ekterya.com

अपनी इच्छानुसार कैसे लिखूँ

एक इच्छा एक कानूनी दस्तावेज है जो यह निर्धारित करती है कि आपकी मृत्यु के बाद आपकी संपत्ति का क्या होगा। एक वसीयत करदाता (जो व्यक्ति इच्छाशक्ति करता है) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दस्तावेज कानूनी आवश्यकताओं की एक श्रृंखला को पूरा करते हैं। यदि यह एक जटिल स्थिति है, तो वसीयत लिखने में आपकी मदद करने के लिए एक वकील होना सबसे अच्छा होगा। यदि आपकी स्थिति अपेक्षाकृत सरल है, तो आप अपनी स्वयं की इच्छा लिख ​​सकते हैं और वकील की लागतों से बचने से बच सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी इच्छा लिखें

अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टेस्टामेंट लिखने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
निर्णय लें कि आप अपनी इच्छानुसार मसौदे कैसे तैयार करेंगे आपके पास कुछ विकल्प हैं:
  • अपनी खुद की इच्छा लिखें जब आप जानते हैं कि आपके स्थान की आवश्यकताएं क्या हैं, तो यह निर्धारित करें कि आप उनका पालन करने का क्या इरादा रखते हैं। आप अपनी खुद की इच्छा लिख ​​सकते हैं और अपने इलाके की आवश्यकताओं के पालन के लिए जिम्मेदार रह सकते हैं। ध्यान रखें कि कानून हर साल बदल सकते हैं, इसलिए आपके विचार से यह प्रक्रिया अधिक जटिल हो सकती है।
  • एक वकील का किराया एक वकील आप लिखने की समीक्षा कर सकते हैं, आपको गवाह दे सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपने स्थान की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह आपके वकील की फीस के मुताबिक महंगा विकल्प हो सकता है और आपकी इच्छा कितनी जटिल है
  • विल्सर्स, जिसे वसीयतकर की संपत्ति का "अनैसर्गिक रूप से निपटारा" करना चाहिए, वकील द्वारा हमेशा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए एक अप्राकृतिक व्यवस्था, अपने परिवार इच्छा की उपेक्षा अपने परिवार के अलावा किसी अन्य व्यक्ति के लिए अपने सभी संपत्ति आत्मसमर्पण आप रिश्तेदारों रहने वाले है, तो और कोई आपको एक लंबे समय के लिए नहीं मिले हैं करने के लिए अपनी संपत्ति दे रही है शामिल हो सकता है।
  • इंटरनेट वसीयतनामा लेखन सेवा का उपयोग करें इस प्रकार की सेवा स्वचालित रूप से यह सुनिश्चित कर लेती है कि आपकी इच्छा आपके स्थान की आवश्यकताओं के अनुसार अच्छी तरह से लिखी गई है। इस सेवा की लागत आमतौर पर $ 60 और $ 100 के बीच होती है, इस पर निर्भर करता है कि आपकी इच्छा कितनी जटिल है
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टेस्टामेंट लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    अपने आप को इच्छा में पहचानें अपनी पहचान पहचान कारकों में शामिल करें ताकि यह एक दूसरे के साथ भ्रमित न हो जो आपके समान नाम का हो।
  • अपने नाम, सामाजिक सुरक्षा नंबर और पता से खुद को पहचानें यदि आपके पास सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं है, तो एक अन्य प्रकार की पहचान प्रदान करें, जैसे कि आपका ड्राइवर का लाइसेंस नंबर
  • आप अधिक पहचान के लिए जन्म तिथि भी शामिल कर सकते हैं।
