ekterya.com

कदाचार के लिए एक वकील मुकदमा कैसे करें

कदाचार के लिए वकील पर मुकदमा करना संभव है यदि आपने महत्वपूर्ण गलतियां कीं जबकि आपको प्रतिनिधित्व किया था, आपको कोई धन नहीं मिला था, आपकी सहमति के बिना आपसे संपर्क नहीं किया गया था या विरोध पक्ष के साथ कोई समझौता नहीं हुआ। वकीलों को देश में बार एसोसिएशन के नियमों का अनुपालन करना आवश्यक है जहां उन्हें अभ्यास करने के लिए अधिकृत किया गया है। यदि आपका वकील इन नियमों का पालन नहीं करता है, तो आपके पास कदाचार का मामला हो सकता है। बस यह ध्यान रखें कि आपके वकील को अपने आरोपों के खिलाफ खुद का बचाव करने का अधिकार है, इसलिए यदि आप कदाचार के लिए मुकदमा दायर करते हैं, तो आप वकील और ग्राहक विशेषाधिकार को छोड़ देते हैं आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि इन मामलों को जीतना बहुत मुश्किल है क्योंकि न केवल आपको यह साबित करना चाहिए कि आपने अपने वकील के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं और उन्होंने अपने दायित्वों को पूरा नहीं किया है, लेकिन आपको यह भी यह साबित करना होगा कि आप एक मौद्रिक मुआवजा प्राप्त करने के हकदार होंगे आपके मूल कानूनी मामले में जहां वकील ने आपको प्रतिनिधित्व किया

