ekterya.com

कैसे ग्रील्ड उबकनी तैयार करने के लिए

ग्रीष्मकालीन समारोहों और ग्रिलिंग के दौरान खाने के लिए ज़िचिनी एक सही भोजन है। चाहे मुख्य पकवान के रूप में सेवा की जाती हो या आकर्षक साइड डिश के रूप में, भून पर खाना पकाना आसान है। यह इनडोर के लिए एक बड़ा आउटडोर या एक इलेक्ट्रिक हो सकता है यह बहुमुखी, निविदा, स्वादिष्ट और कुरकुरे सब्जी सबसे रचनात्मक शेफ को प्रयोग करने का अवसर देता है।

चरणों

भाग 1

ग्रील्ड उबकनी का एक बुनियादी नुस्खा तैयार करें
ग्रिल जूसिचिनी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहले से गरम करें जब यह अच्छी तरह से सील किया जाता है तो ग्रील्ड नारियल स्वादिष्ट होता है। इस प्रक्रिया को एक ग्रिल की आवश्यकता होती है जो कम से कम एक मध्यम गर्मी का उत्सर्जन करती है यदि गर्मी मजबूत होती है, तो यह भोजन पर टोस्टिंग के निशान छोड़ देगा। यदि आप तोरी को जलाने के बारे में चिंतित हैं, तो एक मध्यम गर्मी के लिए चुनना बेहतर होगा। याद रखें कि आप इसे ज्यादा खाना बना सकते हैं यदि आपको लगता है कि खाना पकाने की कमी है
  • विद्युत या गैस ग्रिल को गर्म करना आसान है डिवाइस के पावर, गैस के प्रवाह को खोलता है और पायलट प्रेस (यदि ग्रिल एक गैस है), ढक्कन बंद और गर्म ग्रिल करते हैं। दूसरी ओर, यदि आप एक लकड़ी का कोयला ग्रिल उपयोग कर रहे हैं, लकड़ी का कोयला प्रकाश। जब तक यह राख और नारंगी अंदर से सफेद न हो जाए तब तक रुको। यदि आपको इसके बारे में अधिक जानकारी चाहिए, तो जांचें इस अनुच्छेद कोयले को हल्का कैसे करें
  • जब आप ग्रिल को गर्मी के लिए इंतजार करते हैं, तो तैयार करें कि आप क्या खा रहे हैं उदाहरण के लिए, आप तालिका को ठीक कर सकते हैं, अन्य संयुक्तरण तैयार कर सकते हैं या ऊस्किनी काटने शुरू कर सकते हैं (जैसा कि अगले चरण में दर्शाया गया है)।
  • ग्रिल ज़िचिनी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    तोरी का टुकड़ा ग्रील्ड नारियल तैयार करने की चाबी यह पतली स्लाइस में कटौती करना है। यदि वे बहुत मोटी हैं, तो वे बाहर जला करते हैं और कच्चे अंदर मिलते हैं। नीचे, आप अच्छी तरह से एक तोरी काटने के कई तरीके मिल जाएगा
  • परिपत्र स्लाइस में 0.5-1 सेंटीमीटर (¼ से आधा इंच) मोटी में तोरी को काट लें। ये कटौती और खाने में आसान है यह एक अच्छा विकल्प है जब यह किसी अन्य डिश के साथ संगत नहीं है।
  • कीचुसी को 0.5 से 1 सेंटीमीटर (¼ से आधा इंच) के बग़ल में क्यूब्स में काटें। यह विकल्प स्कूवर्स तैयार करने के लिए उत्कृष्ट है।
  • ऊंची चोंच में काट लें। लंबे और पतले हिस्से ग्रिल पर अच्छी तरह से पकाये जाते हैं। ऊपरी सीधा के साथ, 8 लंबे टुकड़े काट लें।
  • लंबे, पतले चिपक में कांटेदार काट लें। यह कटौती थोड़ा और अधिक जटिल है, क्योंकि आपको लंबाई में लंबाई और लगभग 2 मिमी (1/16 इंच) की मोटाई को काटने की जरूरत है। इसके लिए, आपके पास एक फर्म पल्स होना चाहिए अंतिम परिणाम अन्य खाद्य पदार्थ लपेटने और स्वादिष्ट रोल बनाने के लिए एकदम सही है।
