ekterya.com

कैसे अपने पति को छोड़ने के लिए

अपने पति को छोड़ने का निर्णय कुछ ऐसा है जो आपके जीवन को बदलता है और ऐसे कई तत्व हैं जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए, खासकर अगर बीच में बच्चे हैं यदि आप इस कठिन निर्णय को करने की कोशिश करते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अकेले नहीं हैं (उदाहरण के लिए, अमेरिका में, तलाक में समाप्त होने वाली विवाह की दर 50% है) यह कोई ऐसा निर्णय नहीं है जिसे हल्के ढंग से लिया जाना चाहिए और आगे बढ़ने से पहले अपनी वर्तमान स्थिति और आपके भविष्य की आर्थिक स्थिति पर विचार करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, एक बार जब आप दृढ़ संकल्प बनाते हैं, तो कदमों को जानना जरूरी है जिसे आप लेना चाहिए ताकि आप जितनी जल्दी निकल जाएं उतनी ही आप भावनात्मक और आर्थिक ताकत की दिशा में आगे बढ़ सकें। यदि आप अपने पति को छोड़ने का तरीका जानना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पर देखें।

चरणों

भाग 1

निर्णय लें
छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या आपकी शादी समाप्त करने का समय है। अपने विवाह को समाप्त करने का निर्णय करना आप सबसे मुश्किल और सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप 100% सुनिश्चित करें कि अगले चरण लेने से पहले कुछ भी नहीं करना है। यदि आप इस पृष्ठ पर हैं, तो यह संभावना है कि आपने पहले ही फैसला किया है - हालांकि, यह जानने के कुछ कारण हैं कि आपकी शादी समाप्त हो गई है या नहीं:
  • अगर उन्होंने कुछ जोड़ा बंद कर दिया है इसका मतलब यह है कि आप और आपके पति के अलग-अलग दोस्त हैं, अलग-अलग हित हैं, एक साथ समय व्यतीत मत करो और पता नहीं कि एक दूसरे के जीवन में क्या होता है
  • अगर आपका पति सौदा करने के लिए तैयार नहीं है यदि आपने लगातार अपनी शादी की समस्याओं पर चर्चा की है और आपके पति ने बदलाव करने का वादा किया है, लेकिन कभी बदलाव नहीं किया है, या बस बदलने के लिए मना कर दिया है, तो यह समय छोड़ने का समय हो सकता है
  • अगर आप किसी रिश्ते में हैं, जहां किसी तरह का दुरुपयोग किया गया है, तो इसे छोड़ दें अपमानजनक संबंध में रहने का कोई कारण नहीं है (या अपने दर्द को लंबा कर) यदि आपका रिश्ते वास्तव में अपमानजनक है, तो इसे तुरंत छोड़ना और बाकी के बारे में सोचने के लिए बेहतर हो सकता है एक बार जब आप सुनिश्चित हों
  • अगर दोनों ने बेवफाई कई बार किया है यह अलग है अगर दोनों में से एक में एक साहस हो और उसने कड़ी मेहनत की ताकि यह कभी ऐसा नहीं हो, लेकिन यदि आपके रिश्ते में बेवफाई आदत है, तो इसे छोड़ना बेहतर होगा।
  • यदि आप एक टीम का हिस्सा नहीं महसूस करते हैं यदि आपने एक साथ निर्णय लेने, संचार करने या समझौता करने से रोक दिया है, तो यह आपके पति को छोड़ने का समय है।
  • यदि आप बच्चे होने पर सहमत नहीं हो सकते हैं यदि आप बच्चे चाहते हैं लेकिन आपका पति इनकार करता है या इसके विपरीत, तो, अगर आप इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर सहमत नहीं हो सकते हैं, तो यह रिश्ता जारी रखने का अर्थ नहीं है
  • देखें कि क्या आप इस निर्णय को एक शांत सिर के साथ कर सकते हैं। आपको पति की गर्मी में अपने पति को छोड़ने का फैसला नहीं करना चाहिए, लेकिन उसके बाद उसके बारे में सचमुच सोचने के लिए कुछ समय हो।
  • यदि आप सब कुछ करने की कोशिश की है और कुछ भी काम नहीं किया है। यदि आप जोड़ों के उपचार की कोशिश करते हैं, तो अपने पति के साथ लंबी बातचीत हुई है और दोनों ने बदलाव करने की कोशिश की है, लेकिन यह व्यर्थ है, तो यह जाने का समय है। हालांकि, अगर आपको थोड़ी देर के लिए नाखुश महसूस होता है और आपके पति को कोई पता नहीं लगता है, तो पहले बात करके समस्याओं को ठीक करने का प्रयास करें, शायद इसके लायक हो।
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 2
    2
    इसके बारे में एक ईमानदारी से बातचीत करने पर विचार करें नीचे दिए गए कदम आपको अपने पति की गुप्त रख पाने के लिए योजनाएं विकसित करने में मदद कर सकते हैं (जब आप छोड़ें या बाद में उसे जानते हों)। यह उपयोगी साबित हो सकता है यदि आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि आपका पति कैसे प्रतिक्रिया करेगा या यदि आपको लगता है कि वह आपको रोकने की कोशिश करेगा। लेकिन अगर दोनों ही बात करने के लिए तैयार हैं, अगर वह समझ रहे हैं, यदि दोनों ईमानदार हैं और एक-दूसरे के लिए खुले हैं, तो शायद आपको पहले उससे बात करनी चाहिए और पता करें कि क्या वे चीजें काम कर सकते हैं
  • यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि आपके पति का कितना हिस्सा है (या वह जो आपको खोने के लिए सक्षम है)।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे रहने के लिए आपको समझा जाना चाहिए लेकिन अगर आप हिचकिचाहट करते हैं और सोचते हैं कि शायद आप चीजें काम कर सकते हैं, तो उससे बात करना एक बड़ा अंतर पैदा कर सकता है।
  • Video: raaj kumar life story video - पुलिस सब-इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़कर कैसे बने बेमिसाल एक्टर ...

    छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 3
    3
    अपना निर्णय अपने लिए रखें यह कठिन हो सकता है, लेकिन कई कारणों से इस तरह से आगे बढ़ना आवश्यक है। अपने पति को छोड़कर एक जटिल निर्णय हो सकता है और चुप रहने से आपको वास्तव में छोड़ने से पहले खुद को तैयार करने और स्थापित करने का समय मिलेगा। केवल कुछ विश्वसनीय लोगों को बताएं जो आपके फैसले का समर्थन कर सकते हैं। उन लोगों को बताएं जो आपको कुछ सहायता और दिशा दे सकते हैं (जो लोग अविश्वसनीय नहीं हैं)।
  • अगर आप अपने पति से बात नहीं करना चाहते हैं और आप एक बुरी स्थिति से भागना चाहते हैं, तो अपने निर्णय को अपने आप में रखना बेहतर होगा। इस तरह, आपके पास विवरण के बारे में सोचने का समय होगा। यदि आपका पति अपनी योजनाओं के बारे में जानता है और आप नहीं जाना चाहते, तो वह आपकी योजनाओं को विफल करने या अपने लक्ष्य की उपलब्धि में बाधा डालने की कोशिश कर सकता है।
  • यह एक चुपके योजना की तरह लग सकता है, लेकिन आपका लक्ष्य इसे सर्वश्रेष्ठ आर्थिक स्थिति में छोड़ना चाहिए। आप नहीं चाहते कि आपके पति उसमें हस्तक्षेप करें।
  • एक बार आपने निर्णय लेने के बाद काम नहीं करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक से बाहर निकलें रणनीति तैयार करने में दो या छह महीने के बीच लग सकता है जो आपको अपनी वित्तीय स्थिति को संरक्षित करने की अनुमति देगा। यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी सेकंड में जाने के लिए तैयार हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यदि आप ऐसा करने से पहले कुछ समय लेते हैं तो यह दीर्घ अवधि में बेहतर हो सकता है।
  • भाग 2

