ekterya.com

हैंगओवर को जल्दी कैसे ठीक करें

एक मजबूत हैंगओवर सिरदर्द, पेट दर्द, चक्कर आना, थकान और परेशानी पैदा कर सकता है। यदि आपको बहुत बुरा लगता है, तो आप इसे जल्दी से समाप्त करना चाहते हैं हालांकि एक हैंगओवर इलाज और कोई भी है कि तेजी से वादा करता है, पीने के पानी, कुछ खाद्य पदार्थ खाने और अच्छी तरह से सो मदद कर सकते हैं आप बेहतर महसूस के लिए कोई एक इलाज नहीं है। यदि आप पहले स्थान पर हैंगओवर को रोकने के लिए कदमों का पालन करते हैं, तो जब आप उठते हैं तो अपने हाथों में सही वस्तुओं को तैयार करने के अलावा, आप निश्चित रूप से उन लोगों की तुलना में तेज़ी से महसूस करेंगे जो आगे की योजना नहीं बनाते हैं।

चरणों

विधि 1
हैंगओवर से पुनर्प्राप्त करें

छवि 7 में इलाज निर्जलीकरण शीर्षक वाला चित्र
1

Video: शराब का नशा 1 मिनट मे उतारे| How To Cure Your Hangover in 60 Seconds शराब

हाइड्रेटेड रहें जैसे ही आप जागते हैं, पानी पीते हैं इसकी सहायता से आप अतिरिक्त विषाक्त पदार्थों को शराब के लिए अपने सिस्टम छुटकारा, लेकिन शराब पीने की एक रात के बाद हाइड्रेशन का मुख्य लक्ष्य निर्जलित प्राप्त करने से रोकने के लिए है। हालांकि विशेषज्ञों क्या एक हैंगओवर का कारण बनता है यकीन के लिए पता नहीं है, ज्यादातर लोगों को है कि शरीर में पर्याप्त तरल पदार्थ नहीं होने से कोई लेना देना एक बहुत है लगता है।
  • इमेज का शीर्षक, इलाज डीहाइड्रेशन एट होम चरण 11
    2
    मतली को दूर करने के लिए खाएं सुबह में असुविधा महसूस करते हुए मतली एक मौलिक भूमिका निभाती है। पेट में होने वाली चीजों को दूर करने के लिए आप खा सकते हैं। कुछ अदरक की चाय तैयार करें (जो पेट को खराब करता है) जब आप अन्य उपयोगी खाद्य पदार्थ तैयार करते हैं। केले, टमाटर और आर्टिचोक ऐसे खाद्य पदार्थों में शामिल हैं जो मतली की भावना को दूर करते हैं।
  • केले आपके पेट को बलगम का उत्पादन करने के लिए कारण, गैस्ट्रिक एसिड के खिलाफ पेट के श्लेष्म को मोटा कर देता है जो दिल का दर्द और परेशान पेट का कारण होता है।
  • टमाटर आपको सरल शर्करा देते हैं जो आपको रक्त शर्करा खोने से रोकते हैं, जबकि आपका यकृत अल्कोहल का चयापचय करता है।
  • यह दिखाया गया है कि आर्टिचोक मतली से छुटकारा पाती हैं और पेट के विस्तार को कम करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक "ब्लडी मैरी" ( "वर्जिन मैरी" कहा जाता है) टमाटर का रस, नींबू का रस, नमक और गर्म सॉस शामिल हैं, जो आपके चयापचय को गति एक संयोजन, रक्त शर्करा और इलेक्ट्रोलाइट्स के स्तर को बहाल, और आप विटामिन सी प्रदान करता है
  • शिर्षक छवि शीर्षक Asparagus चरण 1 चुनें
    3
    अपने सिस्टम से विषाक्त पदार्थों को निकालने के लिए खाएं एक भोजन जो आपकी जिगर में विषाक्त पदार्थों को चयापचय करने में सहायता करता है, वह शतावरी है, जो अमीनो एसिड और आवश्यक खनिजों से भरा होता है। यह यकृत में कोशिकाओं के विषाक्त पदार्थों को कम करके काम करता है। यह एक मूत्रवर्धक भी है, जो कि मूत्र के प्रवाह को उत्तेजित करता है, जल्दी से जहर हटा रहा है, जबकि आपका यकृत आपके शरीर को साफ करता है।
  • स्टेप 17 पर आने वाला स्टॉप ए कोल्ड जब आप इसे महसूस करते हैं तो छवि
    4
    रक्त शर्करा के स्तर को बहाल करने के लिए खाएं एक और तरीका है भोजन का उपयोग करने के हैंगओवर के लक्षणों को कम करने के लिए प्रकाश और इस तरह के अंडे का सफेद या ग्रीक दही के रूप में पटाखे, दुबला प्रोटीन और कम वसा वाले खाद्य पदार्थ की तरह आसानी से पच खाद्य पदार्थ खाने के लिए है। खाद्य, रक्त शर्करा के स्तर को बहाल करने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आपके शरीर की प्रक्रियाओं को सामान्य करने के लिए लौट सकते हैं।
  • Video: जानिए शराब का नशा उतारने के घरेलू उपाय (हैंगओवर) - 8 BEST HANGOVER CURES IN HINDI