चरणों

विधि 1
निर्धारित करें कि आपके पास कदाचार का मामला है

मदद बेघर कदम 17 शीर्षक शीर्षक छवि
1
गौर करें कि आपके वकील ने क्या किया है कि आप कदाचार के लिए मुकदमे में उपयोग कर सकते हैं इस प्रकार की मांग के अनुरूप तीन मूलभूत श्रेणियां हैं: लापरवाही, भद्दा दायित्वों का उल्लंघन और अनुबंध का उल्लंघन। ध्यान रखें कि आपको यह भी साबित करने में सक्षम होना चाहिए कि आपके वकील के आचरण ने आपको आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाया है और इसके परिणामस्वरूप आपको वित्तीय परिणामों का सामना करना पड़ा था।
  • छवि को बताओ आपका बॉस आप`ve Made a Major Mistake Step 5
    2
    निर्धारित करें कि आपका वकील लापरवाह था एक वकील को एक उचित योग्य वकील के रूप में ग्राहक के हित में कार्य करने का कर्तव्य है। इसका मतलब है कि उन्हें अपनी सेवाओं को कम से कम (या उच्च) योग्यता के स्तर के साथ प्रदान करना चाहिए। यदि आपका वकील आपके मामले पर काम करते समय एक न्यूनतम स्तर की क्षमता का प्रदर्शन नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि वह लापरवाह था
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका वकील आपके मामले को स्वीकार करता है, लेकिन इसके साथ कुछ महीनों तक कुछ भी नहीं करता है और आपके मामले की सीमा समाप्त होने की क़ानून समाप्त हो जाती है, तो आपके वकील को लापरवाही माना जा सकता है
  • अन्य लापरवाह व्यवहारों में शामिल हैं: महत्वपूर्ण समय सीमाएं न मिलने पर, मुकदमेबाजी की तैयारी न करें और अदालत के आदेशों का पालन न करें।
  • छवि को बताओ आपका बॉस आप`ve Made a Major Mistake Step 2
    3
    निर्धारित करें कि आपका वकील अपने भरोसेमंद कर्तव्यों को पूरा नहीं करता है भद्दा दायित्व का अर्थ है कि आपके वकील को आपके सर्वोत्तम हित में कार्य करना चाहिए। अपने ग्राहक के लिए एक वकील के भरोसेमंद कर्तव्यों के हिस्से के रूप में, अगर कोई समस्या उत्पन्न होती है जिसमें ग्राहक के लाभ के लिए किए गए एक कार्यवाही को नुकसान पहुंचाया जाता है, तो उसे स्वयं के नुकसान के बावजूद अपने ग्राहक के लाभ के लिए कार्य करना चाहिए।
  • याद रखें कि इन दायित्वों की आवश्यकता केवल तभी होती है जब कोई वकील और ग्राहक संबंध बनाते हैं। यदि आप प्रश्न में वकील के ग्राहक नहीं हैं, तो वह आपको उन दायित्वों का श्रेय नहीं देता है और इसलिए, आपके पास बुरा व्यवहार का मामला नहीं है।
  • अन्य तरीकों से एक वकील अपने भरोसेमंद कर्तव्यों का उल्लंघन कर सकता है:
  • अपने प्रतिद्वंद्वी का प्रतिनिधित्व करें
  • यदि आप मामले को खो देते हैं तो संभावित वित्तीय लाभ प्राप्त करें
  • आप के प्रति यौन सहायता करें
  • मामले के लिए महत्वपूर्ण जानकारी पर झूठ
  • आपको समझौता प्रस्तावों के बारे में नहीं बताएं
  • बिना परामर्श के एक छोटे से समझौते को स्वीकार करें
  • बिना परामर्श के अपने पैसे का उपयोग करें
  • आपकी सहमति के बिना गोपनीय जानकारी प्रकट करें
  • ब्याज की एक संघर्ष प्रकट न करें
  • एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 8 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    निर्धारित करें कि आपका वकील आपके अनुबंध का पालन नहीं करता है अगर आपके वकील ने आपके साथ अपने अनुबंध के विशिष्ट शर्तों का सम्मान नहीं किया, तो उन्होंने अनुबंध का उल्लंघन किया हो सकता है मुकदमा दर्ज नहीं करना, एक विशिष्ट बिंदु की जांच न करने या ग्रहणाधिकार दाखिल न करने पर अनुबंध के उल्लंघन का कुछ उदाहरण हैं।
  • चाइल्ड सपोर्ट चरण 15 के लिए लागू शीर्षक छवि
    5
    विचार करें कि वकील का उल्लंघन आपके लिए वास्तविक कारण था, मामले को खो दिया। वास्तविक कारण को अक्सर "निर्णायक" क्योंकि इसके बिना कारण बनता क्षति नहीं हुआ था और आप इसे वर्णन करने के लिए "नहीं करने के लिए" वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: क्या यह समय पर समझौते को प्रस्तुत करने में अटॉर्नी की विफलता के लिए नहीं था, वादी को $ XXX का भुगतान मिलेगा
  • यदि आप यह आश्वस्त करते हैं कि वकील का प्रतिनिधित्व उल्लंघन था, तो सामान्यतः आपको यह साबित करना होगा कि अगर वकील ने न्यूनतम क्षमता के साथ काम किया होता तो आप उस मामले को जीत सकते थे। सिद्ध है कि आप जीत सकते हैं पर्याप्त नहीं है
  • आपकी रिटायरमेंट चरण 1 की घोषणा करें
    6
    निर्धारित करें कि आपके वकील का उल्लंघन तत्काल था और उम्मीद के मुताबिक वकील की विफलता आपके नुकसान का तत्काल और अनुमान लगाने योग्य कारण होना चाहिए।
  • तात्कालिक कारण यह होता है कि जब नुकसान काफी हद तक अनुमान लगाया जाता है और उस क्रिया से दूर नहीं होता है जिसके लिए इसे जिम्मेदार ठहराया गया है। उदाहरण के लिए, यदि कोई यात्री चलने वाली ट्रेन के अंदर यात्री को आतिशबाजी का एक पैकेज देता है, तो यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आतिशबाजी गिर जाएगी या जो लोग उन्हें हेरफेर करेंगे उन्हें चोट लगी होगी।
  • हालांकि, ऐसा अनुमान नहीं लगाया जा सकता है कि आतिशबाजी में विस्फोट हो और मंच पर असर पड़ता है, जो उसके आधार से गिरता है, एक महिला को मारता है और चोट लगी है।
  • दोनों प्रकार की कार्यवाही कदाचार के लिए कानूनी प्रक्रिया जीतने के लिए साबित होनी चाहिए।
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    7
    निर्धारित करें कि आप मात्रात्मक क्षति साबित कर सकते हैं। कदाचार के कारण आपको कानूनी प्रक्रिया में मात्रात्मक क्षति के अस्तित्व को साबित करने में सक्षम होना चाहिए। यह नुकसान के साथ सौदा करता है कि आप आसानी से एक मौद्रिक मूल्य को कम कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, इन में दंडात्मक क्षति (जो कि उल्लंघन करने वाले वकील को दंडित करने के लिए लागू होते हैं) या दर्द और पीड़ा के लिए आपको क्षतिपूर्ति करने के लिए कोई भुगतान शामिल नहीं है।
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    8
    निर्धारित करें कि यदि आपका मामला आपके देश की सीमाओं के क़ानून के भीतर गिरता है। आपको अपने देश या इलाके की सीमाओं के क़ानून के भीतर अदालत से पहले अपना दावा शुरू करना चाहिए। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिकांश राज्य उस समय से तीन से पांच साल की अनुमति देते हैं जब तक आप इसे जारी नहीं करते हैं, लेकिन कुछ राज्य केवल एक वर्ष की अनुमति देते हैं। सीमाओं के अपने क़ानून की जांच करें या अपने वकील से उन लोगों के बारे में पूछें जो आपके देश या इलाके में कदाचार के मामलों के अनुरूप हैं।
  • विधि 2
    अपना केस तैयार करें

