ekterya.com

प्रतिकारों के मुकदमे से बचने के लिए कैसे करें

जब एक कर्मचारी भेदभाव या उत्पीड़न की शिकायत करता है कि सुरक्षा, स्थिति, आयु, लिंग या विकलांगता के कारण, नियोक्ता या अन्य कर्मचारी गुस्सा हो सकते हैं और शिकायत करने वाले कर्मचारी के खिलाफ बदला ले सकते हैं यह नियोक्ता द्वारा बदले की कार्रवाई के खिलाफ एक मुकदमा दायर करने के लिए कर्मचारी है, जो नियोक्ता में हो सकता है के लिए दरवाज़ा खुलता है पर्याप्त मौद्रिक पुरस्कार व्यापार पर एक विनाशकारी प्रभाव हो सकता है बाहर का भुगतान करती है, भले ही भेदभाव या उत्पीड़न के मूल शिकायत है योग्यता के बिना मिला

चरणों

प्रतिशोधन मुकदमा चरण 1 से बचें छवि
1

Video: भूत प्रेत पीड़ितों के लक्षण क्या हैं केसे करें पहचान और केसे करें निदान

Video: Chithi Mujhe Likhna | Amit Kumar, Asha Bhosle | Pratikar 1991 Dandiya Songs | Anil Kapoor

कानूनी सुरक्षा की स्थिति के आधार पर कर्मचारियों के भेदभाव या उत्पीड़न के बारे में कानूनों के बारे में अपने कर्मचारियों को सिखाओ। सुनिश्चित करें कि सभी कर्मचारी समझते हैं कि उन्हें प्रतिशोध के डर के बिना भेदभाव या उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करने का अधिकार है।
  • प्रतिशोधन मुकदमा चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    भेदभाव या उत्पीड़न के बारे में शिकायत करने के लिए एक गोपनीय तरीके से कर्मचारियों को प्रदान करें ताकि वे अपने पर्यवेक्षकों या सहकर्मियों के बारे में चिंता न करें और शिकायत और बदला लेने के बारे में सूचित करें। कर्मचारी जो भेदभाव और उत्पीड़न के बारे में शिकायतों के बीच सुरक्षित महसूस नहीं करते असन्तोष कंपनी या किसी तरह से हानिकारक के खिलाफ अभिनय का निर्माण अनुमति दे सकते हैं।
  • प्रतिशोधन मुकदमा चरण 3 से बचें छवि
    3
    इसे अपनी कंपनी की नीति में स्पष्ट करें कि उत्पीड़न और प्रतिशोध के खिलाफ भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कर्मचारियों को पॉलिसी वितरित करें, इसे आम क्षेत्रों में रखें, जैसे कर्मचारी ब्रीक रूम, और निजी बैठकों में इस पर चर्चा करें
  • प्रतिशोधन मुकदमा चरण 4 से बचें छवि शीर्षक



    4
    कर्मचारियों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें कि कोई कार्रवाई इस तथ्य पर आधारित नहीं है कि कर्मचारी ने भेदभाव या उत्पीड़न के बारे में शिकायत दर्ज की है। देखभाल के साथ दस्तावेज़ अनुशासन परामर्श सत्र
  • प्रतिशोधन मुकदमा से बचें छवि शीर्षक चरण 5
    5
    एक सलाहकार, रोजगार में समानता और कैसे ठीक शिकायतों का प्रबंधन करना पर कानूनों के अनुपालन में विशेष प्रशिक्षण के साथ एक मानव संसाधन प्रबंधक किराया।
  • प्रतिशोधन मुकदमा से बचें छवि शीर्षक 6
    6

    Video: दुनिया का सबसे मोटा बच्चा , उम्र 10 साल , वजन 192 किलो !!

    अगर कुछ आधार है कि आप, अपने नियोक्ता के रूप में, उन्हें बचाने के लिए नहीं पर उनकी शिकायतों को हल करने में किया जाता है कि कर्मचारियों को भी एक मुकदमा दायर कर सकते हैं पर विचार करें। किसी कर्मचारी को आग लगाने में विफल रहने पर, जिसे दूसरों के साथ भेदभाव या परेशान किया गया है, अक्सर प्रतिशोधक मुकदमा का आधार होता है।
  • युक्तियाँ

    • भेदभाव और उत्पीड़न की गिनती से एक कर्मचारी की रक्षा करने वाले कानून इस प्रकार हैं: नागरिक अधिकार कानून, जो नस्ल, राष्ट्रीय मूल, क्षेत्र या लिंग के आधार पर भेदभाव को प्रतिबंधित करता है, समान वेतन कानून है जो पुरुषों और महिलाओं की आवश्यकता है महिलाओं को जो एक ही काम समान रूप से मुआवजा दिया जाएगा करते हैं, रोजगार में आयु भेदभाव है, जो 40 साल से अधिक कर्मचारियों की सुरक्षा, विकलांग अमेरिकियों अधिनियम, जो विकलांग और भेदभाव रहित जानकारी के आनुवंशिक निष्कर्ष के साथ विपक्ष भेदभाव लोगों पर प्रतिबंध लगाता है , जो आनुवंशिक आधारों में भेदभाव को रोकता है।
    • कंपनियों की कानूनों और नीतियां कर्मचारियों के लिए भ्रमित हो सकती हैं इसलिए उदाहरण के रूप में कथा परिदृश्य प्रदान करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है

    चेतावनी

    • कर्मचारियों के खिलाफ भेदभाव उत्पीड़न से बहुत अधिक है। कर्मचारी या आवेदक निम्नलिखित कार्यों के बारे में शिकायत कर सकते हैं वे क्यों नहीं रखा गया, क्यों वे, निकाल दिया गया के रूप में वे दूसरों की तुलना का भुगतान किया गया, चाहे वे काम कार्य काफी आवंटित कर रहे हैं, क्योंकि वे थे या हस्तांतरित नहीं किया गया क्योंकि वे प्रचार नहीं कर रहे थे, कारण क्यों वे निकाल दिया गया, चाहे उन्हें कंपनी की सुविधा का उपयोग करने का अवसर दिया गया या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com