    एक योजना बनाएं
    छवि का शीर्षक, अपने पति को छोड़ दें चरण 4
    1
    एक अलग बैंक खाता स्थापित करें यदि आप विदेश से आय के बिना एक गृहिणी हैं, तो यह आपके लिए विशेष रूप से मुश्किल हो सकता है - हालांकि, कुछ पैसे बचाए जाने से आपको बेहतर आर्थिक स्थिति मिल सकती है। एक अलग खाता शुरू करना, भले ही आपके पास पहले से जमा करने के लिए बहुत अधिक पैसा न हो, तो वह आपको निर्देशित कर सकता है। एक बार जब आप अपने पति को छोड़ देते हैं, तो इससे आपके लिए अपनी वित्तीय व्यवस्था का आयोजन करना आसान हो जाएगा।
    • एक संयुक्त खाते से पैसे लेना एक अंतिम उपाय होना चाहिए (छोड़ने से पहले कुछ करना चाहिए)
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति का कदम 5
    2

    Video: शराबी को बिना बताये शराब कैसे छुड़वाए | शराब कैसे छोड़े | शराब छोड़ने के आसान तरीके

    रहने के लिए एक जगह खोजें यदि आप वैवाहिक घर छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जीने के लिए एक नई जगह तलाशें। कुछ मामलों में, अस्थायी रूप से अन्य लोगों के साथ रहना उपयोगी हो सकता है, लेकिन लंबे समय में आपको एक घर मिलना होगा जिसे आप खरीद सकते हैं। यह आपको कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के बारे में बताएगा कि आप कहां रहते हैं (यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो आप अपने परिवार के करीब रहने के लिए देश भर में आगे बढ़ना आसान हो सकता है)। शायद आप कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं और आप एक नए वातावरण में रहना चाहते हैं। जो भी आप करना चाहते हैं, एक योजना और किसी अन्य स्थान पर रहने या यहां तक ​​कि एक पट्टे के लिए एक अस्थायी जगह है, आप अपने लक्ष्य के करीब थोड़ा मिल सकते हैं।
  • यदि आप और आपके पति तलाक के बारे में एक ही पृष्ठ पर हैं और एक दूसरे के साथ इसके बारे में बात करने के लिए पर्याप्त आराम महसूस कर रहे हैं, तो आप इस बात पर संपर्क कर सकते हैं कि किस घर से उनका हिस्सा होगा यदि इसमें शामिल बच्चे हैं, तो यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल हो सकता है।
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति का कदम 6
    3
    दस्तावेज़ीकरण इकट्ठा। शादी के दौरान, आप कई कागजात जो कुछ महत्व है (जैसे कि बंधक पत्र, कार, सेवानिवृत्ति की योजना, दूसरों के बीच) जमा होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास इन दस्तावेज़ों की एक प्रति है, क्योंकि प्रश्न में संपत्ति तलाक में एक समस्या हो सकती है।
  • यदि आप कई दस्तावेज देख रहे हैं जो आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता होगी, तो आपको उन की एक प्रति प्राप्त करनी चाहिए, जब वे महत्वपूर्ण हैं। दस्तावेज़ीकरण को इकट्ठा करने के लिए आपको अफसोस करने की अपेक्षा करना बेहतर होगा।
  • यदि आप वास्तव में सब कुछ की पूर्ण प्रतियां प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप अपने घर कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की प्रतिलिपि बनाने और यहां तक ​​कि कुछ मूल्यवान संपत्तियों की तस्वीरें भी लेने के लिए एक पेशेवर को किराए पर लेना चाह सकते हैं। इससे आप भविष्य में मदद कर सकते हैं यदि आप निपटारे के दौरान कुछ पैसे खो देते हैं।
  • छिपे हुए चित्र का शीर्षक अपने पति का कदम 7
    4

    Video: pati ko khush rakhne ka tarika ~perform better सुबह खाली पेट | health tips, life care,hindi jankari