    दुबई में एक नौकरी ढूँढ़ें छवि चरण 5
    1
    अपने केस फाइल की एक कॉपी के लिए अपने वकील से पूछें इस मामले से संबंधित किसी भी अन्य दस्तावेज़ को इकट्ठा करें, जो कि आपके वकील के बिल और आपके द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंध सहित, प्रभारी था। यदि वह आपकी कॉल्स वापस नहीं करता है, तो उसे एक पत्र भेजें जिससे आपके कॉल लिखित साक्ष्य प्राप्त करने के कारण बताए जाएं। आपके नए वकील ने कदाचार के लिए दावा करने के बाद आप डिस्कवरी चरण के दौरान बाकी दस्तावेज प्राप्त कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, कई राज्यों (जैसे कैलीफोर्निया) आपकी फ़ाइल को अपनी संपत्ति के रूप में मान सकते हैं, वकील की नहीं। उन राज्यों में वकील आपको मामले की फाइल की एक प्रति देने के लिए बाध्य है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपने राज्य में कानून स्कूल में इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं।
  • गेट पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 8

    Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    2
    परीक्षण ले लीजिए सभी दस्तावेजों को इकट्ठा करें जो कदाचार के लिए आपके दावे का समर्थन करते हैं। किसी भी व्यक्ति के नामों और संपर्क की जानकारी बनाएं, जो कि जानता है या गवाह करता है जो आपके दावों का समर्थन करता है कि वकील ने क्या किया या उसके कारण हुए नुकसान।
  • एक सफल उद्यमी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    3
    उन लोगों की एक सूची बनाएं, जो जानकारी या गवाहों के संभावित स्रोतों के रूप में सेवा कर सके। आपको मूल मामले में शामिल किसी भी व्यक्ति को शामिल करना होगा, साथ ही साथ लोग, जो आपके और आपके मूल वकील के बीच के इंटरैक्शन को देखते थे।



  • छवि शीर्षक आईआरएस चरण 17 से संपर्क करें
    4
    एक वकील से संपर्क करें जो कानूनी कदाचार में माहिर है कुछ वकीलों कानूनी कदाचार के लिए मामलों को स्वीकार करते हैं, लेकिन जो आमतौर पर इस में विशेषज्ञ होते हैं आप अपने क्षेत्र में बार एसोसिएशन से संपर्क करके या अपने देश में कानूनी कदाचार वकीलों की तलाश कर सकते हैं। कुछ देशों में कानूनी कदाचार में विशेषज्ञों के रूप में प्रमाणित वकीलों हैं
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आपको अपने राज्य के बार एसोसिएशन के अनुशासनात्मक डेटाबेस में वकील की खोज करनी चाहिए और एक को भर्ती करने से पहले वकील योग्यता सेवाओं (जैसे कि एवीवीओ) में अपनी योग्यता की पुष्टि करनी चाहिए।
  • सही तलाक के वकील का चयन शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    5
    कानूनी कदाचार वकील के साथ एक नियुक्ति करें यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो अधिकांश वकील आपको एक मुफ्त परामर्श प्रदान करेंगे। वकील को अपनी केस फाइल और किसी अन्य उचित दस्तावेज लाओ ताकि वह यह निर्धारित कर सके कि आपके पास कदाचार का वैध मामला है या नहीं। कदाचार के आगे बढ़ने से पहले वकील को खर्च के लिए पैसा देना आवश्यक हो सकता है, भले ही वह सशर्त शुल्क (ग्राहक और उसके वकील के बीच का समझौता जहां वह मुआवजे का प्रतिशत प्राप्त करता है, लेकिन केवल उसके लिए भुगतान प्राप्त करता है, लेकिन केवल अगर वह जीतता है)।
  • कानूनी कदाचार के अधिकांश मामलों के लिए, आप सशर्त शुल्क वाले वकील का भुगतान करेंगे। इसका मतलब है कि आपको आपके मुआवजे से आय का 30 से 50% के बीच प्राप्त होगा। ये वकीलों प्रति घंटे चार्ज नहीं करते हैं और यह बहुत संभावना है कि वे आपको एक मुफ्त परामर्श प्रदान करेंगे।
  • यदि आपका वकील घंटे तक शुल्क लेता है, तो वह एक मुफ्त परामर्श प्रदान नहीं कर सकता है
  • छवि के लिए आवेदन करें बाल सहायता के लिए चरण 3
    6
    हर समय कदाचार के लिए अपने वकील की सलाह का पालन करें। वह उपयुक्त दस्तावेज उपयुक्त न्यायालय में पेश करेंगे और खोज प्रक्रिया को पूरा करेंगे। यह अदालत से पहले परीक्षण में बयान या गवाही के लिए भी आपको तैयार करेगा।
  • विधि 3
    अपने मामले को दोहराएं