  • छवि लिखित अपनी खुद की आखिरी इच्छा और नियम चरण 3
    3
    एक हलफनामा बनाओ दस्तावेज़ को अपनी इच्छा के रूप में पहले वाक्य में प्रस्तुत करें। इस पूरे बयान में, आपको स्पष्ट रूप से बता देना होगा कि आपके पास एक अच्छा मानसिक स्वास्थ्य है और अनुबंध क्षमता में है, और यह आपकी आखिरी इच्छा व्यक्त करेगा। इस महत्वपूर्ण कदम के बिना, यह तर्क दिया जा सकता है कि आपकी इच्छा के पास कानूनी वैधता नहीं है।
  • इस वाक्य का प्रयोग करें: "मैं घोषणा करता हूं कि यह मेरी आखिरी इच्छा और मृत्युदंड है।"
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    इसमें सभी पिछले इच्छाओं को समाप्त करने के लिए एक खंड शामिल है इस प्रकार की धारा यह सुनिश्चित करेगी कि आप जो भी लिखा है वह किसी भी वैधता के बिना होगा।
  • इस वाक्य का प्रयोग करें: "इस दस्तावेज के माध्यम से, मैं उन सभी विषादों और अनुलग्नकों को रद्द कर दूंगा जो मैंने पहले से संयुक्त रूप से तैयार किया है या संयुक्त रूप से अलग है।"
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ऐसी जानकारी शामिल करें जो आपके अच्छे मानसिक स्वास्थ्य को प्रमाणित करती है यदि वसीयतकर्ता अच्छे मानसिक स्वास्थ्य नहीं था के बाद से चाहा सवाल कर सकते हैं (यानी, वसीयतकर्ता पागलपन या अन्य बीमारी है कि उसे एक इच्छा के प्रभाव को समझने से रोका से पीड़ित), वसीयतकर्ता वसीयत में जानकारी शामिल होनी चाहिए कि वसीयतनामा के अच्छे मानसिक स्वास्थ्य का परीक्षण करें
  • इस वाक्य को शामिल करें: "मैं घोषणा करता हूं कि मैं यह इच्छा बनाने के लिए कानूनी उम्र का हूं और मेरे पास अच्छे मानसिक स्वास्थ्य है।"
  • इच्छा में पिछले पाठ को शामिल करने के अलावा, आप विकलांगता के किसी भी भविष्य के प्रश्न को नष्ट करने के लिए वसीयतनामा के समय को वीडियो टेप कर सकते हैं।
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और नियम चरण 6
    6
    प्रमाणित करें कि आपकी इच्छा किसी भी अनुचित प्रभाव का परिणाम नहीं है। आपकी इच्छा में संपत्ति के स्वभाव को आपकी इच्छाओं के अनुसार जाना चाहिए, और यह बाहरी प्रभाव के किसी भी प्रकार का नतीजा नहीं हो सकता।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी इच्छा अनुचित प्रभाव के कारण पूछताछ के अधीन हो सकती है, तो एक वकील से संपर्क करें जो इस संबंध में आपकी मदद कर सकता है।
  • इसमें यह वाक्य शामिल है: "यह अनुचित प्रभाव या बलात्कार के बिना मेरी इच्छा व्यक्त करेगा।"
  • छवि लिखित अपनी खुद की अंतिम विल और टैस्टमैंट चरण 7
    7
    परिवार के विवरण शामिल हैं अगर आप अपनी संपत्ति का एक पति या पत्नी, बच्चे या अन्य रिश्तेदार को छोड़ रहे हैं, तो आपको उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार नाम देना चाहिए। यदि आवश्यक हो तो निम्न पंक्तियां शामिल करें:
  • "मैं (पति का पहला और अंतिम नाम) से शादी कर रहा हूं, अब से मेरी पति पर।"
  • "मेरे पास निम्न बच्चे हैं: (अपने बच्चों का पहला और अंतिम नाम, साथ ही साथ जन्म तिथि)।"
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और टेस्टामेंट चरण 8
