ekterya.com

कैसे अपने प्रशिक्षण दिनचर्या में विविधता लाने के लिए

आपके प्रशिक्षण की नियमितता बदलना आवश्यक है ताकि आपके अच्छे स्वास्थ्य में सुधार किया जा सके और बोरियत से बचें। इन सुझावों का पालन करें ताकि आप अपना प्रशिक्षण नियमित कर सकें और वजन कम करने के फायदे पाएं या सक्रिय रहने के लिए प्रेरणा पाएं।

चरणों

विधि 1
एक नई गतिविधि बनाने की कोशिश करें

एक नई प्रशिक्षण गतिविधि करने की कोशिश करना शायद आपके प्रशिक्षण में विविधता जोड़ने का सबसे आसान तरीका है। अपने अभ्यासों को समय-समय पर बारी या एक सप्ताह में एक गतिविधि बदलने पर विचार करें ताकि आपके प्रशिक्षण दिनचर्या को पूरा किया जा सके। नई गतिविधियां न केवल चुनौती देंगे और आपको अधिक भावना देगी, बल्कि आपके शरीर को विभिन्न मांसपेशियों के समूह का इस्तेमाल करने और विकसित करने, अपने शरीर के विभिन्न क्षेत्रों को टोन करने और आपके चयापचय में वृद्धि करने के लिए मजबूर कर देगा।

किशोरावस्था के लिए एक कसरत योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 3
1
प्रशिक्षण का एक रूप जोड़ें जिसे आप वर्तमान में नहीं करते हैं यदि आप हृदय व्यायाम करना पसंद करते हैं, तो कुछ वजन या प्रतिरोध व्यायाम जोड़कर अपनी दिनचर्या अलग करने की कोशिश करें। यदि आप केवल वजन उठाते हैं, तो अपने हृदय स्वास्थ्य में सुधार के लिए एरोबिक अभ्यास करने का प्रयास करें।
  • 20 मिनट या उससे कम चरण 2 में एक कसरत शीर्षक वाला चित्र

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Paper / Fire

    2
    सुनिश्चित करें कि आप घर के भीतर और बाहरी गतिविधियों को करते हैं। यदि आप आमतौर पर घर या जिम में व्यायाम करते हैं, तो ऐसी गतिविधि करें जो बाहर जगह ले जाती है, जैसे जॉगिंग, तैराकी, लंबी पैदल यात्रा, साइकिल चलाना या रस्सी कूद। यदि आप आमतौर पर घर के बाहर व्यायाम करते हैं, जिम टूल्स, जैसे वजन, रोइंग मशीन, अण्डाकार या स्टेप मशीन, इनडोर स्पोर्ट्स (राकेटबॉल जैसे) का उपयोग करके अपने प्रशिक्षण में विविधता लाने की कोशिश करें।
  • यदि आप`re Overweight Step 2

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    3
    सामाजिक गेमिंग, सॉकर, टेनिस, बास्केटबॉल और अन्य खेल खेलते हैं जो आपको विविध प्रकार के व्यायाम दे सकते हैं, सामाजिक लाभ के साथ
  • कई सामुदायिक घरों के अंदर या बाहर लीग प्रदान करते हैं, जो सप्ताह में एक या दो बार बैठते हैं। खेल के लिए चुनते हैं जिन्हें नियमित रूप से चलाने या अन्य शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है, जो निष्क्रियता की अवधि (सॉफ्टबॉल या क्रोकेट) की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    अपने वर्तमान प्रशिक्षण नियमानुसार अन्य कदम जोड़ें

    यदि आप पहले से ही विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करते हैं और आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधि को बदलने का समय या इच्छा नहीं है, तो अपने नियमित दिनचर्या में विविधता जोड़ने पर विचार करें। उन मांसपेशियों के समूह को मिश्रण करने का प्रयास करें, जो आप व्यायाम करते हैं, नए आंदोलनों को जोड़ते हैं, अंतराल प्रशिक्षण करने की कोशिश करें या नए उपकरण का उपयोग करें। अपनी नियमित व्यायाम में विभिन्न मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए विभिन्न तकनीकों का प्रयोग करें और अपने प्रशिक्षण सत्रों को गतिविधि से गतिविधि तक ले जाएं।

