ekterya.com

मुआवजे के लिए आवेदन कैसे करें

श्रमिकों की मुआवजा बीमा आप काम करते समय चोटों के मामले में आपकी चिकित्सा और निर्वाह खर्च की कवरेज की गारंटी देता है। इस तरह के बीमा, कभी-कभी "क्षतिपूर्ति बीमा" के रूप में जाना जाता है, को नियोक्ता के माध्यम से पेश किया जाता है, लेकिन कंपनी से पर्याप्त मुआवजे प्राप्त करने में काम करने वाले कई लोगों को घायल किया गया है। यदि आप काम पर एक दुर्घटना ग्रस्त हैं, तो आपको तत्काल चिकित्सा ध्यान देना चाहिए इसके बाद, अगर आपके पास श्रमिक मुआवजे के लाभों को एकत्रित करने के बारे में कुछ पहले का ज्ञान है, तो आप अपने वित्तीय कवरेज की गारंटी के लिए बहुत अच्छी प्रगति प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

आवश्यकताओं को पूरा करें
श्रमिक मुआवजा चरण 1 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
1
जांचें कि क्या आप एक नियोक्ता के लिए काम करते हैं जिसमें कवरेज है आम तौर पर, एक "नियोक्ता" एक व्यक्ति या संगठन है जिसमें कर्मचारी हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, ज्यादातर नियोक्ता एक राज्य कार्यकर्ता मुआवजा फंड में योगदान करते हैं। इस फंड में अपवाद शामिल हैं:
  • संघीय नियोक्ता संघीय कर्मचारी राज्य श्रमिकों के मुआवजे के सिस्टम द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं। इसके बजाय, वे संघीय कर्मचारी क्षतिपूर्ति कानून द्वारा कवर किए जाते हैं, जो प्रसंस्करण और श्रमिकों के मुआवजे के दावे का निर्णय लेने के लिए अपनी विधि स्थापित करता है और केवल संघीय कर्मचारियों पर लागू होता है
  • समुद्री श्रमिकों (जैसे बंदरगाह श्रमिकों) जो घायल या उनके कर्तव्यों प्रदर्शन की वजह से मर जाते हैं कर रहे हैं, क्षतिपूर्ति बीमा समुद्री और पोर्ट वर्कर्स पर कानून द्वारा संरक्षित किया जाएगा के रूप में राज्य के श्रमिकों के लिए मुआवजा कानूनों का विरोध किया।
  • आम तौर पर, श्रमिकों के मुआवजे के दावों के मामलों में स्वदेशी संगठनों को "नियोक्ता" नहीं माना जाता है
  • श्रमिक मुआवजा चरण 2 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    पुष्टि करें कि यदि आपको एक योग्य चोट लगी है यदि आप एक योग्य चोट पेश करते हैं, तो आप केवल श्रम मुआवजे के लाभ प्राप्त कर पाएंगे - यह वही है जो "आपके काम का प्रदर्शन" के परिणामस्वरूप होता है। सामान्य शब्दों में, एक "काम" चोट एक है जो व्यायाम के दौरान और काम के दायरे में है
  • उदाहरण के लिए, अगर एक ड्राइवर वापस डाली चोट लगी है प्रसव के दौरान एक भारी बॉक्स लोड हो रहा है, तो चोट उनके कर्तव्यों प्रदर्शन की वजह से पैदा होती है, और भारी बक्से ले जाने के लिए चोट का अंशदायी कारण था।
  • हालांकि, यदि कोई डिलीवरी ड्रायवर अपने बच्चे को एक साझा कमरे में ले जाने के दौरान अपनी पीठ पर दर्द करता है, तो यह चोट काम के माहौल से बाहर होगी।
  • श्रमिकों के मुआवजे के भुगतान के नियम राज्य के अनुसार अलग-अलग होते हैं। कुछ राज्यों में श्रमिकों को तनाव से संबंधित व्यावसायिक बीमारियों के लिए दावा करने से रोकता है, हालांकि, दूसरों को तनाव से संबंधित मनोवैज्ञानिक बीमारियों के इलाज के लिए खर्चों की प्रतिपूर्ति की अनुमति मिलती है। आपको विशेष रूप से यह पता लगाने के लिए कि आपकी स्थिति पर कौन से नियम लागू होंगे, वकील से परामर्श करना होगा।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 3 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    चिकित्सा दस्तावेज इकट्ठा आपको चोट से संबंधित सभी रिपोर्टों और चिकित्सा संकेतों की प्रतियां रखना चाहिए एक फ़ोल्डर बनाएं और इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें, बाद में आपको उन दस्तावेज़ों की आवश्यकता होगी।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 4 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    4
    समझें कि आपके पास लाभ क्या हैं। उनकी चोट के अनुसार, श्रमिक कई लाभ प्राप्त कर सकते हैं निम्नलिखित मौजूदा लाभों की एक आंशिक सूची है:
  • चोट या बीमारी के मामले में चिकित्सकीय ध्यान प्राप्त करें;
  • एक अस्थायी विकलांगता सब्सिडी प्राप्त होती है जो आपकी आय की जगह स्वास्थ्य की अवधि के दौरान बदलती है;
  • उन लोगों की क्षतिपूर्ति करने के लिए स्थायी विकलांगता सब्सिडी प्राप्त करें जिनके कार्य कौशल को कम किया गया है;
  • रोजगार के नुकसान के मामले में भुगतान कार्य प्रशिक्षण प्राप्त करना;
  • मृत्यु और दफन लाभ प्राप्त करें
  • श्रमिक मुआवजा चरण 5 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    5
    लाभ की गणना करें सामान्य तौर पर, राज्य लाभों की मात्रा को परिभाषित करने के लिए एक फार्मूले का उपयोग करते हैं - आम तौर पर, यह आपके द्वारा प्राप्त लाभों की अधिकतम सीमा है। इसके अलावा, आपको जो राशि मिलेगी, उस पर निर्भर हो सकती है जब आप चोट लगी है और क्या विकलांगता अस्थायी या स्थायी है
  • कुछ राज्यों ऑनलाइन कैलकुलेटर प्रदान करते हैं, जिनका आप अनुमान लगा सकते हैं कि लाभ की राशि क्या होगी। कोलोराडो, उदाहरण के लिए, एक कैलकुलेटर उपलब्ध है यहां(अंग्रेजी में)
  • कुछ राज्यों ने लाभ की राशि कम कर दी होगी यदि कार्यकर्ता की स्थायी विकलांगता को अन्य कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो इसके लिए योगदान करने वाले काम से संबंधित नहीं है।
  • भाग 2