    8
    आपके द्वारा नियुक्त किए गए निष्पादक को रखें यह व्यक्ति सुनिश्चित करेगा कि आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी। निष्पादक कुछ स्थानों में "व्यक्तिगत प्रतिनिधि" के रूप में जाना जाता है यदि आप अपनी मृत्यु के समय अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं कर सकते हैं तो आप एक द्वितीयक निष्पादक की नियुक्ति भी कर सकते हैं।
  • निष्पादक वह व्यक्ति है जो आपके वसीयतनामा के अनुसार संपत्ति वितरित करता है। चूंकि निष्पादकों को अक्सर पेशेवर तरीके से संपत्ति के प्रबंधन के लिए कहा जाता है, आदर्श रूप से आपको उस व्यक्ति का चयन करना चाहिए, जिसकी व्यवसाय या कानून अनुभव है। अधिक से अधिक लोग पेशेवरों, आमतौर पर वकील चुनते हैं, इन प्रकार के मुद्दों से निपटने के बजाय उन्हें एक परिवार के सदस्य के हाथों में छोड़ने की बजाय।
  • उदाहरण के लिए: "इस दस्तावेज के माध्यम से, मैं नियुक्त और नियुक्ति (प्रथम नाम और निष्पादक का उपनाम) के रूप में निष्पादक यदि यह निष्पादक सेवा करने के लिए तैयार नहीं है या नहीं, तो वह वैकल्पिक निष्पादक के रूप में (प्रथम नाम और माध्यमिक निष्पादक के अंतिम नाम) को निर्दिष्ट करता है।
  • निर्धारित करें कि अगर आपके निष्पादक को जमानत का भुगतान करना चाहिए। यदि निष्पादक को जमानत का भुगतान करना चाहिए, तो यह आपकी संपत्ति के कपटपूर्ण उपयोग के खिलाफ आपकी रक्षा करेगा। हालांकि, अपने प्रबंधक की आवश्यकता होती है एक बांड उसके लिए महंगा हो सकता है, अपने संपत्ति के आकार के आधार पर और अपनी पसंद के प्रबंधक के रूप में सेवा करने के लिए रोक सकता है।
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और टेस्टामेंट चरण 9
    9
    निष्पादक को अधिकृत करता है आपकी संपत्ति, ऋण, अंतिम संस्कार व्यय और अन्य पहलुओं के मामले में आपके लाभ में कार्य करने के लिए निष्पादक को अधिकृत करता है। निम्न करने के लिए अपने निष्पादक को अधिकृत करने वाले नियम लिखें:
  • किसी भी संपत्ति को बेच दें जिसमें आपकी मौत के समय आपके पास रूचि हो सकती है और वह जब्त कर सकता है, पट्टों, बंधक या अन्यथा आपकी संपत्ति से संबंधित है, जैसा कि आप करेंगे
  • अपने सभी ऋण, अंतिम संस्कार खर्च, कर और राज्य प्रशासन खर्च का भुगतान करें। तो आपका उत्तराधिकारी कटौती या बाद की जटिलताओं के बिना अपने कार्यों को ले जाएगा
  • निर्धारित करें कि यदि आपके निष्पादक को जमानत या किसी भी जमानत के बिना सेवा देना चाहिए। यदि आपके निष्पादक को जमानत का भुगतान करना होगा, तो वसीयत के लाभार्थियों को संरक्षित और बीमाकृत किया जाएगा यदि वसीयत में वितरण के रूप में वितरण में विफल रहता है हालांकि, जमानत का भुगतान करने के लिए निष्पादक की आवश्यकता होती है, अपनी संपत्ति के आकार के आधार पर उसके लिए महंगा हो सकता है और आपके निष्पादक को सेवा देने से रोक सकता है।
  • भाग 2
    अपनी विरासत को सौंपें

    अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    उन संपत्तियों का निर्धारण करें जो आप कानूनी रूप से दे सकते हैं। कुछ राज्य कानूनों और पिछले कानूनी प्रावधानों के अनुसार, आप सोचते हैं कि आप अपनी सभी संपत्तियां वितरित नहीं कर सकते। आपको उन पूर्व कानूनी अनुबंधों पर विचार करना चाहिए जिन पर आपने हस्ताक्षर किए हैं और आपके इलाके के कानून के प्रकार हैं।
    • कई जगहों पर जहां एंग्लो-सैक्सन कानून लागू होता है, लिखित रूप में आपका नाम सब कुछ है, पंजीकरण फॉर्म या अन्य दस्तावेज यह है कि आप लीगेसी के रूप में क्या छोड़ देंगे। उन देशों में जहां संयुक्त स्वामित्व शासित हैं, शादी के दौरान जमा होने वाली 50 प्रतिशत चीजें कानूनी रूप से आपके पति के हैं और इच्छाशक्ति इसे प्रतिस्थापित नहीं कर सकती है। उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य में संयुक्त स्वामित्व के नौ राज्य हैं: एरिजोना, कैलिफोर्निया, इडाहो, लुइसियाना, नेवादा, न्यू मैक्सिको, टेक्सास, वाशिंगटन और विस्कॉन्सिन। अलास्का भी जोड़ों को संयुक्त संपत्ति प्रणाली का चयन करने के लिए अनुमति देता है अगर युगल का फैसला
    • अन्य कानूनी दस्तावेज, जैसे कि पीनपुटाइअल या एंटेनाप्टियल समझौतों और वसीयतनामा न्यास, यह भी प्रभावित कर सकते हैं कि आप अपनी इच्छा में कानूनी विरासत के रूप में क्या छोड़ सकते हैं किसी भी पूर्व कानूनी दस्तावेज़ों और कानूनों को अपने क्षेत्र में निर्धारित करने के लिए यह निर्धारित करें कि क्या वे आपकी संपत्ति को वितरित करने के तरीके को प्रभावित कर सकते हैं
  • छवि लिखित अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टेस्टामेंट शीर्षक 11
    2
    अपनी संपत्ति का विभाजन स्थापित करें जिस तरीके से आप अपनी परिसंपत्तियों को प्रतिशत का उपयोग करते हुए विभाजित करेंगे, उनका उल्लेख करें, जिसमें 100 प्रतिशत का होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, एक पंक्ति में आप डाल सकते हैं: मेरी माँ, बारबरा स्मिथ ने उन्हें पांच (5) प्रतिशत की विरासत छोड़ दी थी
  • विल्सर्स, जिसे वसीयतकर की संपत्ति का "अनैसर्गिक रूप से निपटारा" करना चाहिए, वकील द्वारा हमेशा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए एक अप्राकृतिक व्यवस्था, अपने परिवार इच्छा की उपेक्षा अपने परिवार के अलावा किसी अन्य व्यक्ति के लिए अपने सभी संपत्ति आत्मसमर्पण आप रिश्तेदारों रहने वाले है, तो और कोई आपको एक लंबे समय के लिए नहीं मिले हैं करने के लिए अपनी संपत्ति दे रही है शामिल हो सकता है।
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें
    3
    विशिष्ट गुणों का वितरण निर्दिष्ट करें अगर आप चाहते हैं कि किसी लाभार्थी को कोई विशिष्ट संपत्ति मिल जाए, तो आप इसे निर्दिष्ट कर सकते हैं। फिर विशिष्ट संपत्ति को आपके संपत्ति (शेष) के प्रतिशत में शामिल नहीं किया जाएगा जो कि अन्य लाभार्थियों के बीच बांटा गया है।
  • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "बारबरा स्मिथ, मैं छोड़ने मेरे घर 123 चेरी लेन में स्थित है, और Chauncey गार्डनर, मैं बाकी का 50 प्रतिशत छोड़"।
  • आपके स्वभाव के साथ आपको यथासंभव विशेष होना चाहिए। किसी भी रियल एस्टेट पते, सभी निजी संपत्ति का विवरण और लाभार्थियों का पूरा नाम शामिल है
