ekterya.com

कैसे एक narcissistic रिश्ते को खत्म करने के लिए

शारिरीक एक विकार है जिसमें एक व्यक्ति दूसरे लोगों से ज्यादा खुद पर ध्यान केंद्रित करता है। इस विकार की विशेषता यह है कि व्यक्ति स्वयं पर केंद्रित है और यह व्यवहार अन्य लोगों को प्रभावित करता है यदि किसी रिश्ते में नरसिज़्मता प्रचलित हो, तो दंपति बहुत ज्यादा क्षतिग्रस्त हो जाती है।

चरणों

छवि का शीर्षक अंत एक Narcissistic संबंध चरण 01
1
चिकित्सा पर जाएं यदि आपके स्वास्थ्य बीमा में चिकित्सा शामिल नहीं है या यदि आप व्यक्तिगत चिकित्सा सत्रों का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो सहायता समूह खोजें ज्यादातर महिला वकालत समूहों और घरेलू दुरुपयोग के आश्रयों में उत्कृष्ट संदर्भ जानकारी प्रदान की जा सकती है। यदि आप किसी अनाधिकृत व्यक्ति के साथ संबंध में हैं, तो आप दुरुपयोग का शिकार हैं। आप कर सकते हैं और कह सकते हैं क्या इस स्थिति और सहज ज्ञान युक्त संकेत है कि अभी भी अपने आप को सूचना नहीं है कि आप आत्मशक्ति व्यक्तित्व विकार (NPT) के साथ एक व्यक्ति का सही शिकार बनाने में के बारे में सभी जानने के लिए चिकित्सा का प्रयोग करें।
  • एक नारकोशिस्टिक रिलेशनशिप अंत में शीर्षक छवि 02
    2
    अपने चिकित्सक या सहायता समूह से उद्देश्य और संतुलित टिप्पणी का उपयोग करें ये आपकी दुःखी प्रक्रिया के माध्यम से आपकी सहायता करेंगे जो आप अब अनुभव करते हैं कि आपके नार्सीवादी साझेदार ने आपको प्राथमिक तत्व के रूप में पहचानने से रोक दिया है जो उसे प्यार करता है और ऐसे व्यवहार करता है जो आपको इतनी हानि पहुँचाते हैं।
  • छवि अंत शीर्षक एक Narcissistic संबंध चरण 03
    3
    यदि आप अपने नार्सीशीय साथी के साथ अभी भी हैं, तो वह आपको चिकित्सा में भाग लेने से हतोत्साहित करने के लिए जो कुछ भी कर सकता है वह करेंगे। यह आपको शर्मिंदा करने का प्रयास करेगा, और आपसे अस्थिर होने का आरोप लगाते हैं (और यही कारण है कि आप "आप" हैं जिन्हें चिकित्सा में जाना चाहिए), यह आपकी गतिविधियों के कार्यक्रम को बर्बाद कर देगा ताकि आप बैठकों और चिकित्सा नियुक्तियों में भाग नहीं ले सकें। वह आपको विदेश से मदद पाने से रोकने के लिए सब कुछ करेगा।
  • आपके द्वारा किए गए अधिक बाधाएं, आप और भी सुनिश्चित हो सकते हैं कि आपको सहायता चाहिए और आप इसे प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ रहना चाहिए।
  • छवि अंत शीर्षक एक नार्कोशीय रिश्ता 04 कदम
    4
