ekterya.com

एक अक्षम वयस्क की कानूनी हिरासत की व्यवस्था कैसे करें

हिरासत, जिसे संरक्षकता भी कहा जाता है, एक कानूनी प्रक्रिया है जिसका इस्तेमाल तब किया जाता है जब एक वयस्क अब अपने स्वास्थ्य देखभाल या संपत्ति के बारे में सुरक्षित और उचित निर्णय लेने में सक्षम नहीं होता है। यह एक गंभीर निर्णय है, जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए, क्योंकि इससे उस कानून के अधिकांश अधिकारों को हटाया जाता है जो उस क्षण तक है हिरासत के कुछ विकल्प हैं जिन्हें पहले माना जाना चाहिए, यदि स्थिति परमिट होती है

चरणों

भाग 1
विकल्पों को जानें

छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 5
1
परिभाषित करें कि अन्य कानूनी दस्तावेज़ क्या मौजूद हैं। यह केवल हिरासत प्रक्रिया के माध्यम से जाने की आवश्यकता है अगर संबंधित वयस्क के पास पहले से ही अन्य दस्तावेज़ तैयार नहीं हैं। अगर आपके पास "स्वास्थ्य देखभाल के लिए अग्रिम निर्देश" (जैसे कि जीवित रहने की इच्छा) और एक "वित्तीय मामलों के लिए अटॉर्नी की टिकाऊ शक्ति" है, तो यह आवश्यक नहीं हो सकता है। हिरासत को अंतिम उपाय के रूप में माना जाना चाहिए, यदि आवश्यक हो तो सभी अन्य कानूनी विकल्प समाप्त हो गए हों।
  • यदि संबंधित वयस्क अभी भी एक बिंदु पर नहीं है जहां वह अपने निर्णय लेने में सक्षम नहीं है, तो यह अभी भी इन कानूनी दस्तावेजों को प्राप्त करना संभव है, ताकि वह भविष्य के लिए तैयार हो सके जिसमें वह अक्षम हो जाएगा। इन दस्तावेजों को अच्छी तरह से अग्रिम रूप से तैयार करना यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका है कि समय आने पर व्यक्ति को आवश्यक समर्थन प्राप्त होता है।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    2
    समझें कि वकील की शक्ति क्या है सामान्य तौर पर, एक वकील की शक्ति एक कानूनी दस्तावेज है जो एक वयस्क के मामलों के बारे में निर्णय लेने के लिए एक या अधिक लोगों (या संस्थान) को नियुक्त करता है। वित्तीय या संपत्ति के मामलों के लिए वकील की शक्ति वित्तीय संपत्तियों या वयस्कों के गुणों के संबंध में निर्णय लेने के लिए एक तीसरी पार्टी को मिलती है। स्वास्थ्य देखभाल के लिए वकील की शक्ति ने एक व्यक्ति को वयस्कों के चिकित्सा उपचार के बारे में निर्णय लेने के लिए कहा।
  • वकील की विभिन्न प्रकार की शक्तियां हैं, जिनमें से निम्नलिखित शामिल हैं:
  • जनरल पावर ऑफ़ अटॉर्नी: किसी विशिष्ट अवधि के लिए सभी मामलों को संभालने के लिए कुछ विशिष्ट लोगों को अधिकार देता है (वित्त या स्वास्थ्य देखभाल से संबंधित, जब तक कि अन्यथा नहीं छोड़ा गया) इस प्रकार की शक्ति निष्कर्ष निकाली है यदि संबंधित वयस्क असमर्थ है और इसका अर्थ यह नहीं है कि वह स्वयं अपने मामलों का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं है।
  • विशिष्ट पावर ऑफ अटॉर्नी: कुछ विशिष्ट लोगों को कुछ विशिष्ट मुद्दों को नियंत्रित करने के लिए, एक निश्चित तिथि तक या ऐसे मामलों तक समाप्त होने तक प्राधिकरण को अधिकार देता है। एक विशिष्ट शक्ति अटार्नी का एक उदाहरण यह है कि किसी व्यक्ति को एक संपत्ति की बिक्री के लिए अचल संपत्ति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए अधिकृत किया जाता है जब मालिक व्यक्तिगत रूप से ऐसा नहीं कर सकता है
  • टिकाऊ पावर ऑफ़ अटॉर्नी: यह एक सामान्य शक्ति की अटॉर्नी के समान है, सिवाय इसके कि यह तब भी बनी हुई है जब वयस्क अक्षम हो जाता है अटॉर्नी की इस प्रकार की शक्ति को निर्दिष्ट करना चाहिए कि यह टिकाऊ है, अन्यथा इसे सामान्य पावर ऑफ़ अटॉर्नी माना जाता है।
  • पावर ऑफ अटॉर्नी: भविष्य में कुछ मामलों को संभालने के लिए कुछ विशिष्ट लोगों को अधिकार प्रदान करता है उदाहरण के लिए, इस प्रकार के अटॉर्नी का संकेत हो सकता है कि यदि वयस्क अक्षम हो जाता है या देश के बाहर होने पर यह प्रभावी हो जाएगा।