    एक दावे सबमिट करें
    श्रमिक मुआवजा चरण 6 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    1
    जैसे ही ऐसा होता है, चोट की रिपोर्ट करें। उन मामलों में, नियोक्ता को जैसे ही घटना होती है, उसके बारे में सूचित करें, क्योंकि उन्हें आपके द्वारा पूरा करने वाले फ़ॉर्म को अवश्य देना होगा।
    • चोट के बारे में नियोक्ता को सूचित करने के लिए आपके पास सीमित अवधि है यदि यह समाप्त हो जाती है, तो आप पात्रता खो सकते हैं राज्य के अनुसार शर्तें भिन्न हैं ओकलाहोमा में, उदाहरण के लिए, श्रमिकों को चोट की रिपोर्ट करने के लिए तीस दिन होते हैं। इसके विपरीत, न्यू हैम्पशायर में उन्हें ऐसा करने में दो साल हैं।
    • सुनिश्चित करने के लिए, आपको जल्द से जल्द रिपोर्ट करना चाहिए, अधिमानतः सप्ताह के भीतर, जब तक कि आपको पता न हो कि आपके राज्य में यह शब्द क्या है।
    • यदि आप एक संघ के सदस्य हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके संघ प्रतिनिधि को अपनी चोट की रिपोर्ट करना चाहिए। कई राज्यों में, नियोक्ताओं और यूनियनों ने श्रमिकों से "विचलन" बना दिया है, जो श्रमिकों के मुआवजे के दावों के भुगतान और प्रसंस्करण के लाभों के लिए वैकल्पिक प्रणालियां हैं।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 7 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने नियोक्ता के साथ बारीकी से मामले का पालन करें आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि नियोक्ता ने आपकी ओर से आवश्यक दावे और दस्तावेज जमा कर दिए हैं। आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए अपने नियोक्ता से जांच करें कि, वास्तव में, आपने अपना दावा दायर किया है
  • श्रमिक मुआवजा चरण 8 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    डॉक्टर पर जाएं किसी चोट के मामले में, यह संभव है कि एक चिकित्सकीय पेशेवर को आपके दावे को सत्यापित करना चाहिए और इसके अतिरिक्त, आपको कुछ मानक दस्तावेज़ पूरा करने के लिए कहा जाएगा। इन दस्तावेजों को दो बार जांचने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे इंगित करते हैं कि आप वास्तव में अपने आप को चोट पहुँचाते थे जब आप काम कर रहे थे और कार्यस्थल में हुई चोट।
  • आपका नियोक्ता एक स्वास्थ्य नेटवर्क के माध्यम से श्रमिकों के लिए स्वास्थ्य देखभाल कवरेज प्रदान कर सकता है। यदि हां, तो प्रदाताओं की एक सूची मांगें और एक नेटवर्क चिकित्सक पर जाएं।
  • कुछ राज्यों में डॉक्टरों की एक सूची है, जिन्हें श्रमिकों के मुआवजे के लाभों के लिए आवेदन करने वाले लोगों के इलाज से निषिद्ध किया गया है। आपके नियोक्ता की एक सूची होनी चाहिए - यदि आपके पास कोई नहीं है, तो श्रम विभाग या आपके देश में सक्षम संस्था से परामर्श करें।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 9 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: फ्री बिजली कनेक्शन लेने के लिए मोबाइल से आवेदन कैसे करें| How to Apply Free bijli connection