    इस क्षेत्र में एक विशेषज्ञ बनने के लिए, आप narcissistic व्यक्तित्व विकार के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। ऐसे कई स्रोत हैं जो इंटरनेट से जुड़े किसी कंप्यूटर के माध्यम से आपकी उंगलियों पर सचमुच उपलब्ध हैं - उदाहरण के लिए इस आलेख जैसे जब आपको लगता है कि आपको इस विकार के बारे में सब कुछ पता है, तो अधिक जानें। ऐसे व्यक्ति के शिकार के लिए और कोई सही वाक्यांश नहीं है जो कि शराबी व्यक्तित्व विकार है: "ज्ञान शक्ति है"
  • छवि अंत शीर्षक एक Narcissistic रिश्ते चरण 05
    5
    अपने नास्तिक साथी के साथ सभी संपर्क बंद करो ध्यान दें कि एक आत्मशक्ति व्यक्ति के साथ किया जा रहा है बहुत ज्यादा एक मादक की लत लग जाने की तरह है, यह पहली बार में अद्भुत, बहुत बढ़िया है कि आप उत्साह की कि प्रारंभिक भावना इच्छुक रखने के लिए और अभी भी "दवाओं लेने वाली" है, यानी, को स्वीकार करने के दुरुपयोग नाराजगीवादी व्यक्ति, फिर से उत्साह की अद्भुत शुरुआत महसूस करने के लिए इंतजार कर रहा है एक नशे की लत के रूप में, उस उत्साह की प्रारंभिक भावना फिर कभी नहीं होगी। आपका नार्सीशीय साथी आपको आकर्षित करेगा, लेकिन चरण 2 पढ़िए
  • जितना अधिक आप आत्मशक्ति व्यक्तित्व विकार के बारे में पता है, उतना ही आसान होगा कि सब कुछ narcissist करता है एक हुक फेंक है पहचान करने के लिए किया जाएगा और आप जानते हैं क्या होता है जब एक मछली एक हुक काटता है।
    एक नारकोशिस्टिक रिलेशनशिप एंड पीस 05 बुलेट 01 शीर्षक वाला इमेज
  • एक तरफ जिस तरह से आप आकर्षित होने से बच सकते हैं, वह इस व्यक्ति के लिए अपने रास्ते में डकोस छोड़ने के लिए असंभव बना रहा है। यह कदम अत्यंत महत्वपूर्ण है, नहीं आपके पास उस व्यक्ति के साथ संपर्क होना चाहिए इसे फिर से पढ़ें: नहीं आपके पास उस व्यक्ति के साथ संपर्क होना चाहिए
    अंत में एक नारियलिस्टिस्ट रिलेशनशिप चरण 05 बुलेटलेट 02 शीर्षक वाली छवि
  • कुछ मामलों में, शराबी व्यक्तित्व विकार वाले लोगों के पीड़ितों को इस तथ्य की वजह से उन लोगों की ओर से आसन्न हिंसा या अन्य कृत्यों से दूर जाना पड़ता है जो कि वे छोड़ दिए गए हैं यदि यह आपका मामला है और आप नास्तिक व्यक्ति से दूर नहीं जा सकते हैं या नहीं चाहते हैं, तो आप क्या करते हैं और आप ऐसा क्यों कर रहे हैं, इसके बारे में एक समर्थन समूह या कानून प्रवर्तन बताएं। उन्हें सूचित करें कि आप अपनी सुरक्षा के लिए डरते हैं और अधिकतर मामलों में, वे आपकी सहायता करेंगे।


