ekterya.com

कैसे अपनी लड़ाई शैली को खोजने के लिए

यदि आप सोचते हैं कि आप अपने आप को कैसे सुरक्षित कर सकते हैं या यदि आप मज़े के लिए आत्मरक्षा सीखने में रुचि रखते हैं, तो आपको अपने बारे में और आपके लिए उपलब्ध विभिन्न शैलियों का पता होना चाहिए। कुछ प्रकार की लड़ाई दूसरों की तुलना में कुछ लोगों के लिए आसान होती है आपको अपने मुख्य प्रेरणा से लड़ने के लिए भी विचार करना चाहिए: स्व-रक्षा, आत्म-अनुशासन, फिट या प्रतिस्पर्धा

चरणों

विधि 1
अपने भीतर के लड़ाकू (कोई अनुशासन) खोजें

डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: नील गाय से फसल को बचाएं | ये उपाय करिए, फसल के पास भी नहीं फटकेगी नीलगाय

1
अपनी शक्तियों का एक ईमानदार खाता बनाएं चाहे आप एक मुक्केबाज या मिश्रित मार्शल कलाकार (एमएमए) हैं, एक शैली को विकसित करने में पहला कदम यह है कि आप जिन तत्वों के साथ काम करते हैं आपकी शारीरिक विशेषताओं स्वाभाविक रूप से लड़ शैली के लिए अनुकूल है या एक निश्चित अनुशासन में प्रशिक्षण को अधिक प्राकृतिक महसूस कर सकते हैं। सबसे अच्छे सेनानियों ने अपनी शैली विकसित की है, जो किसी और की शैली की प्रतिलिपि बनाने के बजाय, अपने शरीर के लिए उपयुक्त है।
  • लंबी, दुबला निकायों की लंबी दूरी होती है, जो उन्हें दूरी से विरोधियों को मारने की अनुमति देती है।
  • छोटे और पेशी निकायों को कठिन और शक्तिशाली वार करने पर ध्यान देना और ध्यान देना है।
  • क्या आपके पैर और घुटनों का उपयोग करने के लिए आपकी प्राकृतिक वरीयता है? अपने ब्लॉक रखें और अपने किक के साथ उच्चतम संभव श्रेणी प्राप्त करने का अभ्यास करें।
  • क्या आप थके हुए बिना दिन के लिए चला सकते हैं? फिर अपने पैरों को आगे बढ़ते रहें और अपने संवाददाता को टायर दें और फिर जब आप झुंड शुरू करते हैं तो अंतिम झटका दें।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी कमजोरियों को देखें और उन्हें छुपाने के तरीकों की तलाश करें। कोई लड़ाकू सही नहीं है हालांकि, सबसे अच्छे सेनानियों ने अपनी कमजोरियों को खोजने के लिए समय निकाला और उनके विरोधियों को उनके खिलाफ इस्तेमाल करने से रोक दिया। ब्रूस ली, उदाहरण के लिए, तेज, मजबूत और बुद्धिमान था, लेकिन वह कभी लंबा नहीं था। वह पूरी तरह से अच्छी तरह से जानता था कि लंबे अंगों के साथ एक प्रतिद्वंद्वी उसे दूर रखने की कोशिश करेगा ताकि उन्हें उसे मारने का मौका न मिले। उनका जवाब एक तरह की निरंतर गति और प्रतिद्वंद्विता का विकास करना था, जिसने उन्हें अपने विरोधियों से जल्दी पहुंचने की अनुमति दी।
  • क्या आप लड़ाई का नेतृत्व करना और आक्रामक होना मुश्किल है? फिर अपने counterattacks और blockades में सुधार के लिए आक्रामक सेनानियों को और अधिक फैल और गलतियों को मजबूर करने के लिए मजबूर करें।
  • क्या आप बड़े और मजबूत हैं, लेकिन धीमे हैं? पकड़ के लिए आओ तकरार को रोकने के लिए और अपने प्रतिद्वंद्वी या छोटे स्ट्रोक वापस और ब्लॉक की गति, जबकि देख 1 या 2 हिट मजबूत दे।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    नियमित रूप से अभ्यास करें अपनी लड़ाई शैली निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका लड़ना है यह निर्धारित करने के लिए वास्तव में कोई अन्य तरीका नहीं है कि आपके लिए क्या काम करता है और आपके लिए कौन से रणनीतियों काम नहीं करेगा। इसे ध्यान में रखते हुए, यदि आप बेहतर बनाना चाहते हैं तो अभ्यास करने का एक सही और गलत तरीका है:
  • मध्यम गति पर गर्मी कोई भी दुखी नहीं होगा और आप यह देखना शुरू कर सकते हैं कि आप प्रवाह और आसानी से किस आंदोलन को कर सकते हैं।
  • विभिन्न लोगों के खिलाफ लड़ो आपको अन्य लोगों की शैलियों से लड़ने के लिए अपनी शैली या रणनीति को थोड़ा बदलना चाहिए। आप उनसे क्या सीख सकते हैं?
  • एक कोच या कोई अन्य व्यक्ति आपको देखता है और आपको सलाह देता है, क्योंकि आप अकेले ही सब कुछ देख नहीं पाएंगे।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रेरणा के लिए अन्य सेनानियों को देखें, लेकिन उन्हें प्रतिलिपि न करें। याद रखें कि सबसे अच्छी लड़ाई शैली पूरी तरह से तुम्हारा है और किसी और की शैली की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश केवल आपको पराजित करने के लिए प्रेरित करेगी हालांकि, आप उन तकनीकों को उधार ले सकते हैं जो आप अन्य सेनानियों से पसंद करते हैं और शिक्षकों के काम को अपनी निजी शैली में शामिल कर सकते हैं। जब भी संभव हो, अन्य विषयों से पहलवानों को भी देखें उदाहरण के लिए, मुक्केबाजी फ़ुट के आंदोलन से आप क्या सीख सकते हैं, उदाहरण के लिए, जब प्रतिभाशाली एमएमए लड़ाकों को देख रहे हैं?
  • वे पहलवानों को देखें जो बिल्ड और आपके शरीर के समान हैं, क्योंकि आप उनकी चाल और रणनीतियों का अनुकरण करने की संभावना अधिक होगी।
  • Video: Power Rangers Dino Charge Episodes 1-20 Season Recap | Superheroes History | Neo-Saban Dinosaurs

    डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रिकॉर्ड करते समय आप लड़ते हैं अपनी लड़ाई को देखना अपनी गलतियों को देखने और नई तकनीक सीखने का सबसे अच्छा तरीका है। जब आप फिर से लड़ाई देखते हैं, तो छोटे भागों में पैर की गति को अलग करें पहली बार पैरों की आवाजाही पर ध्यान देना, फिर से देखें और आपत्तिजनक और आक्रामक का पालन करें और अपने प्रतिद्वंद्वी की रणनीति का पालन करने के लिए फिर से देखने के लिए वापस जाएं। जब आप एक त्रुटि या एक चूक के अवसर देखते हैं, तो रोकें दबाएं और सोचें कि आप अगली बार बेहतर कैसे कर सकते हैं।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    एक पूर्ण प्रशिक्षण के साथ एक लड़ाकू बनने के लिए अन्य विषयों का अध्ययन करें। कई मायनों में, अनुकूलन के माध्यम से एक शैली हासिल की जाती है। कैसे contraatacas या एक लड़ाई में एक स्थिति के लिए प्रतिक्रिया?, अपने प्राकृतिक प्रतिक्रिया क्या होता है जब आप पर हमला?, क्या अपने प्रतिद्वंद्वी है? जितना अधिक आप जानते हैं, उतना ही आप अपनी शैली के बारे में पता करेंगे। दूसरे शब्दों में, यदि आप एक प्राकृतिक पंचर (कई बड़े और भारी चल रही है) हो, लेकिन हमेशा वापस लड़ने के लिए प्रशिक्षित हैं, तो आप से लड़ने की अपनी स्वाभाविक शैली अनलॉक नहीं करेंगे। आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के झगड़े, सेनानियों और शैलियों के संपर्क में रहें।
  • एक मुक्केबाज मुयई थाई से बहुत कुछ सीख सकता है और एएमएम सेनानी जूडो से बहुत कुछ सीख सकता है ये सभी विषय संबंधित हैं और आप अपने विरोधियों से प्रतिस्पर्धात्मक लाभ देंगे।
  • यदि आप खो गए हैं, तो संभवतया नई शैलियों को खोजने के लिए लोकप्रिय संघर्ष विषयों की सूची को ध्यान से पढ़ें।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: शेखचिल्ली को मिली नौकरी और छोकरी एक साथ - शेखचिल्ली कॉमेडी Shekhchilli Comedy | Funny Maina Comedy