  • ग्रिल ज़िचिनी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    थोड़ा तेल स्प्रे करें एक बार जब आप एक प्रकार का वृक्ष काटने को खत्म करते हैं, तो एक कटोरे में टुकड़े डाल दें। प्रत्येक अचार के लिए खाना पकाने के तेल का एक बड़ा चमचा डाल दें। जब तक सब कुछ कवर नहीं किया जाता है तब तक अच्छी तरह मिलाएं। तेल उन्हें एक विशेष स्वाद देगा, उन्हें खाना बनाने और उन्हें ग्रिल से चिपकाने से रोकने में मदद करें
  • जैतून का तेल अधिक स्वाद जोड़ने का एक अच्छा विकल्प है, लेकिन इसका धुआं या धुआं की स्थिति बहुत कम है, जिसका मतलब है कि यह गर्मी के साथ संपर्क पर धूम्रपान देना शुरू कर देता है। इसलिए, यदि आप नहीं चाहते कि सब कुछ धुएं से भर जाए, तो एक उच्च धूम्रपान बिंदु के साथ बेहतर उपयोग करें, जैसे कि सब्जी, कैनोला या मूंगफली तेल
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ग्रिल पर नारियल लें नारंगी के टुकड़े को पकड़ने के लिए एक क्लैंप का उपयोग करें और उन्हें एक करके ग्रिल पर रखें। जैसे ही वे गर्म सतह के संपर्क में आते हैं, आपको तीव्र आवाज सुननी चाहिए उनको बिना चक्कर के 2 मिनट के टुकड़े कुक करें।
  • यदि आप पतली स्लाइसें पकाने जा रहे हैं, तो उन्हें ग्रिड बार में 90 डिग्री कोण पर रखें ताकि वे गिर न जाएं।
  • यदि आप चिंतित हैं कि नारियल ग्रिल पर चिपकाएंगे, भोजन को रखने से पहले तेल के साथ सलाखों को रगड़ने के लिए ब्रश या शोषक पेपर का इस्तेमाल करें।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी पक्षों को पकाया जाता है जब तक ज़िचिनी चालू करें। कुछ मिनटों के बाद, ग्रिल की सतह को छूने वाले सभी पक्षियों को सुनहरा और निविदा होना चाहिए। दूसरी तरफ पकाने के लिए प्रत्येक टुकड़े को मुड़ें और दो मिनट तक आराम करें। जब तक सभी पक्ष निविदा और सुनहरे न हों तब तक इसे दोहराएं।
  • यहां तक ​​कि खाना पकाने को प्राप्त करने के लिए, उसी क्रम में टुकड़ों को बारी करें, जिसमें आप उन्हें ग्रिल पर रखा था। यह सुनिश्चित करेगा कि सभी पक्ष समान समय के लिए पकाए जाएं।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्वाद और सेवा करने के लिए सीजन एक बार courgettes सभी पक्षों पर पका रहे हैं, उन्हें एक प्लेट या कंटेनर में स्थानांतरित करें। उन्हें थोड़ा शांत करें, अपनी पसंद के मसालों को छिड़क दें और तुरंत सेवा करें। जब समाप्त हो जाए, तो आपका ग्रील्ड उबकनी खाने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • कोई सही मसाला नहीं है, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि सभी को उन्नीस का आनंद लें, केवल नमक और काली मिर्च का उपयोग करें एक और अच्छा मसाला लहसुन का नमक और कैजन मसाला हो सकता है।
  • भाग 2