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक जीवित रहने का विवरण पढ़ें एक जीवित रहने, या स्वास्थ्य देखभाल निदेशक की अग्रिम, एक कानूनी दस्तावेज है जो विवरण देता है कि किसी व्यक्ति की "जीवन की समाप्ति" के बारे में निर्णय कैसे संभाला जाए। यह कौन लिखता है अग्रिम में करता है और उस निर्णय को इंगित करता है जिसे अपने जीवन के बारे में बनाया जाना चाहिए, जो उसे उस समय एक आवाज देगा जब वह खुद को व्यक्त करने में सक्षम न हो (उदाहरण के लिए, जब वह बेहोश हो जाए) ।
  • एक जीवित रहने का प्रभाव केवल तभी प्रभावी होगा यदि कोई वयस्क निर्णय सीधे नहीं कर सकता
  • अगर किसी जरूरी हो तो स्वास्थ्य देखभाल के लिए एक अटॉर्नी की शक्ति के साथ एक जीवित रखा जा सकता है- या यह कुछ जिम्मेदारियों को इंगित कर सकता है, जो कि अटॉर्नी की शक्ति में शामिल हैं।
  • एक जीवित वयस्क स्वास्थ्य देखभाल की देखरेख करने के लिए एक या अधिक लोगों को नाम दे सकता है और ऐसे लोगों को ऐसे फैसले करने की अनुमति दे सकता है, जिन्हें स्पष्ट रूप से दस्तावेज़ में नहीं बताया गया है।
  • एक जीविका में अक्सर पुनर्जीवन के बारे में जानकारी शामिल होती है और अगर वयस्क महत्वपूर्ण लक्षणों के नुकसान के मामले में अत्यधिक उपाय करने की इच्छा रखता है
  • Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 8 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    जांच करें कि आपके पास संयुक्त बैंक खाते हैं या नहीं एक संयुक्त बैंक खाता एक है जो एक से अधिक व्यक्ति के लिए है एक संयुक्त खाता "अस्पष्ट" या "संयुक्त" हो सकता है जब खाता "अस्पष्ट" होता है, तो कोई भी मालिक उसके साथ क्या कर सकता है, क्योंकि उसे इसकी आवश्यकता नहीं है "परमिट" अन्य मालिकों का एक "संयुक्त" खाता वह है जिसमें दोनों मालिकों को उसी के कुछ या सभी लेन-देन को स्वीकार करना चाहिए।
  • यदि कोई बैंक खाता (या अन्य बैंक उत्पादों) संयुक्त है, और प्रत्येक मालिक इसे इच्छा पर उपयोग कर सकते हैं, तो एक स्वतंत्र वकील की अटॉर्नी को खाते में प्रवेश करने के लिए एक संयुक्त मालिक के लिए आवश्यक नहीं होगा। यदि संयुक्त मालिकों में से एक की मृत्यु हो जाती है, तो दूसरे खाते का एकमात्र मालिक हो जाता है और इसकी परिसंपत्तियां
  • यदि कोई बैंक खाता (या अन्य बैंक उत्पादों) संयुक्त है, लेकिन लेनदेन को पूरा करने के लिए दोनों मालिकों के अनुमोदन की आवश्यकता होती है, तो अटॉर्नी की एक शक्ति के लिए मालिकों में से एक को दूसरे के प्राधिकरण के बिना खाते का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव 18 कदम लिखो शीर्षक वाला छवि
    5
    देखें कि क्या कोई पुनरावर्तनीय विधिकृत विश्वास है असल में, इस प्रकार का विश्वास एक वसीयतनामा है जिसका इस्तेमाल उस समय किया जा सकता है जब वयस्क अभी भी जीवित है। यह परिसंपत्तियों के संबंध में विरासत प्रक्रिया से बचने की अनुमति देता है और वयस्कों को तब तक उनकी संपत्ति को नियंत्रित करने की अनुमति देती है जितनी चाहें। मुख्य ट्रस्टी संपत्ति के मूल मालिक के रूप में शुरू होता है और ये केवल एक या अधिक माध्यमिक न्यासियों को तबादला कर दिए जाते हैं जब कुछ मानदंडों को पूरा किया जाता है।
  • ट्रस्ट बहुत लचीले हैं और मालिक को अपनी परिसंपत्तियों के भाग्य पर बहुत नियंत्रण है और उनका उपयोग कैसे किया जाएगा। उदाहरण के लिए, एक ट्रस्ट यह संकेत दे सकता है कि जिस व्यक्ति को धन प्राप्त होता है वह केवल विशिष्ट प्रयोजनों के लिए इसका उपयोग कर सकता है
  • ट्रस्ट, विस्सल के विपरीत, सार्वजनिक नहीं हैं - इसलिए, उन सभी में लिखे गए सभी विवरण गोपनीय होंगे और केवल कुछ लोगों के साथ साझा किया जाएगा।