  • Video: आप ब्रेंडा यूईलैंड से लिखना चाहते हैं

    अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें 13 शीर्षक चित्र
    4
    इसमें एक खंड शामिल है यदि लाभार्थियों के आपके पहले मर जाते हैं। उन वाक्यों को शामिल करें जो स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताएं कि लाभार्थी के दान को कौन से प्राप्त करता है यदि वह व्यक्ति आपके पहले मरता है।
  • उदाहरण के लिए: "मेरी माँ, बारबरा स्मिथ, उसे विरासत पांच (5) प्रतिशत में और अधिक समय की तुलना में मैं अन्यथा बारबरा स्मिथ Chauncey गार्डनर का हिस्सा खर्च करता है, तो बारबरा स्मिथ से अधिक समय रहता है और जीने के लिए छोड़ दिया है, तो मेरी व्यक्ति। "
  • आप दान प्राप्तकर्ता बस आप पार्टियों जैसे एक सशर्त भाषा इस्तेमाल कर सकते हैं क्या पेशकश करने के लिए अनुपात में जीवित लाभार्थियों के बीच विभाजित किया जा करना चाहते हैं: "मेरी माँ, बारबरा स्मिथ, मैं पाँच (5) प्रतिशत बशर्ते वसीयत जब मैं मुझसे अधिक समय तक रहता हूं। " यदि आप विशेष रूप से बारबरा के दान के लिए वैकल्पिक नाम नहीं देते हैं, तो यह "समाप्त हो जाएगा"।
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और टेस्टामेंट चरण 14
    5
    अपने नाबालिग बच्चे के लिए एक अभिभावक नियुक्त करें आपकी इच्छानुसार आपको निर्दिष्ट करना होगा कि आपके छोटे बच्चों के संरक्षक के रूप में कौन होगा, यदि लागू हो, जब तुम मरोगे
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और टेस्टामेंट चरण 15

    Video: ग्लेन गोल्ड - तो आप एक लोप लिखें करना चाहते हैं? (ऑडियो + शीट संगीत)




    6
    सशर्त दानों को असाइन करें आप अपनी इच्छा में सशर्त दान भी शामिल कर सकते हैं जो कुछ पर आकस्मिक है।
  • उदाहरण के लिए: आप लाभार्थी को दान की शर्त बना सकते हैं ताकि यह विश्वविद्यालय से स्नातक हो, लेकिन आप लाभार्थी को दान की शर्त नहीं बना सकते हैं ताकि वह उस व्यक्ति से शादी कर सके जिसके साथ आप शादी करना चाहते हैं।
  • यदि दान प्राप्त करने के लिए किसी पूर्व शर्त के रूप में निर्दिष्ट शर्तें किसी अन्य कानून के खिलाफ होती हैं, तो अदालत उन्हें लागू नहीं करेगी।
  • छवि लिखित अपनी खुद की आखिरी इच्छा और नियम चरण 16
    7
    विशेष अनुरोध करें आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप कैसे अपने अवशेषों की व्यवस्था चाहते हैं, दफन किया जाएगा और आपके अंतिम संस्कार का भुगतान कैसे किया जाएगा।
  • उदाहरण के लिए: "मैं चाहता हूं कि मेरी मौत में मेरी बची रहती है ..."।
  • भाग 3
    अपनी इच्छा समाप्त करें

    छवि लिखित अपनी स्वयं की आखिरी इच्छा और टेस्टामेंट चरण 17
    1
    इच्छाशक्ति पर हस्ताक्षर करें अपने हस्ताक्षर, नाम, तिथि और स्थान के साथ दस्तावेज़ को समाप्त करें अपने हस्ताक्षर रखने के लिए अपने स्थान की आवश्यकताओं का पालन करें राज्य कानून के लिए हस्ताक्षर का रूप महत्वपूर्ण है और इसकी वैधता को प्रभावित कर सकता है
    • अपने इलाके की आवश्यकताओं के मुताबिक, अपनी प्राथमिकताएं रखें या अपनी इच्छा के प्रत्येक पृष्ठ पर हस्ताक्षर करें।
