ekterya.com

कैसे अपने पति को वापस जीतने के लिए

विवाह में ऐसे क्षण होते हैं जिनमें तनाव, असहमति और दूरी बढ़ते हैं। तनाव, थकावट और ब्याज की कमी जैसे कई कारक, रिश्ते और सह-अस्तित्व को प्रभावित करते हैं। आप एक ऐसी ही परिस्थिति के माध्यम से जा रहे हैं, या यदि आप बस एक रिश्ता है कि एकरसता और दिनचर्या द्वारा पहना जाता है करने के लिए नया जीवन देना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखते हैं चाहे आप अपने पति को वापस पाने के लिए कैसे पता चलता है और अपने रिश्ते को ताजगी का एक स्पर्श दे सकते हैं ।

चरणों

विधि 1

आपको क्या करना चाहिए
1
स्थिति से अवगत रहें विवाह पहनना यह कुछ ऐसा है जो दिन में थोड़ा सा होता है, दिन के बाद, इनमें से कोई भी नहीं जानता है कि क्या हो रहा है। क्या हो रहा है या रिश्ते को प्रभावित कर रहा है, यह एहसास करने के लिए चरम मामलों या तलाक तक पहुंचने की अपेक्षा न करें। दोनों अपनी शादी के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन यह आवश्यक है कि इस मामले पर कम से कम एक को रोकना और कार्रवाई करना चाहिए। बेशक, यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि आप अपने पति से फिर से काम करना चाहते हैं, इसलिए आराम करने और सोचने के लिए कुछ समय लें कि उनको क्या प्रभावित कर सकता है। कुछ कारक हो सकते हैं:
  • दिनचर्या
  • आर्थिक अस्थिरता
  • बच्चों के साथ समस्याएं
  • दंपती के लिए समय की कमी
  • संचार की कमी
  • परिवार की समस्याओं
  • रोगों
  • 2
    निर्णय लें कि आप अपने पति को वापस जीतने के लिए किस चीज को बदल सकते हैं। ध्यान रखें कि जो भी परिवर्तन आप करते हैं, आपको इसके बारे में खुश होना चाहिए और बलिदान के रूप में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि समय के साथ आप इसे नहीं रख सकते हैं और सबकुछ गिर जाएगा। हमेशा अपने सार रखें और आप कौन हैं, आखिरकार वह जो शुरुआत से ही प्यार में पड़ गए थे परिवर्तन धीरे-धीरे और आसानी से किया जाना चाहिए, अन्यथा वह असहज महसूस करेगा और आपको निराश किया जाएगा क्योंकि आप जो भी करना चाहते हैं, वह प्राप्त नहीं कर रहे हैं। याद रखें: ये दीर्घकालिक परिवर्तन हैं, यदि आप इसे फिर से जोड़ सकते हैं तो आप वापस नहीं जा सकते।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको प्रभावित करना है तो संचार की कमी है, उस दिन का क्षण चुनें जहां दोनों आराम कर रहे हैं और अपनी योजनाओं के बारे में बात करना शुरू कर सकते हैं, या दिन के किसी विशेष समय में आपने जो अनुभव किया है, जिसमें एक फिल्म के बारे में बताया गया है की तरह। उसके बारे में प्रश्नों पर उसे न मारें कि उसने कैसा किया या क्या सोचता है। जैसे ही आप खोलें, वह भी ऐसा करेंगे।
  • अगर उनको कुछ परेशान करने का समय दिक्कत के लिए समय की कमी है, तो यह जरूरी है कि आप उनसे बात करें और वे एक सप्ताह में कम से कम एक दिन को एक साथ समर्पित करने के लिए सहमत हों, कुछ अलग करें और फिर से कनेक्ट करें।
  • 3
    लालच की तकनीक का उपयोग करें जिसे आपने इस्तेमाल किया था जब आप प्रेम में पड़ गए थे। हम पहले से ही जानते हैं कि परिस्थितियों और शादी के वर्षों में प्रत्येक व्यक्ति को बदलना पड़ता है, कुछ को शांत करने के लिए जुनून और परिवार का सदस्य होने के लिए रूटीन। लेकिन निश्चित रूप से आपका पति फिर से शादीशुदा औरत के साथ रहने में प्रसन्न होगा।
  • उन चीज़ों के बारे में बहुत अच्छी तरह से सोचें जिन्हें आपने उनके साथ किया था और अब, एक कारण या किसी अन्य के लिए, आप अधिक नहीं करते हैं
  • शायद आप अधिक स्नेही थे, आपने अपने पसंदीदा भोजन को तैयार किया, आप बेहतर (आप मेकअप का इस्तेमाल किया, आप बेहतर तैयार) आदि।
  • अपने आप को रहो और स्वयं के अंदर उन गुणों के लिए देखें जो पहले अपने पति पर विजय प्राप्त की थी।
  • 4
    लैंगिक असमानता को पहचानता है यह दोनों के लिए समान परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया करने के लिए असंभव है क्योंकि वे केवल एक समान नहीं हैं या ऐसा ही लगता है। आप नाराज हो सकते हैं कि जब आप एक ही समय में एक हज़ार चीजें कर रहे हैं, तो आपका पति केवल एक ही कर सकता है और कुछ नहीं। उनकी पहल की कमी और ब्याज की स्पष्ट कमी इस तथ्य के कारण है कि वह आप के समान नहीं सोचते हैं या आपके जैसा हित है। यह कहना नहीं है कि उन्हें घर के रखरखाव या बच्चों की देखभाल में शामिल नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको अपने आप को धैर्यपूर्वक हाथ में लेना चाहिए और जब वह आपकी तरह प्रतिक्रिया नहीं करेगा, तो आपको परेशान नहीं करना चाहिए। शायद आपके भाग पर थोड़ी अधिक सहिष्णुता ही वह घर पर सहज महसूस करने की जरूरत है।
  • 5