    डॉक्टर की सलाह का पालन करें सबसे विवेकपूर्ण बात यह है कि उनकी सलाह का पालन करना है, इस तरह से इसमें कोई शक नहीं होगा कि चोट अपने खुद के व्यवहार के कारण बढ़ गई थी।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी अपॉइंटमेंट्स में भाग लेते हैं और उनको पुनः शेड्यूल करते हैं जिन्हें आप नहीं जा सकते। साथ ही, निर्धारित सभी दवाइयां ले लो और सभी शारीरिक उपचारों में भाग लें।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 10 के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र
    5
    दावा व्यवस्थापक से सुनने के लिए प्रतीक्षा करें। नियोक्ता बीमाकर्ता को दस्तावेज प्रस्तुत करने के बाद, आपको यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि क्या वह दावे को स्वीकार या अस्वीकार करता है।
  • यदि आपको लाभ से वंचित किया गया है, तो आपको अस्वीकृति पत्र प्राप्त होगा। यदि वे आपको लाभ देते हैं, तो आपको प्राप्त होने वाले पत्र को यह निर्दिष्ट करना होगा कि भुगतानों को शेड्यूल करने के लिए आपको अगले चरण क्या करना चाहिए।
  • भाग 3

    अपील की अपील
    श्रमिक मुआवजा चरण 11 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: हिताधिकारी की मृत्यु या घायल होने पर सहायता योजना 2014 का फॉर्म ईमित्र पर भरना ( श्रमिक कार्ड )