    अपने बच्चों के लिए एक योजना बनाएं (यदि आपके पास है तो) यदि आप और आपके पति के बच्चे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप तय करें कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। क्या आपको लगता है कि आपका पति एक अच्छा (या कम से कम सभ्य) पिता है जो अपने बच्चों के जीवन में शामिल होगा? क्या आपके पास यह विश्वास करने का कारण है कि आपके बच्चों का उसके साथ कोई रिश्ता नहीं होना चाहिए? यह प्रक्रिया के दौरान आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक होगा।
  • ध्यान रखें कि आप यह तय नहीं कर सकते कि आपके बच्चे अपने पिता को नहीं देखेंगे क्योंकि वे केवल आप इसे अब और नहीं देखना चाहते हैं आपको अपने बच्चों से दूर रखने के लिए एक अच्छा कारण (जैसे शराब का दुरुपयोग) होना चाहिए।
  • आपको इस निर्णय को बुद्धिमानी से करना चाहिए, क्योंकि यह कई चीजें निर्धारित करेगा (जैसे, संभवतः, वह जगह जहां आप रहेंगे और आपके बच्चों का भविष्य)।
  • छवि का शीर्षक, अपने पति को छोड़ दें चरण 8
    5
    तलाक के वकील के संपर्क में जाओ एक तलाक महंगा है और एक लंबा समय लगता है, इसलिए आप उस कीमत की तलाश कर सकते हैं जिसे आप खरीद सकते हैं, खासकर अगर आपको लगता है कि यह एक थकाऊ प्रक्रिया होगी। यद्यपि आप पैसे बचाने के लिए और यह स्वयं पर कर सकते हैं, सही वकील आपको प्रक्रिया को आसान और कम दर्दनाक बनाने में मदद कर सकता है आप किसी वित्तीय गड़बड़ में समाप्त नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप किसी वकील में पैसे का निवेश नहीं करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास इसके लिए बजट नहीं है, तो आप एक कानूनी सहायक को काम पर रखने पर विचार कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 9
    6



    अपने बाद के तलाक के बजट की योजना शुरू करें यदि आप आर्थिक रूप से अच्छी तरह से हैं, तो आप इसे एक बोनस पर विचार कर सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पति को छोड़ने के बाद अपने बजट के बारे में सोचें। यह पूछने से पहले इन प्रश्नों को अपने आप से पूछना महत्वपूर्ण है ताकि आप समय जानने के बाद क्या करें, यह जानने से बच न सकें दुर्भाग्यवश, पढ़ाई से पता चलता है कि तलाक के बाद कई महिलाओं को अपने जीवन स्तर में 1/4 या 1/3 के बूंदों से निपटना पड़ता है। हालांकि, यह आपको निराश न करने दे। यदि आप एक ठोस योजना बनाते हैं, तो आपको रोका जाएगा। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको हल करना होगा:
  • आपको नया खर्च क्या करना होगा?
  • क्या खर्च आप कटौती कर सकते हैं?
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपकी देखभाल की लागत कितनी होगी?
  • आप जिस आय की ज़रूरत है उसे आप कैसे अर्जित करेंगे?
  • अपने पति का स्टेप 10 छोड़ें चित्र का चित्र
    7
    गुहार पर निर्भर न करें भत्ता या बाल समर्थन निश्चित रूप से आपकी भविष्य की आय का एक हिस्सा हो सकता है, लेकिन आज की अर्थव्यवस्था के साथ यह गारंटी नहीं हो सकती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपका पति समय पर भुगतान करेगा, लेकिन आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आप उस पर भरोसा कर सकते हैं
  • यदि आप परिवार का मुख्य व्यंजन हैं तो यह और भी जटिल हो सकता है, क्योंकि तब आपको गुदा चुकाना होगा।
  • छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 11
    8
    अपना क्रेडिट इतिहास स्थापित करें यदि आपके पति के अलावा कोई क्रेडिट इतिहास नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके एक मिल सके। आप अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की प्रतिलिपि प्राप्त करके शुरू कर सकते हैं, तो आप annoualcreditreport.com पर तीनों में से प्रत्येक विभाग से प्रति वर्ष कम से कम एक मुफ्त कॉपी प्राप्त कर सकते हैं। इस पृष्ठ की जांच करें और त्रुटियों की तलाश करें। फिर, स्मार्ट खरीदारी करके, समय पर भुगतान करने और अपने पैसे के प्रबंधन में समझदारी से अपना खुद का क्रेडिट बनाना शुरू करें।
  • आप सोच सकते हैं कि आपके पति के पास सिर्फ एक ठोस क्रेडिट इतिहास है, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है, यदि आप शादी के दौरान अपने जीवन के आर्थिक पहलू में बहुत शामिल नहीं हैं।
  • अपने पति का चरण 12 छोड़ें वाला छवि
    9
    अपनी आय में सुधार करने की योजना बनाएं जिस बजट को आपको जीना चाहिए, उसके बारे में बेहतर विचार प्राप्त करने के बाद, आपको सोचना चाहिए कि आपको अपनी आय में सुधार करने की आवश्यकता है। आप एक अच्छे वेतन वाली नौकरी और बचत, grandioso- का एक बहुत है, लेकिन आप काम करते हैं, तो आप और नौकरी पाने के लिए जरूरत है एक लंबे समय नहीं है या आप बेहतर वेतन के साथ एक नौकरी की जरूरत है तो उस दिशा में ले जाने के लिए है, तो। इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपने पति रवाना होने से पहले एक नई कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बन जाना चाहिए, लेकिन आप कुछ चलता रहता है अपनी आय में सुधार करने के लिए एक बार तुम जाओ कर सकते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • ऐसी कक्षाएं ले लीजिए जो आप चाहते हैं कि नौकरी पाने के लिए आवश्यक ट्रेडों में विशेषज्ञता प्राप्त करें, चाहे आपको अपने कंप्यूटर कौशल को धूल करने की जरूरत हो या किसी विशेष प्रशिक्षण में डिग्री प्राप्त करें।
  • एक नया सूट खरीदें ताकि आप साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाएं जब समय आता है।
  • क्रम में अपना फिर से शुरू करें आपको अपने पति को छोड़ने से पहले उसे भेजने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन समय आने पर आपको इसे तैयार करना होगा। एक बार जब आप छोड़ते हैं, तो आपको अधिक दिक्कत महसूस होने की संभावना है और आपके को फिर से शुरू करने के लिए समय या मानसिक ताकत नहीं हो सकती है।
  • भाग 3