    एक नारियलिस्टिस्ट रिलेशनशिप चरण 05 बुलेटलेट 03 नाम वाला छवि
  • यदि आवश्यक हो तो एक निरोधक आदेश प्राप्त करें (हालांकि अधिकांश लोगों को आत्महत्या व्यक्तित्व विकार का मानना ​​है कि वे "कानून के ऊपर" हैं और यह आदेश नगण्य होगा)।
    एक नारियलिस्टिस्ट रिलेशनशिप चरण 05 बुलेट 044 नाम वाली छवि
  • एक नारकोशिस्टिक रिलेशनशिप एंड्रॉइड नाम का इमेज
    6
    अपने आप को बचाने के लिए जानें मार्शल आर्ट कोर्स में दाखिला करें या एक हथियार को प्रभावी ढंग से और आराम से प्रबंधित करने के लिए जानें, जब तक कि यह आपके लिए स्वाभाविक न हो। हथियारों को ले जाने के लिए लाइसेंस प्राप्त करें (यदि आवश्यक हो) और अपने आप को हथियार खरीदें एक नस्ल के एक कुत्ते को खरीदें जो अपने सुरक्षात्मक गुणों के मालिक के लिए जाने जाते हैं और किसी दूसरे प्राणी पर अपने सबसे अच्छे दोस्त बनाते हैं। अपने नर्सिस्टिस्टिक पार्टनर के लिए असुरक्षित होने के साथ-साथ अन्य तरीकों से संपर्क करें। न केवल आप खुद के लिए सुरक्षात्मक उपाय प्राप्त करेंगे (और आपके बच्चे, यदि आपके पास हैं), लेकिन आप अपने आप में विश्वास, शक्ति और विश्वास भी बनाएंगे ये सभी गुण हैं जो आपके नार्सीशीय भागीदार ने व्यवस्थित रूप से बिगड़ता है और जिस पर उनका विश्वास है कि आपके पास फिर से नहीं होगा स्थिति वापस आओ!
  • छवि अंत शीर्षक एक Narcissistic रिश्ते कदम 07
    7
    आज एक डायरी लिखना शुरू करें किसी भी स्थानीय दुकान पर नोटपैड खोजें, अपने हाथ में एक पेन करें और दैनिक विचारों पर अपने विचार लिखें। नोटबुक के पीछे एक सूची लिखना शुरू करें, जो आपके नार्सीवादी साझेदार ने सभी व्यवहारों के बारे में किया है, शुरुआत में भी आपको संदेह है। हर दिन सूची में और आइटम जोड़ते रहें, जैसा कि आप उन्हें याद करते हैं। इस सूची का उद्देश्य आपको कई तरीकों से मदद करना है, दो सबसे महत्वपूर्ण हैं: क) जब आप "कमजोर" महसूस करते हैं (जब आपको अपनी "दवा" फिर से भस्म करने की आवश्यकता होती है) तब आप सूची को पढ़ सकते हैं और आपको इस सूमी व्यक्ति की प्रकृति को याद रखना होगा जो आपने अपने दिल को साझा किया है, और ख) समय के साथ, विवेक को बनाने में मदद करता है आपको पता चल जाएगा कि यह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है और आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है, आप केवल आपका लक्ष्य बन गए हैं और अब आप शूटिंग रेंज से दूर रहने के लिए तैयार हैं जिसमें लोगों को चोट लगी है।
  • अंत शीर्षक एक छवि Narcissistic संबंध चरण 08
    8
    अपने नार्सीशीय साथी के किसी भी यादों से छुटकारा पाएं, उस ऊर्जा से छुटकारा पाएं और इसे अपने घर से हटा दें और आसपास के वातावरण। आपके पास जो सब कुछ है वह आपके नार्सीसिस साथी से उपहार है जो आपने रिश्ते की शुरुआत में दिया था। उसी तरह, ऑब्जेक्ट्स (सस्ता और कम महत्वपूर्ण, सामान्य रूप में) जो आपको फिर से आपको फिर से मनाने की कोशिश करता है ताकि आप अपनी नार्कोसी जरूरतों को संतोषजनक बना सकें इन वस्तुओं में से प्रत्येक को अपने जीवन से बाहर निकालना। उन्हें दान करने दें, उन्हें बेच दें, उन्हें दे दें या उन्हें फेंक दें, भले ही आप उन्हें पसंद करें।
  • छवि का शीर्षक अंत एक Narcissistic संबंध चरण 09