    प्रतिबिंबित छवि इष्टतम सुन्दरता चरण 15
    1
    अपने कदाचार के वकील के साथ ईमानदार रहें आपको उसे मामले के बारे में सब कुछ बता देना चाहिए, जिसमें तथ्यों को शामिल किया गया है, जिससे आपको बुरा दिखाई पड़ता है। आपका कदाचार वकील इनमें से कुछ बुरी चीजों का विरोध कर सकता है अगर आपको इसके बारे में सूचित किया जाता है, लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं तो आप तैयार नहीं कर सकते हैं।
    • प्रारंभिक वकील के लिए आपके द्वारा बताई गई जानकारी के कारण आपको उन संभावित समस्याओं के बारे में भी बात करनी चाहिए जिनके कारण आप सामना कर सकते हैं याद रखें, ऐसी जानकारी का खुलासा अटॉर्नी और क्लाइंट विशेषाधिकार समाप्त होने के बाद किया जा सकता है।
  • नोटर एक दस्तावेज़ चरण 4 नामक छवि
    2
    अपनी मांग जमा करें एक बार जब वकील ने आपको साक्षात्कार दिया और आपने एक अनुबंध की स्थापना की है, तो वह अपमानजनक वकील के खिलाफ मुकदमा दायर करेगा। यह मुकदमेबाजी प्रक्रिया शुरू होती है।
  • इमेज का शीर्षक, सुशोभित करें चरण 4
    3
    खोज प्रक्रिया में भाग लें I खोज के दौरान, दोनों पार्टियां दस्तावेजों का आदान-प्रदान करती हैं और एक दूसरे के प्रश्न पूछती हैं ("पूछताछ")। यह प्रक्रिया मामले की अच्छी तरह से जांच करती है।
  • इसी तरह, आपका वकील कंपनियों या व्यक्तियों से दस्तावेजों या बयानों का अनुरोध कर सकता है जो कि मुकदमेबाजी दलों में शामिल नहीं हैं।
  • आपका वकील प्राप्त होगा "दस्तावेजों के लिए अनुरोध" इस प्रक्रिया के दौरान इसमें आपके मामले से संबंधित लिखित दस्तावेज और अन्य सामग्री (जैसे डेटा, फोटो या चित्र) शामिल हैं
  • शिशु सहायता के लिए लागू शीर्षक छवि 8 चरण 8
    4
    एक बयान के लिए सबमिट करें यह बयान एक घोषणा है जो अदालत के रिपोर्टर से पहले शपथ लेता है, जो कि जो भी कहा गया है वह सब रिकॉर्ड करता है। एक बयान में कहा गया है कि सब कुछ बनी हुई है "मिनटों में"। बयान तैयारी प्रक्रिया के दौरान अपने वकील को सुनो। सामान्य तौर पर, दो नियम हैं जो आपको बयान जारी करते समय पालन करना चाहिए:
  • अनुमान न करें यदि आप कुछ नहीं जानते हैं, तो कहें "मुझे नहीं पता" और जारी रहेगा "अनुमान" एक बयान में यह आपको गंभीर संकट में मिल सकता है।
  • वे आपको पूछने से ज्यादा जवाब न दें उत्तर देते विरोध पार्टी का कर्तव्य है आपको विशेष रूप से किसी प्रश्न में पूछने से आपको अधिक जानकारी प्रदान नहीं करनी चाहिए।
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने वकील को सारांश निर्णय के लिए गति संभाल दें। कुछ बिंदु पर, आपके वकील को शायद सारांश निर्णय के लिए एक प्रस्ताव का विरोध करना होगा यह एक प्रस्ताव है जिसमें जज को यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि क्या आपने मामले को संभावित रूप से जीतने के लिए पर्याप्त तथ्यों का आरोप लगाया है या नहीं।
  • यदि न्यायाधीश यह निर्धारित करता है कि आपके द्वारा आरोप लगाए गए तथ्यों अपर्याप्त हैं, तो न्यायाधीश आपके मामले को खारिज कर सकता है।
  • ये याचिका आपके मामले का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, लेकिन संभवतः आप इस प्रक्रिया के इस हिस्से में विशेष रूप से शामिल नहीं होंगे।
  • एक प्रस्ताव चरण 1 के साथ बातचीत का शीर्षक
    6

