ekterya.com

अपने पहले तैराकी सबक (वयस्कों) के लिए तैयार कैसे करें

वयस्कों को पढ़ाने की चुनौती यह है कि वे "नहीं" कह सकते हैं जब उन्हें कुछ करने को कहा जाता है जो उन्हें असुविधाजनक लगता है। कई प्रशिक्षक वयस्कों को उसी तरीके से पढ़ते हैं जैसे वे बच्चों के साथ करते हैं। हालांकि, वयस्कों के ऊपर वयस्कों के फायदे हैं, क्योंकि वे सार अवधारणाओं को समझते हैं और सबसे विकसित मोटर कौशल हैं। अनिर्णय छोड़ दें और तेजी से सीखें तैरना नृत्य के समान है यह सही आंदोलनों को जानने के बारे में है आप जो भी करते हैं उसे आनंद लेने के लिए आपको आंदोलनों में रवैया चाहिए। तैराकी आंदोलनों को जानें और कक्षा में भाग लेने से पहले सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें। नीचे सही चाल जानने और सकारात्मक दृष्टिकोण बनाने के लिए कुछ उपयोगी कदम हैं। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि ज्यादातर आंदोलनों को पानी से बाहर निकाला जा सकता है, न बाथटब या जकूज़ी में।

चरणों

विधि 1

जब आप तैरते हैं तो सांस लेना सीखें
अपने पहले वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सुरक्षात्मक चश्मा खरीदें, जाने न दें आंखों में जल खपत तैराकी
  • अपनी आँखों में फिट चश्मा प्राप्त करें नाक और मुंह को कवर करने वालों के लिए मत देखो
आपकी प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    शावर में खड़े रहें या उथले पानी में बैठो और उन्हें कोशिश करें। सामान्य तौर पर, पट्टा के साथ कुछ समायोजन करें और उन्हें अच्छी तरह से रखें, जिससे उन्हें गिरने से रोक दें।
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अभ्यास करें, चश्मा के साथ पानी में अपना चेहरा डालना।
  • अपने मुँह और नाक के साथ बुलबुले बनाओ साँस लेना और निकास का अधिकतर मुंह के माध्यम से होगा
    अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 1
  • पानी की सतह के पास अपने मुँह से श्वास लेना सीखें इसमें समय और आत्मविश्वास लगता है
    आपकी प्रथम वयस्क तैराक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 2
  • जल से बढ़ने से रोकने के लिए पर्याप्त नाक के माध्यम से साक्षात्कार करें। नाक में पानी की सनसनी हॉर्सरैडिश में सांस लेने के समान है। अगर आपको समस्याएं हैं तो एक नाक क्लिप खरीदें
    अपने प्रथम वयस्क तैराक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 3
  • समय के साथ, पानी के नीचे आपके चेहरे के साथ दस तक गणना करना सीखें और थोड़ा सा करके, अपने मुँह से बुलबुले करें आपके मुंह को पानी के नीचे होने के दौरान उच्छेदन होना चाहिए।
    अपने प्रथम वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 4
  • जब आप अपने मुंह को सांस लेने और पानी में अपना चेहरा लेते हैं, तो आराम करो। यह निकट मौत का अनुभव नहीं है। यदि आप अपने मुंह में थोड़ा सा पानी लेते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप मरने नहीं जा रहे हैं केवल थूक हम, डॉल्फ़िन की तरह, गले में एक उपकरण है जो पानी फेफड़ों में प्रवेश करने से रोकता है।
    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3 बुलेट 5
  • विधि 2

    पानी की सतह पर रहने के लिए जानें

    यह महत्वपूर्ण है कि जब आप तैरते हैं तो आप आराम करते हैं। विश्राम की सुविधा के लिए, ठीक से श्वास करें, अपने शरीर की स्थिति और तैराकी शैलियों पर विचार करें।

    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    पानी के विज्ञान के बारे में थोड़ा जानें।
    • पानी के साथ चाय का एक कप भरें और सतह पर एक सिलाई सुई फ्लोट करें। यह केवल तभी काम करेगा जब सुई को धीरे से रखा जाता है यह सुइयों, लोगों और यहां तक ​​कि युद्धपोतों के साथ काम करता है, क्योंकि पानी की बूंदियां एक दूसरे को आकर्षित करती हैं। वे एक साथ आते हैं, अगर वस्तु उस पानी की सतह के अनुपात में बहुत अधिक नहीं होती है जो चलता है आर्किमिडीज़ से पूछो! यही कारण है कि सुई अपनी तरफ तैरता है और अंत में पहले सिंक करता है।
  • Video: Pernell Harrison, Why Do Tragedies Occur to Youngsters? - Pulaski SDA Church

    अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अधिकतम सतह पर शरीर का वजन बढ़ाने के बारे में जानें, जिससे पानी आपको नाव की तरह तैरता है याद रखें कि सुई के साथ क्या होता है जब कप का पहला अंक गुजरता है शरीर के उचित नियंत्रण के बिना, पैर सुई के बिंदु के रूप में कार्य करेगा!
  • एक बिस्तर पर अभ्यास शुरू और नाटक आप पानी में कर रहे हैं। कल्पना कीजिए कि आपके शरीर एक झूला की तरह है। आप कर सकते हैं,, उछाल के अपने केंद्र यानी, जहां आपके शरीर फ्लोट करने के लिए करना चाहता है और गुरुत्वाकर्षण का केंद्र है और आपके शरीर की बात आप सिंक करना चाहते हैं के लिए धन्यवाद। दोनों बिंदु एक साथ हैं उछाल के केंद्र क्योंकि हवा फेफड़ों में छाती के करीब है,। गुरुत्वाकर्षण का केंद्र, दूसरे हाथ पर उसके कूल्हों पर है। इस कारण पैर जब यह चल रहा है सुई के बिंदु के रूप में कर रहे हैं।
  • स्विंग को संतुलित करने के लिए, नीचे देखो, अपने हथियार आगे बढ़ाएं जैसे कि आप सुपरमैन थे और आप उड़ रहे थे Patea। दो तैराकी शैलियों के अपवाद के साथ, दूसरों को हमेशा एक हाथ बढ़ाया जाता है, ताकि उचित शरीर की स्थिति को बनाए रखा जा सके। यदि आप एक पत्थर की तरह डूबना चाहते हैं, अपना सिर बढ़ाएं, लात मारना बंद करो और श्वास छोड़ दें गुरुत्वाकर्षण जीतेंगे
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    बिस्तर पर या फर्श पर अभ्यास करें
  • हल्के से अपने शरीर को एक तरफ से रोल करें, और अपने सिर को एक तरफ सांस लेने के लिए बारी। साँस छोड़ने के लिए, चेहरा नीचे बारी अपनी पीठ पर मुड़ें यह परत की शैली के साथ तैरने या तैरने के लिए शरीर की स्थिति है। अपनी बाहों को एक ओर ले जाएं और अपने हाथों को हिलाएं- अपने हथेलियों को नीचे रखें, अपने कूल्हों से दूर रखें
  • इसके बाद, अपने पैरों को धीरे-धीरे ऊपर से नीचे तक ले जाएं, जैसे कि वे कैंची थे। पीछे की तरफ या उल्टा करने के लिए यह मूल किक है पानी में इस ऑपरेशन करते समय, घुटनों को और अधिक मोड़ना उचित होगा। एक कुर्सी पर कैंची आंदोलन का अभ्यास करें और पैर की उंगलियों की ओर इशारा करते हुए घुटने के बल को जोड़ दें। यह आपको पानी की सतह पर सपाट रखता है, जब आप अपने पैरों और कूल्हों को उठाते हैं शरीर का उदय और गिरावट संतुलन में होना चाहिए।
  • विधि 3

    हिलने के लिए पानी महसूस करें

    तैराकी में, इस क्रिया को रोइंग के रूप में जाना जाता है। रोइंग में हाथों और हथियारों की चालें होती हैं, जो आपको सतह पर रहने और जहां आप चाहते हैं वहां जाने की अनुमति देते हैं। जब आप बाथटब में हों, तो कुछ रोइंग आंदोलनों की कोशिश करें।

    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    नीचे बैठकर और अपने हाथों को बग़ल में ऊपर से नीचे तक चलने से शुरू करें आपको पानी का दबाव महसूस होगा जो आप का विरोध करने की कोशिश करता है यदि आप अपने शरीर को धक्का देते हैं, तो यह आगे बढ़ेगा पीछे की तरफ घुमाकर आगे बढ़ें, फिर आगे। आप किसी भी समर्थन के बिना इसे करने के लिए तैयार हैं जब आप और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। यह पानी के साथ आपके संबंधों का रोमांटिक हिस्सा है