    अस्वीकृति पत्र पढ़ें पत्र में, कम से कम, तीन महत्वपूर्ण सूचना तत्व होंगे: अस्वीकृति का कारण, अपील प्रक्रिया का विवरण और इसे जमा करने की समयसीमाएं। आपको इन तत्वों की पहचान करनी चाहिए और उन्हें रेखांकित करना चाहिए।
    • कई कारणों से श्रमिकों के मुआवजे का दावा खारिज कर दिया जाता है - सबसे आम समय के भीतर चोट की रिपोर्ट नहीं कर रहे हैं, चोट इतनी गंभीर नहीं है या यह काम के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप नहीं होती है।
    • समय सीमा पर विशेष ध्यान दें अक्सर वे आपको केवल एक माह दे देंगे, यदि कम नहीं, तो अपील दर्ज करें अगर आप अपील करना चाहते हैं, तो तुरंत शुरू करना बेहतर होगा।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 12 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वकील का किराया जब आप घायल हो जाते हैं, तो श्रमिकों के मुआवजे के लाभों को प्राप्त करने के लिए आपके आवेदन को खारिज करना एक तनावपूर्ण अनुभव है और अपील दर्ज करने से तनाव बढ़ जाता है अपील की प्रक्रिया जटिल है, राज्य के अनुसार अलग-अलग होती है और आपको परीक्षणों के बारे में भ्रमित नियम सीखने की आवश्यकता होती है, जो महीने लग सकते हैं। एक अनुभवी श्रमिक मुआवजा वकील को भर्ती प्रक्रिया को सरल बनाने और अपील को मजबूत कर सकता है।
  • वकील को इनकार पत्र की प्रतियां और आपकी सभी चिकित्सा संबंधी जानकारी की आवश्यकता होगी, इसलिए कृपया उन्हें ले लीजिए और जल्दी से किसी भी अन्य जानकारी को इकट्ठा करें, क्योंकि देरी से अपील प्रक्रिया को केवल देरी होगी
  • निजी वकीलों सफल फीस के आधार पर काम करेंगे - इसका मतलब यह है कि अगर वे मामले को जीतते हैं तो उन्हें भुगतान किया जाएगा। सामान्य तौर पर, वकील लाभ की मात्रा का लगभग 20% बरकरार रखेगा अक्सर, राज्य के कानून उस सीमा को सीमित करते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक सफल शुल्क अनुबंध है, तो आपको कुछ खर्चों का भुगतान करना होगा। वर्तमान लागत में फाइलिंग फीस, विशेषज्ञ फीस और फोटोकॉपी और मैसेजिंग में निवेश किए गए धन शामिल हैं। इन लागतों का प्रारंभिक अनुमान प्राप्त करने का प्रयास करें
  • श्रमिक मुआवजा चरण 13 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    अपील फॉर्म खोजें राज्य के अनुसार इसके कई नाम हैं। मिशिगन में, इसे "सुनवाई के लिए अनुरोध" कहा जाता है। एरिज़ोना में आपको "सुनवाई अनुरोध फ़ॉर्म" सबमिट करना होगा। अस्वीकृति पत्र में आपको यह बता देना चाहिए कि फॉर्म कहां से प्राप्त करना है
  • संघीय कर्मचारी तीन तरीकों से अपील कर सकते हैं: सुनवाई का अनुरोध करके, अपील समिति से अपील करने या पुनर्विचार का अनुरोध करने के लिए
  • कर्मचारी के लिए प्रत्येक संघीय अपील की अलग-अलग आवश्यकताएं हैं एक सुनवाई में आप केवल अनुरोध करते हैं कि एक प्रतिनिधि दावा की समीक्षा करें। प्रतिनिधि आपको लाभ देने के लिए सहमत हो सकता है या आप प्रारंभिक निर्णय की पुष्टि कर सकते हैं। जब आप श्रम अपील समिति से अपील करते हैं, तो आप नए सबूत नहीं प्रस्तुत कर सकते हैं - बल्कि, दावे के रिकॉर्ड के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। पुनर्विचार के अनुरोध के साथ, आप और आपका वकील नए सबूत या नए कानूनी तर्क पेश करेंगे
  • श्रमिक मुआवजा चरण 14 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    4



    समय सीमा से पहले फॉर्म जमा करें आपको प्रमाणित मेल से हमेशा उसे भेजना चाहिए इस तरह, आपके रिकॉर्ड के लिए आपके पास एक रसीद होगी
  • भाग 4

