ekterya.com

मार्शल आर्ट स्कूल कैसे चुनें

मार्शल आर्ट्स आपके जीवन में एक बहुत ही स्वस्थ और रोमांचक विकल्प हो सकती हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप बुद्धिमानी से चुनाव करें अपने लिए एक मार्शल आर्ट स्कूल का चयन करते समय, अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाली जगह ढूंढना बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप मार्शल आर्ट्स में सक्रिय रूप से भाग लेने का निर्णय लेते हैं, तो इसका अर्थ है "पूर्ण पैकेज"" जिम्मेदारियों के साथ-साथ मार्शल आर्ट का अभ्यास करना, कुछ और से ज्यादा, दूसरों के लिए सम्मान और अपने लिए। कई अकादमियां कई अलग-अलग शैलियों की पेशकश करते हैं कुछ मुख्य रूप से आत्मरक्षा और दक्षता पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जबकि अन्य व्यक्तिगत विकास और चरित्र निर्माण पर अधिक ध्यान देते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप अपने अनुभव से क्या प्राप्त करना चाहते हैं और किसी को चुनने से पहले कई स्कूलों की कोशिश करने से डरो मत।

चरणों

एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
निर्णय लें कि आप मार्शल आर्ट का अभ्यास करते समय क्या हासिल करना चाहते हैं बहुत से लोग एक अकादमी को जल्द ही चुनने की गलती करते हैं, अर्थात, वास्तव में अपने लक्ष्य निर्धारित किए बिना। यह शर्मनाक है, क्योंकि आमतौर पर छात्र निराशा से बाहर निकलते हैं और कभी भी मार्शल आर्ट प्रशिक्षण के सभी महान लाभों का अनुभव करने का अवसर नहीं मिलते हैं। अपने लक्ष्यों को पहले लिखें और विशिष्ट हों, भले ही आप यह सुनिश्चित न करें कि आप किस शैली का अभ्यास करना चाहते हैं अपने आप से पूछें कि निम्नलिखित पहलुओं कितने महत्वपूर्ण हैं:
  • आत्मरक्षा
  • आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार
  • प्रतियोगिता (जैसा कि मार्शल स्पोर्ट्स में)
  • चरित्र विकास
  • रचनात्मक अभिव्यक्ति
  • प्रमाणीकरण और प्रशिक्षक प्रशिक्षण
  • चुनें एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चरण 2 चुनें
    2
    प्रत्येक स्कूल में इन छह चीजों का एक अलग मिश्रण होता है और एक ऐसे स्कूल को खोजना महत्वपूर्ण होता है जिसमें एक संतुलन होता है जिसके साथ आप खुश होते हैं
  • चुनें एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनें शीर्ष 3
    3

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / People / Smile

    एक भ्रमण करें पहले स्कूल में शामिल न हों जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि कोई अन्य जगह आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सके। लगभग सभी मार्शल आर्ट स्कूल एक निशुल्क परीक्षण अवधि या कम से कम एक फ्री क्लास प्रदान करते हैं। उन विद्यालयों को खोज को सीमित करें जिनसे आपको सबसे ज्यादा मज़ा आया और इससे आपको फायदा हुआ। यदि आप मजाक नहीं ले रहे हैं, तो संभावना है कि आप उस अकादमी में लंबे समय तक नहीं रहेंगे