    Video: अपने जीवन साथी का दिल जीतने के कामयाब tips

    एक चैनल खोलें संचार. आपको यह पता करने के लिए तैयार रहना चाहिए कि आप अपने पति को फिर से जोड़ने की आवश्यकता क्यों महसूस करते हैं। इसके लिए यह जरूरी है कि आप बैठ जाएं, शांति से बोलें, और समझाएं कि आपको पता होना चाहिए कि आपकी असहमति की उत्पत्ति क्या है, ताकि आपकी पहुंच के भीतर की सभी चीजों को सुधार सके। आप इसे सुनकर और जो भी कहते हैं, उसका सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि कई चीजें जो वह आपको बताएंगे वे आपकी पसंद के लिए नहीं होंगे, ध्यान केंद्रित रहें और उसे सुनो
  • आपका अंक देखने के लिए कार्रवाई करने और आप बदल सकते हैं कि क्या बदल रहा है की कुंजी होगी।
  • ऐसी कई चीजें हैं जिनसे आप सहमत नहीं हैं, उन्हें बाद में हल करने के लिए उन्हें छोड़ दें, जब रिश्ते को मजबूत बनाया जाए। अब उसे जीतने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • हाल ही में कहा गया है कि उन सभी अप्रिय चीजों के बारे में आपसे उससे बात करना मुश्किल हो सकता है। सब कुछ आपकी स्थिति पर निर्भर करता है। परिपक्वता के लिए अपील, समझदार हो और खुद को डराना न करें
  • Video: पति पत्नी का रिश्ता कैसे निभाएं - Be a Good Husband and Wife - अच्छे पति और पत्नी बने - Monica Gupta

    6
    अपने पति के साथ गुणवत्ता का समय है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पति या पत्नी के साथ अकेले खर्च करने के लिए अपने रोज़ या साप्ताहिक दिनचर्या (न कि समय बिताने के लिए) में जगह बनाते हैं। तैयार हो जाओ, उसे छेड़ो, उसे प्यार दे दो हम सभी को नीच और स्नेह की आवश्यकता है, और आपके पति कोई अपवाद नहीं है। सामान्य समस्याओं से छुटकारा पाएं, आप को एक तिथि पर दिखाएं और कम से कम आपको ज़रूरत है कि दैनिक समस्याओं को बातचीत में लाएं। कोशिश करें कि इस बार रिश्ते को पुन: लागू करना है।
  • यह संभव है कि आप अपने पति से भी अधिक आकर्षित होकर देखेंगे कि जब आप फिर से देखते हैं कि वह वास्तव में कैसे सज्जन, दयालु या आकर्षक है।
  • अपने आप को व्यवस्थित करें और उसके लिए perfusmate, उसे विशेष महसूस कर
  • Video: 100% पति को वश में करनें का उपाय। Pati ko bas mai karne ka upay. Pati Vashiakaran

