ekterya.com

तुम्हारी जिंदगी दुखी होने के बावजूद एक शाकाहारी बनने के लिए

आपने कारखाने के खेतों में पशुओं को क्रूरता के बारे में सुना है, है ना? और निश्चित रूप से आप यह भी जानते हैं कि डेयरी उत्पाद कितना मोटा है। यह सच है, उन्हें देना मुश्किल है! खैर, पढ़ना जारी रखें और आप अपने संक्रमण को आसान बनाने के तरीकों को ढूंढेंगे।

चरणों

अपने आप को कमजोर चरण 1 के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र 1
1
कारणों के बारे में सोचें कि आप शाकाहारी क्यों बनना चाहते हैं शाकाहारी होने के कई अच्छे कारण हैं और कुछ बुरा कारण भी हैं। बुरे कारणों में आपको उस व्यक्ति को प्रभावित करना शामिल है, जिसे आप पसंद करते हैं या आपको पतला रखते हैं अच्छे कारणों में शामिल हैं:
  • पशु कल्याण के बारे में चिंता
  • वैश्विक गरीबी के बारे में और लोगों के बदले पशुओं (अनाज का अत्यधिक अक्षम हस्तांतरण), पशु से अधिक मीथेन उत्पादन आदि के लिए अनाज के उपयोग की चिंता आदि।
अपने आप को कष्टदायक चरण 1 बुलेट 2 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
  • अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंता करें यह माना जाता है कि कुछ बीमारियों के विकास में मांस की खपत में मदद की जाती है और पशु रोगों के उपभोग से कुछ बीमारियां बढ़ जाती हैं।
    अपने आप को कष्टदायक चरण 1 बुलेट 3 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
  • एक करुणामय और संवेदनशील व्यक्ति बनें जो केवल मांस खाने के विचार को नहीं खड़ा कर सकते
    अपने आप को कष्टदायक चरण 1 बुलेट 4 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
  • अपने आप को कष्टदायक चरण 2 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
    2
    यह धीरे-धीरे शुरू होता है हर हफ्ते एक बात से छुटकारा पाना उदाहरण के लिए, पहले हफ्ते में पोर्क नहीं खाते, दूसरे सप्ताह में बीफ़ नहीं खाते हैं और इतने पर। मांस, अंडे और डेयरी उत्पादों से आगे बढ़ते रहें जब तक आप गैर-शाकाहारी भोजन को कुछ भी नहीं घटा देते हैं। सुझाव: उन अवसरों के लिए जमे हुए सब्जियां खरीदें, जब आपके पास खाना बनाना बहुत समय नहीं होता है इतने सारे अलग-अलग विकल्प हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सामग्री पढ़ें!
  • अपने आप को कष्टदायक चरण 3 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
    3
    बदलें! उन खाद्य पदार्थों को बदलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो आप स्वस्थ और स्वादिष्ट विकल्पों के साथ अपने आहार से समाप्त करेंगे। भोजन के विकल्प एक उदाहरण हैं, जैसे अखरोट, सोया और जई का दूध जैसे गैर-डेयरी दूध। सोया और चावल के चीज हैं, सोया क्रीम और अंडे के बदले अनाज और सब्जियों के साथ बनाई गई चीजें हैं। जिलेटिन और कई अन्य चीजों को बदलने के लिए पेक्टिन है जो आप अभी भी कर सकते हैं, केवल अलग-अलग संस्करणों में।
  • खुद को कमजोर चरण 4 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
    4

    Video: ANIMALS AND THE BUDDHA

    यदि आप निराश हो जाते हैं, तो याद रखें कि वे जानवरों के साथ कितनी बुरी तरह व्यवहार करते हैं, मांस उत्पादन के उच्च स्तर से गरीबी कैसे बढ़ती है और कैसे कम मांस खाने से पर्यावरण को फायदा हो सकता है। हो सकता है कि आपके स्वास्थ्य अनुभवों में कमी आई है। अपनी जीवन शैली में बदलाव के बदले बुरी चीजों की बजाय अच्छी चीजों पर विचार करें
  • अपने आप को कष्टदायक चरण 5 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र



    5
    यदि आप धोखा देते हैं, तो पता है कि यह दुनिया का अंत नहीं है! वास्तव में, यह सिर्फ शुरुआत है, जैसा कि आप नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करना शुरू करते हैं और संभावनाओं के एक नए सेट को अपना मन खोलते हैं यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप को माफ़ कर दो और अपनी योजना के जीवन को "सियागढ़" करने के लिए मूल योजना के साथ आगे बढ़ो। बस अपने भोजन का आनंद लें और हर बार फिर से शुरू करें इसके अलावा, यह महसूस करना कि कभी-कभी यह ग़लती के लिए आवश्यक है, क्योंकि परिवार या अन्य संबंधों में राजनयिक होने, जब आप यात्रा करते हैं, जब आप बीमार होते हैं, जब आप गर्भवती होते हैं हमेशा पदानुक्रम में लौटने पर विचार करें: शाकाहारी -> लैक्टो शाकाहारी -> ओवो लैक्टो शाकाहारी -> पेससेटियानो -> सर्वव्यापक। उस आदेश के लिए ऑप्ट अगर आपको कुछ अच्छे कारणों के लिए करना है हार न दें, कल एक नया दिन है!
  • खुद को कमजोर चरण 6 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
    6
    अन्य vegans मिलो समृद्ध, स्वस्थ और खुश वैगनों को देखना महत्वपूर्ण है जो वे कर रहे हैं। एक क्लब में शामिल हों, अधिक शाकाहारी और कहानियां, व्यंजनों और विचार साझा करें।
  • अपने आप को कष्टदायक चरण 7 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र