    अन्य व्यंजनों की कोशिश करो
    ग्रिल जूसिचिनी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    मारियानाड एक नींबू के साथ एक प्रकार का वृक्ष। यदि आप सामान्य लहसुन के स्वाद से ऊब जाते हैं, तो आप खाना पकाने से पहले उन्हें मसाले देकर उन्हें एक नया स्वाद दे सकते हैं। अपनी पसंद के अम्लीय घटक (यह सिरका या कुछ खट्टे का रस हो सकता है) के साथ थोड़ा खाना पकाने के तेल का मिश्रण करें, जिस ड्रेसिंग को आप पसंद करते हैं और खाना पकाने से पहले सब्जियों को मिलाकर छोड़ दें। नीचे आपको एक नुस्खा मिलेगा जो आप कोशिश कर सकते हैं।
    • मिक्स्ड ¼ कप बाल्मिक सिरका और आधा कप जैतून का तेल लहसुन पाउडर की एक चुटकी और एक चम्मच सूखे रोज़ैमरी, तुलसी या अंडाकार, जो भी आपके हाथ में हो, जोड़ें। एक हवाई कंटेनर में सब कुछ डालें, तोरी के टुकड़े जोड़ें और उन्हें खाना पकाने से पहले कुछ घंटों भिगो दें।
    • यदि आप जल्दबाजी में हैं और सब्जियों को खारिज करने के लिए समय नहीं है, चिंता न करें। बस एक कटोरे में हर चीज के लिए ¼ कप के इतालवी सलाद वीनाइग्री के साथ मिश्रण करें और सबकुछ तुरंत पकाना।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    लहसुन और नींबू सॉस तैयार करें नारकीय का हल्का स्वाद मजबूत खट्टे के स्वादों, लहसुन की तीक्ष्ण स्वाद और मक्खन के क्रीम के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलाता है। नींबू और लहसुन का यह मिश्रण ग्रील्ड उबकनी के लिए एक उत्कृष्ट सहयोग है। आप उन्हें खाने से पहले सब्जियों को स्नान के लिए तेल के स्थान पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आधा छड़ी मक्खन पिघलाया और नींबू के रस के दो बड़े चम्मच के साथ मिलाएं। जब तक आप त्वचा के grated छिलका का एक चम्मच प्राप्त न करें तब तक नींबू को छिड़क लें और मिश्रण में जोड़ें। लहसुन पाउडर के एक चम्मच और सूखे अजवायन के फूल जोड़ें। यदि आपके हाथ में थोड़ा सा है, तो करी पाउडर की एक चुटकी डाल दें। मिश्रण के साथ तोरी के टुकड़े धो लें और ग्रिल पर खाना बनाना।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3