    नियमित व्यायाम के लिए एक सतत कसरत योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
    1
    विभिन्न मांसपेशी समूहों को व्यायाम करें यदि आपके पास एक विशिष्ट रूटीन है जो कार्डियो या वजन प्रशिक्षण पर केंद्रित है, तो आप एक ही मांसपेशी समूह को बार-बार व्यायाम कर सकते हैं - केवल एक गतिविधि करने के कुछ सप्ताह बाद, आपकी मांसपेशियों को व्यायाम और लाभ के लिए उपयोग किया जाता है आप कम हो जाते हैं नए लाभ जोड़ें या नए लाभों पर जोर देने के लिए मांसपेशी समूह को बदलें।
    • यदि आप अपने हथियार, पीठ और पेट को मजबूत करने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित करते हैं, तो वजन और प्रतिरोध कार्यक्रमों के बिना व्यायाम, योग, भारोत्तोलन के साथ ताकत और स्वर जोड़ने की कोशिश करें। प्रत्येक मांसपेशी समूह को प्रशिक्षित करने के तरीके में छोटे बदलाव आपके शरीर को नए तरीकों से चुनौती दे सकते हैं और आपको ऊब होने से बचा सकते हैं।
    • यदि आप केवल कार्डियो ही करते हैं, तो जॉगिंग या तितली की नियमितता में बदलाव करते हुए अपने हाथों से पुतली बनाने की कोशिश करें, जब आप तैरते हैं, आज़ादी से मांसपेशियों के समूह में आंदोलनों को जोड़ना जो आप कम बार उपयोग करते हैं, यह आपके सभी प्रशिक्षण को अधिक चुनौतीपूर्ण बना देगा और उन क्षेत्रों को बेहतर बनाने में आपकी सहायता करेगा जो आपने पहले अपने रूटीन पर ज़ोर नहीं डाला था।
  • शीर्षक वाला छवि आरामदायक आरामदायक चलने वाला जूते चुनें
    2
    अभ्यास अंतराल प्रशिक्षण अंतराल प्रशिक्षण आपको जॉगिंग की एकता या वजन-उठाने की नियमितता को गहन अवधि तक गतिविधि और कम गहन अवधि के साथ वैकल्पिक रूप से भिन्न करने में मदद करता है। आप अपने अभ्यास को दिलचस्प बनाने के लिए वजन प्रशिक्षण के साथ हृदय गतिविधि भी वैकल्पिक कर सकते हैं यह आपको अधिक कैलोरी जलाकर भी मदद कर सकता है।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 5 का उपयोग करें चित्र शीर्षक



    3
    विभिन्न उपकरणों का लाभ उठाएं नए या विभिन्न उपकरणों का उपयोग आप विभिन्न मांसपेशी समूहों को काम करने की अनुमति देता है। यह आपको नए कौशल सीखने और अपनी रूटीन बदलती है, अपने अभ्यास को विविध और दिलचस्प रखते हुए
  • यदि आप जिम में व्यायाम करते हैं, तो नए वजन मशीनों या कार्डियो मशीनों का प्रयोग करें चोट से बचने के लिए, हमेशा एक नई मशीन का उपयोग करने से पहले एक पेशेवर जिम स्टाफ की मदद के लिए पूछें।
  • यदि आप घर पर अभ्यास करते हैं, तो प्रतिरोध बैंड, व्यायाम गेंद, योग चटाई, वजन, एक सैंडबैग, या एक ट्रेडमिल या स्थिर बाइक जैसे नए उपकरणों में निवेश करने पर विचार करें।
  • यदि आप बाहरी खेल करते हैं, नियमित फ्रिसबी, वॉलीबॉल के बजाय बैडमिंटन या एक खेल के मैदान पर बंदर बार या बस अपने पड़ोस में तीव्रता से चलने के बजाय फ्रिसबी गोल्फ करें।
  • विधि 3
    सामान्य प्रशिक्षण दिनचर्या से बाहर निकलना

    Video: Calling All Cars: The Long-Bladed Knife / Murder with Mushrooms / The Pink-Nosed Pig

    कई बार, ऐसी गतिविधियां जो मानक वर्कआउट नहीं मानी जाती हैं, उन्हें उत्कृष्ट स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं।

