहीं खेल सकते हैं, और मुश्किल खेलों में, आपको अपने सर्वश्रेष्ठ पर होना चाहिए। खेल से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं यदि आप बैठक के समय प्रतीक्षा करते हैं, तो बहुत देर हो जाएगी।
  • 2

    Video: स्क्वैश टिप्स: कैसे नीचे अपने प्रतिद्वंद्वी के विकल्पों में कटौती करने के लिए!

    अपने उपकरण की जांच करें सुनिश्चित करें कि आपके रैकेट और रस्सियां ​​अच्छी स्थिति में हैं। एक ही मॉडल के एक अतिरिक्त रैकेट ले लो। यदि आप एक रैकेट का उपयोग करते हैं जिसके साथ आप खेल के बीच में परिचित नहीं हैं, तो आप इसे खो सकते हैं
  • 3
    अतिरिक्त शर्ट लें स्क्वाश आपको बहुत पसीना करता है, आपको सूखे शर्ट उपलब्ध होने पर उन्हें उपलब्ध होना चाहिए। इसके अलावा, पसीने को साफ करने के लिए तौलिया ले आओ।
  • विधि 2
    टूर्नामेंट बजाना

    1
    गर्म हो जाओ खेल से पांच मिनट पहले एक समय सीमा है। 2 से 3 लंबी वोली चलाएं और फिर गेंद को पास करें। गेंद को बहुत लंबा न रखें, उसे अपवित्र माना जाता है।
  • 2

    Video: विन कैसे एक स्क्वैश खेल

    धीमी गति से गेम के साथ शुरू करें याद रखें कि स्क्वैश में, जीत के लिए आवश्यक ऊर्जा को कैसे जानना आवश्यक है, जो खिलाड़ी पहले खो देता है, पहले हारता है। लक्ष्य अपने प्रतिद्वंद्वी को जितना संभव हो उतना संभव है कि इससे पहले कि आप अपनी ऊर्जा को समाप्त करें। गर्मियों के रूप में अपने कमजोर विरोधियों का उपयोग करें दूसरी तरफ, एक खेल में अपनी ऊर्जा खोना नहीं है, जिसे आप नहीं जीत सकते।
  • 3

    Video: स्क्वैश कंपनी - कैसे एक सीधे मार डालो खेलने के लिए




    खेल की अपनी शैली के लिए छड़ी बहुत ही मैच में आप अपनी शैली, रणनीतियों और तंत्रिकाओं को परीक्षा में डालते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने खेल पर अपनी शैली लागू न करें। आपको केवल दो अंक अर्जित करना है
  • 4
    मार्कर को देखो यह आपकी ऊर्जा को बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा। यदि आप पांच अंक आगे हैं, तो आपको जवाब देने के लिए एक मुश्किल गेंद नहीं चलनी चाहिए। इसे छोड़ दें और अपनी ऊर्जा को अगले बिंदु के लिए संरक्षित करें। आप अभी भी चार अंकों से आगे बढ़ेंगे। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी जीत रहा है, तो आपको प्रत्येक बिंदु से लड़ना होगा जैसे कि वह अंतिम था।
  • 5
    कभी हार न दें, तब भी जब आपके विरोधी कई बिंदुओं से आप पर काबू पा लेते हैं कई मार्करों के आसपास घूमते हैं क्योंकि एक महान लाभ वाला खिलाड़ी सोचता है कि उसने जीत लिया है और वह अचंभित है।
  • 6
    कोई आसान शॉट नहीं हैं! आप वॉली के सरलतम को याद कर सकते हैं, अगर आप प्रत्येक गलती की गलती को ध्यान नहीं देते हैं तो प्रतिद्वंद्वी के लिए एक बिंदु है यदि आप परेशान महसूस करते हैं, तो जोखिम न लें।
  • 7
    लालची मत बनो एक जीतने वाले शॉट खेलने की ज़रूरत है, या किसी बिंदु को समाप्त करने के लिए बहुत मेहनत करने के लिए आवश्यक होने से आपको थकान अधिक हो सकती है अपने प्रतिद्वंद्वी की स्थिति का निरीक्षण करें यदि आप उसे थका हुआ देखते हैं, तो उसकी थकान का लाभ उठाएं और खेल को गति दें, उसे चलाने दें। यदि आप उसे अपनी सांस को पकड़ने का मौका नहीं देते हैं, तो आप गेम जीतेंगे।
  • 8
    यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक तेज गति से भागते हैं, तो आप परेशानी में हैं, लेकिन डर नहींें। आपको आराम करने, अपने सांस को पकड़ने और अपने दिल की दर को नियंत्रित करने के लिए समय लेने की जरूरत है। यह गेम की गति कम कर देता है पीछे की ओर से लंबी दूरी पर खेलें।
  • युक्ति

