ekterya.com

कैसे एक narcissistic माँ के साथ जीवित रहने के लिए

क्या तुम्हारी माँ तुम्हारी ज़रूरत से पहले अपनी ज़रूरतों के बारे में सोचती है? सहजता से या अनजाने में, एक मादक मां उसके बेटे के आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचा सकती है, बिना यह उल्लेख किए कि वह उसकी ज़रूरतों को पूरा नहीं कर सकती है यदि यह आपका मामला है, तो आप अपने भावनात्मक रूप से अनुपस्थित व्यवहार को दूर कर सकते हैं और एक मजबूत व्यक्ति के रूप में विकसित कर सकते हैं। 

चरणों

छवि शीर्षक से एक जीवित रहने के लिए एक Narcissistic मदर 01 कदम

Video: Fyodor Dostoevsky's "Crime and Punishment" (1987)

1
एक असली माँ होने के लिए दया नहीं है असली माँ अपने बच्चे की शारीरिक और मनोवैज्ञानिक आवश्यकताओं को सब कुछ से आगे रखती है यदि आप एक मादक मां के साथ रहते हैं, तो आपकी आवश्यकताओं को पहले आने की संभावना है।
  • ऐसा क्यों न खोजिए कुछ मामलों में, आपकी अपनी मां एक मादक मादा या अन्य तरह के दुरुपयोग का शिकार रही है। अन्य मामलों में, यह संभव है कि आपकी मां ने कभी परिपक्व नहीं हो पाया है और यह नहीं पता है कि दुनिया उसके पास है। किसी भी तरह से, यह आपकी समस्या है, आपकी नहीं
  • काल्पनिक स्थितियों के बारे में सोचने की कोशिश मत करो आप किसी ऐसे कारण से माता की तरफ से छू चुके हैं आपको खुद को दंडित नहीं करना चाहिए, बल्कि अपने आप को बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए। अगर तुम्हारी मां अलग थी तो क्या हुआ होगा इस बारे में सोचकर केवल स्थिति को और अधिक दर्दनाक बना दिया जाएगा
  • दया की प्रक्रिया के माध्यम से जाओ आखिरकार आपको एहसास हुआ है कि आपकी मां बदलती नहीं जा रही है और वह केवल खुद के बारे में सोचती है। अपने आप को ठीक करने के लिए समय दें
  • छवि शीर्षक से एक अरासीवादी माँ के चरण 2 के साथ बचें
    2
    इसे बदलने की कोशिश करने से बचें शायद आपको लगता है कि यदि आपके पास एक बेहतर व्यवहार है या सम्मान प्राप्त करें, तो आपको पता चल जाएगा कि आप क्या कर रहे हैं और आपको गर्व महसूस होगा। आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, लेकिन दुर्भाग्य से, महानता का कोई भी कार्य उस पर बर्बाद हो जाएगा।
  • एक अरासीवादी माँ के चरण 03 के साथ बचने वाली छवि



    3
    मजबूत समर्थन प्राप्त करें आपकी उम्र के आधार पर, अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपसे प्यार करते हैं और आपके बारे में परवाह करते हैं। यदि आप अभी भी घर पर रहते हैं, तो वे आपके मित्र हो सकते हैं, और यदि आप एक वयस्क हैं, तो आप अपने साथी में अपने आप का समर्थन कर सकते हैं।
  • यदि आप एक वयस्क हैं और बच्चे हैं, समर्थन के रूप में अपने प्रेम का उपयोग न करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बच्चों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जब आपकी मां आपको विफल करती है, अपनी भावनाओं को रोक और व्यवस्थित करे बच्चों को वह संदेश नहीं समझ सकता है, जिसे आप देना चाहते हैं और आपको चिंता हो सकती है कि आप अपनी मां के समान हो जाएँगे।
  • यदि आपको सहायता प्राप्त करने में समस्याएं हैं, तो ऐसे चिकित्सक से परामर्श करें जो आपको समान लोगों के साथ एक समूह का सुझाव दे सकता है।
  • एक नारियलिसिस्टिक मदर स्टेप 04 के साथ बचने वाली छवि
    4
    अपनी मां से विचलित हालांकि यह बहुत मुश्किल लगता है, आपकी तरफ से रहकर इसे ठीक करना कठिन बना सकता है।
  • यदि आप अभी भी घर पर रहते हैं, तो करीब से बचें नाराजगीवादी लोग अक्सर उन लोगों के पीछे जाते हैं जो ध्यान देने के लिए दूर चले जाते हैं। यदि आप ध्यान देते हैं, तो सब कुछ पहले जैसा होगा अपनी मां के साथ कम से कम संपर्क करने की कोशिश करें और अपने जीवन के किसी भी गंभीर नतीजे के बिना अपने व्यवहार को मज़ेदार मानें।
  • घर से दूर चले जाओ सीमित संपर्क आपके लिए सबसे अच्छा होगा, खासकर यदि आप विभिन्न शहरों में रहते हैं अगर फोन पर उससे बात कर आप दुखी हो जाते हैं, तो कॉल केवल तभी करें जब आप स्थिति का सामना करने के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं। मुझे पकड़ने और अपने दिन को बर्बाद करने के लिए आपको पकड़ न दें।
  • संपर्क के स्तर को रखें जो आपके लिए सुखद होता है यदि एकमात्र तरीका है कि आप पूरी तरह से पुनर्प्राप्त कर सकते हैं, तो बिना देखे रिश्ते को छोड़ना, आगे बढ़ें। हालांकि कुछ लोग दोषी महसूस करते हैं और आर्थिक रूप से अपनी मादक माताओं को सहायता करने की आवश्यकता महसूस करते हैं। यदि यह आपको बुरा नहीं लग रहा है, तो आप उसकी मदद कर सकते हैं। याद रखो, यह उसके बारे में नहीं है, यह आपको उपचार करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के बारे में है।
  • Video: Cómo ser agradecido con la vida

    युक्तियाँ

    Video: Suicide: Be Here Tomorrow.

    • मादक मादा के बच्चे होने के नाते बहुत हानिकारक हो सकता है और पेशेवर चिकित्सा और सहायता समूह की सहायता की आवश्यकता होती है।
    • याद रखें कि आप एक योग्य व्यक्ति हैं जब आपको लगता है कि आपकी मां आपको अस्वीकार करती है

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपकी मां आपको इस बात से इनकार करती है कि आप खतरे में क्यों न हो, तो अपने इलाके में आपातकालीन नंबर या किसी और से मदद करें जो आपकी सहायता कर सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com