ekterya.com

एक अपमानजनक पति या पत्नी को छोड़ने का तरीका

अपमानजनक पति या पत्नी के साथ व्यवहार करना एक भयानक अनुभव है जो कुछ लोगों को जीवन में पीड़ित हो सकता है। आप अपने आप को यह स्वीकार करने के लिए बहुत बहादुर हैं कि आप जो कुछ कर रहे हैं वह गलत है और यह महसूस करने के लिए कि आप अपने अपमानजनक साथी के साथ पेश करने को तैयार नहीं हैं। आप यहाँ होने के साधारण तथ्य से बदलने के लिए पहला कदम उठाया है - इसलिए, आपको खुद पर गर्व होना चाहिए। हम आशा करते हैं कि निम्न जानकारी आपकी सहायता करेगी और आपको अपमानजनक पति या पत्नी को छोड़ने के लिए उपयुक्त उपाय करने के लिए मार्गदर्शन करेगी।

चरणों

एक सप्ताह के मुकाबले कम से कम रिश्ते में जाओ
1

Video: How I turn negative online comments into positive offline conversations | Dylan Marron

क्या हो रहा है के करीब किसी को विश्वास करो हालांकि, यह सबसे अधिक संभावना है कि आप डरते हैं कि आप अपने कबूल के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करेंगे, कि आप आप पर विश्वास नहीं करते हैं, या आप किसी को बताने के लिए बहुत परेशान महसूस कर सकते हैं। इसलिए, आपके पास किसी के पास बात करने के बजाय, सबसे अच्छी बात यह है कि आप अज्ञात किसी से बात कर सकते हैं। दुर्व्यवहार के शिकार लोगों के लिए कई मदद लाइनें उपलब्ध हैं, और वे आपकी बात सुनेंगे, आपकी सहायता करेंगे और आपको सलाह देंगे। अक्सर, आपके पास किसी के करीब से किसी अजनबी से बात करना आसान होता है।
  • अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 06
    2
    एहसास है कि आप इस तरह के उपचार के लायक नहीं हैं। कोई भी, बिल्कुल किसी को भी ऐसा कुछ हकदार नहीं है। अपने साथी के लिए बहाने बनाना बंद करो ठीक है, मान लें कि आप डिनर बनाने या क्लीनर में जाना भूल गए, लेकिन आप केवल इंसान हैं इसलिए, चाहे आपके पति शारीरिक या भावनात्मक रूप से अपमानजनक हों, आपको मानवीय त्रुटि के कारण खुद को छोटा या दुख देने का अधिकार नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला जीवन प्राप्त करें चरण 07
    3

    Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (13) GET RICH - ISRAEL

    और बाहर निकलो। दुरुपयोग के शिकार अक्सर लोग बन जाते हैं, लोगों को दरवाजा बंद करने के लिए और शायद ही कभी घर छोड़ने के लिए। यह मुख्य रूप से भय के साथ करना है - डर है कि किसी को क्या हो रहा है, "एहसास" हो सकता है, डर यह है कि उनके संबंधित पति उन्हें किसी अनुमति के बिना कहीं जाकर चोट पहुंचा सकते हैं, कुछ का नाम दे सकते हैं। अगर कम से कम आप अपने दैनिक कार्यों में घर छोड़ने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको सामान्यता की भावना देगा, भले ही थोड़ी देर के लिए, और यह आपकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए बहुत मददगार होगी।
  • इमेज का शीर्षक अंत एक नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 11
    4
    उसे स्पष्ट रूप से बताने से बचें कि आप छोड़ने जा रहे हैं जाहिर है, आपकी पहली प्रतिक्रिया खुद को चोट पहुंचाई जाएगी, आपको यह याद दिलाना होगा कि कौन जिम्मेदार है और कौन नियंत्रण में है। लेकिन आपके पास भी नियंत्रण है, क्योंकि आप जिस तरह से किसी को चोट पहुंचा सकते हैं, अगर आप उन्हें छोड़ देते हैं। इस विषाक्त रिश्ते से दूर जाकर, आप फिर से नियंत्रण ले रहे हैं। इसलिए अपने साथी को बताए जाने के बजाय कि आप जा रहे हैं, सावधानीपूर्वक योजना बनाएं एक अवधि के दौरान, सामानों को स्टोर करने के लिए डिब्बे में, या किसी कार के केबिन में भी अगर आपके पास एक है, तो थोड़े से अपने सामान को एक दोस्त के घर में ले जाने लगें, केवल ले लो जो आवश्यक है
  • छवि विस्मना एक लड़की है कि तुम सच में प्यार कदम 06