    एक मॉडल की तरह कार्य करें शीर्षक चरण 3
    1
    Baila। नृत्य को नियमित रूप से खेल के रूप में कई कैलोरी जला सकते हैं, और इसका लाभ है कि आप उन्हें सामाजिक घटनाओं या शाम के साथ जोड़ सकते हैं।
    • यदि आप एक नृत्य वर्ग नहीं ले सकते, तो अपनी शाम की नियमितता में नृत्य को शामिल करने की कोशिश करें, टीवी के स्थान पर रेडियो की जगह एक सप्ताह में कुछ रातें या यूट्यूब पर नि: शुल्क शिक्षा लेने से।
  • मल्टीपल स्केलेरोसिस एंड कैंसर चरण 1 के साथ आराम से एक मित्र शीर्षक वाली छवि

    Video: युद्ध में शब्द: बाहर / सड़क बंधुआ मज़दूरी / युद्धकालीन धूर्तों को छिपाएं

    2
    घर में या यार्ड में अपने बच्चों का पीछा करें अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करके व्यायाम करना विभिन्न प्रशिक्षण की गारंटी दे सकता है। चल रहे, झुकने, और उठना ऐसी गतिविधियां हैं जो अक्सर परिवार के खेल में शामिल होती हैं।
  • वाई-फ़ाई या इंटरैक्टिव वीडियो गेम्स जैसी अन्य परिवार की गतिविधियां, प्रत्येक सप्ताह कुछ दिनों के लिए 30 मिनट में किए जाने पर आपको एक विविध कसरत दे सकती हैं आप अपने बच्चों के लिए उत्कृष्ट उदाहरण भी देते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला लावा दानव चरण 15
    3
    बाधा कोर्स करें रस्सी खींचने और सुरंगों के माध्यम से रेंगने के लिए, तीन स्तरीय दौड़, टायर पटरियों, रस्सी में बदलाव, हर मांसपेशियों पर काम करता है और संतुलन और सहनशक्ति की आवश्यकता होती है जैसे एक बाधा कोर्स। कई बार वे कई गतिविधियों से मिलकर काम करते हैं, जो विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण की गारंटी देता है। अतिरिक्त कैलोरी को जलाने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रोग्राम के साथ एक स्थानीय जिम ढूंढने का प्रयास करें।
  • मिडिल स्कूल में डू नॉन अ बॉयफ्रेंड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    4
    दोस्तों के साथ व्यायाम दोस्तों के साथ व्यायाम करना न केवल आपके प्रशिक्षण सत्र को नए और दिलचस्प महसूस करता है बल्कि आपको अपने रुटीन में बदलाव करने और सामाजिक गतिविधियों के साथ गठजोड़ करने की अनुमति देता है।
  • खरीदारी शुरू करने से पहले तीन बार भवन में घूमने से मॉल की अगली यात्रा में कसरत जोड़ने का प्रयास करें
  • दुकानों के बीच जल्दी चलें, बार-बार शॉपिंग बैग को अपने हथियार काम करने के लिए दोहराएं। अपने हाथों की मांसपेशियों को वज़न का समर्थन करने के लिए, अलमारियों पर बैग नीचे डालते रहें।
  • स्टेशन प्रवेश द्वार से दूर स्टेशनों की संख्या बढ़ाने के लिए जो आपको चलना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • जब आप एक नई दिनचर्या बनाना चाहते हैं, या दिन के दौरान छोटे सेगमेंट में अपनी ट्रेनिंग करते हैं, तो जितनी सारी गतिविधियां एकत्र करें। कमरे में 10 मिनट के लिए नृत्य करना, 10 मिनट के लिए कुत्ते के साथ टहलना करना, या अपने बाहों के साथ अपने बच्चे को उठाने के 10 पुनरावृत्तियों के 5 सेट करना।
    • गहन गतिविधि के लिए एक अंतराल के रूप में प्रत्येक तीसरे गीत का उपयोग करके, संगीत को सुनने और प्रशिक्षण के लिए अंतराल पर गीतों का उपयोग करके अपने प्रशिक्षण में विविधता जोड़ें।

    चेतावनी

    • एक नया व्यायाम शुरू करने या एक नया खेल शुरू करने से पहले आपको हमेशा एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करना चाहिए। कुछ लोगों को हृदय की स्थिति, पुरानी चोटों या वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के कारण कुछ गतिविधियां नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com