    अपनी शैली को एक निश्चित तरीके से लड़ने के लिए बाध्य करने के बजाय स्वाभाविक रूप से विकसित होने दें। असल में, एक सेनानी की शैली को परिभाषित करना बहुत आसान है यह बस के बारे में है कि कैसे एक लड़ाकू अपनी शक्तियों और कमजोरियों को अधिकतम करता है। इसमें कोई भी शैली नहीं है जो किसी दूसरे से बेहतर है, बस के रूप में कोई लड़ाकू दूसरे के बराबर नहीं है। इसलिए, बेहतर तरीके से अध्ययन करना, अभ्यास करना, और लड़ाई करना बंद करना है। आप जल्दी से सीखेंगे कि जब आप जीते हैं, तो आपके लिए क्या काम करता है और आपको निश्चित रूप से पता चल जाएगा कि आपके खोने पर आपके लिए क्या नहीं है कोई सही शैली नहीं है, केवल आपकी शैली मौजूद है।
  • होने के बारे में चिंता मत करो "एक शैली"। आप बहुत ही उम्मीद के मुताबिक और आसानी से पराजित हो जाएंगे। हालांकि, अगर आप इसे और अधिक अनूठे चीज़ों के साथ बदल सकते हैं तो आप बहुत मजबूत होंगे
  • "मार्ग के रूप में कोई भी सड़क नहीं है, सीमा के रूप में सीमा नहीं है" - ब्रूस ली
  • विधि 2
    ट्रेन प्रभावी ढंग से

    डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    1
    एक मुफ्त वर्ग में भाग लेने के लिए देखें कि आप क्या आनंद लेते हैं। कई मार्शल आर्ट स्टूडियो और अन्य एथलेटिक सुविधाएं एक मुफ्त वर्ग प्रदान करती हैं, जो यह निर्धारित करने का एक शानदार तरीका है कि क्या आपके लिए एक शैली सही है या नहीं। सबसे अच्छी शैली, विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए, जो उनको प्रदर्शन करने के लिए स्वाभाविक लगता है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी कमजोरियों को इंगित करने और अपनी ताकत बढ़ाने के लिए एक कोच का किराया। कभी-कभी, आपको अपनी शैली की खोज करने की ज़रूरत होती है आंखों की एक और जोड़ी। एक कोच जो देखा है और कई शैलियों के साथ काम किया है, बहुत ही मूल्यवान है, तो आप अपने आप को और अधिक झगड़े को विकसित करने और यह एक आकस्मिक शौक से भी अधिक की योजना बना रहे है।
  • एक अच्छा कोच वह है जिनके साथ आप आरामदायक महसूस करते हैं, लेकिन जो आपको बेहतर बनाने और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।
  • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ अकेले काम करके भयभीत हैं, तो अपने चुने हुए अनुशासन में एक जिम में प्रवेश करें (मुक्केबाजी, एएमएम, कराटे, आदि)। कम दबाव के साथ काम करना शुरू करने के लिए समूह वातावरण एक अच्छी जगह है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    तकनीक में सब कुछ पर ध्यान दें, जो भी आपकी शैली है तकनीक एक ऐसा कला है जो न्यूनतम प्रयास के साथ आपके शरीर की उच्च गति और ताकत प्राप्त करने की कोशिश करता है। इसके लिए धीमी और केंद्रित अभ्यास के घंटे की आवश्यकता होती है, मारना, लात मारना और निष्कासन करना, ताकि आंदोलन को पूरी तरह से स्वाभाविक लगता है जब आपको इसकी आवश्यकता होती है लड़ाई में। हालांकि शैली को विकसित करने के लिए अभ्यास करना आवश्यक है, लेकिन आपकी शैली के प्रवाह के लिए तकनीकी अभ्यास आवश्यक हैं इसके साथ प्रयास करें:
  • एक मुक्केबाजी के पेड़ के लिए चल रही है
  • एक पंचिंग बैग के लिए रूटीन को हराया
  • छाया मुक्केबाजी (पूरी गति से और अपने आप से एक लड़ाई का काम करते हैं)
  • लक्ष्य के साथ अभ्यास (जब एक कोच या दोस्त पैड रखती है)।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ़ुल-बॉडी रूटीन पर फ़ोकस एक अधिक बहुमुखी लड़ाकू बनने के लिए नियमित रूप से प्रकार का संघर्ष स्पष्ट रूप से संघर्ष के अनुशासन के अनुसार बदल जाएगा। हालांकि, लड़ाई हमेशा एक पूर्ण-बॉडी खेल होगी। आपकी शैली को सीमेंट करने के लिए एक मजबूत भौतिक आधार की आवश्यकता है आप अपनी शैली की खोज करने में कभी भी सक्षम नहीं होंगे यदि आप प्रभावी रूप से लड़ने के लिए बहुत थके हुए हैं या कमजोर हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसे लड़ते हैं, निम्नलिखित व्यायाम शुरू करने के लिए महान हैं:
  • कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम के एक सप्ताह में 3 या 4 दिन (चलना, साइकिल चलाना, तैराकी आदि)
  • लोहा, प्रभुत्व और पृष्ठीय।
  • लचीलेपन के लिए दैनिक फैला (योग और एरोबिक्स अच्छे विकल्प हैं)
  • चपलता प्राप्त करने के लिए पेलोमेट्रिक्स और रस्सी कूदते हुए
  • ताकत और विस्फोटक प्राप्त करने के लिए अंतराल पर ट्रेन
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    5
    यदि आप अपनी शैली की खोज करना चाहते हैं, तो क्या अच्छा लग रहा है पर प्राकृतिक और क्या नहीं लग रहा है पर काम करते हैं। आपकी शैली को द्रव और आसान होना चाहिए इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कठिन आंदोलनों का अभ्यास नहीं करना चाहिए, बल्कि यह कि आपका शरीर सबसे अच्छा ज्ञात है। यदि आप हर दिन एक लंबे, उच्च किक के लिए संघर्ष करते हैं, तो आप जरूरी नहीं कि लंबी दूरी वाली किकर हो। हालांकि, यदि आप पूरे दिन एक मुक्केबाजी पंच मार सकते हैं और घंटों तक रिंग में जा सकते हैं, तो आपको पीछा करने के लिए एक रास्ता मिल गया है।
  • यदि आप अपनी प्रथाओं के साथ जारी रखते हैं, तो आप चीजों को प्राकृतिक महसूस करने के तरीके पायेंगे याद रखें कि किसी लड़ाई में आपके पास प्रतिक्रिया करने के लिए केवल एक सेकंड का अंश है बेशक, आप अपने शरीर के लिए क्या आसान है के साथ प्रतिक्रिया करेंगे। इस वृत्ति को आपके लिए सबसे अच्छा बनने के लिए प्रशिक्षित करें
  • विधि 3
    एक शैली चुनें और उसका अध्ययन करें

    डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 13 शीर्षक वाला छवि
    1
    युवा पहलवानों और शुरुआती के लिए कराटे की मूल बातें समझें. वहाँ कराटे की कई किस्में हैं, लेकिन सब, अवरुद्ध पंचिंग और लात, एक रूप और चिकनी आवेदन में जिसके परिणामस्वरूप की मूल बातें पर ध्यान केंद्रित। कराटे वयस्कों और अनुभवहीन बच्चों के लिए और साथ ही अनुभवी लोग हैं, जो आत्मरक्षा अभ्यास के लिए मार्शल आर्ट के लिए एक ठोस शुरूआत है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के माध्यम से एक साथ कई लड़ियाँ सीखें। कई सेनानियों एक आदर्श आरंभ तरल पदार्थ और अनुशासन के रूप में मार्शल आर्ट मिश्रित पर विचार करें। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, एमएमए विभिन्न शैलियों और विषयों की एक संयोजन है। जूडो, जिउ-जित्सु और मय थाई में बदलाव शैलियों से लड़ने कि अक्सर एमएमए में उपयोग किया जाता है, लेकिन आप इन शैलियों में से केवल एक का पालन करना पड़ता है। एक संयोजन प्रभावी और कैसे अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने की रक्षा की अपनी खुद की विधि हुक्म कर सकते हैं हो सकता है।
  • एमएमए संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे तेजी से बढ़ते खेलों में से एक है और सबसे कस्बों और गांवों में स्थानीय जिम और क्लबों में पाया जा सकता है।
  • डिस्कवर-योर-लड़ाई-शैली-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    जूडो के साथ फेंकता, पकड़ लेता है और पकड़ती सीखें. यदि आप भारी और सशक्त हैं, तो जूडो का अध्ययन करें, जो एक काफी व्यापक शैली और एक ओलंपिक खेल है। जूडो विरोधियों को फेंकने और दस्तक देने के लिए जाना जाता है प्रतिद्वंद्वी को बेअसर करने और लाभ हासिल करने के लिए जुडो की तकनीक बहुत प्रभावी हो सकती है। कई लड़ाकू स्थितियों में विशेष रूप से आत्मरक्षा में लांच और निकट युद्ध के अन्य रूप जरूरी है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 16 शीर्षक वाला छवि
    4
    प्रभावी कुश्ती तकनीक का अभ्यास करने के लिए जीयू-जित्सू को जानें यह सबसे मज़ेदार या छोटे सेनानियों के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन यह सभी के लिए उपयोगी हो सकता है जीयू-जित्सू आज एमएमए में बहुत लोकप्रिय है और अक्सर जमीन से लड़ने या रक्षात्मक लड़ाई में प्रयोग किया जाता है। संघर्ष या संघर्ष का एक रूप किसी भी व्यक्तिगत रक्षा व्यवस्था में शामिल किया जाना चाहिए और जीयू-जित्सू आपको बुनियादी संरचना प्रदान कर सकता है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 17
    5
    म्यू थाई में ट्रेन प्रभावी स्ट्रोक और कंडीशनिंग जानने के लिए मय थाई किकबॉक्सिंग के समान है और कभी कभी जिउ-जित्सु जैसा दिखता है, लेकिन दोनों से अलग है। मय थाई चल रही है कि मुट्ठी, कोहनी, घुटनों और पैरों से आते हैं, और साथ ही संघर्ष का एक प्रकार के रूप में जाना शामिल पर मुख्य रूप से केंद्रित है "हासिल करने के लिए", जिसका उद्देश्य इन वारों के लिए मंच सेट करना है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 18 शीर्षक वाला छवि
    6
    स्व रक्षा और सड़क झगड़े के लिए क्राव मागा का उपयोग करें। क्राव मागा, जो हिब्रू में अर्थ है "निकट युद्ध", वर्तमान में बहुत लोकप्रिय है, विशेष रूप से सैन्य प्रशिक्षण और व्यक्तिगत रक्षा में। क्राव मागा का मुख्य उद्देश्य आत्मरक्षा है और एक टकराव जल्दी और निश्चित रूप से समाप्त करना यह तेजी से मुकाबलों पर केंद्रित है और हथियारों के खिलाफ रक्षा में बहुत कुछ करता है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 1 9 शीर्षक छवि