    5
    पता चलता है कि आपका साथी आपको प्यार नहीं करता है दुर्व्यवहार के शिकार अक्सर यह सोचने में ब्रेनवॉश किया गया है कि उनका पार्टनर अभी भी उन्हें प्यार करता है। दुरुपयोग की घटना होने के बाद यह अधिक बार होता है। उदाहरण के लिए, यह स्थिति आपको परिचित हो सकती है: आपका पार्टनर आपको परेशान करता है कुछ समय बाद, आप शोक और पूछना क्षमा आपको बताता है कि वह तुम्हें प्यार करता है, वह, यह करने के लिए नहीं करना चाहता था और कहता है, शुरू कर सकते हैं "कृपया मुझे मत छोड़ो, मैं बदल देंगे।" झूठ, झूठ और अधिक झूठ क्या आपको लगता है कि यदि यह व्यक्ति वास्तव में आपसे प्यार करता है, तो क्या वह आपको पहली जगह में चोट पहुँचाएगा? जवाब नहीं है आप सोचते हैं: "मुझे उनकी जरूरत है, मैं उनकी मदद कर सकता हूँ, वह बदल रहा है।" यह कभी भी नहीं बदलेगा आप जो अनुभव करते हैं वह सुरक्षा का गलत अर्थ है आपको लगता है कि आपके पास इस व्यक्ति के जीवन में एक उद्देश्य है इस जाल में मत आओ।
  • अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 05
    6
    एक उपयुक्त समय पर छोड़ दें उदाहरण के लिए, रात में चुपके से, जब आपका साथी सो रहा है या जब उसने घर छोड़ दिया है अपने क्षेत्र में एक मित्र, रिश्तेदार या एक आश्रय के घर पर जाएं, जिसे आपने शायद सुना है। वे आपकी मदद करेंगे, आपको समझेंगे और आपकी सहायता करेंगे।
  • एक दुर्व्यवहार पति या पत्नी छोड़ने का शीर्षक चरण 07
    7
    अपना सेल फ़ोन बंद करें या अपना नंबर बदलें। आपके साथी के साथ किसी भी तरह के संचार के परिणामस्वरूप एक बड़ा दिमाग धोखा दे सकता है एक बार फिर, वह माफी मांग सकता है, वह आपको वापस आने के लिए कह सकता है, लेकिन सब कुछ एक झूठ है यदि आप वापस आते हैं, तो दुर्व्यवहार फिर से शुरू होगा और यह पहले से छोड़ने के परिणामस्वरूप, इससे भी बदतर हो सकता है
  • छवि शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    8
    इसे निंदा करना इस परिस्थिति में, यह आपको क्रूर है कि आप अपनी परिस्थितियों और अपने व्यक्तिगत आघात के कारण स्वार्थी नहीं हैं, लेकिन आप इस राक्षस को भविष्य में किसी और व्यक्ति को चोट पहुंचाने से रोक सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप कर सकते हैं, तो इस व्यक्ति के खिलाफ एक निरोधक आदेश मांगने पर विचार करें ताकि वह आपको फिर से चोट न दे सके और आपको इस व्यक्ति को फिर से देखने के लिए अपने पिछले जीवन को याद न रखना पड़े।
  • युक्तियाँ

    • वापस मत आना कृपया। यह एक बीमार रिश्ते था और आप कुछ ज्यादा बेहतर हैं, वास्तव में
    • किसी को बताने के लिए शर्म महसूस न करें कि आपके पास अपमानजनक साथी है आप शिकार हैं, हमेशा इसे याद रखें यह आपकी गलती नहीं है
    • आप एक मजबूत व्यक्ति हैं हालात अब के लिए खराब लग सकते हैं, लेकिन वे सुधार करेंगे, भले ही आप इसे विश्वास न करें। अपने आप में जाने की ताकत का पता लगाएं
    • अपने पति या पत्नी को अपमानजनक छोड़ने के बाद, लेकिन इससे पहले कि आप जानते हों, एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य से उनकी रक्षा करने के लिए अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को इकट्ठा करने के लिए कहें।
    • कभी भी, कभी भी मत भूलो, कि आप अकेले नहीं हैं। लाखों लोगों को एक दुर्व्यवहार साथी के हाथों रोजाना पीड़ित होता है और कई लोगों को छोड़ने की ताकत मिलती है। प्रेरणादायक तथ्य बनें ऐसे कई लोगों में से एक बनें जिन्होंने इस दर्दनाक अवधि को समाप्त किया और अपने जीवन को फिर से बनाया।
    • आपके पास ऐसे लोग हैं जो आपको बहुत प्यार करते हैं ऐसे अजनबी हैं जो आपसे प्यार करते हैं, आपका परिवार आपको प्यार करता है, आपके मित्र आपको प्यार करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इसे अपने जीवन के इस अंधेरे पल में नहीं देख पा रहे हैं, तो आपका मुस्कान किसी को मुस्कुराता है - आपका हँसी किसी को हँसता है - आपकी ताकत दूसरों को ताकत देती है उन लोगों को वंचित न करें, जो आपको ऐसे जीवन जीने के लिए इन सभी अद्भुत उपहारों से प्यार करते हैं जो आप को नष्ट कर रहे हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को चारों ओर दीवारों के निर्माण और लोगों से दूर लेते हैं, तो हमेशा अपने दरवाज़े को फर्श पर बंद रखना याद रखें - यह आपका निजी भागने का मार्ग है कोई भी आपको उन दीवारों के पीछे छिपाने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है - यह आपके ऊपर निर्भर है कि आपको छोड़ने के लिए साहस और साहस मिल जाए।
    • सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं किसी को नहीं है क्योंकि अगर आप, किसी को भी नहीं बताया कोई भी आपकी मदद कर सकता है, लेकिन यदि आप बहुत शक्ति और साहस मिल जाए, वहाँ लोग हैं, जो तुमसे प्यार करता हूँ और आप के बारे में परवाह नहीं है कि देखेंगे और आप सिर्फ इसलिए नहीं कर रहे हैं मदद है, लेकिन आपने ध्यान नहीं दिया है।

    चेतावनी

    • दुर्व्यवहार के रिश्ते में न रहें अगर इसमें बच्चे शामिल हैं आपको अपने बच्चों के लिए मजबूत होना है और आपको इस रिश्ते से बाहर जाना होगा। यह अब आपके बारे में नहीं है मजबूत हो ऐसा हो सकता है कि आपके पति आपके लिए अब तक अपमानजनक है, लेकिन बच्चों की चोट पहुंचाने से पहले ही समय की बात है।
    • अपने साथी को मत बताना कि अगर आप शारीरिक रूप से दर्द होता है तो आप छोड़ देंगे इससे अधिक हिंसा हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com