    इमेज का शीर्षक, इलाज डीहाइड्रेशन ऑन होम चरण 13
    5
    योग और नारियल के पानी के साथ अपने चयापचय को तेज करें। आपके चयापचय में तेजी लाने से आपके शरीर में विषाक्त पदार्थों को जलाने में मदद मिलती है जो शराब से अधिक तेज हो जाती हैं। योग की तरह हल्का व्यायाम आपको पसीने के बिना परिसंचरण और हृदय गति को गति देने के लिए पर्याप्त हैं (जो आपको अधिक डिहाइड्रेट करते हैं) नारियल का पानी चीनी में कम है और इलेक्ट्रोलाइट्स को पुनर्स्थापित करता है।
  • क्यूर नोज़ा चरण 25 नामक छवि
    6
    सिरदर्द के लिए ओवर-द-काउंटर दर्द रिलीवर लो। हैंडओवर में सिरदर्द सामान्य हैं। सिरदर्द को राहत देने के लिए, आप इबुप्रोफेन और एस्पिरिन (एनएसएआईडीएस के रूप में जाना जाता है) जैसे ओवर-द-काउंटर दवाएं ले सकते हैं। सिरदर्द को शांत करने के लिए आप संपूर्ण उपचार का भी उपयोग कर सकते हैं
  • एसिटामिनोफेन (जो सबसे अधिक टाइलेनोल में पाया जाता है) को रोकता है, शराब के साथ इस दवा जिगर की क्षति हो सकती है।
  • सिर दर्द के लिए घरेलू उपचार हर्बल आंतों (जैसे अदरक और पेटीसाइट) और मालिश हैं।
  • 3 दिनों के चरण में लूज़ वज़न शीर्षक वाला इमेज
    7
    ठीक होने के लिए सो जाओ यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं है कि हैंगओवर के साथ जागने के बाद वापस सो जाओ गायब हो जाएंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप सो जाएं ताकि आपके तंत्रिका तंत्र ठीक से कार्य कर सकें। पर्याप्त नींद नहीं मिल रही स्मृति और एकाग्रता का नुकसान हो सकता है देर से उठकर आपके शरीर को आराम और ठीक कर सकते हैं, और शायद आपके हैंगओवर के लक्षण कम हो जाएंगे।
  • विधि 2
    इससे बचें जो आपकी सहायता नहीं करता है