    विधि 4

    तैराकी शैलियों सीखें
    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    आप बैंक में तैराकी की सभी शैलियों को कर सकते हैं यह निष्पादित करने के लिए सबसे बुनियादी बांह चाल है। पानी के नीचे सभी स्ट्रोक समान हैं। उचित स्ट्रोक गलत गति से होने वाली चोटों (न्यूनतम) से बचने के लिए प्रभावी प्रशिक्षण के लिए एक बेंच पर अभ्यास करना एक महान मदद है जब आप तैराकी सबक, प्रैक्टिस बांह और पैर की गति को इस तरह से प्रगति करते हैं, या अपनी कमर को आईने के सामने झुकाते हैं यह मस्तिष्क और मांसपेशियों को समन्वय करने में मदद करता है। जब आप पानी में होते हैं तो आप अपने शरीर के अधिकांश भाग को देखने में सक्षम नहीं होंगे। इसके बजाए, महसूस करें और समझें कि आप क्या करने जा रहे हैं यह क्षण है जब पानी के साथ रोमांस खेलने में आता है।

    विधि 5

    गीला होने के लिए तैयार
    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    एक उपयुक्त स्विमिंग सूट प्राप्त करें घुटनों तक छोटी बिकनी या बैगी शॉर्ट्स के बारे में भूल जाओ
  • अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    एक टोपी रखो लंबे बाल और स्नान टोपी दूध और galletas.Sabemos की तरह एक साथ जाना आप की तरह नहीं होगा अपने बालों को "दूध" पर है तो यह पूल से बाहर रहते हैं।
  • अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3



    अपने सुरक्षात्मक चश्मे लेने और उसका उपयोग करने के लिए मत भूलना
  • विधि 6

    पानी प्यार
    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    उथले पानी में थोड़ी सी जगह से शुरू करो, एक जगह पर जहां आप अभी भी खड़े हो सकते हैं। सिर को पानी से बाहर होना चाहिए
  • अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 13

    Video: BESTIES REUNITE! | We Are The Davises

    2
    दीवार को पकड़ो और ऊपर और नीचे जाकर, मुंह से पानी के बाहर श्वास उठाओ। पानी के नीचे श्वास करने के लिए जाओ जब आप पानी के नीचे होते हैं, तो हमेशा अपने मुंह से साँस छोड़ें।
  • आपकी प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    जब आप तैयार हों, तो अपने हाथों को दीवार से हटा दें। दीवार के ऊपर चढ़ने और पकड़ने के लिए पैरों के नीचे आवेग। जब आप चढ़ते हैं तो रो और लातें
  • अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    फिर, उस जगह पर जहां पर जाना आसान है, अपने आप को एक उचित शरीर की स्थिति के साथ, दीवार से ऊपर उठाएं। कुछ समय निकालें, पानी में अपना चेहरा डालें और थोड़ा सा पंक्ति दो। फिर खड़े हो जाओ
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 16
    5
    पानी में खेलें आराम से और नियंत्रण में रहें, फिर आप अपने आप को लंबे समय तक डिपो दे सकते हैं पानी में अपना चेहरा रखने के लिए इस्तेमाल किया और अपने शरीर को बढ़ाया। निर्भरता को छोड़ दें, जैसा कि एक जीवन जैकेट का उपयोग करने के मामले में और जब आप पानी के नीचे जाते हैं तो डर लगाना बंद करो। आप ऊपर उठने से पहले भी थोड़ा सा तैर कर सकते हैं। यह आराम और कौशल का उपयोग करने के बारे में है जैसा कि वे सुधार करते हैं। इसमें समय लगेगा और आपका मुंह पानी से कुछ समय से भर जाएगा। निराश मत हो: हर ​​कोई उन क्षणों के माध्यम से चला जाता है पानी में आपकी पहली प्रतिक्रिया सतह, पंक्ति, किक, सांस लेने और आराम करने पर होना चाहिए। एक अदृश्य सीढ़ी पर चढ़ने की कोशिश मत करो
  • विधि 7

    व्यायाम करने के लिए स्वतंत्र रहें
    अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    एक बोर्ड, एक लाइफसेवर या फ्लोटिंग बार लें, पानी में कूच करें और किक करें 5 से 10 मीटर की दूरी पर जाने के लिए, पानी में चेहरे को सांस लेना छोड़ दें। इसे उथले पानी में करो, जहां यह खड़ा होना आसान है। सतह पर आराम से सीखने के बाद, गहराई अब एक समस्या नहीं होगी। आप हमेशा सतह पर होंगे अगर आप बोर्ड के बिना ऐसा करेंगे तो यह आदर्श होगा
  • आपकी प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 18
    2
    अब, हथियारों के सामने आगे बढ़कर, आगे बढ़ने के लिए पंक्ति। कुछ साँस लें
  • अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    फिर, फिर से चेहरा। अपने पक्षों पर अपनी बाहों के साथ किक और पंक्ति। यह आगे बढ़ने के बिना सतह पर रहता है। फ्लोट करें, आराम करो और तब तक काम करते रहें जब तक आप इस तरीके से तीस तक न जाएं। फिर से, यह नियंत्रण में संवेदनशीलता और वृद्धि की सुविधा के साथ करना है।
  • यह आदर्श होगा यदि आप पहली बार अपनी पीठ पर फ्लोट करना सीखें फिर से फ्लोट करने के लिए चारों ओर मुड़ें, जब आप स्विमिंग करते हैं तो ऊपर उठने के बजाय यह सबक की तैयारी है कड़ी मेहनत की कोशिश न करें या तेज परिणाम की उम्मीद न करें। इसमें समय लगेगा
  • विधि 8

