ekterya.com

मैक्सिको में एक निपटान की गणना कैसे करें

अपने रोजगार संबंधों के समापन पर, आपके पास वित्तीय क्षतिपूर्ति प्राप्त करने का अधिकार है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि अलग-अलग निर्णय आपका या आपकी कंपनी है या अगर यह अच्छे या बुरे परिस्थितियों में किया जाता है - सभी कारकों को ध्यान में रखें ताकि आप अपने काम के समय के लिए प्राप्त की गई राशि को ठीक से देख सकें।

चरणों

भाग 1
कानूनी शर्तों को जानें

एक लाइसेंस प्राप्त सामाजिक कार्यकर्ता चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
1
ध्यान रखें कि एक समझौता क्या है मेक्सिको में, संघीय श्रम कानून (एलएफटी) संविदात्मक लाभ है कि एक नियोक्ता जब दूसरी बंद हो जाता है पूर्व के लिए काम एक कार्यकर्ता का भुगतान करना होगा की एक संख्या प्रदान करता है। लाभों का यह सेट आमतौर पर निपटान के रूप में जाना जाता है.
  • यह एक मात्र आर्थिक लेन-देन से अधिक है: "समापन पत्र" नामक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से तात्पर्य है कि दोनों पक्ष यह स्वीकार करते हैं कि जिस प्रक्रिया से उनके संबंध समाप्त होते हैं, वह ठीक से किया जाता है।
  • कैलिफ़ोर्निया के चरण 9 में प्रारंभ करें एक लघु व्यवसाय शीर्षक वाली छवि
    2
    इस बात का ध्यान रखें कि इसका क्या मतलब है "समझौता"। जब शब्द इस्तेमाल किया जाता है समझौता, दूसरी ओर, संदर्भ आमतौर पर क्षतिपूर्ति के एक सेट के लिए किया जाता है जो कार्यकर्ता को प्राप्त होना चाहिए अगर आपको एक अनुचित तरीके से खारिज कर दिया गया है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक आकार घटाने की वजह से या आपको बता क्यों, निपटान के अलावा आप परिसमापन प्राप्त करने के हकदार हैं के बिना अपने कंपनी चलाते हैं।
  • इसे एक सरल और सामान्य तरीके से रखने के लिए, जब भी आप नौकरी छोड़ते हैं, तो आपको निपटान प्राप्त करने का अधिकार होता है - लेकिन अगर आप बिना किसी कारण के लिए भी निकाल दिए गए थे, तो आपको भी निपटान प्राप्त करने का अधिकार है।
  • भाग 2
    परिस्थितियों का विश्लेषण करें

