ekterya.com

किसी को प्यार करने वाले को कैसे आराम दिलाता है

अगर किसी व्यक्ति को आप जानते हैं कि कोई अपने प्रियजन को खो चुका है, तो यह निश्चित रूप से निर्धारित करना मुश्किल है कि आपको उन्हें सहायता या आराम करने के लिए क्या करना चाहिए। सबसे पहले, पीड़ित व्यक्ति से संपर्क करें और अपनी संवेदनाएं पेश करें। तब समय के रूप में सुनने के लिए वहां होने के द्वारा भावनात्मक सहायता प्रदान करने का प्रयास करें। आप उसे व्यावहारिक तरीके से खाना पकाने, सफाई या उसके लिए कामों को चलाने से भी आराम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक संपर्क करें

छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 11
1
बात करने के लिए सही समय चुनें आपके सभी इंटरैक्शन में, सुनिश्चित करें कि पीड़ित व्यक्ति सही मानसिक स्थिति में बातचीत करने के लिए है। यह संभावना है कि आप बहुत दुखी हैं या आप एक और गंभीर समस्या का सामना कर रहे हैं। आगे बढ़ने से पहले, पूछें कि क्या बोलने का उचित समय है। सामान्य तौर पर, व्यक्ति से व्यक्तिगत रूप से बात करना भी एक अच्छा विचार है, जब भी संभव हो।
  • अंतिम संस्कार के बाद भी उपहार प्राप्त करने पर लोगों को बहुत स्थानांतरित किया जा सकता है - इसलिए, यदि आप अकेले हैं, तो आप उनसे संपर्क करते हैं, तो यह आपकी मदद स्वीकार करने की संभावनाओं को अधिकतम करेंगे।
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 14
    2
    अपने संवेदनाओं को व्यक्त करें जैसे ही आप मौत के बारे में सीखते हैं, उस व्यक्ति के साथ शीघ्रता से संवाद करने का प्रयास करें जिसे आप जानते हैं। आप उसे एक ईमेल भेज सकते हैं, लेकिन अगर आप उसे कॉल करते हैं या उसे व्यक्ति में देखते हैं तो यह बहुत बेहतर है आपको इस पहली बातचीत में बहुत अधिक बोलने की जरूरत नहीं है, सबसे अच्छा आमतौर पर एक संक्षिप्त "मैं माफी चाहता हूँ", और फिर मृतक के बारे में एक सकारात्मक टिप्पणी प्रदान करें। इसके अलावा, आप यह वादा कर सकते हैं कि आप जल्द ही उससे संपर्क करने के लिए उससे संपर्क करेंगे कि वह कैसा काम कर रही है।
  • अगर जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं तो आप व्यक्ति में नहीं जानते हैं, तो आपको अपने आप को संक्षेप में पेश करना चाहिए और बताइए कि आप मृतक कैसे मिले थे। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अपने आप से बात करने में सहज महसूस नहीं कर सकते। आप कुछ कह सकते हैं "मैं माइकल स्मिथ हूँ और मैंने विश्वविद्यालय प्रयोगशाला में नूह के साथ काम किया।"
  • यदि पीड़ित व्यक्ति थोड़ा अशिष्ट दिखता है या आपको बहुत जल्दबाजी में व्यवहार करता है, तो इसे निजी रूप से न लें वह संभवत: अभिभूत होती है और एक अभ्यस्त तरीके से व्यवहार नहीं करती।
  • आमतौर पर यह प्रारंभिक वार्तालाप का लाभ लेने के लिए आपको यह बताने का अच्छा विचार है कि आपको "आगे बढ़ना" चाहिए। ऐसा होने की संभावना है कि दुखी व्यक्ति यह सुनना नहीं चाहता है और आपके शब्दों की सराहना नहीं कर सकता है। इसके बजाय, संक्षिप्त और साधारण शब्द का उपयोग करें
  • Video: तुला राशि | जनवरी 2018 राशिफल | Libra | January 2018 Rashifal |#Future Guide#

    शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 4
    3
    एक विशिष्ट तरीके से आपकी मदद की पेशकश करें अपनी अगली बातचीत में, आपकी मदद करने के लिए जो कुछ भी करने की पेशकश की गई है उसे रखने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें यह आपको जिस तरह से वास्तव में मदद कर सकता है, उसे देखने में आपकी सहायता करेगा, और आप इसे आसानी से करने की अनुमति देगा। एक विशिष्ट गतिविधि चुनें जिसमें आप सहायता कर सकते हैं और उस समय पर प्रतिबिंबित करेंगे जिस पर यह लगेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास सीमित समय है, तो आप अंतिम संस्कार से शेष फूलों को उठा सकते हैं और उन्हें अस्पताल में दान कर सकते हैं या उन्हें एक अन्य दान क्रिया में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • स्टाइल और संवेदनशीलता का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति के साथ ब्रेक अप शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    यदि व्यक्ति इनकार करता है, तो इसे दयालुता के साथ स्वीकार करें यदि आप सहायता प्रदान करते हैं और व्यक्ति इसे स्वीकार करने से इनकार करते हैं, तो शायद इसे अकेला छोड़ना या एक और दिन फिर से प्रयास करना बेहतर है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना यह बहुत संभावना है कि पीड़ित व्यक्ति उन लोगों की संख्या से अभिभूत होता है जिन्होंने अपनी सहायता की पेशकश की है और यह निश्चित नहीं है कि चीजों को ठीक कैसे करना है।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं अपने संदेहों को समझता हूं यदि आप अगले सप्ताह फिर से बात करते हैं तो आपको क्या लगता है? "
  • छवि शीर्षक से तलाकशुदा डेटिंग पर तनाव से बचें चरण 6
    5
    संवेदनशील मुद्दों के बारे में बात न करें अपनी बातचीत के दौरान, उस स्तर को संतुलित करने की कोशिश करें, जिस पर उसे हंसी बनाने का हर संभव प्रयास स्वीकार्य है। संक्षेप में, चुटकुले मत बनो, जब तक कि आप उस व्यक्ति को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते। इसके अलावा, यह एक अच्छा विचार है कि मौत के कारण के बारे में बात न करें, जब तक कि आप व्यक्ति को बहुत अच्छी तरह से जानते नहीं हैं। अन्यथा, वे आपको एक गपशप और कोई ईमानदार व्यक्ति नहीं मान सकते हैं।
  • विधि 2
    भावनात्मक आराम प्रदान करें

    अवसाद के बाद चारों ओर अपनी जिंदगी का शीर्षक चित्र 8
    1
    व्यक्ति को कॉल करें या उसे अक्सर ईमेल भेजें लंबे समय में, उसके साथ अक्सर संवाद करने का प्रयास करें आपको उसके लिए दुःख की तत्काल अवधि में होना चाहिए, लेकिन आगे बढ़ने की कोशिश में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। अपने शेड्यूल की समीक्षा करें और उस सप्ताह के कुछ घंटे ढूँढ़ने का प्रयास करें जो आपके लिए एक छोटी फ़ोन कॉल दे या आपको एक त्वरित ईमेल भेज सकें
    • यह किसी भी छुट्टी पर पीड़ित व्यक्ति के साथ संवाद करने के लिए एक बहुत अच्छा विचार है, क्योंकि ऐसे समय हो सकते हैं जब आप किसी एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद अकेलेपन और नकारात्मक भावनाओं का अनुभव करते हैं।
    • संकट में व्यक्ति और उसे परेशान करने के तथ्य के लिए वहां होने के बीच संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें। कुछ लोग बहुत से लोगों के साथ बातचीत किए बिना शोक करना चाहते हैं एक वार्तालाप के अंत में, आप क्या चाहते हैं अगर आप कुछ ऐसा कहते हैं कि "मैं आपको अगले हफ्ते फोन करने की सोच रहा था कि चीजें कैसे चल रही हैं, तो आप क्या चाहते हैं, यदि आप चाहते हैं, तो क्या अच्छा होगा?"
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 12
    2
    उसके साथ रहने की पेशकश करें कुछ लोगों को किसी एक की मृत्यु के बाद शारीरिक अकेलेपन से ग्रस्त हैं उन्हें बस अपने घर में किसी के करीब रहने के लिए याद आती है अगर आपको लगता है कि यह मामला हो सकता है, तो आप कुछ रातों तक घर पर रहने की पेशकश कर सकते हैं, खासकर तब तक जब अंतिम संस्कार का आयोजन नहीं किया जाता है।
  • आप अपना प्रस्ताव अधिक आकर्षक बना सकते हैं यदि आप कुछ ऐसा करने की पेशकश करते हैं जो व्यक्ति को पसंद है, जैसे रात बुनाई या एक एक्शन फिल्म देखने पर खर्च करना।
  • आपकी बेटी को एक बुरी ख़राब होने पर सहायता शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    3
    उसे अतीत के बारे में बात करने का अवसर दो। उसे बताओ कि आप मृतक के जीवन और मृत्यु के बारे में बात करना सहज महसूस करते हैं। आप अपने नाम से मृतक को फोन करके देख सकते हैं कि अगर पीड़ित व्यक्ति ऐसा ही करता है आप अपनी कुछ यादों के बारे में भी बात कर सकते हैं और देखें कि क्या वह एक ही चीज़ के बारे में बात करती है
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "क्या आपको याद है कि सामंथा ने इस फिल्म को कितना प्यार किया था? मैं हमेशा उसके साथ उसे देखने के लिए पसंद आया। "
  • आपकी बेटी को बुरी ख़राब होने पर सहायता शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 11