  • यदि कोई भरोसा नहीं है, तो सभी संपत्तियां आंतों की कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से जानी चाहिए - यह महंगा और समय-उपभोक्ता हो सकता है ट्रस्ट के अस्तित्व के अतिरिक्त, इसके भीतर की सभी संपत्तियों का स्वामित्व होना चाहिए (विशिष्ट व्यक्तियों के बजाय)।
  • प्रिंसिपल ट्रस्टी या मालिक किसी भी समय ट्रस्ट को रद्द कर सकते हैं या बदल सकते हैं, वैसे ही एक इच्छा के अनुसार
  • टैक्स रिटर्न पर रिपोर्ट 10 99 K आय शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    6
    पता लगाएँ कि कोई विकल्प प्रतिनिधि या लाभार्थी पहले से मौजूद है या नहीं। एक प्रतिनिधि या वैकल्पिक लाभार्थी केवल तभी आवश्यक है यदि प्रश्न में वयस्क सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त करता है यह लाभार्थी बीमा के कारण अक्षम व्यक्ति द्वारा प्राप्त भुगतानों के प्रबंधन के लिए उत्तरदायी होगा। इसके अलावा, वह विकलांग व्यक्ति की ओर से इस तरह के धन के वितरण के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होगा।
  • यदि पहले से ही एक प्रतिनिधि या लाभार्थी हो, तो यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होगा कि सामाजिक सुरक्षा भुगतान व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाता है।
  • यदि कोई प्रतिनिधि या लाभार्थी नहीं है, तो आप अपने देश में सामाजिक बीमा व्यवस्थापक से पहले आवेदन कर सकते हैं। अंतिम निर्णय लेने से पहले वे एक जांच और साक्षात्कार करेंगे।
  • भाग 2
    निर्धारित करें कि समय आ गया है

    छवि को नियंत्रित करें, अपने विचारों को नियंत्रित करें चरण 10
    1
    समझें कि आप अपने संवैधानिक अधिकारों को दूर करने जा रहे हैं। जब आपके पास वयस्क की कानूनी हिरासत होती है, तो उस व्यक्ति को उन अधिकारों के कई अधिकार खो देंगे, जो एक वयस्क के रूप में, आनंद लेते हैं। अगर उस समय, यह सबसे अच्छा विकल्प है, तो मूल्यांकन करें वहाँ विकल्प है कि काम कर सकता है, यहां तक ​​कि अस्थायी रूप से कर रहे हैं? क्या इनमें से किसी भी अधिकार का दमन आपको अनुचित कठिनाई का कारण दे सकता है या इसके विपरीत, क्या यह आपकी और साथ ही आसपास के लोगों की रक्षा करेगा? निम्न प्रकार के कुछ उदाहरण हैं जो यह वयस्क खो सकते हैं:
    • यह तय करने का अधिकार है कि आप और कहाँ रहना चाहते हैं।
    • निर्णय लेने का अधिकार क्या चिकित्सा उपचार प्राप्त करने के लिए या नहीं
    • यह निर्णय लेने का अधिकार है कि क्या आप मौत के मामले में कुछ असाधारण उपाय करना चाहते हैं।
    • चालक का लाइसेंस रखने की क्षमता
    • किसी भी प्रकार के गुणों को खरीदने, खरीदने, बेचने या प्रबंधित करने की क्षमता।
    • एक बंदूक या किसी अन्य प्रकार की क्षमता
    • तृतीय पक्षों के विरुद्ध ठेके या फाइल दावों पर हस्ताक्षर करने की क्षमता
    • शादी करने की क्षमता
    • किसी भी प्रकार के चुनाव में वोट करने की क्षमता।
  • छवि का शीर्षक डाय के साथ दिग्गज चरण 20
    2
    वह क्या चाहता है, यह जानने के लिए उस व्यक्ति से बात करें। किसी के कानूनी हिरासत की व्यवस्था करने का निर्णय कठिन है और आप इसे अकेले नहीं लेना चाहिए जब किसी व्यक्ति की कानूनी हिरासत प्राप्त करने का समय है तो निर्णय लेने पर, अपनी शुभकामनाएं ध्यान में रखें। उम्मीद है कि आपको इस मुद्दे पर अतीत में उस वयस्क के साथ चर्चा करने का अवसर मिला है, या उस समय आप उससे बात कर सकते हैं। यदि नहीं, तो अपने विश्वासों और मूल्यों के बारे में सोचें, और सुनिश्चित करें कि आपका निर्णय दोनों के साथ संरेखित होगा।
  • यदि वह व्यक्ति सक्षम है, तो उसे कानूनी हिरासत और उसके विकल्प की जांच करें और उसे पहल करें।