    परीक्षण के लिए तैयार
    श्रमिक मुआवजा चरण 15 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    1
    जवाब पढ़ें नियोक्ता और बीमा कंपनी शायद आपकी अपील का जवाब देगी और समझायेगी कि आपका दावा क्यों नकार दिया जाना चाहिए। प्रतिक्रिया आपके तर्क अपील में कैसी होगी, इसका त्वरित अवलोकन प्रदान करेगा।
    • यहां तक ​​कि अगर बीमा कंपनी पार्टी है जो अंततः किसी क्षतिपूर्ति लाभ का भुगतान करेगी, तो नियोक्ता हमेशा मामला के नतीजे में रूचि रखता है, क्योंकि यदि आप जीते हैं, तो आप उच्च बीमा प्रीमियम का भुगतान करेंगे नतीजतन, नियोक्ता सभी चरणों में शामिल होने की संभावना है: आपकी शिकायत का उत्तर दें, परीक्षण में शामिल हों और एक प्रतिनिधि को साक्ष्य दें।
    • शब्दावली को समझें कानून के अन्य क्षेत्रों में, एक "परीक्षण" और "अपील" अलग घटनाएं हैं उदाहरण के लिए, आपराधिक क्षेत्र में, अपील के दौरान कोई भी गवाह मौजूद नहीं है। इसके बजाय, वकील एक संक्षिप्त तैयार करता है और कोई नया सबूत स्वीकार नहीं किया जाता है। हालांकि, श्रम मुआवजे के क्षेत्र में, "अपील" एक परीक्षण की तरह है: गवाह पूछताछ की जाती है और एक प्रशासनिक न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत किए गए या अपील समिति से पहले।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 16 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    मेडिकल मूल्यांकन के लिए सबमिट करें आपको एक स्वतंत्र मेडिकल परीक्षा (ईएमआई) प्रस्तुत करने के लिए कहा जा सकता है। नियोक्ता या बीमा कंपनी इसके लिए अनुरोध कर सकती है यह उद्देश्य एक स्वतंत्र चिकित्सक के लिए है जिसके कारण चोट के कारण और साथ ही विकलांगता की डिग्री को पहचानना है।
  • कुछ राज्यों में, समिति जो कामगारों के मुआवजे के दावों को हल करती है, ईएमआई का अनुरोध कर सकती है। यदि आपके पास कोई वकील है, तो परीक्षा उसके और बीमा कंपनी के बीच एक समझौते के माध्यम से निर्धारित की जाती है
  • यद्यपि आप और आपका वकील ईएमआई का विरोध कर सकते हैं, यह अक्सर व्याख्या की जाती है कि चोट की स्वीकृति के रूप में कथित रूप से गंभीर नहीं है
  • एक परिवार के सदस्य या मित्र को आपके साथ जाने की कोशिश करें यदि कोई आपके साथ जाता है, तो आपके पास एक गवाह होगा, अगर डॉक्टर परीक्षा के दौरान आपके कहने या क्या करने के लिए कुछ अलग करता है।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 17 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रकाशित किए गए पिछले फैसले की जांच करें। कुछ राज्य अपीलीय फैसलों को प्रकाशित करते हैं जिसमें कामगारों के मुआवजे के लिए दावों को शामिल किया गया है। कान्सास, उदाहरण के लिए, एक डेटाबेस है यह बेहतर है कि आप नोटिस करते हैं कि आपके राज्य में संकल्पों का डेटाबेस है
  • उन मामलों को पढ़ें जो आपके समान हैं उदाहरण के लिए, यदि आपको श्रमिकों के मुआवजे के लाभ से वंचित किया गया था क्योंकि आपकी स्थिति "पूर्व-मौजूदा" थी, तो आप पहले के किसी भी पिछले संकल्प की जांच कर सकते हैं जिसमें पहले से मौजूद शर्तों पर विचार-विमर्श किया गया है।
  • ऐसा मामला जिसमें अपील आपके जैसा ही तथ्यों के आधार पर दी गई है, यह साबित करने के लिए आपके पक्ष में ठोस साक्ष्य है कि दावा वैध है।
  • आपका वकील पिछले प्रस्तावों की जांच करने में सक्षम होगा उन्हें पढ़ने के लिए किसी भी संकल्प की प्रतियों के लिए पूछें।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 18 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि

    Video: कोर्ट से अग्रिम जमानत कैसे लेते हैं? "Anticipatory Bail in Hindi"