    अलविदा कहो
    अपने पति का कदम 13
    1
    अपना सामान पैक करें आप सबसे छोटी, कम से कम स्पष्ट वस्तुओं के साथ शुरू करना चुन सकते हैं या आप एक दिन में यह सब कर सकते हैं। आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपकी स्थिति का सबसे सुरक्षित तरीका क्या है। अगर आपको लगता है कि आपका पति आपको हिंसक या खतरनाक हो सकता है यदि वह आपको अपनी चीज़ों को पैक कर रहा है, तो ऐसा करने की योजना बनाएं जब वह आसपास न हो हालांकि, सुरक्षा और सुरक्षा के लिए आपकी सहायता करने के लिए कुछ मित्रों या रिश्तेदारों से पूछना बेहतर है।
    • जब आपका पति काम पर है तो पैक करना व्यावहारिक हो सकता है भले ही वह आपके साथ जाने के लिए सहमत हो, भले ही आपके आस-पास पैकिंग अधिक दर्दनाक हो।
  • छवि का शीर्षक अपने पति का कदम 14
    2
    चले जाओ हो सकता है कि आपने पहले ही अपने पति से कहा है कि आप जा रहे हैं या आप आश्चर्यचकित करके उसे ले जा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि आपने सही निर्णय लिया है, तो यह अंतिम कदम भावनात्मक रूप से सबसे मुश्किल हो सकता है। बेशक, प्रत्येक स्थिति अलग है यदि आप और आपके पति ने इसके बारे में महीनों के लिए बात की है, तो यह दर्दनाक नहीं हो सकता है यदि आप एक खतरनाक या अपमानजनक स्थिति में हैं, तो अचानक छोड़ना सबसे अच्छा विकल्प है।
  • जो भी आपके छोड़ने का कारण है, यह आपके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप छोड़ने के लिए चुनते हैं (चाहे आपने एक स्पष्ट और ईमानदार बातचीत कर दी हो या नोट छोड़ने के बिना छोड़ दें)।
  • छवि का शीर्षक, अपने पति को छोड़ दें चरण 15
    3
    जितना संभव हो उतना भावनात्मक समर्थन प्राप्त करें यह आपकी चिंताओं के साथ अकेले रहने का समय नहीं है। अपने पति को छोड़ने के बाद, आपको अपने परिवार में, अपने दोस्तों में या चिकित्सक में जितना भी हो उतना जितना भी आप का समर्थन करना चाहिए। शायद यह सबसे कठिन बात है जो आपको करना होगा और दर्द अधिक संतोषजनक होगा यदि आपके पास उन लोगों के समर्थन और प्रेम हैं जो आपको सबसे ज्यादा प्यार करते हैं मदद के लिए पूछने के लिए शर्म न हो।
  • यद्यपि आपकी भावनाओं से निपटने के लिए कुछ समय अकेले होना ज़रूरी है, यह आपके मित्र के साथ बाहर जाने और योजना बनाने और लंबी बातचीत का आनंद लेना महत्वपूर्ण है।
  • पुराने दोस्तों से मदद मांगने या बस बात करने के लिए कहने से डरो मत। वे समझेंगे कि आप एक कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं और अंत तक आपको समर्थन देंगे।