    • अपने हस्ताक्षर के बाद कोई भी टेक्स्ट न जोड़ें कई जगहों पर, हस्ताक्षर के तहत जो कुछ भी आप जोड़ते हैं, वह इच्छा के भाग के रूप में शामिल नहीं होता है
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और टेस्टामेंट चरण 18
    2
    एक या अधिक गवाहों की उपस्थिति में अपनी इच्छा को हस्ताक्षर करें कई मामलों में, इच्छा दो गवाहों, जो तब करते हुए कहा कि आप पुराने हैं और अच्छा मानसिक स्वास्थ्य है और आप उनकी उपस्थिति में वसीयत पर हस्ताक्षर किए हस्ताक्षर की उपस्थिति में हस्ताक्षर किया जाना चाहिए।
  • प्रत्येक जगह के लिए अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता है, जो कानूनी क़ानून का गठन करते हैं। आवश्यकताओं में अंतर जैसे कितने गवाहों की जरूरत है और जब इन गवाहों शपथ लें, या इच्छा या नोटरी पहलुओं पर हस्ताक्षर करने के लिए के रूप में मुख्य रूप से उत्सव, में अपेक्षाकृत छोटे क्षेत्रों की वजह से कर रहे हैं। कुछ उदाहरण हैं:
  • इलिनोइस में, वसीयतकर्ता और दो गवाहों के पास हस्ताक्षर होना चाहिए। साक्षी की इच्छा के लाभार्थियों को नहीं होना चाहिए कोई नोटरीियल प्रमाणीकरण आवश्यक नहीं है।
  • केंटुकी में, गवाहों के जरिए केवल तभी हस्ताक्षर किए जाने चाहिए जब स्वयं ही ऐसा नहीं होगा "पूरी तरह से" वक्ता द्वारा हाथ से लिखित इन मामलों में, गवाह और वसीयतकर्ता उपस्थित होना चाहिए और सभी हस्ताक्षरों की गवाही देना चाहिए।
  • कोलोराडो में, वहाँ एक से अधिक तरीके वसीयत मान्य करने के लिए है। आप दो गवाहों हस्ताक्षर करने के लिए कर सकते हैं, लेकिन वे इच्छा के समापन तक किसी भी समय कर सकते हैं, की एक रसीद प्राप्त किया है वसीयतकर्ता या दावे के हस्ताक्षर करने के लिए है कि भालू गवाह प्रदान की उसकी मृत्यु से पहले वसीयतनामा द्वारा मृत्युदण्ड की प्राप्ति। एक विकल्प के रूप में, एक नोटरी के सामने इच्छा पर हस्ताक्षर और अधिकृत किया जा सकता है, इस मामले में कोई भी गवाह आवश्यक नहीं है। एक तिहाई विकल्प के रूप में, गवाहों या नोटरीज की ज़रूरत के बिना हस्तलिखित विल्स को अदालत द्वारा मान्यता प्राप्त किया जा सकता है
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1 9
    3
    पता लगाएँ कि क्या आपके इलाके ने वर्दी प्रोबेट कोड (यूपीसी) को अपनाया है। यूपीसी कोड एक ऐसा कानून है जो राज्यों के कानूनों के मानकों को मानकीकृत करने के लिए राज्य वर्दी कानूनों पर आयुक्तों के राष्ट्रीय सम्मेलन द्वारा विकसित किया गया है और राज्यों से जुड़ी अन्य तथ्यों के बारे में है। यह संयुक्त राज्य के 17 राज्यों में और कई अन्य राज्यों द्वारा पूरी तरह से अपनाया गया है।
  • यह जानने के लिए कि आपका स्थान यूपीसी को अपनाया है या नहीं, अमेरिकी बार एसोसिएशन की वेबसाइट देखें (अमेरिकन बार एसोसिएशन)।
  • यदि आपकी इच्छा कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन नहीं करती है, तो यह वैध नहीं होगा और सभी संपत्तियों को राज्य कानूनों के अनुसार संभाला जाएगा जो कि संपत्ति के वितरण को नियंत्रित करते हैं, जब कोई व्यक्ति किसी इच्छा को नहीं छोड़ता है
