ekterya.com

गरीब लोगों को बजट के आधार पर स्वस्थ खाने में मदद कैसे करें

बजट पर स्वस्थ भोजन करना जटिल नहीं है, लेकिन कुछ योजनाओं की आवश्यकता है स्वस्थ भोजन की मूल बातें याद रखें: फल और सब्जियां, अनाज, प्रोटीन और वसा इसी क्रम में ध्यान से भस्म किया जाना चाहिए। इसके अलावा, जंक फूड से बचने के लिए, क्योंकि यह आमतौर पर सस्ता है याद है, लेकिन यह बिल्कुल स्वस्थ नहीं है। बजट के आधार पर स्वस्थ खाने के लिए इन सुझावों का पालन करें।

चरणों

एक शीर्षक पर सहायता गरीब लोगों को स्वस्थ खाने वाला शीर्षक चरण 1
1
खाद्य उत्पादों को खरीदें वे आम तौर पर सस्ता होते हैं क्योंकि उन्हें संसाधित नहीं किया जाता है। खाद्य उत्पादों या मांस पक्षियों के अच्छे उदाहरण मांस अनुभाग में पाया शामिल थे। इसके अलावा, हम फलों और सब्जियों, आटा, पास्ता और चावल शामिल कर सकते हैं। जानें कि कैसे इस तरह के यह alimenticios- उत्पादों के साथ घर का बना भोजन तैयार करने के लिए, इन्हें तैयार करने के लिए जानने के लिए सभी प्रयोजनों के लिए एक रसोई की किताब खरीदते हैं। इसके अलावा, आप मुक्त पीडीएफ फाइल "स्वस्थ के लिए युक्तियाँ, मितव्ययी भोजन" कृषि संयुक्त राज्य अमेरिका विभाग (यूएसडीए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) (स्वस्थ और किफायती भोजन तैयार करने के लिए सुझाव दिए गए) डाउनलोड कर सकते हैं [1].
  • एक शीर्षक पर मदद गरीब लोग खाएं स्वस्थ बजट छवि 2 शीर्षक
    2
    मौसमी भोजन खरीदें वे आमतौर पर कम लागत और बेहतर स्वाद है
  • सहायता शीर्षक के साथ एक बजट पर मदद गरीब लोग खाएं स्वस्थ
    3
    उत्पादों को बिक्री पर होने पर बड़ी मात्रा में खरीदना सीखें। आपके द्वारा मात्रा में खरीदे गए उत्पादों को अलग-अलग और अलग-अलग करने की योजना है ताकि भोजन को बर्बाद न करें।
  • एक शीर्षक पर सहायता गरीब लोगों को स्वस्थ खाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    भोजन सहकारी में शामिल हों खाद्य सहकारी समितियां मात्रा में खाद्य उत्पादों को खरीदती हैं और सहकारी समितियों के अन्य सदस्यों के बीच बचत वितरित करती हैं।
  • एक शीर्षक पर सहायता गरीब लोगों को स्वस्थ खाने वाला शीर्षक चरण 5
    5
    अगर वहाँ एक शेयर कार्यक्रम है, जो भोजन के वितरण की एक स्वयंसेवक कार्यक्रम अपने क्षेत्र में कम कीमत पर भोजन संकुल प्रदान करता है की जाँच करें। [2]. आप एंजेल फूड मिनिस्ट्रीज़ संगठन के बारे में भी पता लगा सकते हैं। [3].
  • एक शीर्षक पर सहायता गरीब लोगों को स्वस्थ खाने वाला शीर्षक चरण 6
    6
    अवशेष को अधिकतम करने के लिए आगे की योजना बनाएं इसे बचे हुए नियोजन का नाम दें रविवार के खाने के लिए एक बारबेक्यू तैयार करें और फिर सप्ताह के दौरान टैको, कीमा बनाया हुआ मांस, मांस सैंडविच या स्टूज बनाने के लिए मांस का उपयोग करें।
  • एक शीर्षक पर सहायता वाला गरीब लोगों को स्वस्थ खाने वाला शीर्षक चरण 7

    Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (6) LIFE HACKS FINANCE




    7
    मांस की खपत कम करें भोजन को भोजन के अलावा एक मुख्य पाठ्यक्रम के रूप में खाने के बजाय मांस खाने पर विचार करें।
  • एक शीर्षक पर मदद खराब लोगों को स्वस्थ खाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    मांस के बिना भोजन खाएं मांस खाने के बिना एक दिन की योजना बनाएं और मांस के विकल्प तैयार करना सीखें। आप पनीर, बीन्स या चावल के एंचलादास तैयार कर सकते हैं। यदि आपको कोलेस्ट्रॉल के साथ कोई समस्या नहीं है, तो क्विच, सैफ़ल या आमलेट तैयार करें।
  • एक शीर्षक पर सहायता से गरीब लोगों को स्वस्थ खाने वाला शीर्षक चरण 9

    Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (4) LIFE HACKS FINANCE

    9
    मांस, शोरबा या फलियां के कठिन कटौती के लिए धीमी कुकर का उपयोग करें। कम खाना पकाने से मांस के कटौती को कम किया जाता है, ब्रोथ को सुखद स्वाद प्राप्त करने या आसानी से फलियां तैयार करने की अनुमति देता है इस रसोई का एक अन्य लाभ यह है कि जब आप काम से घर लौटते हैं, तो आप अपना डिनर तैयार कर लेंगे या उसे केवल थोड़ी तैयारी की आवश्यकता होगी।
  • एक शीर्षक पर सहायता गरीब लोग खाएं स्वस्थ शीर्षक छवि 10
    10
    एक महीने में एक बार खाना पकाने का प्रयास करें कुक और भोजन को एक महीने के लिए फ्रीज करें और उन्हें फ्रीजर में रखें। यदि यह निराश हो रहा था, तो इसके बजाय एक सप्ताह के लिए भोजन तैयार करें दो तरीकों में से आप फ्रीजर में भोजन रखेंगे, जिसका मतलब है कि आपको खाने के लिए बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है, और इसलिए आप पैसा बचा सकते हैं
  • सहायता शीर्षक वाले लोगों को एक बजट पर स्वस्थ खाने में सहायता करें चरण 11
    11
    अपनी शॉपिंग सूची बनाने के लिए उत्पादों के विज्ञापनों का उपयोग करें। जब आप स्टोर पर पहुंचें तब अपनी शॉपिंग सूची पर चिपकाएं लेकिन, जब आपको भूख लगी तो खरीदारी न करें। उत्पादों की कीमतों की जांच के लिए मूल्य सूची का उपयोग करें आप संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग के नुस्खे खोज इंजन का उपयोग करके व्यंजनों को खोज और जोड़ सकते हैं। [4].
  • Video: Jim Rohn "Financial Independence Lesson's of the Wealthy" (exclusive)

    सहायता के लिए शीर्षक वाले चित्र, एक बजट पर स्वस्थ भोजन करें
    12
    हर हफ्ते खरीदारी करें दुकान में कम समय तक जाने से आमतौर पर कम अनियोजित खरीद होती है
  • एक शीर्षक पर सहायता के लिए शीर्षक वाले लोगों को स्वस्थ खाएं

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    13
    केवल जो आवश्यक है उसे खाएं अपने परिवार की पोषण संबंधी आवश्यकताओं का विश्लेषण और निर्धारित करें। अधिकांश लोगों को केवल भोजन में 4 से 5 औंस (113 से 141 ग्राम) प्रोटीन की आवश्यकता होती है केवल वही खरीदें जो कि आपको पहले से ही बचे हुए भोजन की सेवा करने की ज़रूरत है या योजना है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com