ekterya.com

जब आपका परिवार मांस खाने से शाकाहारी खाना खाए

मांसाहारी परिवार में शाकाहार होने के नाते मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह संभव है। और इन चरणों के साथ, आप इसे शाकाहारी बनने के लिए आसान और अधिक मज़ेदार पा सकते हैं।

चरणों

इट शाकाहारी भोजन खाने वाला इत्र, जब आपका परिवार मांस खाता है चरण 1
1
शाकाहारी होने के अपने कारणों के बारे में अपने परिवार से बात करें वे जानवरों के कल्याण के लिए आपकी दृढ़ विश्वास की सराहना करते हैं, स्वस्थ खाते हैं, या आपके पास जो भी कारण हो सकता है
  • इट शाकाहारी भोजन का शीर्षक, जब आपका परिवार मीट चरण 2 खाती है
    2
    अपने और अपने परिवार को शाकाहारी विकल्पों के बारे में शिक्षित करें किराने की दुकान पर जाएं और कुछ मांस के विकल्प देखें। "शाकाहारी असदों" और "सोय-कर्ल" जैसी कुछ अविश्वसनीय चीजें हैं, जब तक कि आप उनके लिए नहीं खोजते हैं, तो आप उन्हें कभी भी नहीं जानते हैं कि वे मौजूद हैं।
  • इट शाकाहारी भोजन का शीर्षक, जब आपका परिवार मांस खाती है, चरण 3

    Video: शास्त्रों में प्याज लहसुन खाना क्यों मना किया गया है?

    3
    किराने की दुकान पर खरीदने के लिए आइटमों की एक सूची बनाएं जो चीजें एक शाकाहारी एक मुख्य पाठ्यक्रम (पागल, सब्जियां, पनीर, फलों) के रूप में खा सकती हैं, वह परिवार के लिए साइड डिश हो सकती हैं और कम बार खरीद सकती हैं।
  • इट शाकाहारी भोजन का शीर्षक, जब आपका परिवार मीट चरण 4 खाती है

    Video: मांस खाना क्यों मना है।‌‌‌‌ Why is meat forbidden?

    4
    रेस्तरां में शाकाहारी विकल्पों की तलाश करें यह रेस्तरां की रसोई के आधार पर जटिल हो सकता है, लेकिन रचनात्मकता के साथ, वहाँ कई भोजन विकल्प हैं। सलाद ऐपेटाइज़र, शाकाहारी मिर्च या वनस्पति बर्गर कुछ उदाहरण हैं। बहुत से फास्ट फूड रेस्तरां अपने बीन बर्टिटो या मैक्सिकन पिज्जा (मांस और पनीर को हटाने) या बर्गर किंग के साथ अपने "वेजी बीके" के साथ टैको बेल जैसे मित्रवत शाकाहारी चीज़ों की पेशकश करते हैं। काउंटर, प्रबंधक या वेटर को मेनू पर शाकाहारी विकल्पों पर पूछने में कभी संकोच न करें।
  • इट शाकाहारी भोजन का शीर्षक, जब आपका परिवार मांस खाती है, चरण 5



    5
    मांस और शाकाहारी के लिए समान रूप से अनुकूल व्यंजन खोजें इसके उदाहरणों में शाकाहारी प्रोटीनों के रूप में बीन्स, सब्जियां और चीज जैसी वस्तुओं का उपयोग करके अपने खुद के बर्टिटोस / टेकोस का निर्माण करना शामिल है, लेकिन उन सभी चीजें जो पूरे परिवार का आनंद लेंगे अपनी पिज्जा बनाने की एक रात बनाने के लिए मज़ेदार भी है, क्योंकि बर्टिटोस और टैको जैसे, 95% तत्व हर कोई खा सकता है। सूप भी एक बढ़िया उदाहरण है, क्योंकि बहुत से अविश्वसनीय शाकाहारी सूप हैं जो करना आसान है (या खरीदने!)। ब्रोकोली और पनीर, गर्म और खट्टा, खनिज, मसूर, टमाटर सूप, सभी मांसाहारी और शाकाहारियों के लिए बहुत अच्छे हैं। क्रिएटिव सलाद जो फलों, नट्स और पनीर का उपयोग करते हैं, उन्हें बनाने और स्वादिष्ट बनाना आसान है। यदि आप वास्तव में आपके चिकन, बीफ या पोर्क से जुड़ा हो, तो आप इसे अलग से तैयार कर सकते हैं और इसे बाद में जोड़ सकते हैं।
  • इट शाकाहारी भोजन का शीर्षक, जब आपका परिवार मांस खाती है 6
    6
    खाना पकाने, या खाना पकाने में मदद करने का प्रस्ताव। अपनी खुद की खाना खरीद करने में शामिल हो जाओ यह आपके बीच एक शाकाहारी, और आपकी ज़रूरतों के बीच संतुलन बनाता है। अपने खुद के भोजन के लिए पेंट्री, फ्रीजर और रेफ्रिजरेटर में एक अलग स्थान बनाएं। इस तरह, यदि आप दोपहर के भोजन के लिए एक ग्रील्ड पनीर सैंडविच या पास्ता के साथ मशरूम क्रीम का कटोरा खाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए उपलब्ध है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुकिंग कौशल नहीं है, तो जो कोई महाराज आपके सुझावों और सहायता की सराहना करेगा परिवार को याद दिलाने में मदद करें कि आप केवल मांस खाने से इंकार नहीं कर रहे हैं, तो आप रेफ्रिजरेटर में खाने के सुझावों की एक सूची पोस्ट करते हैं, आप रात के खाने के विचारों के साथ भी मदद कर रहे हैं
  • इट शाकाहारी भोजन नामक छवि जब आपका परिवार मांस खाती है 7
    7
    अपने माता-पिता से एक दिन को अलग करने के बारे में बात करें, जहां पूरे परिवार नकली मांस या मांस बिना भोजन खाएंगे मांस की नकल के समान बनावट और नियमित मांस की उपस्थिति होती है, लेकिन textured soy protein का उपयोग करता है। आप अपने लिए एक सप्ताह में एक दिन के लिए भोजन की योजना बनाने में और अधिक आराम कर सकते हैं।
  • इट शाकाहारी भोजन का शीर्षक, जब आपका परिवार मांस खाती है 8
    8
    कुछ महान व्यंजनों का सुझाव दें जो हर कोई आनंद ले सकता है सीटैन मांस उपभोक्ताओं के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है, यह बारबेक्यू पर मांस के लिए एक विकल्प के रूप में प्रयास करें टेम्पे, यदि ठीक से अनुभवी हो, तो ग्राउंड मांस के लिए एक प्रभावशाली विकल्प हो सकता है। टेको या यहां तक ​​कि लैसग्ना में एक स्वादिष्ट और स्वस्थ विकल्प बनाने के लिए मिर्च, प्याज और मसाले के साथ इसे एक ब्लैकिंग मसाले के रूप में पकाने की कोशिश करें। व्यंजनों को ऑनलाइन (या पाक-किताबें में) देखें, और उन लोगों की टिप्पणियों की समीक्षा करें जिन्होंने उन्हें अपने मित्रों और मित्रों के साथ उपभोक्ताओं के लिए प्रयास किया है।
  • युक्तियाँ