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टेस्टामेंट लिखने वाली छवि का शीर्षक चरण 20
    4
    पता करें कि आपके इलाके में संपत्तियों का आवंटन कैसे नियंत्रित किया जाता है। यदि आपकी इच्छा में कोई व्यक्ति आपके सामने मर जाता है तो क्या करना है इसके अनुसार देश अलग-अलग होते हैं आपके क्षेत्र में विशिष्ट विवरण जानने के लिए अमेरिकी बार एसोसिएशन के साथ परामर्श।
  • कुछ देशों में, यदि आप अपनी इच्छानुसार परिवर्तन नहीं करते हैं तो यह निर्धारित करने के लिए होता है कि क्या होगा यदि कोई लाभार्थी मर जाता है, तो वह संपत्ति जो लाभार्थी को पास होनी चाहिए, वह लाभार्थी के उत्तराधिकारी के पास जाती है।
  • अन्य देशों में, लाभार्थी के वारिस संपत्ति नहीं वसूलते हैं, जो शेष संपत्ति के साथ जुड़ा हुआ है और जीवित लाभार्थियों के बीच वितरित किया जाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने घर को अपनी बहन से छोड़ देते हैं और वह आपके सामने मर जाती है, तो घर उसके बच्चों के पास जा सकता है एक और मामला यह होगा कि जब आप मर जाते हैं, पाठ्यक्रम का मूल्य उन लाभार्थियों में विभाजित किया जा सकता है जो अभी भी जीवित रहते हैं।
  • भाग 4
    इच्छा में परिवर्तन करें

    Video: तो तुम्हारी लेखक बनने की इच्छा है? -- चार्ल्स बुकोवस्की

    छवि लिखित अपनी खुद की आखिरी इच्छा और नियम चरण 21
    1
    इसे हस्ताक्षर करने के बाद इच्छा बदल नहींें। आपकी इच्छा के गवाह आपकी क्षमता का गवाही देंगे और आपके फैसले को पहचान लेंगे, लेकिन यदि दस्तावेज़ बाद में बदल दिया गया है, तो उनके हस्ताक्षर की वैधता नहीं है
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 22
    2
    अगर आपकी संपत्ति बदलती है तो आपकी इच्छा पर पुनर्विचार करें यदि आपकी इच्छा के बाद संपत्ति बदल जाती है, तो आपको उन परिवर्तनों को शामिल करने या एक नया हस्ताक्षर करने के लिए इच्छा को संपादित करना होगा।
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और नियम चरण 23
    3
    कोडेसील के साथ मामूली बदलाव करें यदि आप छोटे परिवर्तन करना चाहते हैं, तो एक का उपयोग करें "उपदित्सा"। यह एक अलग दस्तावेज़ है जो स्पष्ट रूप से मूल इच्छा को दर्शाता है और मूल इच्छा के प्रतिस्थापन के बजाय एक मामूली संशोधन के रूप में कार्य करता है।
  • छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और टेस्टामेंट चरण 24
    4
    नए नियम के साथ पर्याप्त परिवर्तन करें नए नियमों के माध्यम से पर्याप्त परिवर्तन किए जाने चाहिए। यदि वसीयतनामा एक बहुत ही कम उम्र में किया जाता है, तो यह इच्छा बदलने की काफी संभावना है। आपके बच्चे बड़े होंगे, आप तलाक ले सकते हैं और पुनर्विवाह कर सकते हैं या आपकी वित्तीय स्थिति काफी तेजी से बदल सकती है, जो कुछ नई इच्छाओं को सही ठहरा सकती है
  • भाग 5
    अपनी इच्छा को बचाओ

    छवि लिखित अपनी स्वयं की अंतिम इच्छा और टेस्टामेंट चरण 25
    1
