ekterya.com

मार्शल आर्ट्स को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार कैसे करें

क्या आप आत्मरक्षा प्रशिक्षण शुरू करना चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि डोजो में शामिल होने से प्रशिक्षण शिविर से अलग है? इस लेख को पढ़ने के बाद, आप मार्शल आर्ट सहित, आप दो बार सोचेंगे।

चरणों

मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
का चयन करें। सब कुछ आप क्या चाहते हैं पर निर्भर करता है। क्या आप धीमे गति से सीखना चाहते हैं जब तक कि आप सही आंदोलनों को प्राप्त नहीं करते? या, आप तेजी से आगे बढ़ना चाहते हैं, प्रशिक्षण जैसे कि आप युद्ध की स्थिति में थे और गलतियों को ठीक करने के लिए तेज़ी से सीखते थे। विकल्प आप पर निर्भर करता है, आपकी आयु, आपकी शारीरिक स्थिति आदि।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: ग्रामीण लड़कियों को सिखा रहे आत्मरक्षा के गुर

    स्कूल का फैसला क्या स्कूल है? ट्रेन के लिए एक स्कूल चुनने के मामले में मूल्यांकन करने के लिए कई कारक हैं। जानकारी के लिए "मार्शल आर्ट स्कूल चुनने के तरीके" पर इस साइट को खोजें यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि शैली और आपके द्वारा चुने गए शिक्षक आपके सीखने को बहुत प्रभावित करेंगे।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आकार में कुछ रखें आपको पहले से व्यायाम करना नहीं है, क्योंकि मार्शल आर्ट्स को बल के साथ नहीं करना पड़ता है विरोध कुंजी है आप 1 के खिलाफ 1 या 10 के खिलाफ 1 अंत के खिलाफ लड़ना सीखेंगे - तो आप जितनी तेजी से लंबे समय तक आगे बढ़ सकते हैं, बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 4 चरण
    4
    परंपरा को समझें मार्शल आर्ट का मूल उद्देश्य यह था कि लोग खुद को कई हमलावरों, यहां तक ​​कि मौत से बचा सकते हैं। हालात बहुत बदल गए हैं और कई लोग हैं जो मार्शल आर्ट का उद्देश्य गलत तरीके से व्याख्या करते हैं। असली उद्देश्य आपको मारने की कोशिश कर रहे लोगों के खिलाफ जिंदा रहने के लिए प्रशिक्षित करना है
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने sensei की भूमिका को समझें आपका शिक्षक आपका मित्र है, आपकी प्रेरणा और आपके सबसे खराब दुश्मन (यदि यह अच्छा है)। यह आपको उन क्षमताओं से परे मांग करेगा जो आपको लगता है कि आपके पास है, आपको प्रशिक्षण देना ताकि आप लड़ाई के दौरान हार न दें मदद के लिए पूछें, लेकिन पहले से ही अपने स्वयं के चीजों को सुलझाने का प्रयास करें समझे कि आप वहां एकमात्र नहीं हैं, ऐसे ही ऐसे लोग हैं जो एक ही कारण के लिए हैं, इसलिए प्रशिक्षक को वापस न रखें। न तो एक अकेला हो, या आप कभी नहीं सीखेंगे देखें कि सेंनी कैसे काम करती है और निर्धारित करती है कि स्कूल में शामिल होने से पहले आप क्या चाहते हैं।
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: 10 ЛАЙФХАКОВ МОДЕЛЕЙ VICTORIA`S SECRET | СЕКРЕТЫ АНГЕЛОВ, КОТОРЫЕ ДЕЛАЮТ КРАСИВЕЕ

    अपने डोजो का सम्मान करें यहां कोई गेम नहीं है आप मस्ती नहीं कर रहे हैं, विशेषकर जब आपका सेंसी बोलती है आपको अपने डोजो का सम्मान करना चाहिए जितना आप अपने साथी छात्रों का सम्मान करना चाहिए। वह हमेशा सबक के लिए शुरु करते हैं
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 7 चरण



    7

    Video: घर पर Biceps कैसे बनाये बिना डबल के । How to grow biceps fast at home No Equipment

