ekterya.com

संघर्षों में परावर्तन कैसे सुधारें

सजगता तरह से आपके शरीर प्रतिक्रिया करता है क्या सोच के बिना कार्य करने के लिए है जब कर रहे हैं। इन प्राकृतिक सजगता हो सकता है (उदाहरण के लिए, एक त्वरित आंदोलन तब होता है जब कुछ बहुत गर्म छूता है आप, अपने शरीर को जल्दी से दूर) या सीखा सजगता (उदाहरण के लिए, एक महंगी या मूल्यवान पेय भले ही यह बहुत गर्म है ड्रॉप करने के लिए नहीं)। अपनी सजगता प्रशिक्षण आंदोलनों के सतत पुनरावृत्ति के माध्यम से पूरा किया जा सकता। इस प्रक्रिया के दौरान कुछ stimuli करने के लिए जागरूक कार्यों अवचेतन क्रिया (सजगता) हो जाएगा।

चरणों

इमेजिंग फॉलिंग सफ़्लैक्सस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन हमलों की एक सूची बनाएं जिन में आप अपनी प्रतिक्रिया में सुधार करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक इम्प्रूविंग फेल्लेक्सस चरण 2
    2
    एक प्रशिक्षण साथी खोजें
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग सफ़्लैक्सस स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    छोटे से थोड़ा हमले को मारने के लिए अपने साथी से सहमत हूं जब आपका पार्टनर हमले को चलाता है, तो उसे चकमा या ब्लॉक करने का प्रयास करें बुद्धिमान रहें और समझें कि कुछ हमलों को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता है। आप पहले हमले को चकमा देने के बाद तेजी से मुठभेड़ शुरू करने के तथ्य को भी प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • इम्प्रोव्विंग फाइटिंग सफ़लएक्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसी रक्षा के साथ उसी हमले को दोहराएं यदि आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं, उत्तरोत्तर हमले की गति और रक्षा की गति बढ़ जाती है। यह लगभग 10-15 मिनट के लिए करें आपका शरीर इस विशेष स्थिति से बेहतर प्रतिक्रिया करना सीखगा
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग रिफ्लेक्सस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    किसी अन्य हमले का अभ्यास करें या किसी अन्य बचाव के साथ (या दोनों)। 10-15 मिनट के लिए प्रशिक्षण जारी रखें। आपके शरीर ने अब एक अलग स्थिति में कार्य करना सीख लिया है। हालांकि, ध्यान रखें कि इन अभ्यासों में आप हमेशा एक हमले की उम्मीद करते हैं।
  • छवि शीर्षक इम्प्रूविंग फेल्लेक्सस चरण 6



    6
    जब तक आप 3 या 4 आक्रमणों और उनके संबंधित सुरक्षा को सफलतापूर्वक पूरा नहीं कर लेते तब तक अभ्यास जारी रखें।
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग सफ़्लैक्सस 7 का शीर्षक चित्र
    7
    यादृच्छिक तरीके से अपने साथी के साथ पहले से अभ्यास किए गए हमलों में से एक के साथ सहमति व्यक्त करें। एक बार फिर, धीरे धीरे शुरू करो और धीरे-धीरे हमले की गति बढ़ाएं यदि आप देखते हैं कि आप इसे सही करते हैं। आपका शरीर अब हमले की तुरंत पहचान करने और उचित रूप से जवाब देने के लिए प्रशिक्षण शुरू करेगा।
  • इम्प्रोव्विंग फाइटिंग सफ़लएक्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सब कुछ दोहराएं दोहराव आपके सजगता को बेहतर बनाने का एकमात्र तरीका है।
  • छवि शीर्षक इम्प्रोव फिक्स रिफ्लेक्सस चरण 9
    9
    अधिक सहयोगियों को ढूंढें, या कम से कम अलग-अलग हमलों के इस्तेमाल के रूप में रखें। आप अपने लड़ाकू सजगता में सुधार करना चाहते हैं, अपनी सजगता में सुधार न करें जब आप किसी विशेष तरीके से हिट जानते हैं।
  • इम्प्रोव्ड फाइटिंग सफ़्लैक्सस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक बार जब आप इसे हासिल कर लेते हैं, तो दो और लोगों को ढूंढें प्रत्येक पक्ष पर दो और एक को अपने सामने रखें, और एक ही हमले को बेतरतीब ढंग से चलाने दें (यह सबसे अच्छा है कि किसी व्यक्ति को प्रत्येक व्यक्ति को एक नंबर दें और सभी को एक ही समय पर हमला करने से रोकने के लिए उनका उल्लेख करें)
  • युक्तियाँ

    • मार्शल आर्ट स्कूल में शामिल हों आप एक ही बात कर रहे होंगे जो कि यहाँ वर्णित है, अंतर के साथ कि आपके पास एक होगा "पेशेवर" इससे आपको झटका मारने, काउंटरहाक्स शुरू करने, साथ ही विभिन्न प्रकार के हमलों के बारे में सबसे अच्छा तरीके बताएंगे।
    • अपने आप को चोट या अपने साथी को चोट पहुंचाने की कोशिश न करें हालांकि, समय-समय पर आप घायल हो सकते हैं ....
    • आनंद लें कि आप क्या करते हैं जब आप गुस्से में हैं या किसी प्रकार के बदला के बारे में सोचते हैं तो ट्रेन न करें, क्योंकि यह आपके शरीर को बुरे अनुभव के रूप में सीखने की सोच देगा। यदि आप अपने प्रशिक्षण का आनंद लेते हैं, तो आपका शरीर सीखने के लिए अधिक इच्छुक होगा
    • समय के साथ आपकी मांसपेशी मेमोरी आपरेशन में आ जाएगी और यह प्राकृतिक हो जाएगी सबसे अच्छी बात उन आंदोलनों को ढूंढना है जो आपके लिए आसान और अधिक आरामदायक हैं। किसी भी हमले को अस्वीकार करने का कोई एक तरीका नहीं है - प्रयोग, और आप देखेंगे कि यह काम करता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जिन लोगों के साथ आप प्रशिक्षित हैं, स्वयं को चोट न दें अगर आपको लगता है कि आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं, तो अभ्यास करने के लिए दूसरे साथी को ढूंढ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com