    4
    प्रासंगिक सबूत इकट्ठा मुकदमे में, आपको अपने काम करते समय चोटों के बारे में दावा करने के लिए समर्थन के साक्ष्य प्रस्तुत करना होगा। आम तौर पर, सबसे प्रभावी गवाह चिकित्सा पेशेवर होंगे जो आपकी चोटों और सहकर्मियों के बारे में बता सकते हैं जो चोट लगने के बाद सामने आए थे।
  • आपके राज्य का कानून प्रशस्ति पत्र की शक्ति पर विचार कर सकता है। यदि आप करते हैं, तो आपको श्रमिक मुआवजा समिति से एक खाली उद्धरण फ़ॉर्म मिल सकता है एक गवाह की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए एक साक्षी की उपस्थिति सुनिश्चित करने का एक तरीका है।
  • गवाह के नाम और पते के साथ उद्धरण फ़ॉर्म को पूरा करें - तब बताएं कि आपको कहां से प्रकट होने की उम्मीद है (सुनवाई कहाँ होगी, वहीं के लिए) और साथ ही सुनवाई की तारीख और समय।
  • प्रमाणित मेल द्वारा उद्धरण भेजें अपने एजेंडे को पुनर्व्यवस्थित करने और उपस्थित रहने के लिए गवाह को पर्याप्त समय दें (कम से कम कई सप्ताह)।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 1 9 के लिए लागू शीर्षक छवि
    5
    गवाही देने के लिए तैयार वे आपको चोट के बारे में और यह कैसे हुआ, और विकलांगता की डिग्री के बारे में गवाही देने के लिए कहेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक प्रभावी गवाह हैं, तो आप निम्न कार्य बेहतर तरीके से करेंगे:
  • अपने वकील से अपने साथ अभ्यास करने के लिए कहें उस प्रक्रिया से आपको परिचित करने के लिए कठिन प्रश्नों के साथ उन्हें काली मिर्च के लिए कहें।
  • ईवेंट का अपना सारांश देखें आप ने खुद को चोट पहुंचाने के तुरंत बाद लिखा है, क्या हुआ और कैसे अपनी मेमोरी को ताज़ा करने के लिए उस जानकारी की जांच करें
  • श्रमिक मुआवजा चरण 20 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    6
    प्री-ट्रायल सुनवाई में भाग लें आम तौर पर, पहली अपील एक प्रशासनिक न्यायाधीश या एक राज्य अपील समिति से पहले की जाती है न्यायाधीश आपको पूर्व सुनवाई के लिए कह सकता है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि पार्टियां परीक्षण के लिए तैयार हैं।
  • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आपको उस समय ऐसा करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं कि क्या अन्य पार्टी ने आपकी गवाह सूची या उन चिकित्सा रिपोर्टों की प्रतियां प्रदान की हैं जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • भाग 5