  • यदि आप पूरी तरह से इसे समझ नहीं पाते हैं, तो इसे एक साधारण भाषा में संक्षेप में प्रस्तुत करें, ताकि आप जान सकें कि क्या चल रहा है और आप उन सभी निर्णयों को कर सकते हैं जिनके आप सक्षम हैं।
  • यह आपके लिए आवश्यक योजनाओं के बारे में सोचने का एक अच्छा समय है आपका भविष्य और आपके परिवार के अन्य सदस्यों का जब आपके पास समय लगता है, तो उनके साथ बैठने का अवसर उठाएं और विषय के बारे में बात करें। भावी संदर्भ के लिए अपनी इच्छाओं और आपके परिवार के सदस्यों को दस्तावेज़ दें
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    समझें कि किस राज्य का अधिकार क्षेत्र है जिस राज्य में वयस्क (जिनके कानूनी हिरासत की मांग की गई है) जिंदा होगा, कानूनी अधिकार के लिए अनुरोध देने का अधिकार क्षेत्र होगा। और, कानूनी हिरासत प्रदान करने के लिए, प्रत्येक राज्य में थोड़ा अलग प्रक्रियाएं हैं जिन्हें आपको समझना चाहिए। अधिकांश, यदि सभी नहीं, तो इस प्रक्रिया को समझने में आपकी सहायता के लिए अपने वेब पेजों पर विस्तृत प्रक्रियात्मक जानकारी दी गई है।
  • ध्यान रखें कि अदालत कानूनी हिरासत के दायरे को परिभाषित करेगी जो दी गई है। सामान्य तौर पर, कस्टोडियन को केवल वयस्कों को सुरक्षित रखने का पर्याप्त अधिकार दिया जाता है, कुछ और नहीं। संरक्षक को अदालत द्वारा स्थापित पैरामीटर के भीतर कार्य करना चाहिए।
  • एक रिश्तेदार, मित्र या सार्वजनिक या निजी संस्था को हिरासत दी जा सकती है, क्योंकि अदालत को आवश्यक समझे
  • Video: Calling All Cars: Disappearing Scar / Cinder Dick / The Man Who Lost His Face

    चाइल्ड सपोर्ट चरण 21 के लिए लागू शीर्षक वाला इमेज
    4
    परिभाषित करें कि किस प्रकार की कानूनी हिरासत की आवश्यकता है आप किसी व्यक्ति या किसी संपत्ति के ऊपर हिरासत प्रदान कर सकते हैं। आप को परिभाषित करना होगा कि प्रश्न में वयस्क के लिए किस तरह की हिरासत जरूरी होगा? एक व्यक्ति की कानूनी हिरासत रखने का मतलब है कि आप इसे संबंधित सभी निर्णयों (जैसे ट्रैफिक, शैक्षणिक, चिकित्सा, दूसरों के बीच) कर सकते हैं। किसी संपत्ति का कानूनी हिरासत रखने का मतलब है कि आप संपत्ति की संपत्ति (उदाहरण के लिए अचल संपत्ति, बैंक खाते, ऋण, देयताएं, आदि) के संबंध में सभी निर्णयों की देखरेख कर सकते हैं।
  • किसी व्यक्ति की कानूनी हिरासत में निम्नलिखित जिम्मेदारियां शामिल हो सकती हैं:
  • यह तय करने की क्षमता है कि आपको कैसा और कैसे रहना चाहिए।
  • निर्णय लेने की क्षमता क्या चिकित्सा उपचार आपको मिलेगा।
  • निर्णय लेने की क्षमता क्या शिक्षा या सलाह आपको मिलेगी।
  • वयस्क के बारे में गोपनीय जानकारी प्रकट करने के लिए प्राधिकरण
  • अपने जीवन की समाप्ति के बारे में वयस्क की ओर से निर्णय लेने की क्षमता।
  • अपने प्रतिनिधि या लाभार्थी के रूप में कार्य करें
  • गारंटी है कि वयस्क जितना संभव हो सके उतना स्वतंत्रता रख सकता है।
  • नियमित रूप से वयस्क की स्थिति के बारे में अदालत को सूचित करें
  • किसी संपत्ति की हिरासत में निम्नलिखित जिम्मेदारियां शामिल हो सकती हैं:
  • वयस्कों द्वारा स्वामित्व वाली संपत्ति को व्यवस्थित और संरक्षित करने की क्षमता
  • संपत्ति के मूल्यांकन का अनुरोध करने की क्षमता
  • किसी भी नुकसान से संपत्ति और परिसंपत्तियों की रक्षा करने में मदद करने वाले निर्णय लेने की क्षमता
  • वयस्क की ओर से, संपत्ति की संपत्ति से आय प्राप्त करने की क्षमता
  • किसी भी भुगतान और संवितरण को बनाने की क्षमता जिसमें संपत्ति की आवश्यकता होती है।
  • सबसे अधिक संभावना है, आपको वयस्कों से संबंधित किसी भी संपत्ति को बेचने के लिए अदालत को स्वीकृति देने की आवश्यकता होगी।
  • संपत्ति की स्थिति के बारे में अदालत में नियमित रूप से रिपोर्ट करें