    Video: A Pride of Carrots - Venus Well-Served / The Oedipus Story / Roughing It

    7
    हर दिन अपने आप को बधाइयां करें, भले ही आप धोखा दें ध्यान रखें कि जबकि एक शाकाहारी भोजन अधिक जागरूक है, यह बेहद मुश्किल है। हालांकि, यह संभव है और जल्द ही ऐसा कुछ हो जाएगा जो आप अनजाने में करते हैं, इतना है कि आप सोचेंगे कि आपको कैसा महसूस हुआ कि संक्रमण मुश्किल था। आप 90 जानवरों के साथ एक वर्ष में बच गए, जिसे आप खाने के लिए नहीं चुनते हैं।
  • अपने आप को कष्टदायक चरण 8 बनाने के बिना जाओ शाकाहारी का शीर्षक चित्र
    8
    नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करें तथ्य यह है कि आप पशु उत्पत्ति के उत्पादों को नहीं खाते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुद को वंचित करना होगा। बहुत से शाकाहारी खाद्य पदार्थ हैं जो बहुत स्वादिष्ट होते हैं - तो अपने तालू का विस्तार करने और नए शाकाहारी खाद्य पदार्थों का प्रयास करने और सबसे अधिक पसंद करने वाले लोगों को देखने के लिए एक शाकाहारी बनने के तथ्य का उपयोग करें। निश्चित रूप से आप आश्चर्यचकित होंगे
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अभी तक एक नहीं हैं, तो पहले शाकाहारी बनना आसान है
    • अपने स्थानीय किताबों की दुकान पर किताब "स्कीनी कुतिया" खरीदें या इसे अपने पुस्तकालय में देखें यह अद्भुत काम करेगा, यह एक वादा है!
    • व्यायाम करें न केवल आपको मजा आएगा और आप फिट होंगे, लेकिन आप अपनी लालसा को बे पर रखेंगे।
    • आप मांस के विकल्प और अन्य डेयरी उत्पादों के लिए देख सकते हैं, लेकिन वास्तविक लोगों के रूप में उनके समान स्वाद नहीं होंगे। मांस बदलने के लिए, Tofurky हैम स्लाइस को सॉस से (अमेरिकी ब्रांड शाकाहारी टर्की गेहूं प्रोटीन और जैविक सोया पनीर का एक मिश्रण के साथ किए गए प्रतिस्थापन) और अन्य मांस के विकल्प की कोशिश करो। दूध को बदलने के लिए, सोया दूध, चावल, जई, बादाम, अखरोट, अन्य नट आदि की कोशिश करें। जायके की एक पूरी नई दुनिया तुम्हारे लिए खोला है!
    • जमे हुए सब्जियां हाथ में रखें कई किस्में हैं, तो लेबल को देखो!
    • जानवरों के उत्पादों के विकल्प के बारे में विचार प्राप्त करने के लिए युद्ध के समय रसोई की किताबें देखें।
    • लस मुक्त या डेयरी मुक्त उत्पादों के लिए देखो। कई शाकाहारी विकल्प हैं, लेकिन ध्यान से पढ़ें, चूंकि अंडे लस या डेयरी मुक्त उत्पादों के लिए वर्जित नहीं हैं।

    चेतावनी

    • यह पहली बार में मुश्किल होगा हार न दें
    • संघटक लेबल पढ़ने के लिए जानें आप सभी चीजों पर आश्चर्यचकित होंगे जो पशु मूल के हैं
    • हाँ, vegans प्रोटीन का उपभोग! प्रोटीन का अच्छा स्रोत सोयाबीन शाकाहारी, एवोकैडो, सेम (काला, पिंटो, चना, आदि), बैंगन, स्क्वैश, मशरूम और तोरी शामिल हैं।
    • शाकाहारी रेस्तरां खोजने के लिए कठिन हैं यदि आप "अपना दिल फॉलो करें" के पास रहते हैं (कृपया जहां कहें), अपने भोजन की कोशिश करें यह स्वादिष्ट है! शाकाहारी रेस्तरां खोजने के लिए ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करें अधिकांश शाकाहारी रेस्तरां वेगास को संतुष्ट कर सकते हैं अच्छी व्यंजनों में एशिया और मध्य पूर्व शामिल हैं और उनके पास अच्छे शाकाहारी विकल्प हैं। आगे बढ़ो यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, लेकिन कहीं ऐसा न हो जो शाकाहारी भोजन प्रदान करने के लिए प्रतीत नहीं होता और विचारों के साथ उनकी सहायता करने के लिए तैयार हो। यहां तक ​​कि किसी भी पकाने से जैतून का तेल, काली मिर्च और तुलसी स्ट्रिप्स के साथ एक सरल उदास पास्ता बना सकता है। सब्जियां, चावल और रोटी की थाली मत भूलो, जब कोई अन्य विकल्प न हों!
    • कुछ vegans मांस के विकल्प को घृणा करते हैं, क्योंकि वे बहुत ही वास्तविक मांस के स्वाद के समान हैं और कभी-कभी एक कार्टिलाजी बनावट भी है जो उन्हें घृणा करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक धर्मार्थ आत्मा
    • एक मजबूत इच्छा
    • बहुत इच्छाशक्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com