ekterya.com

किसी और को अपनी कार के कर्ज को कैसे मानें

क्या आप किराया या कार ऋण में फंस गए हैं जो पहले से ही है आप नहीं चाहते हैं

? खरीद विकल्प और कुछ ऋण के साथ कई किराए एक नए व्यक्ति को शेष अवधि ग्रहण करने की अनुमति देते हैं, वाहन और भुगतानों को पूरा करते हैं। यह व्यक्ति वह व्यक्ति हो सकता है जिसे आप अपनी कार बेचते हैं, जिससे आपको अधिक भुगतान किए बिना लेनदेन से बचने की अनुमति मिलेगी। यह आसान नहीं है और आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहना होगा कि सबकुछ पूरी तरह से प्रलेखित है और किराये के प्रभारी कंपनी के साथ समझौता किया गया है।

चरणों

विधि 1
निर्धारित करें कि आप एक वाहन ऋण स्थानांतरित कर सकते हैं

आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या यह खरीद विकल्प या ऋण के साथ एक पट्टा है निस्संदेह आप पहले से ही यह पता कर सकते हैं, लेकिन यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप स्पष्ट हैं कि आपने कार किराए पर लिया है या एक को खरीदने के लिए आवेदन किया है। अगर यह एक ऋण है, इसका मतलब है कि आपने कार खरीदी है और आप बैंक, डीलर या अन्य वित्तीय संस्था को शुल्क का भुगतान करते हैं। इसके भाग के लिए, एक किराये सीमित अवधि का अनुबंध है जो एक निश्चित अवधि के बाद समाप्त हो जाएगा।
  • अगर आपने खरीद के विकल्प के साथ एक कार किराए पर ली है, तो आमतौर पर किराए पर किसी वाहन को हस्तांतरित करने के बजाय किराए पर स्थानांतरित करना आसान होगा।
  • सामान्य तौर पर, दो लोगों के बीच एक ऋण का प्रत्यक्ष हस्तांतरण करना असंभव नहीं है, लेकिन एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए वैकल्पिक तरीके हैं।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    ऋण अनुबंध की जांच करें आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से अपनी संविदागत स्थिति को समझें। वाहन ऋण के बारे में आपके पास सभी दस्तावेज पढ़ें। इसके अलावा, अगर आपको भुगतान पूरा करने में समस्याएं हैं या आप किसी कारण से समय से आगे अनुबंध समाप्त करना चाहते हैं, तो अपने विकल्पों के बारे में पता करें।
  • आपके अनुबंध में विकल्प हो सकते हैं, जहां आपको कार बेचने और बकाया राशि का भुगतान करने की अनुमति है, या दूसरे के लिए वाहन का आदान-प्रदान करें और तदनुसार ऋण का अनुकूलन करें।
  • यदि आप अपनी स्थिति सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं, तो ऋण कंपनी से संपर्क करें और एक वकील से कानूनी सलाह का अनुरोध करने पर विचार करें।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने लेनदारों से बात करें और खरीदार खोजें एक बार जब आप ऋण कंपनी के साथ अपनी स्थिति स्थापित कर लेते हैं, तो शायद आपका सबसे अच्छा विकल्प कार को अपने दम पर बेचना है। उसके बाद, आप जो बकाया राशि का भुगतान करने के लिए प्राप्त धन का उपयोग कर सकते हैं, जबकि नया मालिक बैंक या ऋण कंपनी को भुगतान करने के लिए जिम्मेदार है यदि आप इस विकल्प का विकल्प चुनते हैं, तो आपको प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले ऋण कंपनी के साथ एक समझौते तक पहुंचने की आवश्यकता होगी।
  • जब तक आप कार के कर्ज को व्यवस्थित नहीं कर लेते हैं, यह पूरी तरह आपका नहीं होगा, इसलिए आपको लोन कंपनी से इसे बेचने के लिए एक परमिट की आवश्यकता होगी।
  • के लिए जिम्मेदारी ले लो बिक्री यदि आप लेनदार को इसे बेचते हैं, तो इससे आपके मूल्य की तुलना में अच्छी कीमत मिल जाएगी।
  • भुगतान चूक और वसूली लेनदारों के लिए महंगे हैं, इसलिए शायद वे वैकल्पिक तरीकों में अधिक रुचि रखते हैं, अगर आप भुगतान नहीं कर सकते हैं
  • यदि आपके पास किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ एक समझौता है, तो यह प्रक्रिया तेजी से हो सकती है
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    खरीदार और ऋण कंपनी के साथ एक समझौते तक पहुंचें एक वाहन ऋण को दो लोगों के बीच प्रभावी ढंग से स्थानांतरित करने का सबसे आसान तरीका है कि नए मालिक को उस ऋण के लिए आवेदन करना चाहिए जिसके साथ वह पिछले मालिक से कार खरीद सकता है उत्तरार्द्ध ऋण प्राप्त करने के लिए ऋण कंपनी का कर्ज चुकाने के लिए इस्तेमाल करेगा और वाहन के कब्जे के नए मालिक को पास हो जाएगा
  • यदि आप एक ऋण कंपनी के साथ समझौता करने जा रहे हैं, तो यह प्रक्रिया कई संगठनों से निपटने के मुकाबले अधिक प्रत्यक्ष हो सकती है।
  • इसके साथ, आप मूल रूप से ऋण और लंबित भुगतान को दूसरे व्यक्ति को हस्तांतरित करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने देश के संबंधित कानूनों के बाद नए खरीदार को कार के स्वामित्व का शीर्षक भी स्थानांतरित कर सकते हैं। अपने बीमाकर्ता को सूचित करें कि कार अब आपके लिए नहीं है
  • विधि 2
    निर्धारित करें कि उसे किराए के विकल्प के साथ किराए पर लेने की अनुमति है

    आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    अपने अनुबंध की जांच करें पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह यह सुनिश्चित करती है कि किराये के समझौते में एक विकल्प है जो कि दूसरे व्यक्ति को हस्तांतरण की अनुमति देता है यह कंपनी के आधार पर अलग-अलग होता है, इसलिए आपको अपने पास मौजूद विकल्पों को पता होना चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपका किराया अनुबंध किराए पर लेने की अनुमति देता है, तो पट्टे पर कंपनी या वकील से परामर्श करें।
    • सामान्य तौर पर, ऋण की तुलना में दूसरे व्यक्ति को किराए के लिए आसान करना आसान होता है। यदि आपकी कार केवल किराए पर है और आप इसे खरीदने का इरादा नहीं करते हैं, तो अनुबंध वाहन ऋण के लिए एक से कम होगा।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    कंपनी से बात करें जो आपको कार किराए पर लेती है ऋण अनुबंध की समीक्षा करने के बाद, आपको अपने विकल्पों और संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए सीधे किराए पर कंपनी से संपर्क करना चाहिए इससे पहले कि आप किराया का अनुमान लगा सकते हैं, आपको किराये की कंपनी की अनुमति की आवश्यकता होगी, इसलिए शुरुआत से ही उनसे संपर्क करने का एक अच्छा विचार है कुछ किराये कंपनियों यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकती हैं कि कोई धारणा उचित और व्यवहार्य विकल्प है या नहीं।
  • कुछ कंपनियां व्यक्तिगत मामलों पर ध्यान केंद्रित कर सकती हैं, इसलिए वे प्रक्रिया में आपकी मदद कर सकते हैं।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    अपने विकल्पों पर विचार करें यदि आपको किराया भुगतान या आपकी परिस्थितियों में बदलाव करने में कठिनाई होती है और आप किराए पर किसी और को स्थानांतरित करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने सभी विकल्पों पर विचार करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए, साथ ही साथ वे अपनी अर्थव्यवस्था और आपके क्रेडिट रेटिंग पर असर डालते हैं। किराये की शुरुआत करना बहुत ही महंगा हो सकता है, और भुगतान करने में असफल होने के परिणामस्वरूप कंपनी किराए पर लेने वाली कार को ठीक कर सकती है इसके अलावा, आप अपने क्रेडिट इतिहास पर काली धब्बा के साथ समाप्त हो सकते हैं।
  • एक विकल्प किराये की सहमति को किसी दूसरे को स्थानांतरित करने के बजाय बस कार बेच सकता है
  • यदि आपके पास नकारात्मक इक्विटी है, अर्थात, कार का मूल्य किराये के समझौते में बकाया राशि से कम है, तो वाहन की बिक्री में जो बकाया है वह कवर नहीं होगा।
  • आप लेनदारों के साथ एक समझौते पर पहुंच सकते हैं जो आपको कार देने की अनुमति देता है, तो किराए पर लेने वाली कंपनी के साथ पहले यह पता लगाने के लिए कि आपके विकल्प क्या हैं
  • विधि 3
    तीसरे पक्ष के लिए खोज करें, जो खरीद के विकल्प के साथ किराए पर ले जाता है

    आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    एक विशेष कंपनी से संपर्क करें शायद किराए का ख्याल रखने के लिए किसी को खोजने का सबसे आसान तरीका एक ऐसी कंपनी पर जाकर होता है जो किराए वाले लोगों से मेल खाता हो। भुगतान के बदले में, ये कंपनियां खरीदारों और विक्रेताओं के बीच संबंध बनाने में मदद करेंगी। इसके अलावा, वे एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करेंगे जो प्रक्रिया में और संभावित खरीदारों और विक्रेताओं के लिए मदद कर सकते हैं।
    • स्वैप वाहन किराए पर लेने वाले अनुबंधों में सकारात्मक कंपनियों के साथ-साथ ग्राहकों से अच्छी साक्ष्य के लिए विशेष कंपनियों की इंटरनेट खोज करें।
    • प्रदान की गई सेवा के मूल्य के साथ दरों की लागतों की तुलना करें यदि आपको जल्दी से खरीदार खोजने की जरूरत है, तो इसके लायक हो सकता है
    • किराये की अनुबंधों के स्वैप में कुछ वेबसाइट विशेष रूप से आपको ब्रांड, मॉडल और वर्ष के अनुसार खोज करने की अनुमति देगा।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2



    अपने किराये के समझौते को ऑनलाइन बनाएं पट्टे के बदले में विशेष कंपनी की सेवाओं का उपयोग करने के बजाय, आप इंटरनेट पर अपने किराये के समझौते की घोषणा कर सकते हैं और विज्ञापन से मिलने वाले किसी भी ब्याज से निपट सकते हैं। अगर आप इस पद्धति का विकल्प चुनते हैं, तो आपको खरीदार खोजने और सौदे के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, लेकिन आप किसी और के लिए ऐसा करने के लिए खर्च करने से बचेंगे। आपको विज्ञापन और पंजीकरण के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा, इसलिए जब तक आप एक सम्मानित कंपनी के साथ सबसे अच्छा सौदा मिल जाए, कीमतों की तुलना करना न भूलें।
  • आपको जो फीस देना पड़ती है वह भिन्न हो सकती है, लेकिन आमतौर पर घोषणाओं के प्रकाशन की साइट में पंजीकरण आपके अनुबंध की घोषणा करने में सक्षम होने के लिए लगभग 200 डॉलर का होगा।
  • यदि आप अपने विज्ञापन की दृश्यता और उपस्थिति बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको अतिरिक्त लागतें देना होगा।
  • आपकी कार भुगतान के लिए किसी को लेने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    स्थानीय रूप से अनुबंध का विज्ञापन करें आपके स्थानीय समाचार पत्र में क्लासिफायरियर अनुभाग संभावित ड्राइवरों के लिए अपनी खोज की घोषणा करने के लिए एक अच्छा स्थान है, जो किराए पर ले जाएगा या ऋण लेगा। वाहन की एक तस्वीर, लाभ, सामान्य परिस्थितियों, आपके द्वारा किए गए मासिक भुगतान और किराये की शेष अवधि के साथ विज्ञापन को पूरक करें।
  • आप सोशल नेटवर्क भी इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आपके पास ट्विटर, फेसबुक, Pinterest, लिंक्डइन या किसी अन्य सामाजिक नेटवर्क पर कोई खाता है, तो उस पर अपना विज्ञापन प्रकाशित करें।
  • एक तस्वीर और मासिक भुगतान की राशि, साथ ही अनुबंध की शेष अवधि शामिल करने के लिए मत भूलना।
  • मित्रों, परिवार और सहकर्मियों से बात करें और उन्हें बताएं कि आप किसी के लिए अपने ऋण या किराया का ख्याल रखना चाहते हैं।
  • विधि 4
    खरीद के विकल्प और वाहन के साथ पट्टा हस्तांतरण

    आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    किराये की कंपनी से संपर्क करें किरायेदार समझौते को ग्रहण करने के लिए आपको किसी को मिल जाने के बाद, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए किराये की कंपनी से समन्वय करना होगा कि सब कुछ क्रम में है और कागजी कार्य पूरा हो गया है। सभी वित्तीय संस्थानों को किराया की धारणा के लिए अपनी प्रक्रिया है, लेकिन प्रक्रिया में आमतौर पर निम्नलिखित बिंदु शामिल हैं:
    • नए मालिक द्वारा एक क्रेडिट आवेदन की प्रस्तुति। किराया ग्रहण करने के समय, भावी मालिक या पट्टेदार को क्रेडिट के लिए एक आवेदन प्रस्तुत करना होगा और अनुबंध में शेष राशि के भुगतान के लिए अनुमोदित होना चाहिए।
    • वर्तमान किराये समझौते का भुगतान या अंतरण एक बार जब नए मालिक या पट्टेदार को वाहन की खरीद या किराए पर लेने के लिए मंजूरी दी जाती है, तो उसने कहा कि किराए पर या शीर्षक का काम उसे सौंप दिया जाएगा।
    • नए किरायेदार की ओर से एक नया किराये अनुबंध का निर्माण वाहन के किराये को सक्षम या स्थानांतरित करने के बाद, नए किरायेदार शेष फीस का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होगा।
    • यदि आप पट्टे के बदले में किसी विशेष कंपनी की सेवाओं का उपयोग करने जा रहे हैं, तो वे आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने के प्रभारी होंगे।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12

    Video: श्रीदेवी और मिथुन के संबंध को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जब तीन साल तक दोनों रहे थे पति पत्नी बनकर

    2
    क्रेता कार का परीक्षण करें निस्संदेह, समझौते को बंद करने से पहले खरीदार गाड़ी की ड्राइविंग टेस्ट करना चाहेंगे। आप यह भी सत्यापित करना चाहते हैं कि विज्ञापन में बताई गई स्थिति सही है। यह खरीदार और विक्रेता दोनों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों को कार का एक साथ निरीक्षण करना चाहिए और उनकी स्थिति की पुष्टि करना चाहिए। एक स्पष्ट और दर्ज समझ के साथ, संभावित समस्याओं को बाद में से बचा जाएगा।
  • कार की जांच करते समय विक्रेता को हमेशा खरीदार के साथ रहना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी स्वतंत्र निरीक्षणों में मौजूद हैं जो ऑटोमोबाइल के बने हो सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास वाहन की किसी भी खामियों या क्षति का सबूत है, तस्वीरों को लेने के लिए यह बहुत उपयोगी हो सकता है
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    अपने नए मालिक के लिए कार तैयार करें जब आप अपने नए मालिक को कार दे देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी सभी निजी वस्तुओं, यानी आपके आइपॉड, दस्ताने, चार्जर, और कोई अन्य जो आपकी है और वाहन का हिस्सा नहीं है। फिर आंतरिक साफ (पानी का छींटा, दरवाजे, स्टीयरिंग व्हील, और खिड़कियों की आंतरिक और बाहरी)। कार को कार धोने के लिए ले लो या खुद को धो लें धोने के बाद मोम को लागू करना सुनिश्चित करें
  • अपनी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 14
    4
    डिलिवरी वाहन जिस समझौते पर आप पहुंच गए हैं, उसके आधार पर, आपको कार किराए पर देने वाली कंपनी, ऋणदाता कंपनी या सीधे उस व्यक्ति को देना चाहिए जो किराया ग्रहण करेंगे। वाहन की डिलीवरी के संबंध में किराये की कंपनी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। उनमें से ज्यादातर कार को उठाकर खरीदार को दे देंगे।
  • यदि आपके पास वाहन का शीर्षक है, तो आपको इसे नए मालिक या वित्तीय संस्थान के पास स्थानांतरित करना होगा। शीर्षक कंपनी के हस्तांतरण के बारे में निर्देश प्रदान करने के लिए किराये कंपनी से संपर्क करें।
  • संपत्ति हस्तांतरण करने के लिए अपने देश में मोटर वाहन विभाग या इसी तरह की संस्था से संपर्क करें। यह आपको स्थानांतरण के बाद वाहन को किसी भी क्षति के लिए ज़िम्मेदारी लेने की संभावना से इनकार करेगा।
  • सभी कागजी कार्रवाई को पूरा करने और चाबियाँ सौंपने के बाद, प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।
  • विधि 5
    किसी ज्ञात व्यक्ति को कार खरीदने के विकल्प के साथ किराया दें

    आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    1
    अपने दोस्तों और परिवार से पूछो आप कार की देखभाल करने और किराए पर भुगतान करने के लिए आप को जानते हुए और विश्वास करने की अनुमति भी दे सकते हैं ताकि बाद में आप संबंधित शुल्क रद्द कर सकें। यदि आप इस विकल्प पर विचार कर रहे हैं, तो दोस्तों और भरोसेमंद परिवार के सदस्यों के साथ परामर्श करें, जो किराए पर लेने में रुचि रखते हैं।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    2
    किराये की कंपनी के संपर्क में जाओ इस विकल्प पर विचार करने से पहले, यह देखने के लिए अपने किराये के समझौते की जांच करें कि क्या यह अनुबंध स्पष्ट रूप से निषिद्ध है। किसी और को संबंधित कंपनी की भागीदारी और अनुमोदन के बिना किराये की अनुबंध करने की इजाजत देने का मात्र तथ्य यह होगा कि अनुबंध का उल्लंघन हो सकता है। यदि कोई विश्वसनीय परिवार सदस्य किराए का भुगतान करने के लिए तैयार है, तो कंपनी प्रस्ताव को स्वीकार कर सकती है।
  • किराये की कंपनी से बात करते समय, आप यह तय कर सकते हैं कि जब आप किसी और की ओर से किराये समझौते को लगाते हैं, तो आपको वाहन के स्वामित्व को पूरी तरह से स्थानांतरित करना चाहिए।
  • अगर आप ऐसा करते हैं, तो नए किरायेदार को कंपनी द्वारा सत्यापन और अनुमोदन की प्रक्रिया के माध्यम से जाना चाहिए।
  • एक वैकल्पिक तरीका यह है कि अनुबंध को आपके नाम से रखने और दूसरे व्यक्ति से आपको सीधे भुगतान करने के लिए कहें। हालांकि, इसका मतलब अनुबंध का उल्लंघन हो सकता है, पहले तो सुनिश्चित करें कि आपके पास हर चीज है।
  • आपकी कार भुगतान पर ले जाने के लिए किसी को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 17

    Video: LAB: 4 गुना मुआवजा, 20% विकसित भूमि का मालिकाना हक़ और परिवार के एक सदस्य को नौकरी।

    3
    जोखिमों को ध्यान में रखें इस अधिक अनौपचारिक व्यवस्था के अपने अंतर्निहित जोखिम हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। यदि कोई आपकी कार का उपयोग करता है और संबंधित भुगतान करता है, तो आप मूल रूप से एक लेनदार बन जाते हैं, इसलिए यदि वह व्यक्ति आपको भुगतान रोकता है, तो आपको वाहन को निकाल देना चाहिए। यह प्रक्रिया बहुत जटिल हो सकती है और किसी भी मामले में आपको अनुबंध में निर्धारित भुगतानों का अनुपालन करना होगा, ताकि आप अपने जोखिमों को उजागर कर सकें।
  • वाहन के कारण होने वाली किसी भी क्षति से इसकी कीमत कम हो जाएगी और आप एक नकारात्मक इक्विटी समाप्त कर देंगे।
  • यदि आप कार के मालिक हैं, तो आपको अपने बीमा के लिए नए मालिक को जोड़ना होगा, जो शायद प्रीमियम बढ़ा देगा यदि आप नहीं करते हैं, तो चालक को बीमा नहीं किया जाएगा, जो आम तौर पर गैरकानूनी है।
  • इन जोखिमों के कारण, आपको इस तरह के समझौते में शामिल होने से पहले जोखिम के बारे में सावधानी से विचार करना चाहिए।
  • व्यक्ति की विश्वसनीयता, साथ ही संबंधित भुगतान करने की उनकी क्षमता पर विचार करें।
  • चेतावनी

    • यदि कार अभी भी आपके नाम पर है, तो आप किसी भी पार्किंग शुल्क या अन्य शुल्क के लिए जिम्मेदार होंगे, जिस पर व्यक्ति ड्राइविंग विषय हो सकता है।
    • उस व्यक्ति के साथ कानूनी रूप से बाध्यकारी लिखित समझौता करना सुनिश्चित करें जो कार के किराये को ग्रहण करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com