    छवि का वजन प्राकृतिक रूप से 14 वें स्थान पर है
    1
    वसायुक्त खाद्य पदार्थ न खाएं एक कॉलेज पीने कहना है कि वसा की भारी और पूर्ण नाश्ता अवांछित विषाक्त पदार्थों और शर्करा आप अपने सिस्टम की जरूरत को जोड़ने को अवशोषित की तरह। हालांकि लगभग किसी भी भोजन चीनी आपके रक्त देता है, डॉक्टरों का कहना है कि भारी भोजन केवल अपने असंतोष और पेट की ख़राबी, कुछ है कि आप एक हैंगओवर को खत्म करने की कोशिश और खराब हो।
    • इसके बजाय, रक्त शर्करा को बहाल करने के लिए कम वसा वाले खाद्य पदार्थों की तलाश करें, जैसे कि पटाखे और अनाज।
  • छवि भूख से स्टेप 10 से खुद को विचलित करें
    2
    ज्यादा शराब पीने से रोकें हैंगओवर के लिए "कुत्ते के बाल" का प्रसिद्ध उपचार वास्तव में एक बुरा विचार है यह समाधान बताता है कि अगली सुबह आपको अल्कोहल पेय पीने से आपको बीमार महसूस करने से बचा होगा यद्यपि यह आपके शराब से उत्पन्न भावनाओं के साथ जारी है, यह वास्तव में सिरदर्द को भी बदतर बनाता है जब आप पीने से रोकते हैं
  • छवि का शीर्षक शीर्षक प्रीफॉल्ट स्पॉटिंग ऑन बर्थ कंट्रोल चरण 4
    3



    अलका-सेल्त्ज़र के साथ सावधान रहें बहुत से लोग अलका-जर्मनी का रासायनिक जल के रूप में जाना एंटासिड में एक अंधा विश्वास, लेकिन अंत में यह उपाय आपके पेट में जलन पैदा करने के बजाय मतली के लक्षणों से राहत सकते हैं। यह सच है कि सक्रिय सोडियम बाइकार्बोनेट, या बेकिंग पाउडर घटक, पेट में अम्ल neutralizes, लेकिन इस तरह साइट्रिक एसिड के रूप में भी अन्य सामग्री अपने पेट में जलन पैदा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्रीपेमेंट स्पॉटिंग ऑन बर्थ कंट्रोल चरण 12
    4
    एसिटामिनोफेन और विरोधी हैंगओवर गोलियों से बचें। याद रखें कि कुछ गोलियां जो आपके सिरदर्द और हैंगओवर से राहत देने का वादा करती हैं, आपको अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचाती हैं। Tylenol (एसिटामिनोफेन से बना) शराब के साथ यकृत को नुकसान पहुंचा सकता है बाजार में बेचे गए अधिकांश गोलियां जो hangovers को राहत देने का दावा करती हैं, वे पूरी तरह से अप्रभावी साबित हुए हैं, इसलिए अपने पैसे बचाएं
  • दिमाग के लिए मेक होम रेमेडीज शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    कॉफी से दूर रहें जबकि त्वरित सुधार जब आप एक हैंगओवर के लिए शराबी महसूस के लिए कॉफी का उपयोग करने का विचार की तरह कई लोगों को, तथ्य यह है कि कॉफी निर्जलीकरण और खराब हो और सिर दर्द पैदा कर सकता है। यह पेट की समस्याओं को भी बदतर बना सकता है
  • एक हॉट नाइट चरण 8 पर सो निस्संदेह चित्र शीर्षक
    6

    Video: हैंगओवर कैसे कम करे || How To Get Rid Of Hangover || Sharab Ka Nasha Utare

    सॉना या स्टीम रूम में जाने से बचें जैसा कि एक घंटे में सिस्टम में अल्कोहल का मेटाबोलाइज किया जाता है, जानबूझकर अगले दिन पसीना करता है, लेकिन आपको और अधिक निर्जलीकरण नहीं करता है सॉना पर जाकर वास्तव में खतरनाक हो सकता है, खासकर यदि आप हैंगओवर के साथ उठने के बाद बहुत पानी नहीं लेते हैं
  • हालांकि पसीना आपके शरीर से जहरीले पदार्थों को हटा देती है, जब आप सॉना में आते हैं, तो आपके खून में शराब के कुछ विषाक्त पदार्थ होते हैं, जिससे सॉना में जाने के लिए हैंगओवर के लिए एक अप्रभावी समाधान होता है।
  • विधि 3
    हैंगओवर के लिए तैयार करें

    फ्लश आपका गुर्दा चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: हैंगओवर उतारने के लिए अपनायें ये 10 उपाय || आसान और घरेलु उपाय