  • दुर्भाग्य से, हर कोई आपकी योजना से सहमत नहीं हो सकता है और आप कुछ मित्रों या प्रक्रिया में अपने परिवार के समर्थन को खो सकते हैं। ऐसा मत न करें कि आप अपने फैसले में दृढ़ होने से रोकते हैं, क्योंकि इससे आप नए और पुरस्कृत दोस्ती बनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 16
    4
    अपने पैरों पर वापस जाओ शायद यह रातोंरात नहीं होता है आपको भावनात्मक और आर्थिक रूप से सुधार करना होगा और इसे आप अपने जीवन को फिर से स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जानते हैं कि आप वसूली के रास्ते पर हैं और यह निर्णय आपको दीर्घकालिक में अधिक से अधिक खुशी देगा, भले ही इस समय ऐसा नहीं लगता। और एक बार जब आप अपने पैरों पर वापस आ जाते हैं, तो आप अपने पति को छोड़ने और अपने विचारों को आगे बढ़ाने की ताकत रखने के लिए खुद पर गर्व महसूस कर सकते हैं।
  • यद्यपि आप तलाक के बाद एक आर्थिक नुकसान हो सकता है, कि, आप नई चीजें आप कभी नहीं पता था कि तुम्हें प्यार का पता लगाने बंद नहीं अपने कैरियर में प्रगति करने या कई अद्भुत चीजें आप अपनी शादी के दौरान नहीं कर सका है। लंबे समय में, आप केवल खड़ा नहीं होगा, लेकिन आप इस प्रक्रिया में एक मजबूत, समझदार और खुश व्यक्ति बन जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अस्थायी तौर पर अन्य लोगों के साथ रहें तो आपको अपने सामान को गोदाम में स्टोर करने की आवश्यकता हो सकती है आप उन जमाओं को पा सकते हैं जिनके पास भुगतान योजना है और एक लक्जरी किराये की अवधि है।
    • अगर आपके बच्चे हैं, तो चीजों को यथासंभव सामान्य रखने की कोशिश करें। एक परिवार से एक एकल माता-पिता के घर में संक्रमण करना मुश्किल हो सकता है। अपने बच्चों को अपनी भावनाओं के बारे में खुले तौर पर बात करने की अनुमति देना याद रखें।

    चेतावनी

    • हिंसक घरेलू वातावरण में न रहें। सभी देशों में ऐसी एजेंसियां ​​हैं जो महिलाओं और बच्चों को खतरनाक स्थितियों से सुरक्षित रूप से चले जाते हैं। इसके अलावा, ये एजेंसियां ​​आपको नौकरी, घर ढूंढने और एक नई शुरुआत के लिए मूल फर्नीचर प्रदान करने में मदद कर सकती हैं
    • अपने पति को कभी भी हिंसक प्रतिक्रिया न दें कानूनी निहितार्थ आपको तलाक में लाभ नहीं देगा। हर कीमत पर शांत रहें
    • यदि घर में बच्चे हैं, तो उनके सामने कभी बहस न करें या लड़ाई करें।
    • अपने पति के सामान के साथ विनाशकारी मत बनो। वह तलाक के नुकसान के लिए भुगतान करने का प्रयास कर सकता है या आप के खिलाफ कानूनी शुल्क दर्ज कर सकते हैं।
    • जुदाई और तलाक के चलते, किसी अन्य व्यक्ति के साथ शामिल होने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com