    मौसम के लिए खट्टे का नमक तैयार करें। अगर आप ग्रिल पर पकाये गए उबकनी में थोड़ी अधिक स्वाद जोड़ना चाहते हैं, तो आप नमक के साथ अपनी पसंद के खट्टे के छिलके से थोड़ा ज्वलंत मिश्रण करके अपने स्वयं के खट्टे को तैयार कर सकते हैं। आप उन्हें सब्जी के साथ मिश्रण करने से पहले मिश्रण के साथ ही स्प्रे करें। इसके बाद, आपको एक नुस्खा मिल जाएगा जो नींबू की आवश्यकता है, लेकिन आप एक चूने, एक नारंगी या किसी अन्य साइट्रस का उपयोग कर सकते हैं जो आप चाहते हैं।
  • आप के रूप में टुकड़े टुकड़े में कुक कुक और सामान्य रूप से होता है और इसे एक तरफ खड़े हो जाओ। जैसे ही यह शांत हो जाता है, एक काट बोर्ड पर 3 नींबू के छील को छिड़को। नमक का एक बड़ा चमचा जोड़ें और सब कुछ काट लें, जब तक कि संयुक्त न करें। उन्हें अच्छी तरह से मौसम के लिए तोरी के टुकड़ों पर छिड़क और उन्हें सेवा। यदि आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो नमक भंग हो जाएगा।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पेस्टो सॉस के साथ उबकनी परोसें। यह सब्जियां अकेले आनंद ले सकती हैं, लेकिन यदि आप अधिक सुखद व्यंजन खााना चाहते हैं, तो आप इसे एक सशक्त पेस्टो सॉस के साथ प्रदान कर सकते हैं। एक विकल्प यह है कि नींबू काटकर लीफलेट्स को काटकर सॉस के साथ खाएं। दूसरा विकल्प पतली स्लाइस बनाने और सॉस के साथ भरा रोल बनाना है। नीचे आपको पेस्टो सॉस के लिए एक नुस्खा मिलेगा, जिससे आप सामान्य पागल के साथ पंखों को बदल सकते हैं।
  • आप सामान्य रूप से उकेच के टुकड़े कुक लेंगे। ब्लेंडर में, 1 कप तुलसी के पत्ते, लहसुन का एक लौंग, 1/2 कप जैतून का तेल और 1/4 कप पंखुड़ी चादरें डाल दें। सब कुछ गठबंधन करने के लिए अच्छी तरह मिश्रण करें धीरे-धीरे ¾ कप पर्मासन पनीर जोड़ें और एक मलाईदार पेस्टो पेस्ट बनाने के लिए मिश्रण जारी रखें। साई के साथ या भरवां रोल के रूप में कीचुसी परोसें।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    ज़िचिनी के टुकड़ों के साथ स्कूवर्स तैयार करने की कोशिश करें अकेले अकेले या अन्य अवयवों के टुकड़ों के साथ skewers तैयार करने के लिए अपने मेहमानों को खाने के लिए स्वादिष्ट और मज़ेदार पेश करते हैं। यह सब्जी अच्छी तरह से जोड़ती है जिसमें लगभग सभी सामग्री ग्रिल पर पकायी जाती है। इसलिए, आप जो उपलब्ध हैं उसके अनुसार आप कटार बना सकते हैं। नीचे आप का उपयोग कर सकते हैं कुछ बेहतरीन सामग्री मिल जाएगा।
  • सब्जियों: पीले लहसुन, काली मिर्च, प्याज, मशरूम
  • कार्नेस: चिकन, मेमने, पोर्क, गोमांस
  • यदि आपको अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो जांचें इस अनुच्छेद कैसे skewers तैयार करने के लिए पर
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    नारंगी पर पर्मन पनीर पिघलने की कोशिश करें। एक अच्छा पर्मेसन पनीर इस सब्जियों के हल्के स्वाद के साथ उत्कृष्ट जोड़ती है ग्रील्ड नारियल के टुकड़ों पर पनीर पिघला देता है यह भोजन एक कुरकुरे, सुनहरा और स्वादिष्ट गुणवत्ता देता है। नीचे आपको यह डिश तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका मिल जाएगा।
  • परमसेन में लहसुन तैयार करने के लिए, लचीला को पतली स्लाइस में काट लें, तेल में स्नान करें और ग्रिल पर पकाना। स्लाइस पर कसा हुआ पनीर को सावधानी से रखें और ग्रिल ढक्कन को बंद करें, जिससे यह 2 से 3 मिनट तक पकाया जा सके। एक बार वे निविदा और पनीर पिघल रहे हैं, उन्हें ग्रिल से हटा दें - आपको उन्हें चारों ओर मोड़ना नहीं है।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    ग्रिल के लिए एक टोकरी में अन्य सब्जियों के साथ तोरी पकाने की कोशिश करें यदि आप एक ही बार में कई सब्जियां तैयार करना चाहते हैं, तो आप आसानी से एक विशेष टोकरी के साथ ऐसा कर सकते हैं, जो कि मूल रूप से एक छोटे धातु के पिंजरे के हैंडल्स के साथ है जो आप एक ग्रिल स्टोर पर प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप विभिन्न प्रकार की सब्ज़ियों और रसोई के साथ टोकरी को भरते हैं, तो वे कुरकुरा और सुनहरे रंग के बाहर होंगे, साथ ही साथ उनके जायके के मिश्रण भी करेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि आप ग्रिल पर जगह नहीं लेते हैं और आप मांस और अन्य अवयवों को रख सकते हैं।
  • एक टोकरी में सब्जियां पकाने के लिए, उन्हें एक ही आकार और आकार काटकर जैतून के तेल के साथ छिड़के। स्वाद के लिए सीजन (रोसमेरी और लहसुन पाउडर अच्छे विकल्प हैं) और अच्छी तरह से मिलाएं टोकरी में सब्जियां रखें और उन्हें ग्रिल की गर्म सतह पर रखें।
  • यदि आपके पास ग्रिल के लिए एक टोकरी नहीं है, तो आप एल्यूमीनियम पन्नी के साथ सब्जियों को लपेटकर उसी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3