    छोड़ने से पहले एक पूर्ण भोजन खाएं चूंकि हैंगओवर से पुनर्प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका है, इसे पहली जगह से बचने के लिए, पीने से पहले अच्छी तरह से खाना शुरू करें। यह आपके शरीर पर शराब के प्रभाव को कम करेगा, क्योंकि पचाने वाला भोजन शराब के अवशोषण को कम करेगा।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 18
    2
    पीने से पहले एक झपकी ले लो जैसा कि ज्यादातर लोगों को बहुत ज्यादा पीने के बाद बुरी तरह से सो, आशा और सुनिश्चित करें कि आप ताजा महसूस करने से पहले लेने के प्रभाव आपके शरीर में एक बुरी रात कम हो जाएगा सुनिश्चित करें।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 5
    3
    अल्कोहल के साथ वैकल्पिक अल्कोहल पेय पदार्थ शराब की वजह से निर्जलीकरण प्रभाव के साथ अपने शरीर की जलयोजन को बनाए रखने के लिए, प्रत्येक मादक पेय के साथ एक गिलास पानी का आदेश दें। उदाहरण के लिए, प्रत्येक बियर के बाद एक गिलास पानी लेने के निर्जलित हो रही है, अगले दिन एक हैंगओवर के लक्षणों को कम करने से रोक देगा।
  • सर्वश्रेष्ठ अवशोषक मैग्नीशियम सप्लीमेंट्स स्टेप 11 नामक छवि
    4
    मदिरा पेय केवल प्रति घंटा एक बार पीना आमतौर पर यह शरीर 60 से 75 मिनट के एक मादक पेय metabolize लगता है, इसलिए अपने शरीर को लेने के बाद एक हैंगओवर को रोकने के लिए एक अच्छा तरीका है से पहले एक शराबी पेय से उबरने के लिए अनुमति देते हैं। इसे धीरे-धीरे लेना भी आपके खून से शराब में तेजी से बढ़ने से रोकता है
  • कम से कम पानी प्रतिधारण कदम शीर्षक छवि 5
    5
    घर जाने के बाद बहुत सारे पानी पीयें किसी भी निर्जलीकरण प्रभाव को रोकने के लिए, रात के कुछ अतिरिक्त गिलास पानी के साथ समाप्त करें। आपको याद दिलाने के लिए (क्योंकि, यदि आप नशे में हैं, तो आप शायद पानी के बारे में नहीं सोचते हैं), रसोई की मेज पर या आपके बिस्तर के किनारे पर एक गिलास पानी अलग करें
  • अगर आपको लगता है कि आप कहीं और सो रहे हैं, तो अपने सेल फोन पर एक रिमाइंडर अलार्म सेट करें।
  • युक्तियाँ

    • हैंगओवर के लिए समय, आराम, कैलोरी और पानी सबसे अच्छा उपचार है
    • सभी लोग अलग हैं और प्रत्येक व्यक्ति का शरीर एक अलग दर पर ठीक हो जाता है। हैंगओवर को रोकने के लिए आप जो भी कर सकते हैं वह हमेशा सबसे अच्छा समाधान होता है, लेकिन एक अतिरिक्त पेय की योजना बना रहा है और अगले दिन सही खाद्य पदार्थ रखने से आपको जितनी जल्दी हो सके पुनर्प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। जब आप जितनी जल्दी चाहें ठीक न हो जाए, निराश न हों।

    चेतावनी

    • हैंगओवर का इलाज करने के लिए "कुत्ते बालों" के उपचार का उपयोग न करें अधिक शराब पीना आपके सिस्टम के लिए सबसे खराब चीज है। आपके खून को ख़राब करना पहले से कठिन है, इसलिए अधिक रसायनों को जोड़ने का यह एक बुरा विचार है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जल
    • साधारण खाद्य पदार्थ (पटाखे, टोस्ट, केले, टमाटर का रस, अदरक, शतावरी, आर्टिचोक, दुबला प्रोटीन जैसे कि ग्रीक दही और अंडा सफेद) -
    • ibuprofeno-
    • प्रकाश व्यायाम-
    • अच्छी तरह से सो जाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com