  • प्रारंभिक एक पत्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    5



    निर्णय लें कि संरक्षक कौन होगा यह एक रिश्तेदार, एक दोस्त या किसी अन्य व्यक्ति हो सकता है अन्य `व्यक्ति` एक पेशेवर संरक्षक हो सकता है पेशेवर संरक्षक ऐसे लोग होते हैं जिनके काम को हिरासत प्रदान करना है। वे हिरासत में विशिष्ट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेते हैं और प्रमाणित व्यावसायिक संरक्षक बन जाते हैं।
  • पेशेवर संरक्षक रिश्तेदारों के लिए उपयोगी हो सकते हैं जो संरक्षकता की आवश्यकता वाले व्यक्ति के पास नहीं रहते हैं।
  • पेशेवर संरक्षक किसी भी प्रकार की सेवा का चयन और पर्यवेक्षण करने में सहायता करेंगे, जो कि वयस्कों की ज़रूरतों को पूरा करने में मदद करेगी, जैसे कि जैविक निवास या घर की देखभाल सेवा का चयन करना, चिकित्सा उपचार को स्वीकृति देना, दूसरों के बीच में।
  • कुछ पेशेवर संरक्षक उन लोगों की वित्तीय परिसंपत्तियों तक पहुंच पाते हैं, जो उनकी रक्षा करते हैं, उन सेवाओं की आवश्यकता के लिए भुगतान करते हैं। हालांकि, उन परिसंपत्तियां संरक्षक की संपत्ति नहीं बनती हैं और प्रत्येक व्यक्ति के लिए उनके आरोप में, उन्हें नियमित रूप से अदालत में वित्तीय रिपोर्ट सौंपनी चाहिए।
  • किसी भी प्रकार के कस्टोडियन, कम से कम 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के होने चाहिए
  • दुर्भाग्य से, कभी-कभी परिवार के सदस्य कस्टोडियन की नियुक्ति पर सहमत नहीं होते हैं। यदि कोई एक से अधिक राय है कि किसके नियुक्त किया जाना चाहिए, तो परिवार के सदस्यों को अदालत में उन विकल्पों को पेश करना होगा और साक्ष्य देना होगा कि उनका विकल्प सबसे अच्छा क्यों है अंतिम निर्णय न्यायाधीश के हाथ में रहेगा
  • कोप विथ स्टिग्मा स्टेप 18 नामक छवि
    6
    समय-समय पर वयस्क की स्थिति की जांच करें। आप या किसी और को समय-समय पर उसे देखने के लिए सक्षम होना चाहिए कि क्या यह हिरासत में अच्छी तरह से फिट बैठता है और अगर उसे समस्या है। वयस्कों के लिए और अधिक कौशल विकसित करना और अधिक स्वतंत्रता के लिए तैयार रहना संभव है क्योंकि इससे पहले वह संभाल सकता था
  • क्या आपको कोई समस्या है या निराशा है? आप इन मुद्दों को कैसे तय या प्रबंधित कर सकते हैं?
  • क्या अच्छा काम करता है?
  • क्या सुधार किया जा सकता है?
  • आपकी स्थिति हाल ही में कैसे बदल गई है? क्या आपकी ज़रूरतें और क्षमताओं अलग हैं?
  • वयस्कों को यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि उनके जीवन के दौरान उनकी राय है, भले ही उनकी आजादी नहीं हो। इसे सुनने के लिए और इसे महसूस करने के लिए एक पल लो।
  • भाग 3
    कानूनी प्रक्रिया को समझना

    कोप विथ स्टिग्मा चरण 38 नामक छवि
    1
    यदि आपातकालीन हिरासत आवश्यक है तो यह निर्धारित करें अदालत पूरी कानूनी प्रक्रिया से गुजर बिना आपात स्थितियों में कानूनी हिरासत प्रदान कर सकती है आपातकाल की स्थिति सामान्य रूप से एक विशिष्ट उद्देश्य और अवधि तक सीमित होती है, और हिरासत के लिए जारी रखने के लिए, तब हिरासत देने की पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए।
    • यह प्रक्रिया, हालांकि यह पूरी तरह से तेज है, अभी भी कुछ दिन लग सकती है।
  • आचार संहिता शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    2
    एक प्रारंभिक जांच करें ज्यादातर राज्यों को यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि हिरासत के लिए एक सच्ची जरूरत है या नहीं, यह जांचने के लिए एक जांच की जानी चाहिए। हालांकि इस शोध का ब्योरा राज्य के आधार पर अलग-अलग है, सामान्य तौर पर, उन्हें निम्नलिखित शामिल करना चाहिए:
  • वयस्कों की विकलांगता का विवरण और यह निर्णय लेने की उनकी क्षमता को कैसे प्रभावित करता है
