ekterya.com

बास्केटबॉल में ज्यामिति और गणित कैसे लागू करें I

अपने चारों ओर देखो, अपने परिवेश को देखो, क्या आपने कुछ देखा है? है न? हो सकता है कि आपने देखा कि तुम्हारे आस पास की सभी चीजें एक रूप, कोण हैं और कुछ निश्चित उपाय हैं। हां, ज्यामिति और गणित हर जगह हैं: संगीत में, आपके घर में, वीडियो गेम में, अपने आप में और बास्केटबॉल में भी। यह लेख आपको दिखाएगा कि आप अदालत में अपने लाभ के लिए इन दो महान विषयों को कैसे लागू कर सकते हैं, ताकि आप अपने प्रतिशत में सुधार कर सकें।

चरणों

बास्केटबॉल चरण 1 में गणित और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
1
क्षेत्र की ज्यामिति को जानें आपको उस स्थान के सभी मापों को जानना होगा जहां आप खेलते हैं ताकि आप बेहतर स्थानिक विचार कर सकें: अंगूठी का व्यास 45.7 सेमी (18 इंच) है, एक अंगूठी से दूसरे की दूरी 28.65 या 25.60 है मी (94 या 84 फीट), गेंद का व्यास 23.9 सेमी (9.4 इंच) है, अदालत की चौड़ाई 15.24 मीटर (50 फीट) है और तीन सूत्री रेखा से दूरी तक घेरा 5.7 9 मीटर (1 9 फुट) है।
  • बास्केटबॉल चरण 2 में गणित और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    2
    लॉन्च में कारकों को समझें हर बार जब आप गेंद को फेंक देते हैं, तो तीन कारक खेलेंगे: कोण, गति और आपके हथियार की स्थिति आप एक लंबे फेंक करते हैं, तो आप एक बड़ा कोण लेकिन (एक अपने कूल्हों और अपने हथियारों का विस्तार लम्बवत एक रेखा के बीच का गठन के रूप में इस कोण को अर्थ) एक छोटे कोण लागू होगी जब पैर के क्षेत्र में कास्टिंग लागू करना चाहिए । यदि आपके सामने कुछ रक्षक हैं तो आपको अधिक फेंकना पड़ सकता है यह भी सिफारिश की जाती है कि आप 45 डिग्री या उससे अधिक के कोण पर फेंक दें, क्योंकि इससे गेंद को अधिक सुचारू रूप से और बड़े करीने से टोकरी में प्रवेश करने में मदद मिलती है। आपके कंधे को आपके चेहरे के करीब होना चाहिए ताकि गेंद एक सीधी दिशा में हो। अपनी बांह को उतना जितना बढ़ाएं जितना आप अधिक शक्ति प्राप्त कर सकते हैं।
  • बास्केटबॉल चरण 3 में गणित और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    3
    गणित को पलटाव में पहचानें न्यूटन के अनुसार, गेंद एक गोलाकार शरीर है जो उस पर लागू बल के आधार पर एक प्रतिक्रिया होगी। जब गेंद को अच्छी तरह से फुलाया नहीं जाता है, तो यह उतना उछाल नहीं करेगा जितना कि यह हवा से भरा होता है - वही लागू होता है अगर आप इसे सही ढंग से बाउंस नहीं करते हैं आप गेंद पर लागू बल की निर्भरता इस बात पर निर्भर करेगा कि क्या आप पलटाव के साथ एक लंबा पास बनाना चाहते हैं, यदि आप चलाते हैं या यदि आप डूबते हैं एक टिप: जब dribbling, गेंद को बल की एक काफी मात्रा में लागू होते हैं और अधिक नियंत्रण के लिए इसे मंजिल के करीब बाउंस करते हैं यदि आप आगे बढ़ने के लिए गेंद चाहते हैं तो पलटाव में एक और सीधा कोण फेंक दें जब आप चलाते हैं, तो अपनी कूल्हों की ऊंचाई तक गेंद को अपनी गति बनाए रखने के लिए बाउंस करें।
  • बास्केटबॉल चरण 4 में गणित और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रतिशत रिकॉर्ड करने के लिए एक सहायक से पूछें आपको पता होना चाहिए कि आप कितने रिबाउंड, फेंकता, इंटरसेप्शन और काउंटरेटैक्स बनाते हैं ताकि आप उन पहलुओं को सुधार सकें जो कम प्रदर्शन करते हैं। निष्पादित फेंकता और परिवर्तित फेंकता रिकॉर्ड करें, आक्रामक और रक्षात्मक पलटावें, गेम में इंटरसेप्शन और काउंटरेटैक की कुल संख्या, आपके द्वारा बनाए गए "दूसरा मौका" अंक और टीम के फेंकता के रुझान