    Video: Libra Zodiac Sign * November 2018 Horoscope Tarot * Sutítulos En Español

    9
    नए दोस्त खोजें और उन रिश्तों को विकसित करें, जो रोमांटिक नहीं हैं। शायद, सबसे अविश्वसनीय खोज आप कर सकते हैं कि अचानक वास्तव में अच्छे लोग आपके जीवन में आते हैं। अपने आपको मौका दे दो! एक मिट्टी के बर्तनों के वर्ग, एक योग कक्षा, एक पठन क्लब, एक पक्षी देखे जाने वाले समूह या किसी अन्य गतिविधि में नामांकित करें, जो आपकी रुचि रखते हैं यह आपको कुछ भी खर्च करने की ज़रूरत नहीं है घर से बाहर निकल जाओ, नए लोगों की कंपनी के साथ अपने आप को चारों ओर चलो और फिर जानें कि यह एक बड़ा काला बादल के बिना एक सक्रिय और सामान्य सामाजिक जीवन के लिए कितना बढ़िया है।
  • अंत में एक नारियलिस्टिस्टिक रिलेशनशिप शीर्षक वाली छवि 10
    10
    अपने आप को शोक करने का समय दो। नहीं आप एक और प्यार करने वाले रिश्ते की दौड़ में हैं, थोड़ी देर के लिए नहीं। जितना अधिक आप दूसरे रिश्ते के लिए दौड़ते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप किसी अन्य व्यक्ति को साजिश व्यक्तित्व विकार के साथ आकर्षित करेंगे और इसके साथ जुड़ें। पढ़ें चरण 1 और 2 आप आत्मशक्ति व्यक्तित्व विकार के साथ उस व्यक्ति के बारे में जागरूक हो जाते हैं, प्यार के काबिल नहीं है चिकित्सा या सहायता समूह की मदद करने के लिए धन्यवाद, आप और अधिक जागरूक हो जाएगा कि वास्तव में अनुभव एक दर्द के समान, या इससे भी बदतर, विधवाओं का दर्द इस मानसिक बीमारी से पीड़ित पीड़ितों का मानना ​​है कि न केवल सही संबंध विश्वास मर, लेकिन यह भी व्यक्ति जिसके साथ आप शामिल थे, आत्मशक्ति व्यक्तित्व विकार के साथ व्यक्ति व्यक्ति को आप प्यार में गिर गई नहीं है। इसके विपरीत, वे किसी के साथ प्यार में गिर गए हैं, जो अस्तित्व में नहीं है और जो अस्तित्व में नहीं है। नास्तिक जोड़े केवल "मृत" नहीं हैं, लेकिन वास्तविकता में भी कभी भी अस्तित्व में नहीं था आपको जो नुकसान हुआ था, उसके बारे में नहीं, बल्कि आपको जो भी लगता है कि आप हो सकते हैं, उसके लिए शोक करना होगा। हालांकि, दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य यह है कि असली नुकसान यह है कि सब कुछ एक भ्रम था। जो विश्वास था वह था और झूठा था। उस व्यक्ति ने आपसे कभी प्यार नहीं किया और कभी भी आपसे प्यार नहीं कर सकता क्योंकि वह ऐसा करने में असमर्थ है मादक व्यक्तित्व विकार के साथ यह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है उसके पास व्यक्ति होने की क्षमता नहीं है यह उस वस्तु का उद्देश्य था जिसका उद्देश्य आपके जीवन को शून्यता को भरने के लिए अवशोषित करना था। यह क्रूर लगता है, लेकिन वास्तव में क्रूरता आपके खिलाफ थी और आपके पास बहुत कुछ ठीक है। तो कुछ समय लें और दर्द महसूस करें। अपने आप पर फोकस 1 से 7 चरणों को पढ़ें और अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि किसी ने भी उस व्यक्ति के साथ पूरे संबंध के दौरान ऐसा किया है, जिसमें आपको अहंकार व्यक्तित्व विकार है, यहां तक ​​कि आप भी नहीं। जब आप ठीक हो जाते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप आगे क्या करना चाहते हैं। तब तक, "स्वार्थी" हो क्या यह परिचित है? इसका कारण यह है कि क्या अपने आत्मशक्ति साथी है, उन में से "त्रुटियों" जो आप वास्तव में पेश किया गया है कि इस आत्मशक्ति व्यक्ति अपने ही कमियों (चरण 2 पढ़ें) होगा के रूप में पहचान करता है के लिए होने के लिए दोषी ठहराते हैं के अलावा । अपने आप के रूप में प्यार करो और अपने आप को देने के लिए समय देने के लिए आप अन्य लोगों के लिए कितना अच्छा है।
  • Video: 3 Signs a New Relationship Is Moving WAY TOO FAST #AskAdam | Relationship Advice for Women

    चेतावनी

    • सावधानियां व्यक्तित्व विकार वाले कुछ लोगों के लिए चरण 4 सबसे खतरनाक हो सकता है याद रखें कि यदि आप इस बीमारी के साथ किसी व्यक्ति के दुर्व्यवहार का शिकार हुए हैं, तो उचित सुरक्षा के बिना उनके साथ फिर से संवाद करने का आपका निर्णय सचमुच घातक हो सकता है। यदि आप शारीरिक आक्रामकता का शिकार हैं या अपने नास्तिक साथी द्वारा शारीरिक आक्रमण के खतरे का सामना करते हैं, तो कानून प्रवर्तन और सहायता समूह को उस व्यक्ति से दूर (और अपने बच्चों) को लेने के लिए सूचित करें नारंगी व्यक्तित्व विकार के साथ किसी व्यक्ति की प्रतिक्रिया को अनदेखा या अस्वास्थापना न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com