    4
    उस कोर्स का पालन करें, जिसने पीड़ित व्यक्ति वार्तालाप को देता है। यह बहुत संभावना है कि वह आपके साथ मृत व्यक्ति के बारे में बात नहीं करना चाहता है। इसके बजाय, आप अधिक तुच्छ विषयों पर चर्चा कर सकते हैं, जैसे कि हाल में आपने देखी फिल्में यदि पीड़ित व्यक्ति वार्तालाप को बदलने की कोशिश करता है या सिर्फ "मैं इस समय इस बारे में बात नहीं करना चाहता" कहता है, तो वह अपनी इच्छा पूरी करता है और दूसरे विषय के बारे में बात करता है, या इस बिंदु पर बातचीत समाप्त करता है।
  • आपकी बेटी को एक बुरी ख़राब कदम से मदद
    5
    मौन में सांत्वना प्रदान करें आपको आराम देने की बात करने की ज़रूरत नहीं है हो सकता है कि यह सिर्फ एक व्यक्ति के बगल में बैठने या उसे गले लगाने के लिए एक अच्छा विचार है इसी तरह, यदि वह रोता है तो आप उसे रूमाल दे सकते हैं आप अपना हाथ या हाथ भी पकड़ सकते हैं, अगर आपको ऐसा करना सहज महसूस हो रहा है। इससे पता चल जाएगा कि आप उसके लिए ऐसे रास्ते हैं जो आक्रामक नहीं है।
  • सहायता बेघर कदम 2 में शीर्षक वाली छवि
    6
    मृतक को याद रखने के लिए आपको औपचारिक गतिविधियों में उपस्थित होना चाहिए। पीड़ित व्यक्ति की इच्छाओं के मुताबिक, मृतक को याद रखने के लिए आप अंतिम संस्कार के अलावा कुछ कार्य करना चाहते हैं। समय बीतने के बाद, उसे बताएं कि आप मदद करने के लिए हैं और आप इसमें भी भाग लेंगे। इसके अलावा, आप कुछ सुझाव दे सकते हैं, जैसे मृतक के अल्मा मेटर से ईंट खरीदने या एक निश्चित कारण के लिए दान करें।
  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 3
    7
    सहायता समूह को आपकी सहायता की पेशकश करें यदि आप देखते हैं कि संकट में व्यक्ति अपने नुकसान से ठीक से नहीं निपट रहा है, तो आप यह सुझाव दे सकते हैं कि वे दुखी लोगों के लिए सहायता समूह में शामिल होते हैं इंटरनेट खोज के माध्यम से आप अपने क्षेत्र में एक समूह पा सकते हैं प्रायः, अंतिम संस्कार घर या अस्पताल समूह को सुझाव दे सकते हैं। आपको व्यथित व्यक्ति के साथ समूह में भाग लेने की पेशकश करनी चाहिए - अन्यथा, आप अपने सुझाव को एक अपराध के रूप में मान सकते हैं।
  • यह एक बहुत संवेदनशील मुद्दा है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सावधानी के साथ आगे बढ़ें, जैसा कि आप व्यक्ति को अपमानित कर सकते हैं आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मैंने उस क्षेत्र में समूहों के बारे में सुना है, जहां आप अपने प्रियजनों के बारे में बात करने के लिए मिलते हैं, जो दूर हो गए हैं। मुझे नहीं पता कि यह आपकी रुचि क्यों है, लेकिन मैं चाहूंगा कि आप साथ भाग लेना चाहें, अगर आप चाहें। "
  • विधि 3
    व्यावहारिक सुविधा प्रदान करें