    अपनी ताकत और कमजोरियों, और अपने विरोधी के बारे में जानें आप किस प्रकार की वोल्ली का उपयोग करते हैं? कौन सी समस्याएं पैदा करती हैं? क्या स्थितियों में आप सबसे गलतियां करते हैं?

    1. अपनी कमजोरियों के साथ खेलते हैं और अपनी शक्तियों से बचें। सबसे सुरक्षित शॉट्स पर छड़ी करें और खेलते समय कमजोरियों की तलाश करें, जैसे कमजोर बैकहैंड या वॉली की सीमित क्षमता। दूसरी तरफ, यदि आप देखते हैं कि एक विशिष्ट शैली में आपके विरोधी बहुत अच्छा है, तो इसे से बचें।
    2. अपने गेम को बदल दें अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने शॉट्स में इस्तेमाल न होने दें। आपके शॉट्स की गति और स्थान बदलती है। छोटे और लंबे, बाएं और दाएं, उच्च और निम्न शॉट्स का मिश्रण रखें, इस तरह से कि आपका प्रतिद्वंद्वी हर समय अनुमान लगा रहा है।
    3. अक्सर जब आप एक बहुत लंबे समय से खेलते हैं, तो कई लोग धोखा देते हैं और टी पर वापस नहीं जाते। जैसे ही आप देखते हैं कि आपका विरोधी वापस नहीं आ रहा है और पीछे की दीवार पर रहने के लिए शुरू होता है, एक तेज फेंक दें - यह हमेशा विजेता शॉट होगा।
    4. यदि वह टी पर वापस आ रहा है, तो वह लंबे शॉट्स के साथ खेलना जारी रखता है, और यदि आपके पास मौका है, तो उस पर एक क्रॉस शॉट मारो - यह एक विजयी शॉट है या कम से कम आप उसे एक कठिन स्थिति में डाल देंगे

    उत्कृष्ट कौशल: पार किए गए शॉट्स

    यह खिलाड़ियों की सबसे आम गलती है एक गरीब क्रॉस गेम को व्याख्या करना आसान है ऐसा होने की संभावना है कि आपका प्रतिद्वंद्वी आपकी तरफ से कोने पर वॉली स्टॉप के साथ प्रतिक्रिया करेगा, जो दूरी के जवाब देना मुश्किल है। ये कुछ युक्तियां हैं जो आपको इस प्रकार के खेल से अधिक का लाभ उठाने में मदद करेंगे।

    • क्रॉस वॉली खेलने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को दूर करते हैं या किनारे की दीवार में फर्श के छिद्र को मारते हैं।
    • पार शॉट का बचाव करने का अभ्यास उन घाटियों को रोकना आसान नहीं है, लेकिन अभ्यास के साथ आप बहुत ज्यादा चलने के बिना आसान अंक हासिल कर सकते हैं।

    पढ़ना और टेलीग्राफिंग

    • न केवल आपको गेंद को हर समय देखना चाहिए, आपको अपने प्रतिद्वंद्वी का भी पालन करना चाहिए। इस तरह से आप अपने पैरों की स्थिति, आपके रैकेट या आपके स्ट्रोक की स्थिति से पहले अपने मुंह को पढ़ सकते हैं।
    • दूसरी ओर, उसे अपने घूंसे को समझने मत देना। अपने पैरों को रखकर अपने प्रतिद्वंदी को धोखा दें जैसा कि आप एक लंबी वॉली को आकर्षित करना चाहते थे लेकिन वास्तव में एक धर्मयुद्ध के साथ उत्तर दें
    • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपको बहुत ज्यादा धोखा देता है, तो उसे तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक वह यह नहीं जानता कि वह कहाँ जा रहा है।

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत थक गए हैं, चोट लगने से पहले खेल को धीमा करना या फिर वापस लेने से बेहतर होगा।
    • अपने शरीर को सुनो कभी-कभी, मन कहते हैं "हां"लेकिन शरीर कहते हैं "नहीं"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com