ekterya.com

वजन कम करने के लिए हुला हुप का उपयोग कैसे करें

हाल के वर्षों में, हॉला हुप्स वयस्कों के लिए लोकप्रिय अभ्यास उपकरण बन गए हैं। न केवल वे किफायती और आसानी से उपयोग करते हैं, वे कैलोरी को जलाने, मज़ेदार क्षेत्र की मांसपेशियों को मजबूत करने, कमर के आकार को कम करने और कब्ज को भी सुधारने का एक मजेदार तरीका है! एक बार जब आप हुला हुप कताई करने के आदी हो गए, तो आप इसे दूसरे युद्धाभ्यास के साथ मिश्रण कर सकते हैं और अपनी कसरत को अधिक विविध और रोमांचक बनाने के लिए कुछ और कठिन रूचियाँ सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1

मूल सिद्धांतों को मास्टर करें
ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 1 छवि का शीर्षक
1
प्रबंधनीय उद्देश्यों को पहचानें यद्यपि हुला होपिंग अधिक एरोबिक गतिविधि और टोन की मांसपेशियों को करने का एक अच्छा तरीका है, यह अन्य सभी एरोबिक गतिविधियों को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है या अपर्याप्त अभ्यास को मजबूत करने के लिए क्षतिपूर्ति कर सकता है। इसके बजाय, अपने अभ्यास के व्यायाम को बढ़ावा देने या कुछ "समस्या क्षेत्रों" पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हुला हुप का उपयोग करें, जिसे आप टोन करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, हुला हुप पेट की मांसपेशियों को प्रभावी ढंग से टोन कर सकता है और आपकी कमर के आकार को कम कर सकता है। इसके अलावा, यह जांघों और कूल्हों के क्षेत्रों को मजबूत और मजबूत बनाता है
  • एक 30 मिनट का हुला हुप सत्र महिलाओं में 165 कैलोरी और 200 पुरुषों में जला सकता है।
  • Video: त्वरित 15 मिनट अब कसरत | भारित hula घेरा!

    ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 2 वाला इमेज
    2
    एक हुला हुप लो जो जमीन से अपने नाभि तक खड़ी रखा जाता है। शायद आप अपने बेटे के हला हुप को गेराज से ले जाने या फिर जीवन में लौट जाने के लिए प्रलोभित होते हैं जब आप बच्चे होते थे, हालांकि संभावना है कि ये खिलौनों अब आपके उद्देश्यों की सेवा नहीं करते हैं अपने नाभि के स्तर पर फर्श पर सीधे रहने के लिए हुला हुप की तलाश करें जब आप इसे अपने सामने रख देते हैं। अंगूठी की व्यापकता, इसे चालू करना और इसे चलाना आसान होगा।
  • इसके अलावा आपकी कमर के आकार को ध्यान में रखना याद रखें। यदि आपके पास एक विस्तृत कमर है, तो आपको एक व्यापक परिधि के साथ एक हला हुप की आवश्यकता होगी।
  • ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 3
    3
    एक खुली जगह खोजें जिसमें आप आराम से कदम कर सकते हैं। हुला हुपेट को घुमाएं कुछ सामग्री और निवेश की आवश्यकता होती है। हालांकि, बाधाओं के बिना रिम को चालू करने के लिए आपको अंदर या बाहर की जगह की आवश्यकता होगी एक विस्तृत कमरे या आंगन के एक कोने का पता लगाएं जहां कोई पेड़, खंभे या फर्नीचर नहीं है जहां घेरा पकड़ा जा सकता है और चलना बंद कर सकता है।
  • अगर भंडारण की जगह एक समस्या है, तो आप अपने घर या यार्ड में कम स्थान ले सकते हैं, जो एक वापसी योग्य या इन्फैटेबल हला हुप की तलाश कर सकते हैं।
  • जितनी अधिक जगह आपको मिलती है, उतना ही अधिक मौकों पर आपको अपना रूटीन विस्तार करना होगा और इसे और अधिक उन्नत अभ्यास में बदलना होगा जो अन्य व्यायाम जैसे कि lunges, walks या abs को एकीकृत करता है
  • ह्यूला हूप टू लूज़ व्हाट स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    अपनी पीठ के छोटे हिस्से पर हला हुप धक्का। एक खुले क्षेत्र में खड़े हो जाओ, हला हुप के बीच की तरफ और अपनी पीठ के साथ गठबंधन करो, थोड़ा कूल्हों से ऊपर। जबकि अपने पैरों के किनारे के किनारे या दूसरे के सामने एक पैर के साथ खड़े होकर, आप हूला की ऊंचाई को अपनी कमर के ऊपर समायोजित कर सकते हैं जो कि सबसे आरामदायक या प्राकृतिक लगता है।
  • आपके पैर लगभग 40 से 50 सेमी (15 से 20 इंच) के बीच अंतर होना चाहिए।
  • ह्यूला हूप टू लोज वेज चरण 5
    5
    हला हुप को दिशा में धक्का करें, यह अच्छा लगता है। जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, आप हूला हला का उपयोग किसी भी दिशा में कर सकते हैं, लेकिन इस पल के लिए आपको उस दिशा में बदलना चाहिए जो आप सबसे आरामदायक महसूस करते हैं। आम तौर पर, दाएं हाथ वाले लोग इसे बारीकी से चालू करना पसंद करते हैं, जबकि बाएं हाथ वाले लोग इसे बारीकी से चालू करना पसंद करते हैं, हालांकि अंत में यह निजी प्राथमिकता का मामला होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक ही समय में ऊपर या नीचे धकेलना नहीं करते हैं, जबकि इसे किनारे पर खिसकते हैं। कताई की अंगूठी का कोई ऊर्ध्वाधर झुकाव ऊंचाई को घुमाने और बनाए रखने में अधिक कठिन हो जाएगा
  • ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न चरण 6
    6
    दूसरे की ओर एक पैर का वजन बदलें एक बार घेरा गति में है, अपने घुटनों को थोड़ा झुकने के दौरान धीरे-धीरे अपने वजन को एक पैरों से दूसरे को दबाएं पैरों की यह आवाजाही वास्तव में क्या चलती चलती रहती है। इसलिए, हूला की कताई के बारे में सोचने के बजाय कूल्हों से उत्पन्न एक परिपत्र आंदोलन के रूप में, इसे पार्श्व आवेग आंदोलन के रूप में सोचो।
  • अपने पैरों और कूल्हों पर ध्यान केंद्रित करते समय, अपने सिर को अपने सिर के ऊपर या कम से कम कंधे के स्तर पर रखना सुनिश्चित करें अपने हथियार को संतुलित करना या उन्हें गिरने से आपके संतुलन पर असर पड़ेगा और हूला हुप कताई से रोक सकता है।
  • Video: कुल शुरुआती के लिए घेरा हुला कैसे




    ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 7
    7
    अपनी पीठ सीधे और अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव रखें जैसा कि आप घेरा को घुमाने के लिए, आसन और मांसपेशियों की गतिविधि को ध्यान में रखें। आपकी रीढ़ की हड्डी सीधे चलते हुए चलती रहती है, जबकि आपका मिडसएक्शन आराम से नहीं बल्कि फर्म होना चाहिए। यह आंदोलन आपके पेट और वापस टोन करेगा और, साथ ही, अपने रोजमर्रा के जीवन में अपनी मुद्रा में सुधार करें।
  • कुछ हला होप उत्साही योग को अभ्यास करने या अपने कताई कौशल, आसन और प्रासंगिक मांसपेशी समूहों को बेहतर बनाने के तरीके के रूप में नृत्य की सलाह देते हैं।
  • ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 8
    8
    इस प्रक्रिया को प्रतिदिन 10 मिनट के लिए दोहराएं। उन्नत हुला होप चिकित्सकों ने इसे चार पूर्ण घंटे तक घुमा सकते हैं। हालांकि, एक शुरुआत के रूप में आपको धीरज और उस स्तर तक पहुंचने की क्षमता की आवश्यकता होगी। क्या यह एक या दो सप्ताह के लिए हर दिन, हर दिन 10 मिनट के लिए हुला हुप का उपयोग कर रहा है?
  • एक बार जब आप अपना धीरज सुधारते हैं, तो आपको प्रत्येक बार जब आप ऐसा करते हैं तो आपको हरियाली की बारी बारी से तीस मिनट के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • भाग 2