    एक ग्राहक के साथ रिश्ते विकसित करना शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    जानकारी के साधन के रूप में कार्य आपके प्रियजन की मृत्यु के बाद, यह संभावना है कि पीड़ित व्यक्ति उन लोगों द्वारा अभिभूत महसूस करेगा जो सूचना मांगने के लिए आते हैं। आप सामाजिक नेटवर्क में विवरण प्रकाशित करने और उनके खातों को नियंत्रित करने की पेशकश कर सकते हैं। इसके अलावा, आप जल्द से जल्द बीमा में किसी भी व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं।
    • इस कार्य के कुछ भाग में सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का नियंत्रण शामिल हो सकता है, जैसे कि obituaries अक्सर, क्रेडिट कार्ड कंपनियों और बुनियादी सेवाओं के लिए इन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी, यदि खाता बंद होना चाहिए।
    • इसके अलावा, आप एक टेलीफोन श्रृंखला का आयोजन कर सकते हैं यदि मृतक अच्छी तरह से ज्ञात था और एक समय में बहुत से लोग संपर्क कर सकते हैं।
  • रिज़ मनी ऑनलाइन चरण 16 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Kiss a Girl - किसी भी लडकी को किस कैसे करें

    2
    अंतिम संस्कार सेवाओं के साथ सहायता यह कवर करने के लिए एक बड़ा क्षेत्र है, इसलिए आप कई तरीकों से सहायता कर सकते हैं। आप अंतिम संस्कार घर के साथ बैठकों में भाग ले सकते हैं इसमें अंतिम संस्कार के खर्च या मृतक के विशिष्ट अनुरोधों के बारे में बातचीत शामिल हो सकती है। आप मृत्युलेख लिखने या प्रकाशित करने में मदद कर सकते हैं आप कुछ धर्मार्थ संगठनों को निर्देशित करने के लिए धन्यवाद-नोट लिख सकते हैं या दान कर सकते हैं।
  • अंतिम संस्कार के दिन, आप लोगों को मार्गदर्शन करने या शोक संतप्त व्यक्ति को भर्ती करने के लिए हाथ देकर सहायता कर सकते हैं। आप पीड़ित व्यक्ति और अंतिम संस्कार निर्देशक के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य भी कर सकते हैं।
  • एक बजट चरण 8 पर ईट पालेओ नाम वाली छवि
    3
    घर को पकाने और साफ करने की पेशकश करें। कई दुःखी लोगों के पास बुनियादी घरेलू कामकाज की देखभाल करने का समय या इच्छा नहीं है। कुछ फास्ट फूड तैयार करने के लिए अपनी पाक प्रतिभाओं का उपयोग करें, विशेष रूप से कुछ जो कि किसी अन्य समय में भस्म होने के लिए जमे हुए हो सकते हैं। कुछ सफाई की आपूर्ति लाओ और घर को त्वरित सफाई दें, और अधिकतर अक्सर क्षेत्रों पर ध्यान दें। जाहिर है, आपके पास पीड़ित व्यक्ति की अनुमति होनी चाहिए
  • एक उद्यमी अनुदान चरण 10 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    पता करें कि आप आर्थिक रूप से कैसे मदद कर सकते हैं यदि मृतक ने अपने खर्चों को कवर करने के लिए पर्याप्त धनराशि नहीं छोड़ी है, तो शोक व्यक्त करने वाले व्यक्ति को अंतिम संस्कार के लिए भुगतान करने का एक रास्ता खोजने का बोझ उठाना पड़ सकता है। पता लगाएँ कि क्या आप कुछ प्रकार के संग्रह को ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से व्यवस्थित करके सहायता कर सकते हैं ऐसे वेब पेज हैं (जैसे कि GoFundMe) जो विशेष रूप से इस प्रकार के उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप उसे एक अच्छा कार्ड भेज सकते हैं और कुछ लाइनें लिख सकते हैं जो आपके दुःख को व्यक्त करते हैं

    चेतावनी

    • यदि संकट में व्यक्ति जैसा दिखता है जैसे वह अवसाद में दे रहा है, तो यह तय करने का समय हो सकता है कि क्या आप उसे व्यावसायिक मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com