    Video: मीट और अंडे से कई गुना ताकतवर होती है यह छोटी सी चीज

    • यदि आप एक शाकाहारी हैं जो मछली खाता है, तो बहुत स्वादिष्ट मेनू विकल्प और व्यंजन हैं जो समुद्री खाने में शामिल हैं
    • डेयरी उत्पादों के साथ अपने शाकाहारी आहार को समायोजित करें यदि आपके माता-पिता के लिए दूध का अतिरिक्त दफ़्तर या मक्खन के एक कंटेनर के लिए यह बहुत परेशान है, तो सभी के लिए सबसे अच्छा उपाय सोचें
    • आपको नई चीजों की कोशिश करने के लिए खुला होना चाहिए। अगर आप उधम मचाते हैं तो शाकाहारी होना बहुत मुश्किल है यदि आप केवल पास्ता और रोटी खाते हैं, तो आपका परिवार आपके फैसले को ज्यादा परेशान करेगा। आपको यह साबित करने की आवश्यकता है कि आप अपने लिए यह चाहते हैं, भले ही यह अपेक्षा से ज्यादा फलों और सब्जियां खाने के बारे में हो।
    • विनम्र और मजाकिया हो ऑनलाइन शोध करना "परिवार के भोजन" का सबसे तेज़ और सबसे सुलभ तरीका है

    चेतावनी

    • यद्यपि शाकाहार के कई लाभ हैं, कुछ शाकाहारियों को उनके भोजन में मांस की कमी के कारण प्रोटीन की कमी है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास पर्याप्त है, सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे अंडे, नट्स और अन्य प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ खाएं
    • ध्यान रखें कि रेस्तरां उसी आलू में आलू के चिप्स और मांस उत्पादों (जैसे चिकन सोने की डली) को तलना कर रहे हैं। यह बेहतर है कि आप उन रेस्तरां की सूची की जांच और सूची बनाते हैं जो ऐसा करते हैं। आप हमेशा प्रबंधक से व्यक्ति से पूछ सकते हैं, फ़ास्ट फ़ूड रेस्तरां में भोजन की तैयारी से संबंधित शाकाहारी पृष्ठों / ब्लॉगों को ब्राउज़ करें। उदाहरण के लिए, मैश किए हुए आलू (मक्खन / दूध के साथ या बिना), पिलौ चावल, या उबले हुए सब्जियां खाने वाले बहुत सारे फास्ट फूड मेन्यू पूर्ण मेनू से शाकाहारी हित का अधिक होगा।
    • बहुत आक्रामक मत बनो अगर आपका परिवार पूरी तरह से टोफू और टेम्पे जैसे "घृणित" भोजन की कोशिश करने के खिलाफ है, या कोशिश करता है और फिर भी उन्हें पसंद नहीं करता है, तो उन चीज़ों के सुझावों के लिए उनसे पूछें, जिसमें वे मांस नहीं होते हैं (हर कोई ग्रिल पर पनीर प्यार करता है! ) या वे आपके द्वारा बनाई गई नुस्खा में बदलते हैं (मांस जोड़ने के अलावा!)।
    • खाने को रोकने के बारे में "जोर से और मजबूत" मत बनो। वे केवल इस पर नाराज करेंगे, और इससे आप के साथ भोजन करना कठिन होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com