    अन्य छात्रों की प्रेरणा को समझें जिस उद्देश्य के लिए आप डोजो में हैं वह अन्य लोगों के समान नहीं हो सकता है यदि बच्चे हैं, तो वे "शक्ति रेंजरों" बनना चाहते हैं या अपने दोस्तों के साथ आंदोलनों को दिखा सकते हैं। यदि वयस्क होते हैं, तो युवा अभिमानी और हिंसक हैं। केवल सबसे पुराना सीखने के लिए वहां मौजूद हैं आप सभी प्रकार के छात्रों से मिलेंगे। अगर सेंसेई अच्छी है, तो वह जल्द ही उस पद को खारिज कर देगा, जो नियंत्रण से बाहर है और पाठ जारी है। यह उन लोगों पर ध्यान नहीं देगा जो सीखने की कोशिश करते हैं और न सीखें।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 8
    8
    अपने युकी पर भरोसा करें समय के साथ, आपको एक युकी सौंपी जाएगी हालांकि केवल सबक के लिए, यह व्यक्ति आपका विश्वसनीय साथी है। उन्हें आपसी सम्मान दिखाना चाहिए, क्योंकि आप उसके खिलाफ लड़ेंगे। यह वह व्यक्ति है जिसके साथ आप अपने आंदोलनों या ट्रेन का अभ्यास कर सकते हैं, और वह आपके साथ बदले में। शैली के आधार पर, जानें कि किस हमले में आपको सत्ता बनाए रखना चाहिए ताकि इस व्यक्ति को चोट न पहुँचा सके। तकनीकों का अभ्यास करते समय, जब तक आप सही नियंत्रण हासिल नहीं करते तब तक धीरे-धीरे ऐसा करते हैं अपने युकी को आप के रूप में सीखने में सहायता करें। दूसरी तरफ, उसके लिए खेद महसूस न करें। जब आप ट्रेन करते हैं, तो इसे हिंसक रूप से करें, लेकिन नियंत्रण के साथ। उसके साथ बहुत सावधान मत हो, लेकिन उसे भी मुश्किल मत मारो या तो। संक्षेप: जल्दी और आक्रामक हमले, लेकिन नियंत्रित शक्ति के साथ। आप इस तरह से लोगों को हराने के लिए सीखना चाहते हैं, खेलने के लिए नहीं।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 9
    9
    सही सोच विकसित करना आप एरोबिक्स करेंगे, आप पसीना करेंगे, आप थके हुए होंगे और आपको चोट लगी होगी। लेकिन रोक नहीं है यदि आप सही तरीके से अभ्यास करते हैं, तो आप किसी को दुख देंगे या आप घायल हो जाएंगे। व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें यदि आप प्रशिक्षण कर रहे हैं और आपको चोट लगी है, तो थोड़ा सा साँस लें और उस रोष के साथ जारी न रखें जो आपके पास हो। आपको लगेगा कि आपको गहराई से चलना चाहिए और युकी को दूर रखने के लिए आक्रामक तरीके से कार्य करना चाहिए, लेकिन ऐसा मत करो। मार्शल आर्ट्स के पीछे की अवधारणा आपको जीवित रहने के दौरान शांत रहना है यदि आप शांत नहीं हैं, तो आपका युकी गुस्से में या बदतर हो जाएगा, आपका सेंसी यह कर देगा। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुँचाते हैं, तो माफी न मांगें, बस इसे फिर से मत करो। एक सिग्नल की प्रतीक्षा करें और प्रशिक्षण फिर से शुरू करें।
  • मार्टिअल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 10
    10
    अभ्यास। प्रत्येक तकनीक का अभ्यास करें जिसे आप दिखाया गया है जब तक कि यह दूसरी प्रकृति और कुछ और न हो। वे जो आपको दिखाते हैं उससे परे सोचो और इसके बारे में अपने सेन्सी से पूछें। पता करें कि उस स्थिति के लिए और क्या काम कर सकता है आप कुछ भी नापसंद करें जब तक आप इसमें सिद्ध नहीं होते हैं, किसी को निंदा करने के लिए 21 चरणों के बारे में सोचने के बजाय विचारों को सरल रखना हमेशा बेहतर होता है
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 11
    11
    अंदरूनी और बाहरी रूप से अच्छी तरह सोचें एक पवित्र स्थान के रूप में अपने डोजो के बारे में सोचो किसी भी बाहरी आक्रामकता, जो कुछ भी आपके दिमाग में है, जैसे ही आप अपने डोजो में प्रवेश करते हैं इसमें एक सहपाठी के साथ कोई मुकदमा भी शामिल है जो कि पाठ में हो सकता है अन्यथा, आप कैसे ध्यान देना चाहिए कि आपको क्या करना चाहिए?
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 12
    12
    आप अनुमान नहीं लगाते हैं यह ज्ञात न हो कि आप मार्शल आर्ट्स सीख रहे हैं या आपके पास क्या बेल्ट रंग है विसंगति एक असली लड़ाई में आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है इसके अलावा, कोई भी आपके साथ सिर्फ इसलिए संघर्ष कर सकता है क्योंकि आप मार्शल आर्ट्स सीख रहे हैं। साधारण के रूप में अपने नए कौशल के बारे में सोचो आप हर किसी को नहीं बताते थे कि आपने रात से पहले या सपने को क्यों आकर्षित किया था, मार्शल आर्ट्स अलग नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • मार्शल आर्ट्स विशेष रूप से आत्मरक्षा के बारे में नहीं है उदाहरण के लिए, वे मन और शरीर को ऐसे तरीके से विकसित कर सकते हैं जो जीवन के कई पहलुओं तक पहुंचता है, क्योंकि किसी भी अच्छी कला का काम होता है।
    • यदि आपको एक सबक में चोट लगी है और आपको लगता है कि आपको बुरी तरह चोट लगी है, तो अपने सेन्सी को आपकी समीक्षा करने या प्रशिक्षण को रोकने के लिए कहें। लेकिन अगर यह कुछ नाबालिग है, जैसे कमर में किक की तरह, हवा से बाहर निकलते हुए, चेहरे पर टकराते हुए या नल के लिए झटका मारा, साँस लें, अपना मन साफ़ करें और जारी रखें कल्पना कीजिए कि वास्तविक लड़ाई किस तरह होगी, क्या आप इसे रोक देंगे? सबसे अच्छे मामले में, नहीं

    चेतावनी

    • हमेशा नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करें
    • हमेशा स्थिति के लिए उचित उपकरण का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com