    7
    आत्म-रक्षा और प्रशिक्षण के लिए निन्जुत्सू का प्रयोग करें। Ninjutsu जापानी सामंती युग के गुरिल्ला संघर्ष की शैली है कि निंजा और shinobi इस्तेमाल किया। निजुत्सु में, आप शारीरिक और चपलता को प्रशिक्षित करते हुए दबाव के बिंदुओं और आश्चर्य आंदोलनों का अध्ययन करेंगे। ऐतिहासिक रूप से, निन्जुत्सू प्रशिक्षण गुप्त में किया गया था और पाठकों के अनुसार विभिन्न पाठकों के अनुसार किया गया था।
  • Ninjutsu लड़ाई का एक बहुत ही जटिल रूप है और कई टन के साथ जो दशकों तक सीखते हैं हालांकि, बुनियादी बुनियादी बातों से किसी भी लड़ाकू को फायदा हो सकता है।
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 20 शीर्षक वाला छवि
    8
    पैरों के आंदोलन में सुधार करने और मुड़ने और ठोस ब्लॉकों को चलाने के लिए मुक्केबाजी में ट्रेन. मुक्केबाजी का मूल भाग लगभग किसी भी लड़ाई की स्थिति में उपयोगी हो सकता है। मुक्केबाजी आपको स्पीड, सटीक से मारना, चलने से, अपने पैरों को आगे बढ़ाना और अपने प्रतिद्वंद्वी के घूंसे को कैसे पढ़ना सिखाता है। ये सभी मूल्यवान कौशल हैं इसके अलावा, मुक्केबाजी कार्डियोवस्कुलर रूटीन के रूप में अच्छी है और शरीर की मुख्य शक्ति, शरीर के ऊपरी भाग और धीरज की ताकत को बेहतर बनाने के लिए
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 21 शीर्षक वाला छवि
    9
    गति, चपलता और ताकत पाने के लिए कुंग फू को जानें. यदि आप तेज़ और तेज़ हैं, तो कुंग फू सीखने पर विचार करें। कुंग फू सामान्य रूप में आकार में रहने और किसी अन्य प्रकार की लड़ शैली में प्रशिक्षित करने का एक अच्छा तरीका है। कुंग फू प्रशिक्षण में कंडीशनिंग शामिल है "इस्पात का शरीर" और "प्रकाश शरीर"। सबसे पहले शरीर को मजबूत करने और इसे हथियार में बदलने के लिए उपयोग किया जाता है पिछले, जैसे पार्कर, व्यायाम के माध्यम से गति और चपलता को सिखाता है जैसे कि दीवारों पर चढ़ते समय चल रहा है
  • डिस्कवर अपनी लड़ाई शैली चरण 22
    10
    सामान्यतः मन और शरीर की स्थिति के लिए तायक्वोंडो में ट्रेन। तायक्वोंडो अपने अनुशासन, आत्म-नियंत्रण और कंडीशनिंग के लिए जाना जाता है। यह आइसोमेट्रिक और गतिशील तनाव का प्रयोग करता है जो स्नो को मजबूत करता है और मांसपेशियों को मजबूत करता है। तायक्वोंडो में प्रशिक्षण आपको अपने सजगता और समन्वय को परिष्कृत करने में मदद करेगा, साथ ही साथ अपने आत्मसम्मान को बेहतर बनाने में भी मदद करेगा।
  • चेतावनी

    • झगड़े एक गंभीर मामला हो सकता है यदि आप वे सड़क में सामने आते हैं, यह जीवन या मृत्यु का मामला हो सकता है। अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और सावधान रहें
    • याद रखें कि सबसे अच्छी बात एक भौतिक टकराव तक नहीं पहुंचना है। यदि आप कर सकते हैं, तो बातचीत के माध्यम से बातें हल करें हालांकि, यदि यह संभव नहीं है, तो दृढ़ खड़े रहें और आपको अपनी वृत्ति को मार्गदर्शन दें।
    • यदि आप जानते हैं कि आपके प्रतिद्वंद्वी से अधिक लाभ है, तो जो कुछ भी आपको मिल जाए, समझदारी से उपयोग करना सुनिश्चित करें। अपने घूंसे को प्रभावी ढंग से प्रयोग करें और सुनिश्चित करें कि अन्य व्यक्ति यह नहीं भूल सकता कि वे भविष्य में आपको कौन देख रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com