    नए अभ्यासों की कोशिश करें
    ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 9
    1
    वजन वाले एक हुला हुप खरीदें यद्यपि किसी भी हुला घेरा आप को स्थानांतरित कर देगा, वजन के साथ hula हुप्स आपके व्यायाम आहार के लिए बहुत उपयोगी पूरक हो सकता है वे बगीचे के हला हुप्स की तुलना में अधिक बड़े और भारी होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे अधिक प्रतिरोध प्रदान करते हैं और अपने व्यायाम को अधिक जोरदार बनाते हैं।
    • आप ज्यादातर स्पोर्ट्स स्टोर्स में हला हुप्स ढूंढ सकते हैं या बड़े रिटेल स्टोर्स के माध्यम से ऑनलाइन विकल्प देख सकते हैं, जैसे कि अमेज़ॅन और ईबे
  • ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 10
    2
    विभिन्न पदों के साथ प्रयोग एक बार जब आप हुला हुप कताई करते हुए एक विशिष्ट स्थिति के साथ अपने आप को सहज बनाते हैं, तो अलग-अलग पेशी समूहों को काम करने के लिए अपने पैर की स्थिति में बदलाव करें। उदाहरण के लिए, आगे की स्थिति में, आपको दूसरे के सामने एक पैर के साथ खड़ा होना चाहिए। पार्श्व की स्थिति में, आपको अपने पैरों के साथ कंधे की ऊंचाई या थोड़ी अधिक पर अलग होना चाहिए।
  • जैसा कि आप विभिन्न पदों में हुला हुप को बदलते हैं, आप देखेंगे कि आपके पेट और पैर तनाव के विभिन्न रूपों के संपर्क में होंगे। अपने पेट को तंग और अपनी छाती को रखने और अच्छे आसन बनाए रखने के लिए सिर पर ध्यान दें और व्यायाम से अधिक लाभ उठाएं।
  • ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 11
    3
    हला हुप को बदलते समय चलें हूला घेरा को घुमाएं पहले से ही एक एरोबिक व्यायाम है, जब तक आप इसे लगातार करते हैं हालांकि, अगर आप इसे चालू करते समय चलते हैं, तो आप और भी कैलोरी जला देंगे। एक बार जब आप आसानी से विभिन्न स्थानों के बीच स्विच कर सकते हैं और एक समय में 10 से 20 मिनट के लिए लगातार हला हुप घुमाने के लिए, आप इसे कोशिश कर सकते हैं। आगे की स्थिति में शुरू करें और एक छोटा कदम आगे बढ़ाएं। आसन को अपने सिर, गर्दन, छाती और पेट की स्थिति के लिए सावधान रहें और सावधान रहें।
  • यदि व्यायाम बहुत आसान है, तो अलग-अलग दिशाओं में चलें! बग़ल में चलने के लिए, एक ओर की स्थिति में शुरूआत करें और धीरे-धीरे एक तरफ आगे बढ़ें, जब तक कि आपको लंबे समय तक कदम न लगने लगें।
  • ह्यूला हूप टू लूज़ वज़न स्टेप 12
    4

    Video: आपका पेट फैट ब्लास्ट एक हुला घेरा के साथ | NewBeauty शरीर

    एक स्थानीय जिम में हला हुप वर्ग में नामांकित करें हला हला व्यक्तिगत रूप से करने के लिए एक सरल व्यायाम है, हालांकि आप नए अभ्यास और अद्भुत चाल जानने के लिए एक कक्षा ले सकते हैं प्रशिक्षक आपको अपनी मुद्रा पर निर्देश दे सकता है और आपको दिखा सकता है कि आप अपने शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों पर कैसे ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जिसे आप टोन करना चाहते हैं।
  • यदि आपका स्थानीय जिम हुला हुप पाठ की पेशकश नहीं करता है, तो इस गतिविधि की बैठकों या क्षेत्र में स्वतंत्र प्रशिक्षकों के लिए ऑनलाइन देखें।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com