    7



    जुनून की लौ को हल्का करो वैवाहिक रिश्ते को बहुत अच्छा रीसाइज किया जा सकता है अगर आप गोपनीयता में अपने पति या पत्नी से मिलने के लिए समय समर्पित करते हैं पुरुषों की अपनी समस्याओं को भूलने और प्यार महसूस करने के लिए कामुक प्रेम की खुराक बहुत अच्छी है। उसे लाड़ प्यार और उसे दिखाने के लिए आप उसे प्यार और चुंबन के माध्यम से कितना प्यार करता हूँ, आप देखेंगे कि कैसे चीजें थोड़ा कम, साथ ही साथ उनके हास्य और रवैया में सुधार होगा (याद रखें, परिवर्तन अचानक या अल्पावधि नहीं होना चाहिए) यौन भाग पुरुषों के लिए मौलिक है, इसे रोज़ की समस्याओं के लिए अलग न रखें
  • 8
    अपने अच्छे कर्मों को ध्यान में रखें यह महत्वपूर्ण है कि आपके द्वारा या आपके परिवार के लिए किए गए चीज़ों को आप महत्व देते हैं इससे उसे ध्यान नहीं दिया जायेगा बिना उन्हें जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। कई बार हम उन चीज़ों पर जोर देने की दिनचर्या में आते हैं जो हमारे साथी ने गलत किया है, जो अच्छी तरह से करते हैं, और अनावश्यक रूप से रिश्ते को पहनने में मदद करते हैं। अपने अच्छे व्यवहार, आपके विवरण, अपनी शक्तियों से अवगत रहें और दिखाएं कि यह आपके जीवन के साथ कितनी अच्छी तरह से करता है
  • 9
    एक दूसरे हनीमून की योजना बनाएं यहां तक ​​कि एक सप्ताह के अंत में, आपके दैनिक प्रतिबद्धताओं से पृथक, केवल आपको समर्पित है, चमत्कार प्राप्त कर सकते हैं अपने परिवार के रिश्ते से अपने वैवाहिक संबंध को अलग करने के बारे में जानें एक दंपति के जीवन को लगातार देखभाल की आवश्यकता होती है ताकि यह खराब न हो। आप एक मां, एक बेटी, एक बहन हैं, लेकिन अपने पति के लिए आप उनकी पत्नी हैं, इसलिए इस भूमिका के लिए समय दें।
  • विधि 2

    आपको जो करना नहीं चाहिए
    1
    हर पल में सब कुछ डांट मत करो यदि वे तर्क देते हैं और एक दूसरे को परेशान करने वाली चीजों को कहते हैं, तो यह जरूरी नहीं है कि आप पूरे दिन एक बुरे चेहरे के साथ बिताते हैं और एक ही बात पर बार-बार जोर देते हैं। अपना दृष्टिकोण बदलें क्योंकि उपरोक्त आपके पति को वापस जीतने के लिए काम नहीं करता है। सकारात्मक रहें, अपने क्रोध से छुटकारा पाएं और रिश्ते को ठंडा करने वाले व्यवहार को बदलने के लिए तैयार रहें।
  • 2

    Video: पति को कैसे बनायें अपना दीवाना Pati ko Apna Diwana Banane ke Upay Totka

    इसकी तुलना मत करो दूसरे के साथ तुलना की तुलना में किसी व्यक्ति के लिए और अधिक थकाऊ और अपमानजनक नहीं है। यह बहुत आसान है, अगर आप और अधिक चाहते हैं कि किसी अन्य व्यक्ति के लिए क्यों, तो अपने पति को फिर से जोड़ने का प्रयास क्यों करें? याद रखें कि लोग इसे बदलते नहीं हैं, या इसे स्वीकार करते हैं जैसे कि यह आगे है या नहीं। यदि आप उसे अपने तरीके बदलने के लिए कहते हैं, न तो आप और न ही वह खुश हो जाएंगे। अपने गुणों को मानें और आगे बढ़ने के लिए उन पर ध्यान दें।
  • 3
    इसे अस्वीकार नहीं करें। कई बार आप बहस या समझ की कमी से उदास महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर यह आपके लिए थोड़ा सा स्नेह या सांत्वना के लिए आता है, तो इसे अस्वीकार नहीं करें। अपना रवैया बदलें, समस्याओं को एक तरफ रखो अस्वीकृति केवल आपको और अधिक से अधिक दूर ले जाएगी।
  • 4
    ईमानदार नहीं होना बंद करो रिश्ते को नष्ट करने के अंत में, अंत में इसे जल्द ही अंत में महसूस करने के बिना उन्हें मिलाने के मात्र तथ्य से परिवर्तन करना। झूठ को लंबे समय तक कायम नहीं किया जा सकता है, इसलिए जो कुछ भी आप लेते हैं वह आपके भीतर से आना चाहिए और आपको इसके साथ सहमत होना चाहिए और इसके बारे में सोचना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com