  • वयस्क की मानसिक और स्वास्थ्य स्थिति, साथ ही साथ उनकी शिक्षा, अनुकूली व्यवहार और सामाजिक कौशल का विवरण।
  • हिरासत की आवश्यकता के बारे में एक राय (शोधकर्ता की) - जिसमें उस आवश्यकता को समर्थन देने के लिए सबूत शामिल हैं
  • आपके घर और उपचार का उल्लेख करने वाले उन लोगों सहित, प्रश्न में वयस्कों की सिफारिशें
  • नोटर एक दस्तावेज़ चरण 4 नामक छवि
    3
    एक हिरासत अनुरोध सबमिट करें एक संरक्षक की नियुक्ति के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू करने के लिए यह अनुरोध न्यायिक प्रणाली के साथ दायर किया जाना चाहिए। आवेदन किसी व्यक्ति द्वारा जब्त किए जाने वाले अनुरोधकर्ता (एक रिश्तेदार, मित्र या चिकित्सक, अन्य लोगों के द्वारा) दर्ज किया जाता है, न कि व्यक्ति को संरक्षक की आवश्यकता होती है।
  • सभी राज्यों के लिए यह आवश्यक नहीं है कि प्रक्रिया एक वकील द्वारा किया जाए। हालांकि, हिरासत प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले वकील की सलाह लेने के लिए, निश्चित रूप से लाभकारी है।
  • आवेदन दर्ज करने के बाद, संरक्षक की कानूनी नियुक्ति में दो महीने से अधिक समय लग सकता है।
  • कुछ राज्य एक हिरासत अनुरोध दर्ज करने के लिए शुल्क नहीं लेते हैं, लेकिन विशिष्ट अदालत से जांच लें जहां आप इसे पेश करने जा रहे हैं, यह पुष्टि करने के लिए कि क्या कोई संबंधित लागत है
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 10
    4
    एक चिकित्सा प्रमाण पत्र या एक नैदानिक ​​टीम से एक रिपोर्ट पेश करें। कुछ राज्यों में, आवेदन के साथ-साथ कोर्ट में एक मेडिकल प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाना चाहिए। यह प्रमाण पत्र एक डॉक्टर, या अन्य विशिष्ट स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा भरा हुआ है, और उस व्यक्ति की मेडिकल जांच का विवरण शामिल किया गया है जिसकी जमानत का अनुरोध किया गया है। ज्यादातर मामलों में, इस प्रक्रिया में प्रारंभिक जांच के परिणाम प्रमाणित होंगे। कुछ राज्यों में, जब एक व्यक्ति को एक के रूप में घोषित किया जाता है, तो एक नैदानिक ​​टीम की रिपोर्ट का अनुरोध किया जाता है "मानसिक रूप से विकलांग"।
  • अनुरोध की तिथि से 30 दिन पहले मेडिकल प्रमाण पत्र पुराने नहीं हो सकता।
  • नैदानिक ​​टीम की रिपोर्ट अनुरोध की तिथि से 180 दिन पहले पुरानी नहीं हो सकती।
  • नैदानिक ​​टीम की रिपोर्ट को कई लोगों, आमतौर पर एक डॉक्टर, एक मनोविज्ञान स्नातक और एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा पूरा किया जाना चाहिए।
  • छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 4
    5
    एक को पूरा करें पृष्ठभूमि का विवरण या बांड यदि आप अनुरोध कर रहे हैं कि आप को संरक्षक नियुक्त किया गया है (या यदि आप को एक के रूप में नामित किया गया है), तो संभवतः सुनवाई से पहले आपको अदालत में कुछ दस्तावेज पेश करना होगा। प्रत्येक राज्य की जरूरतों के बारे में कुछ भिन्न आवश्यकताएं हैं। निम्नलिखित कुछ उदाहरण हैं:
  • विस्कॉन्सिन राज्य में, संयुक्त राज्य अमेरिका में, प्रत्येक प्रस्तावित संरक्षक को एक को प्रस्तुत करना होगा सुनवाई से कम से कम 96 घंटे पहले अदालत से पहले पृष्ठभूमि का विवरण। इस कथन में प्रस्तावित संरक्षक के आपराधिक और वित्तीय अतीत के बारे में जानकारी शामिल है, साथ ही दुरुपयोग, लापरवाही या शोषण की कोई भी रिपोर्ट शामिल है।
  • मैसाचुसेट्स राज्य में, संयुक्त राज्य अमेरिका में भी, प्रत्येक प्रस्तावित संरक्षक को बंधन पूरा करना होगा। इस में अचल संपत्ति का अनुमानित मूल्य और वयस्क की अन्य वित्तीय संपत्ति शामिल होगी। इस बांड के प्रयोजनों के लिए प्रस्तावित संरक्षक को संपत्ति के बारे में जानकारी इकट्ठा करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन जब तक उन्हें आधिकारिक तौर पर निर्दिष्ट नहीं किया जाता है, तब तक उन पर कोई नियंत्रण नहीं होगा।