    सुरक्षित रूप से सहेजें होगा आपकी मृत्यु आपकी मृत्यु के बाद तक अदालत में पेश नहीं की जाएगी। यदि इच्छा नष्ट हो जाती है, तो इसे प्रस्तुत नहीं किया जा सकता। सुनिश्चित करें कि आप कहीं भी अपनी मृत्यु के बाद इसे प्राप्त कर सकते हैं।
    • घर पर सुरक्षित या अपने बैंक में एक सुरक्षित जमा राशि में अपनी इच्छा को बचाने पर विचार करें। कई लोगों को वसीयत देने के लिए वकील को अपनी इच्छाएं दी जाती हैं, जहां नियत करनेवाले को यह पता लगाने की ज़रूरत होती है
  • अपनी खुद की आखिरी इच्छा और टैस्टमैंट लिखें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 26
    2
    अपने निष्पादक को एक प्रति दें यदि आपकी मूल की मौत हो जाती है तो आपके निष्पादक के लिए आपकी इच्छा की एक प्रति देने पर विचार करें।
  • छवि लिखित अपनी खुद की आखिरी इच्छा और नियम चरण 27
    3
    आपके लिए एक नोट बनाएं आपके लिए एक नोट बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है जिसमें आप कहें कि आप कहां रखे अगर आप भूल जाते हैं कि आप कहां रखेंगे, तो आप अपने निष्पादक, पति या तीसरे पक्ष को बता सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पता लगाएँ कि क्या आपके राज्य ने वर्दी प्रोबेट कोड (यूपीसी) को अपनाया है यूपीसी कोड एक ऐसा कानून है जो राज्यों के कानूनों के मानकों को मानकीकृत करने के लिए राज्य वर्दी कानूनों पर आयुक्तों के राष्ट्रीय सम्मेलन द्वारा विकसित किया गया है और राज्यों से जुड़ी अन्य तथ्यों के बारे में है। यह संयुक्त राज्य के 17 राज्यों में और कई अन्य राज्यों द्वारा पूरी तरह से अपनाया गया है। यह जानने के लिए कि क्या आपके राज्य ने यूपीसी को अपनाया है, अमेरिकी बार एसोसिएशन की वेबसाइट की जांच करें (अमेरिकन बार एसोसिएशन)। यदि आपकी इच्छा कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन नहीं करती है, तो यह वैध नहीं होगा और सभी संपत्तियों को राज्य कानूनों के अनुसार संभाला जाएगा जो कि संपत्ति के वितरण को नियंत्रित करते हैं, जब कोई व्यक्ति किसी इच्छा को नहीं छोड़ता है

    चेतावनी

    • यह आलेख कानूनी जानकारी प्रदान करता है, लेकिन इसे कानूनी सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी अपने वकील से संपर्क करना होगा कि आपके सभी कानूनी दस्तावेज़ संबंधित आवश्यकताओं से संबंधित हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक वैध इच्छा बनाने के लिए सभी कानूनी आवश्यकताओं का पालन करें। आपके पास गवाह भी होना चाहिए जो प्रमाणित करते हैं कि दस्तावेज तैयार करने और हस्ताक्षर करते समय आपके पास अच्छा मानसिक स्वास्थ्य था। किसी भी जमीन को मत छोड़ो, जो कि इच्छा की वैधता पर सवाल उठाता है।
    • उन लोगों के साथ पारदर्शी रहें, जो आपकी इच्छा के मुताबिक दिखाई देते हैं कि आप अपनी संपत्तियों को कैसे वितरित करने की योजना बना रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति जो कुछ उन्होंने प्राप्त किया है, उससे खुश नहीं है, इच्छा की वैधता पर सवाल उठने की अधिक संभावना है और अदालत में इच्छा की वैधता पुष्टि की जा सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com