ekterya.com

कैसे बीफ़ पसलियों को खरीदने के लिए

बीफ़ पसलियों एक किफायती मांस काटते थे, और कुछ कस्तूरी अपने कुत्ते के लिए अपने ग्राहकों को हड्डियों को दे देते थे। आजकल, हालांकि, बीफ़ पसलियों को खरीदना महंगा हो सकता है, क्योंकि अधिक लोगों ने यह पाया है कि ये पसलियों पोर्क पसलियों का एक स्वादिष्ट विकल्प हो सकता है। सूअर का मांस पसलियों के विपरीत, बीफ़ रिब मांस कठिन संयोजी ऊतक और नसों से भरा होता है, जो इसे चबाने के लिए मुश्किल बनाता है, जब तक कि ठीक से तैयार नहीं किया जाता। बीफ़ पसलियों दो अलग रूपों में आती हैं पीठ पर गोमांस की पसलियों, और अन्य छोटे हैं - यहां उन्हें खरीदने के तरीके हैं। 

चरणों

विधि 1

बीफ़ वापस पसलियों
इमेज का शीर्षक खरीदें बीफ रिब्स चरण 1
1

Video: गोमांस पसलियां

समझे कि गोमांस की पिछली पसलियों क्या हैं
  • बीफ़ पीठ की पसलियों को रिब के ऊपर से काट दिया जाता है और कुछ भुना हुआ पसलियों को स्वाद और वसा से भरा होता है। प्रत्येक पक्ष पर 13 पसलियों हैं और उन्हें भुना हुआ या पीछे की ओर से काटा जा सकता है। भुना के पास पसलियों में कटौती अक्सर हड्डी के बीच में से एक को छोड़कर उन में थोड़ा मांस के साथ हड्डी के बहुत करीब कट रहे हैं कमर रिब कटौती में थोड़ा अधिक मांस होता है, लेकिन कम स्वाद होता है
  • खरीदें बीफ़ रिब्स चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    रिब का आकार चुनें
  • गोमांस की पसलियों को किसी भी लम्बाई में काटा जा सकता है, डायनासोर की पसलियों से जो 6 इंच 8 इंच (15 से 20 सेंटीमीटर) से अधिक प्रबंधनीय होने के लिए 18 इंच (46 सेंटीमीटर) हैं। उन्हें एक हड्डी तक 13 हड्डियों के समूह में पैक किया जा सकता है ज्यादातर रसोइयों में घर पर डायनासोर आकार की पसलियों को पकाने के लिए उपकरण नहीं हैं, इसलिए उन्हें सीधे कसाई से आदेश दिया जाना चाहिए।
  • खरीदें छवि बीफ़ पसलियों का शीर्षक चरण 3
    3
    कीमत पर विचार करें
  • पसलियों को कम से कम कसाई की हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है आम तौर पर सस्ता है। पसलियों का एक सरल भाग आम तौर पर अधिक महंगा होता है। भुना हुआ रिब से आने वाली पसली (ढकने के सिर के निकट) कमर कटौती से ज्यादा महंगा हो सकता है।
  • खरीदें बीफ़ रिब्स चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    आप की आवश्यकता राशि की गणना करें
  • रिब हड्डी की लंबाई में कटौती की विविधता के कारण, यह कहना मुश्किल है कि रिब हड्डी के वजन के आधार पर एक व्यक्ति कितना खा सकता है। बेहतर तरीके से विचार करें कि कोई व्यक्ति 2 से 3 हड्डियों को खा सकता है, शायद एक और अधिक अगर हड्डियों को 6 इंच (15 सेमी) से भी कम समय तक काटा जाता है
  • विधि 2