  • बास्केटबॉल चरण 5 में गणित और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    5
    रिलीज में दृष्टान्त को समझें परोबाला वक्र है जो प्रत्येक फेंक के प्रक्षेपवक्र का वर्णन करता है। आप देख सकते हैं के रूप में आप पिचों कि उच्च दृष्टान्त, गेंद और अधिक आसानी से और सफाई aro- के माध्यम से करता है, तो दृष्टान्त कम है, इसे और अधिक रिम के किनारे पर गेंद को हिट करने की संभावना है पारित कर सकते हैं। दृष्टान्त के प्रभाव को पूरा करने के लिए, आप एक अपनी कलाई के साथ "का पालन" बनाना चाहिए, कि आप इसे अपने हाथ से गेंद पर एक बैकस्पिन देना है का मतलब है।
  • बास्केटबॉल चरण 6 में मठ और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    6
    बोर्ड पर बाउंस के लिए ज्यामिति को लागू करें। हर बार जब गेंद को एक तरफ से फेंक दिया जाता है, तो यह दूसरी तरफ दूसरी तरफ खत्म हो जाएगा। जब यह नि: शुल्क थ्रो क्षेत्र से फेंक दिया जाता है, तो वह एक ही स्थान पर उछाल जाएगा। यदि आप अधिक बल लागू करते हैं, तो बाउंस अब अधिक होगा जब आप कम बल लागू करते हैं, तो गेंद उसी स्थान पर गिर जाएगी जो इसे हिट करती है। तो खुद को रिबाउंड के प्रभाव से परिचित कराएं ताकि आप अनुमान लगा सकें कि गेंद हर बार कब जाएगी।
  • बास्केटबॉल चरण 7 में मठ और ज्यामितीय लागू करें शीर्षक वाली छवि
    7
    रक्षात्मक कारक समझें सभी रक्षकों को पता होना चाहिए कि ज्यामिति किस प्रकार प्रभावित करता है ताकि वे अधिक गेंदों को रोक सकें, धोखा देने से बचें और हमलावर को स्कोरिंग से रोकें। पहला कारक हमलावर से कोण formes है: यदि आप 45 डिग्री के कोण पर खड़े हो जाओ, एक फायदा है, क्योंकि हमलावर हैं जैसा कि आप के रूप में आसानी से पारित नहीं हो सकता है अगर आप उसके सामने प्रत्यक्ष या कोई रूपों अगर खड़े होंगे जाएगा कोई कोण नहीं वही आपके पैरों के कोण पर एक रक्षात्मक स्थिति में लागू होता है: पुश-अप जितना अधिक होगा, उतना तेज़ हो जाएगा। अंत में, ध्यान दें कि जब आप अपने पैरों के सामने आगे बढ़ते हैं (टिप्स), तो आप भी तेजी से होंगे क्योंकि फर्श के साथ संपर्क कम है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि शूटिंग के कोण उस शक्ति और दूरी पर निर्भर करते हैं जो आपको चाहिए।
    • हाई स्कूल खेलों में, तीन सूत्री रेखा 5.9 मीटर (1 9 फीट) पर नहीं है, लेकिन रिम से 6 मीटर (1 9 फीट और 9 इंच) और विश्वविद्यालय और व्यावसायिक स्तरों में यह दूरी बढ़ जाती है।
    • अधिकतर ज्यामितीय जानकारी को याद करने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आप अपने सभी कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • खेल की अपनी शैली में प्राकृतिक होने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com