  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक योग्य प्रशिक्षक खोजें। अपने क्रेडेंशियल्स की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप इस व्यक्ति के साथ सहज महसूस करते हैं। यह भी याद रखें कि "विश्व चैंपियन" यह हमेशा के बराबर नहीं होता है "अच्छा शिक्षक"। शिक्षक जो आप के साथ अपने समय लगता है और आप समझ सबक भी बहुत कुछ उपयोगी महान अपराजित विश्व चैंपियन कौन समेटे हुए है यह सिर्फ कैसे महान है की तुलना में हो जाएगा मदद करता है। आप थोड़ा आगे ड्राइव या प्रशिक्षण के लिए और अधिक भुगतान करना यहां तक ​​कि अगर, यह जानते हुए भी कि तुम एक महान शिक्षा मिल जाएगा लायक है।
  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    प्रशिक्षक के साथ बैठो और उसके साथ अपने लक्ष्यों पर चर्चा करें इसके अलावा, कई सवाल पूछने के लिए मत भूलना। यद्यपि अनुशासन मार्शल आर्ट्स का एक महत्वपूर्ण अंग है, यद्यपि याद रखें कि प्रशिक्षक आपके लिए काम कर रहा है और यह कि आप सबसे अच्छा निर्देश संभव है। गुड लक और अच्छे प्रशिक्षण
  • कुछ स्कूलों में काले बेल्ट प्रशिक्षकों हैं और कुछ स्कूलों में शिक्षक कक्षाएं सिखाता है कई स्कूलों में उनके पास टूर्नामेंट ट्राफियों की संख्या के बारे में घमंड है। इसके द्वारा बेवकूफ़ मत बनो, कुछ बेईमान स्कूलों को सजावट ट्राफियां दिखायी जाती हैं जिन्हें खरीदा गया है। यहां तक ​​कि अगर ये ट्राफियां जीत ली गई हैं, तो यह प्रशिक्षकों की गुणवत्ता का संकेत नहीं है, केवल उनकी योग्यता के स्तर पर। यह अनुशंसा की जाती है कि आप उस समय के दौरान एक या दो कक्षाएं देखेंगे जब आप भाग लेंगे। यह भी जांचें कि क्या आपके द्वारा देखे गए प्रशिक्षक आपके शिक्षक हो सकते हैं आप एक परीक्षण वर्ग ले सकते हैं, इसके लिए एक लागत हो सकती है, लेकिन निवेश इसके लायक है।
  • युक्तियाँ

    • जब आपके बच्चे के लिए मार्शल आर्ट स्कूल चुनते हैं, तो पहली बार अकेले चलना और अपने बच्चे के बिना कक्षा का निरीक्षण करना। अधिकांश स्कूलों के लिए बहुत अपने बच्चे को वास्तव में वहाँ वर्ग चाहता है पाने के लिए आसान है, इसलिए यदि स्कूल नहीं है क्या आप अपने बच्चे को, अपने दम पर अनुसंधान के लिए चाहते हैं और बुरा आदमी नहीं हो जाते।
    • स्कूल को पूरी तरह से तैयार करने से पहले, कई बार अलग-अलग समय पर उपस्थित रहें और कक्षाएं देखें। एक अच्छा अनुशासन जैसी चीजों के लिए देखने के लिए सुनिश्चित करें, छात्रों आयोजन किया जाता है, अपनी तकनीक, अच्छा पिछले साल और कई प्रशिक्षकों उच्चतम स्तर है कि हो सकता है मदद करने के लिए जब आप इसे जरूरत के रूप में एक समान है।
    • एक स्कूल चुनें जो आपके लिए सुलभ हो। यदि आपका स्कूल बहुत दूर है या बहुत देर से आने वाला है, तो कक्षा में जाकर अधिक कठिन हो जाएगा लेकिन अगर पास वाला स्कूल आपकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है, तो उस विद्यालय में जाएं जो थोड़ी दूर है। आपकी ज़रूरतों के अनुरूप स्कूल ढूंढना अधिक महत्वपूर्ण है, भले ही वह बहुत दूर है।

    चेतावनी

    • यदि कोई स्कूल कई ऑफर करता है "स्तरों" विभिन्न कीमतों पर प्रशिक्षण का, संदेहास्पद हो अक्सर, ऐसा विद्यालय जो केवल अधिक धनराशि का भुगतान करने के लिए तैयार होता है, केवल आत्म-रक्षा प्रशिक्षण प्रदान करता है
    • मार्शल आर्ट स्कूलों से सावधान रहना जो कि नई बेल्ट या स्कूलों को प्राप्त करने के लिए ज़्यादा शुल्क लेते हैं, जो कम समय में गारंटीकृत काले बेल्ट्स का वादा करता है। वे आम तौर पर सच्चे होने के लिए बहुत अच्छे हैं और इसलिए घोटाले
    • यदि आप देखते हैं कि प्रशिक्षक आकार से बाहर हैं और कुछ समान हैं "पेड्रो, 2007 विश्व चैंपियन" उनकी वर्दी के पीछे, यह एक घोटाला हो सकता है स्कूल से उन मार्शल आर्ट्स के स्तर के बारे में पूछें जो वे सिखाते हैं और सुनिश्चित करें कि यह सच है। उदाहरण के लिए, तायक्वोंडो अलग प्रमाणीकरण संस्थान हैं, लेकिन केवल कुक्किवों और अंतर्राष्ट्रीय तायक्वोंडो फेडरेशन तायक्वोंडो की दुनिया में पहचाने जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com