    छोटी पसलियों
    इमेज का शीर्षक खरीदें बीफ रिब्स चरण 5

    Video: किराना स्कूल: कैसे गोमांस पसलियों खरीदने के लिए

    1
    समझें कि छोटी पसलियों क्या हैं
    • छोटी पसलियों को स्टीयर पैडल के छोटे हिस्से से काट दिया जाता है। यह क्षेत्र जानवर के निचले भाग के पास स्थित है, और छोटी पसलियों को किनारे और स्कर्ट क्षेत्र के करीब काट दिया जाता है। ये पसलियों लंबाई में कम हैं, आमतौर पर 2 से 4 इंच (5 से 10 सेंटीमीटर) लंबी पीठ पर पसलियों की तुलना में उनके पास ज्यादा मांस होता है, लेकिन जब तक वे उछलते नहीं होते, तब तक वे चबाते लगभग असंभव होते हैं।



  • खरीदें बीफ रिब्स चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    हड्डी के साथ या हड्डी के बिना चुनें
  • छोटी पसलियों अक्सर हड्डी के बिना उपलब्ध हैं कमजोर छोटी पसलियों को कम संयोजी ऊतक और क्रियाशीलता होने का लाभ होता है, लेकिन उन स्वाद की कमी होती है जो हड्डी में फंस जाने से आता है। कमजोर छोटी पसलियों भी महंगा हो सकती हैं, लेकिन आप जो भुगतान करते हैं उसके लिए अधिक मांस मिलता है।
  • खरीदें बीफ़ रिब्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैकेज की जांच करें
  • सभी छोटी पसलियों समान नहीं हैं जबकि ज्यादातर छोटी पसलियों में मांस की अच्छी परत होती है, वहीं उन लोगों के पास कम मांस होता है। बुकेर प्रत्येक पैक में इन पतली हड्डियों में से 1 से 2 डालते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए पैकेज की जांच करें कि प्रत्येक हड्डी में मांस का अच्छा हिस्सा है। कमजोर पसलियों के पैकेज में मांस में वसा की परतों का अधिक होना चाहिए।
  • Video: कैसे सर्वश्रेष्ठ बीफ वापस पसलियों खरीदने के लिए

    खरीदें बीफ़ रिब्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    उस राशि पर विचार करें जो आपको चाहिए
  • हर व्यक्ति को 3 से 4 छोटी पसलियों को बहुत सारे मांस या थोड़ा और अगर उन्हें पर्याप्त मांस न हो तो दे दो। छोटी कमजोर पसलियों के लिए, आपको प्रति व्यक्ति 6 ​​ऑउंस (170 ग्रा) देना चाहिए
  • विधि 3

    मांस की गुणवत्ता
    इमेज का शीर्षक खरीदें बीफ रिब्स चरण 9
    1
    चयन, वर्गीकरण, प्रथम गुणवत्ता और कोबे / रास्ता से चुनें
    • विभिन्न श्रेणियों में गोमांस की छोटी पसलियों और पीठ की पसलियों दोनों उपलब्ध हैं। सबसे किराने की दुकानों का चयन ग्रेड मांस है। यह मांस पूरी तरह से उपभोग के लिए स्वीकार किया जाता है, और यह कम से कम महंगा है। विशेष रूप से स्टोर और कस्तूरी की दुकानों में मांस की प्रीमियम गुणवत्ता में कटौती की जाती है, लेकिन मांस के माध्यम से अतिरिक्त मसौदा तैयार किया जाता है, जो स्वाद और चिकनाई कहते हैं। मांस प्रकार कोबे या रास्ता केवल तभी उपलब्ध हो सकते हैं जब आप अपने कसाई के साथ एक विशेष आदेश मांगते हैं।
  • खरीदें बीफ़ पसलियों खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    2
    कार्बनिक, चराई या पारंपरिक के बीच बीफ़ चुनें
  • जैविक मांस कार्बनिक प्रमाणीकरण मानकों के अनुसार नस्ल और मारे गए थे जो रास्ते से आता है। पारंपरिक या चराई मांस की तुलना में यह सबसे महंगी है। ग्राज़िंग बीफ़ को घास के साथ उठाया गया है और हो सकता है या हार्मोन या एडिटिव्स नहीं हो सकता है परंपरागत बीफ़ बड़े पैमाने पर उत्पादन और कम कीमत पर उपलब्ध है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com