    Video: Government Surveillance of Dissidents and Civil Liberties in America

    एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें यदि आपका मामला सारांश फैसले के प्रस्ताव के पहले होता है, तो आपको समझौता सुनवाई, मध्यस्थता या मध्यस्थता में एक समझौते तक पहुंचने का अवसर होगा जो संभवत: गैर-बाध्यकारी है।
  • इन विकल्पों में से प्रत्येक के बारे में अपने वकील से परामर्श करें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है
  • ध्यान रखें कि क्योंकि वादी के लिए यह मुश्किल है (इस मामले में, आप) उन्हें जीतने के लिए, कानूनी कदाचार के ज्यादातर मामले अदालत के बाहर हल नहीं होते हैं उन्हें परीक्षण के लिए ले जाना बेहतर होता है
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 12
    7
    परीक्षण पर जाएं यदि आप एक समझौते तक नहीं पहुंचते हैं, तो आपको परीक्षण के लिए जाना चाहिए। मुकदमे में, दोनों दलों ने एक जूरी या न्यायाधीश को अपने मामले को साबित करने के प्रयास में साक्ष्य पेश करेंगे। न केवल वे आप परीक्षण में भाग लेने की उम्मीद करेंगे, लेकिन वे भी आप को गवाही देने की आवश्यकता होगी। आपका वकील आपको परीक्षण में शामिल होने और आपकी गवाही देने के लिए तैयार करेगा।
  • आपका परीक्षण कुछ दिनों से एक सप्ताह तक समाप्त हो सकता है।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 7
    8
    यदि लागू हो, तो सत्तारूढ़ अपील करें। यदि कोई भी पक्ष कानूनी कदाचार के मामले के परिणाम से संतुष्ट नहीं है, तो वे इस फैसले को अपील कर सकते हैं। अपने कदाचार के वकील से पूछें कि अपील पर सफलता की संभावना क्या है।
  • यदि आप अपील करने की योजना बनाते हैं, तो समय सीमा से पहले अपनी अपील के नोटिस को सबमिट करना सुनिश्चित करें।
  • दोनों पक्ष अभी भी अपील प्रक्रिया के दौरान एक समझौते पर बातचीत कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • आप कानूनी कदाचार के मामले में बहुत अधिक पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो कुछ कदाचार वकीलों आपसे पैसा नहीं लेंगे जब तक कि आप इस मामले को जीत न लें। हालांकि, उनमें से ज्यादातर को एक अग्रिम शुल्क की आवश्यकता होती है और यदि आप मुकदमे चलाते हैं तो व्यय के लिए जिम्मेदार होंगे। यदि आप सशर्त शुल्क अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं (जब तक कि आप मामले को जीत नहीं देते तो वकील को कोई भुगतान नहीं मिलता है), आपको स्पष्ट करना चाहिए कि लागत कैसे नियंत्रित की जाएगी (जैसे फाइलिंग फीस, विशेषज्ञ शुल्क, प्रतियां, आदि) ।
    • सीमा अवधि (संक्षेप में, "समाप्ति तिथि") कुछ कदाचार के मुकदमों के लिए आपके देश पर निर्भर करते हुए, एक साल के लिए उतना छोटा हो सकता है अगर आपको लगता है कि आपका वकील कदाचार के दोषी है, तो अपने दावे को दर्ज करने के लिए किसी वकील से संपर्क करने में देरी न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com