    एक अच्छी तोरी चुनें
    ग्रिल जूसिचिनी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    छोटे से मध्यम आकार के courgettes के लिए देखो। ग्रिल पर रसोई के लिए, बड़ा, नहीं यह बेहतर है इसका कारण यह है, बड़ी नारियल के मामले में, स्वाद पूरे भोजन में वितरित किया जाता है। यही है, वे छोटे से छोटे से पानी और कम स्वादिष्ट होते हैं। इसलिए, ग्रिल के लिए सबसे छोटे लोगों को चुनना बेहतर है।
    • अंगूठे का एक अच्छा नियम हाथों वाली टॉर्च के मुकाबले एक ज़ोचीनी चुनना नहीं है। लचीला का स्वाद लंबाई में 15 से 20 सेंटीमीटर (6 से 8 इंच) से अधिक हो जाता है जब नीचा दिखता है।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    चमकीले रंग की तलाश करें क्या आप जानते हैं कि सभी नारियल हरित नहीं हैं? क्या अधिक है, एक परिपक्व नारियल हरे, पीले या सफेद भी हो सकते हैं इसलिए, रंग की परवाह किए बिना, सुनिश्चित करें कि यह जीवित, उज्ज्वल और ताज़ा है
  • यदि रंग नरम या "मृत" है, तो यह संभव है कि स्वाद बहुत अच्छा नहीं है
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 16 शीर्षक वाली छवि

    Video: How can Making train by hand

    3
    एक फर्म और चिकनी बनावट के लिए देखो एक परिपक्व लहसुन जो ग्रिल के लिए तैयार है वह फर्म और कुरकुरे होना चाहिए। हालांकि, यह बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए - दबाए जाने पर त्वचा को थोड़ी मात्रा में पैदा करना चाहिए। इसके अलावा, आपको यह देखना चाहिए कि कोई विरूपण, कट या हिट नहीं है। अन्यथा, आप बेहतर किसी और को चुनना चाहते हैं।
  • बेहतर उबकनी "फ्लफ" की बहुत पतली परत है आपको हाथ की पीठ के साथ बनावट महसूस करने में सक्षम होना चाहिए
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    रेफ्रिजरेटर में तोरी को स्टोर करें एक ताज़ा और अच्छी गुणवत्ता वाले लहसुन को एक हफ्ते में प्रशीतित होना चाहिए। यदि आप कर सकते हैं, तो इसे एक पेपर बैग में रखें और न कि एक प्लास्टिक वाला विचार करें कि हेमेटिक कंटेनरों में नमी जाल हो सकती है, जिससे सब्ज़ी को नरम और तेज हो सकता है।
  • यदि आप एक एअरट्रीम कंटेनर में ऊस्कची डालते हैं और फ्रीज करते हैं तो आप इसे महीनों तक स्टोर कर सकते हैं। इस मामले में, हाँ, आपको इसे प्लास्टिक की चादर में या ज़िपेपर वाले बैग में रखना चाहिए। इसके अलावा, ठंड होने से पहले तोरी को सफेद करना इसके ठंड से रंग और बनावट को संरक्षित करने में मदद कर सकता है। यदि आपको इसके बारे में अधिक जानकारी चाहिए, तो जांचें इस अनुच्छेद कैसे सब्जियों को सफेद करना
  • युक्तियाँ

    • यदि आप भी नारियल के बगल में ग्रिल पर मांस पकाने जा रहे हैं, तो नारियल कच्चे मांस को छूने न दें। यदि ऐसा होता है, तो उसे किसी भी प्रकार के बैक्टीरिया को समाप्त करने के लिए लंबी अवधि के लिए पकाने की अनुमति दें
    • लहसुन पीला नारियल के साथ बहुत अच्छी तरह से जोड़ती है। इसके अलावा, दोनों पास के परिवारों (वे कद्दू प्रजातियां हैं) से आते हैं, जो उनके समान स्वाद बताते हैं
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com