ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या ग्राउंड बीफ़ अब उपयोगी नहीं है

क्या आपने एपिलदास दिन पहले तैयार करने की योजना बनाई थी, लेकिन आपने कभी नहीं किया? क्या आपके लिए खरीदा गया जमीन बीफ़ अभी भी काम करता है? शायद। आप इसे निर्धारित करने के लिए अपने हाथ, नाक और अपनी आँखों का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, कुछ सामान्य दिशानिर्देश हैं जो आप कार्य को आसान बनाने के लिए अनुसरण कर सकते हैं। यह जानने के लिए चरण 1 की जांच करें कि डिनर अभी भी खड़ा है या नहीं!

चरणों

भाग 1

राज्य को निर्धारित करें
इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 1 है
1
यह बदबू आ रही है जब आप संदेह करते हैं, तो अपने नाक की ओर मुड़ें आमतौर पर, आप निराश नहीं होंगे दूध के साथ, मांस कुछ है कि आप जानते हैं कि इसे महक से खराब कर दिया गया है क्या आप इसे गंध करते थे और आप अभी भी निश्चित नहीं हैं? तो यह संभावना है कि यह अभी भी कार्य करता है या क्या आपको पता होगा
  • यदि आप किसी असामान्य, अप्रिय या असामान्य गंध की सूचना देते हैं, तो यह एक संकेत है कि मांस खराब हो गया है। ध्यान रखें कि सामान्य गंध अम्ल है आप जो देख रहे हैं या न ढूंढें, वह वास्तविक अपघटन की गंध है
  • ध्यान रखें कि यदि मांस खराब नहीं होता है तो इसका मतलब यह नहीं है कि खाने से यह सुरक्षित है, लेकिन यह सड़ा हुआ नहीं है। यहां तक ​​कि ताजे मांस में बैक्टीरिया भी शामिल हो सकते हैं जो आपको रात भर ब्रीटो खाने की अपनी आदत पछताएगा।
  • बताइए कि छवि ग्राउंड बीफ के पास खराब चरण 2 है
    2
    टोका। क्या यह चिपचिपा या चिपचिपा महसूस करता है? शायद स्लग? यह एक संकेत है कि यह खराब हो गया है। ऐसा लगता है कि आप पहले से ताजी जमीन के गोमांस को छू चुके हैं, क्या आप ऐसा महसूस करते हैं? यदि नहीं, तो उसे छोड़ दें
  • बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास क्या कदम है
    3
    देखो। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, ग्राउंड बीफ़ में हमेशा एक अच्छा चेरी लाल रंग नहीं होता है असल में, स्टोर लाल भूरे मांस को रखने के लिए बहुत अच्छा प्रयास करते हैं, भले ही यह थोड़ा अस्वाभाविक (भूरा मांस नहीं बेचता है)। मांस जो भूरे रंग का हो रहा है या ग्रे भी सुरक्षित है। हालांकि, अगर यह हरा बदल रहा है, तो इसे त्यागें।
  • आम तौर पर, मांस अंदर से भूरे या भूरे रंग की बारी शुरू होता है इसका कारण यह है कि ऑक्सीजन केंद्र तक नहीं पहुंचता है, जिसके कारण माइोग्लोबिन वर्णक के लिए शुरू होता है। दुकान में मांस खरीदना आम बात है, इसे खोलें और पता चलता है कि यह अंदर पर भूरा है। यह एक पूरी तरह से सामान्य प्रक्रिया है
  • इसे दोहराया जाना चाहिए यकीन है कि यह सड़ा हुआ नहीं है। यदि आपके पास ई। कोलाई है, तो आपको यह ताज़ा होगा कि क्या यह ताज़ा है या नहीं।
  • बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास क्या चरण 4 कदम है I
    4
    Orea। यदि मांस को ऑक्सीजन से वंचित किया गया है, इसे श्वास देने के लिए रंजकों का उत्पादन करने वाले माइोग्लोबिन को फिर से जीवंत कर सकते हैं। यदि मांस अभी भी भूरे रंग है और लाल रंग नहीं बदलता है, तो यह खराब हो जाने की संभावना है। इसे खो जाने के लिए इसे 15 मिनट के लिए हवा में बैठने दें।
  • यदि आप वाकई वास्तव में हैं, तो इसे अंतिम उपाय के रूप में देखें असुरक्षित। अधिकांश मौजूदा पैकेजों में बहुत कम ऑक्सीजन मांस को घुसना (प्लास्टिक कवर के माध्यम से) होता है। जब तक आप इसे अपने आप पुनर्प्रेषित नहीं करते हैं और इसे पूरी तरह से सील कर दिया गया है, यह एक मुद्दा नहीं होना चाहिए।
  • Video: 15 मिनट में अदरक ग्राउंड बीफ

    इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 5 है
    5
    समाप्ति तिथि जांचें यह एक सामान्य दिशानिर्देश है, जिससे आप यह जान सकते हैं कि जब विक्रेता मानता है कि मांस में सबसे अच्छी गुणवत्ता है सामान्य तौर पर, सिफारिश की गई तारीख स्वीकार्य होने के कुछ दिनों बाद इसे उपभोग कर लेते हैं।
  • बेशक यह तब लागू होता है जब उसे हर समय ठीक से संग्रहीत किया जाता है। यदि आप दुकान खिड़कियों में हैं, तो ऐसा मत करो। इसके अलावा, यदि आप इसे स्थिर कर देते हैं, तो यह महीनों तक चलेगा।
  • भाग 2

    खराब होने से मांस को रोकें


    इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास ग़लत चरण 6 है
    1
    यदि मांस की समय सीमा समाप्त होने के बारे में है, तो इसे पकाना। कच्चे ग्राउंड बीफ़ की सिफारिश की गई तारीख के 1 या 2 दिन बाद होती है अगर यह प्रशीतित है। हालांकि, जमीन बीफ़ पकाया एक पूरे सप्ताह रहता है इसलिए, अगर आप इसे तैयार नहीं करते जैसे आप ग्रिल नहीं करते हैं, तो इसे वैसे भी पकाना। आप इसे कई व्यंजनों में उपयोग कर सकते हैं
    • बस सुनिश्चित करें कि आप इसे एक एयरट्रीम कंटेनर में रेफ्रिजरेटर में वापस डाल दें। यदि आप मांस बाहर, कच्चे या पकाया छोड़ देते हैं, तो इसे किसी भी समय उपभोग करने की सलाह नहीं दी जाती है।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास क्या कदम है 7
    2
    इसे रुकें पैसे और समय की बचत शुरू करने के लिए, मांस, पकाया या कच्चा फ्रीज करें! इस पद्धति के साथ मांस 6 से 8 महीनों तक पूरी तरह से खाद्य रहेगा और आपको दुकान में आखिरी मिनट यात्राएं करने की ज़रूरत नहीं होगी!
  • इसके अलावा, यदि आप -18 डिग्री पर कुछ भी रखते हैं, तो यह एक लंबे समय तक चलेगा। शायद यह वही स्वाद नहीं लेता है, लेकिन यह खाद्य होगा
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 8 है
    3
    मांस की अवधि जानने के लिए अगली बार जब आप इस संकट में हैं याद करने के लिए यहां कुछ सामान्य दिशानिर्देश दिए गए हैं:
  • फ्रिज के बाहर का मांस लगभग 2 घंटे तक रहता है। उसे अब किसी भी समय बाहर मत छोड़ो।
  • जमे हुए और पिघला हुआ मांस रेफ्रिजरेटर में एक या दो दिनों के लिए जमा हो जाता है। हालांकि, अगर आप इसे माइक्रोवेव में पानी में पिघलते हैं, तो आपको इसे तुरंत पकाना चाहिए।
  • यह दोहराया जाना चाहिए कि जमीन के मांस की सिफारिश की तारीख के बाद कुछ दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में रखा जाता है और एक सप्ताह तक पकाया जाता है। दूसरी ओर, यह फ्रीजर में 6 से 8 महीने के लिए जमा किया जाता है। बेशक, यह लागू होता है अगर एक हवाई कंटेनर में ठीक से संग्रहीत होता है।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि ग्राउंड बीफ के पास गलती चरण 9 है
    4

    Video: तोरी पकाने की विधि के साथ ग्राउंड बीफ

    इसे मत छोड़ो यहां तक ​​कि मांस जो कमरे के तापमान पर छोड़ दिया गया है, अभी तक समाप्ति की तारीख पारित नहीं है खराब हो गया है। जीवाणु तेजी से 4 डिग्री और 60 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री से 140 डिग्री फ़ॉरेस्ट) के बीच बढ़ने लगते हैं। आमतौर पर, आप इसे घर लाने के 2 घंटे तक मांस के बारे में भूल सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि इससे बचें और फ्रिज में इसे तुरंत लगा दें!
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा स्वाद पाने के लिए खरीद के चार महीनों के भीतर जमे हुए भूरे बीफ़ का प्रयोग करें

    चेतावनी

    Video: मैला Joes - डिब्बाबंद ग्राउंड बीफ - हम क्या खा रहे ??

    • यदि आप चिंतित हैं, तो इसे जोखिम नहीं उठाएं और उसे त्यागें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com