  • शिशु सहायता के लिए लागू शीर्षक छवि 8 चरण 8
    6
    नाम एक संरक्षक विज्ञापन लीटम एक बार जब एक विशेष वयस्क के लिए हिरासत अनुरोध दायर किया जाता है, तो अदालत उस व्यक्ति के लिए एक कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त करेगी (जिसे के रूप में भी जाना जाता है संरक्षक विज्ञापन लीटम) यह एक ऐसा वकील होगा, जिसके मामले में वयस्क या निजी हित के साथ पूर्व संबंध नहीं है। आपका काम निष्पक्ष रूप से वयस्कों के कानूनी अधिकारों का प्रतिनिधित्व करना है जिनकी हिरासत का अनुरोध किया गया है। संरक्षक विज्ञापन निम्नलिखित जिम्मेदारियां हैं:
  • आपको व्यक्तिगत रूप से व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहिए और समझाएं कि अनुरोध का क्या अर्थ है। इसके अलावा, यह आपको समझाता है कि न्यायिक प्रक्रिया में आपके अधिकार क्या हैं।
  • यह परिभाषित करेगा कि हिरासत के अनुरोध के संबंध में वयस्क की राय क्या है। यद्यपि कस्टोडियो एड लिटिम वयस्कों के सर्वोत्तम हित में अभिनय के अंत में, उनके विचारों को ध्यान में रखेगा।
  • प्रस्तावित संरक्षकों का साक्षात्कार करें, उनकी क्षमताओं और योग्यता का आकलन करें।
  • किसी भी अग्रिम योजना की समीक्षा करें जो पहले से ही वयस्कों के लिए किया गया है, जिसमें अटॉर्नी की ताकत और अन्य कानूनी दस्तावेज शामिल हैं।
  • यदि आवश्यक हो, तो आप सुन सकते हैं कि सुनवाई से पहले, वयस्कों के लिए अतिरिक्त मूल्यांकन किए जाएंगे।
  • यह अदालत को अपनी जांच के आधार पर विशिष्ट मामला के लिए अपनी राय और सिफारिशें देगी। ये राय और अनुशंसाएं उन प्रश्नों के आधार पर होगी जो वयस्क के लिए सबसे अच्छा है और उन विकल्पों के लिए जो कम से कम प्रतिबंधात्मक हैं
  • ध्यान रखें कि हिरासत देने की प्रक्रिया के लिए वयस्क को अपने वकील को किराए पर लेने का अधिकार है। कस्टोडियो एड लिटिम वयस्कों के लिए सबसे अच्छा है और यह जरूरी नहीं कि वह क्या चाहता है इसके बारे में अपनी राय का आधार होगा।
  • ओपन ए रेटेलर स्टेप 8 नामक छवि
    7
    अदालत में जाने के लिए एक उद्धरण प्राप्त करें एक बार आवेदन न्यायिक प्रणाली के लिए प्रस्तुत किया जाता है, सुनवाई के लिए एक तारीख निर्धारित की जाएगी, जिसमें उन सभी लोगों को सूचित किया जाएगा जो शामिल हैं। इस संचार में वयस्कों के लिए उद्धरण शामिल होगा जिनकी हिरासत का अनुरोध किया गया है। उसके लिए, यह "आधिकारिक" अधिसूचना होगी कि कोई उसकी हिरासत के लिए पूछता है।
  • जबकि वयस्क के लिए इस प्रशस्ति पत्र "आधिकारिक" अदालत का नोटिस है, उम्मीद है कि यह पहली बार आप इस प्रक्रिया के बारे में सुना है नहीं होगा। हालांकि, अगर आवेदन डॉक्टर या कुछ सेवा प्रदाता (जैसे कि नर्सिंग होम के रूप में) द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, यह पहली बार है कि इस व्यक्ति इस तरह का अनुरोध के बारे में पता हो जाता है हो सकता है।
  • हितधारकों (जैसे रिश्तेदारों, प्रस्तावित न्यासियों, डॉक्टरों, आदि) भी सुनवाई (जैसे तिथि, समय और जगह के रूप में) के विषय में जानकारी प्रदान करेगा, इसलिए यदि वे के लिए कहा जाता है कि वे इस में शामिल कर सकते ।
  • बाल समर्थन के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 25 चरण 25
    8
    अदालत की सुनवाई में भाग लें हिरासत देने के लिए सुनवाई किसी अन्य न्यायिक प्रक्रिया के रूप में की जाएगी। दोनों "दलों" (वह व्यक्ति जिसकी हिरासत और उस के वयस्क वस्तु का अनुरोध करने वाला व्यक्ति) सबूत प्रस्तुत करेगा आम तौर पर, एक वकील वयस्कों के प्रश्न के मुताबिक प्रतिनिधित्व करेगा और वयस्कों की ओर से निष्पक्ष कार्रवाई करेगा।