    परीक्षण में भाग लें
    श्रमिक मुआवजा चरण 21 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    1
    जल्दी आओ आप पीछे नहीं गिरना चाहेंगे यदि आप उस जगह को नहीं जानते जहां परीक्षण किया जाएगा, तो पार्किंग स्थल खोजने के लिए और किसी भी सुरक्षा जांच को पास करने के लिए एक अतिरिक्त घंटे लें।
    • परीक्षण शायद ही कभी अदालत में किया जाता है। इसके बजाय, वे आमतौर पर श्रमिक मुआवजा समितियों के कार्यालयों में विकसित होते हैं।
    • स्वच्छता के साथ पोशाक यह पेशेवर लेकिन आरामदायक दिखता है आपको सूट पहनने की ज़रूरत नहीं है, अगर आपको असहज महसूस होता है
  • श्रमिक मुआवजा चरण 22 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    एक प्रारंभिक बयान करें यह एक जूरी परीक्षण में किया गया कम से कम औपचारिक होना चाहिए इस बिंदु पर, वकील, जजों को जो मुद्दों से सहमत होते हैं (जैसे कि किराए की तारीख) और जिस पर विवाद होता है (जैसे कि आप काम पर घायल होते हैं) के बारे में न्यायाधीश को स्पष्ट करेंगे।
  • श्रमिक मुआवजा 23 के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    गवाही देता है। निस्संदेह वे तुम्हें गवाही देने के लिए बुलाएंगे। शपथ लेने के बाद, आपका वकील आपको सवाल करेगा कि चोट कैसे हुई जोर से बोलो और न्यायाधीश को संबोधित करें।
  • आपने वकील के साथ अपनी गवाही का अभ्यास किया होगा। वकील विवादित सवाल नहीं पूछ सकता (जिसमें जवाब अंतर्निहित है) - लेकिन वह अधिक सामान्य प्रश्न पूछ सकता है जैसे "सुबह की सुबह कहाँ थी?" "क्या उन्होंने खुद को चोट पहुंचाई?"
  • इसके अलावा, वे आपको पारस्परिक जांच के लिए पेश करेंगे। यदि आप अपील का जवाब पढ़ते हैं, तो आपको स्पष्ट होगा कि दूसरी पार्टी क्या पूछेगी। उदाहरण के लिए, यदि नियोक्ता या बीमा कंपनी का आरोप है कि आप अपनी छुट्टी के दौरान घायल हो गए थे, तो आपको उस बारे में विस्तृत प्रश्नों की उम्मीद करनी चाहिए जहां आप गए और आपने क्या किया।
  • श्रमिक मुआवजा चरण 24 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बंद बयान करें वकील को संक्षेप में बताएंगे कि कैसे प्रस्तुत सबूत मुआवजे के लाभों के लिए आपके कानूनी अधिकार का समर्थन करता है - इसके अतिरिक्त, यह अन्य पार्टी के तर्कों को खंडित कर देगा
  • श्रमिक मुआवजा चरण 25 के लिए लागू शीर्षक वाली छवि
    5
    संकल्प के लिए प्रतीक्षा करें आम तौर पर, प्रशासनिक न्यायाधीश या समिति एक प्रस्ताव का मसौदा तैयार करेंगे जो आपको मेल से प्राप्त होगा।
  • कभी-कभी, एक अपील समिति इस प्रस्ताव की समीक्षा करेगी कि प्रशासनिक न्यायाधीश के ड्राफ्ट और या तो शासक को अपनाना होगा या पुनर्विचार के लिए वापस करेगा।
  • श्रमिक मुआवजा के लिए आवेदन करें
    6
    अपने वकील के साथ निम्नलिखित चरणों पर चर्चा करें अगर सुनवाई में वे आपके दावे से इनकार करते हैं, तो इनकार करने की अपील करना संभव है। चर्चा करें कि क्या इसके लायक है या फिर अपील करने के लिए नहीं और यदि आपका वकील इसे संभाल सकता है
  • अपील को सफलता शुल्क की योजना के भीतर भी संभाला जा सकता है। हालांकि, आपको नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना पड़ सकता है जिसमें प्रायोजन का दायरा फिर से परिभाषित किया गया है।
  • युक्तियाँ

    • चिंता मत करो अगर स्वतंत्र चिकित्सा परीक्षा के दौरान डॉक्टर अचानक हो या आपकी स्थिति की परवाह नहीं करता है। अक्सर, केवल पिछले दस मिनट की परीक्षाएं परीक्षण के दौरान किसी भी खराब चिकित्सा मूल्यांकन का खंडन किया जा सकता है।
    • मुकदमे के दौरान सम्मान के साथ हर किसी का इलाज करें जज आपकी बर्ताव के आपके रास्ते की वजह से आपकी विश्वसनीयता का ठोस प्रभाव बनायेगा
    • सभी दस्तावेजों की प्रतियां बनाएं। एक कंपनी को श्रमिक मुआवजे देने के लिए कागजी कार्रवाई की आवश्यकता है - यह संभव है कि भ्रम में कुछ खो जाती है। आपके द्वारा पूरा किए गए प्रत्येक फ़ॉर्म की फोटोकॉपी बनाओ या अनुरोध करें, प्रत्येक दावे आप करते हैं और आप जिस दुर्घटना को लिखते हैं उसका विवरण। साथ ही, अगर आपकी संभव हो तो आपकी सभी चिकित्सा रिपोर्टों की प्रतियां प्राप्त करें, और किसी भी प्रकार की डॉक्टर अपनी स्थिति के बारे में पूरा कर लेते हैं।

    चेतावनी

    • संभव संघर्ष के लिए तैयार करें श्रमिकों के मुआवजे के दावों को नियोक्ताओं के लिए बहुत महंगा है और उनमें से कई घायल कर्मचारी को भुगतान करने से बचने के लिए कोई प्रयास नहीं करेंगे। किसी कंपनी को श्रमिक मुआवजे का भुगतान करने के तरीके के बारे में सीखने के एक हिस्से के रूप में, आप समझते हैं कि यह एक कानूनी प्रक्रिया है और यह एक अच्छी मात्रा और समय की मांग करेगी नियोक्ता के साथ आपका संबंध विरोधाभासी हो सकता है।
    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com