    अपने आंदोलनों पोलिश

    तैरते रहना गहरे पानी में खड़ा है, पानी से बाहर का सामना करते हुए हाथ और पैर चप्पू को लात मारी। यदि आप इसे प्रभावी ढंग से किक करने और पंक्ति के बिना सीखने जा रहे हैं, तो सुई प्रयोग को याद रखें।

    अपना पहला वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 20
    1
    अपने कौशल में सुधार करने के लिए पानी में व्यायाम करने के लिए उपकरण या कमर के चारों ओर एक जीवन बेल्ट का उपयोग करें। यह एक अच्छा व्यायाम है जिसे तैरने के लिए सीखने के बाद इस्तेमाल किया जा सकता है। तरल रखने के दौरान आप इसे जीवन के बेल्ट के साथ कर सकते हैं।
  • अपने प्रथम वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 21
    2
    एक समय में एक हाथ से अपना हाथ नीचे और पीछे ले जाएं। सबसे पहले, सतह पर 45 डिग्री कोण पर हाथ ले जाएँ। कोहनी मोड़ो अपना हाथ पकड़ो, अपनी कोहनी बढ़ाएं और सतह पर अपना हाथ लौटें। यह पानी के भीतर आंदोलन है जिसे आप तैरने के दौरान उपयोग करेंगे।
  • विधि 9

    जलीय दुनिया में आपका स्वागत है

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Tree / Milk / Spoon / Sky

    अब आप तैराकी सबक में प्रवेश के लिए तैयार हैं। आप अपनी चिंताओं को दूर करेंगे कौशल विकास के उद्देश्यों को समझें और वे क्या आपको सिखाएंगे, इसके बुनियादी तत्वों को समझें।

    अपना पहला वयस्क तैमक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 22
    1
    विश्वास करो कि आप सफल होंगे सबक पर जाएं।
  • अपने पहले वयस्क तैराक सबक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 23
    2
    मज़े करो तैरने में सक्षम होने के कारण नए खेल के लिए एक नई दुनिया खुलती है जिसे आप कोशिश कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। याद रखें कि पानी हमेशा आपके दोस्त नहीं है और आप इसे सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए। अपने नए कौशल को सुरक्षित रूप से उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • सही तरीके से साँस लेने में सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा करने का सबसे कठिन हिस्सा है।
    • तैराकी में सबसे महत्वपूर्ण चीज सतह पर शरीर को सही ढंग से संरेखित करना है। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप सतह पर बने रहने की बहुत अधिक ऊर्जा खर्च करेंगे। यह ऐसी प्रतियोगिता की तरह है जहां आप जीत नहीं सकते हैं, चाहे आप कितने मजबूत हों। यही कारण है कि पानी में अपना चेहरा डाल इतना महत्वपूर्ण है मुंह सतह पर है, जबकि inhaling शरीर की संरेखण रखता है। सुई प्रयोग याद रखें
    • रोज़ तैरना सीखने में तेजी लाता है
    • पानी में, जो लोग आतंक से बाहर निकलने के लिए एक अदृश्य सीढ़ी पर चढ़ने की कोशिश करते हैं। सिर ऊपर जाता है और पैर नीचे जाते हैं उन्होंने अपने हाथों से पानी मारा और साँस लेने में भूल जाओ। तैरना सीखने का मोड़ तब होगा जब आप पानी का उपयोग करेंगे और इसके खिलाफ लड़ना नहीं चाहते।
    • आप एक फ्लोट या लाइफबॉय का इस्तेमाल कर सकते हैं चार स्वीकार्य तरीके हैं सुनिश्चित करें कि यह फोम और inflatable नहीं है
    • तैरने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन की मात्रा समान राशि है जो आप चलते हैं। आपको हवा की बड़ी झुंड की ज़रूरत नहीं है वैसे भी, आप प्रत्येक दिन लयबद्ध श्वास लेने की आवश्यकता के लिए जा रहे हैं। अभ्यास करने के कुछ तरीके एक पूल, स्नान टब, झील, ocean- या हेलोवीन खेल सेब डूबने में ऊपर और नीचे कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com