  • ज्यादातर राज्यों में, आवेदन जमा होने के 90 दिन बाद सुनवाई होगी।
  • इस प्रकार की प्रक्रिया में, जिन वयस्कों की हिरासत का अनुरोध किया गया है, उनमें कई अधिकार होंगे, जिनमें शामिल हैं:
  • सभी प्रक्रियाओं के बारे में निजी तौर पर अधिसूचित होने और उन्हें उपस्थित करने के लिए-
  • उसे प्रतिनिधित्व करने के लिए व्यक्तिगत सलाह प्राप्त करें-
  • सुनवाई के दौरान गवाहों की जांच-पड़ताल करें और अपने स्वयं के प्रमाण प्रस्तुत करें-
  • अनुरोध करता है कि सुनवाई, एक न्यायाधीश के समक्ष आयोजित होने के बजाय, एक जूरी से पहले आयोजित की जाए।
  • जाहिर है, इन अधिकारों में से कई मामलों में अधिक महत्वपूर्ण हैं जहां वयस्क हिरासत की आवश्यकता को चुनौती देते हैं। यदि सभी पार्टियां सहमत हैं कि हिरासत आवश्यक है, तो सुनवाई केवल औपचारिक प्रक्रिया का हिस्सा हो सकती है, जिससे इसे आधिकारिक बनाया जा सके।
  • टेक्सास में आपका नाम बदलें शीर्षक 28
    9
    एक वार्षिक संरक्षक देखभाल योजना प्रस्तुत करता है अदालत ने संरक्षक को निर्दिष्ट करने के बाद, यह सबसे अधिक संभावना है कि एक निश्चित अवधि (जैसे 60 दिन) के भीतर एक देखभाल योजना की प्रस्तुति का अनुरोध किया जाएगा इस रिपोर्ट में ऐसे बिंदु शामिल होंगे जैसे: संपर्क जानकारी, वयस्कों की वर्तमान आवश्यकताओं, उनकी अनुमानित भविष्य की जरूरतएं, उनकी वित्तीय स्थिति, यात्राओं की आवृत्ति, दूसरों के बीच
  • सामान्य तौर पर, अदालत ने देखभाल योजना की समीक्षा की है और उसे स्वीकृति या अस्वीकृत कर दिया है। पहली रिपोर्ट के बाद, एक वार्षिक रिपोर्ट से वयस्क की स्थिति के संबंध में अदालत को अपडेट करने के लिए अनुरोध किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यूनाइटेड स्टेट्स, हिरासत के राष्ट्रीय संघ (संक्षिप्त में NGA) में एक संगठन है कि पेशेवर न्यासी के रूप में काम कर रहे लोगों के लिए समर्थन और जानकारी प्रदान करता है। इसके अलावा, वे भी एक पेशेवर संरक्षक राष्ट्रव्यापी खोजने के लिए मदद करने के लिए रिश्तेदारों और मित्रों के लिए एक उपकरण प्रदान करते हैं। इस संघ के व्यावसायिक संरक्षक सदस्यों को बताया कि ऑनलाइन समीक्षा की जा सकती अभ्यास के सख्त मानकों का पालन https://guardianship.org/documents/Standards_of_Practice.pdf%7C (अंग्रेजी में)
    • एक पेशेवर संरक्षक खोजने के लिए, आप एनजीए वेबसाइट पर पाया गया खोज की सुविधा का उपयोग कर सकते हैं https://guardianship.org/search_for_members.php (अंग्रेजी में)
    • इसके अलावा, एनजीए में इसके साथ संबद्ध सभी राज्य हिरासत संघों की सूची है। आप में पूरी सूची पा सकते हैं https://guardianship.org/state_affiliates.htm (अंग्रेजी में)
    • संयुक्त राज्य बार एसोसिएशन (एबीए) पीडीएफ प्रारूप में एक दस्तावेज प्रदान करता है, जो यहां पर पाया जा सकता है https://americanbar.org/content/dam/aba/administrative/law_aging/2012_aging_gshp_adult_gship_hdbks_state_6_2012.authcheckdam.pdf, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रत्येक राज्य के लिए हिरासत मैनुअल (और संबद्ध यूआरएल) को सूचीबद्ध करता है
    • बुजुर्ग के लिए कानून विशेषज्ञ कानून की राष्ट्रीय अकादमी (कम करने के लिए Naela) कई बुजुर्ग और विशेष आवश्यकता वाले उन लोगों के लिए कानूनी सहायता में विशेषज्ञता संगठनों में से एक है। उनकी वेबसाइट में है कि एक खोज उपकरण शामिल https://naela.org/Public/About/Consumers/Find_An_Attorney/Public/About_NAELA/Public_or_Consumer/Find_an_Elder_Lawyer/Find_an_Elder_Lawyer.aspx?hkey=01d28480-72a3-4294-8d32-554931fc26b4, जो आपके विशिष्ट क्षेत्र में सदस्य वकील की सहायता कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com