    छवि शीर्षक शीर्षक प्रायोजक स्टेप 2
    1
    अपने जुदाई का कानूनी कारण बताएं यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है: आप छोड़ दें क्योंकि आपको बेहतर नौकरी मिल गई है, या क्योंकि आपको अपने नियोक्ता पसंद नहीं था, लेकिन कानून कुछ विशेष मामलों का विचार करता है जिसमें निपटान या परिसमापन की गणना करने के लिए अलग-अलग मानदंड लागू किए जाते हैं।
    • पहले मामले में, यह एक निर्णय है जिसे आपने व्यक्तिगत कारणों से बनाया है।
    • दूसरे में, आप अपने कार्यों को एक कारण के लिए छोड़ दें, जो एलएफटी के अनुच्छेद 51 में विस्तृत हैं। उनमें वे अपने नियोक्ता या कारखाने जहां laborabas पर अपनी सुरक्षा या आपके स्वास्थ्य के लिए एक जोखिम के अस्तित्व द्वारा हिंसा के कुछ फार्म के अधीन किया जा रहा है।
    • तीसरे मामले का मतलब है कि आपको लापरवाही, अनुपस्थिति के लिए निकाल दिया गया है, अपनी व्यावसायिक योग्यता में झूठ बोलना है, अपराध किया हुआ है, या एलएफटी के अनुच्छेद 46 में शामिल किसी भी कारण को उठाना है। यदि हां, तो आपने वरिष्ठता प्रीमियम को छोड़कर, अपने अधिकांश लाभों का अधिकार खो दिया है, जिसके बारे में विवरण बाद में दिया जाएगा। यदि नहीं, तो आप बाद के मामले में हैं, और जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आप एक समझौते की तलाश कर सकते हैं।
  • यादृच्छिक छवि जिसे आप चरण 01 को भूल गए
    2
    जब आपको सूचित किया गया था कि आपने इस्तीफा नहीं दिया था, लेकिन आपको निकाल दिया गया था, तो अच्छी तरह से याद रखें। एलएफटी के अनुच्छेद 47 में यह स्थापित होता है कि यदि आपको अपने अनुबंध की समाप्ति के बारे में सूचित करने के लिए पांच कार्यदिवस से अधिक समय लगे, या यदि यह चेतावनी कभी नहीं आई, तो यह विचार करना काफी है कि आपकी बर्खास्तगी अनुचित थी।
  • यदि आप कम से कम 15 वर्षों के लिए अपने कार्यस्थल पर हैं, तो आपके पास एक को अधिकार है वरिष्ठ प्रीमियम, जिसे किसी भी अन्य लाभ के स्वतंत्र रूप से और जुदाई का कारण (एलएफटी के अनुच्छेद 162) का कवर होना चाहिए। आप इस बोनस के हकदार हैं, भले ही आपने उस समय को पूरा नहीं किया हो, लेकिन आप उचित कारण के लिए छोड़ देते हैं। या फिर, यदि आप मर गए, तो आपके परिवार के सदस्यों को प्राप्त लाभ प्राप्त करने का हकदार होगा।
  • क्या आप इस बात पर बहस नहीं करना चाहते हैं कि आपका अनुबंध समाप्त हो गया है, काम खत्म हो गया है या वे ऊन से बाहर निकलते हैं? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता: आप अभी भी बोनस के आनुपातिक भुगतान या मुनाफे का वितरण (जैसे कि बाद के मामले में, आपने कम से कम 60 दिनों के लिए अपने नियोक्ता के साथ काम किया है) जैसे लाभ के भुगतान के हकदार हैं।
  • छवि यादृच्छिक रूप से याद किया जिसे आप भूल गए चरण 11
    3
    यह सुनिश्चित करें कि सहयोग समाप्त होने की स्थिति में विकलांगता के कारण सभी चीजें क्रम में हैं। उम्मीद है कि यह आपके साथ नहीं हुआ है, लेकिन रोज़गार संबंध के अंत में एक दुर्घटना या इसी तरह की एक घटना है जिसके कारण आपने काम करने में असमर्थ छोड़ दिया है, इसके अलावा लाभ के सभी कर्मचारियों के हकदार हैं, आपको एक महीने और 10 9 5 के बीच मिलना चाहिए विकलांगता के प्रकार के आधार पर वेतन के दिन
  • आचरण छवि प्रभावी बैठकें चरण 5
    4
    यह समाधान और मध्यस्थता बोर्ड से पहले आपके रोजगार की बहाली की मांग करता है, यदि आप अनजाने में खारिज किए गए थे। यदि आपका नियोक्ता अस्वीकार करता है, तो आपको तीन महीने के वेतन का मुआवजा प्राप्त करना होगा। यदि आप मांग करते हैं और सुनवाई में औचित्य की कमी साबित हो गई है, तो आपको मजदूरी प्राप्त करने का अधिकार है जिसे आपने निर्णय लेने की तिथि तक बर्खास्त होने की तिथि से प्राप्त करना बंद कर दिया है।
  • हालांकि, 2012 के श्रम सुधार के बाद, राशि एक वर्ष के बराबर राशि (एलएफटी के अनुच्छेद 48) से अधिक नहीं हो सकती।
  • छवि का शीर्षक प्राथमिकता आपके ऋण चरण 1
    5
    प्रासंगिक आंकड़े प्राप्त करें किसी भी गणना करने के लिए, आपके पास कुछ बुनियादी आंकड़े हैं: आपका दैनिक वेतन, आपके द्वारा कंपनी के लिए काम करने वाले वर्षों (अधिमानतः प्रवेश की तिथि और प्रस्थान की तिथि के साथ), आप प्रति वर्ष बोनस का कितना भुगतान करते हैं।
  • यह आपके भौगोलिक क्षेत्र, ए या बी का न्यूनतम वेतन जानने के लिए भी है, जिसे टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन सिस्टम पेज से परामर्श किया जा सकता है और कुछ मुआवजे के भुगतान के संदर्भ में इसका उपयोग किया जाता है।
  • भाग 3
    लाभ जोड़ें

    1
    अपने बोनस के आनुपातिक हिस्से की गणना करें Aguinaldo सबसे लोकप्रिय मैक्सिकन सीमा शुल्क और श्रम शर्तों में से एक है करने के लिए अपने कर्मचारियों को भुगतान नियोक्ता द्वारा वर्ष के अंत में एक अतिरिक्त है। क्या आपको याद है कि वे इस लाभ के लिए आपको कितना भुगतान करते हैं? कि वे, उदाहरण के लिए, वेतन के 15 दिन, काम के एक वर्ष के अनुरूप, कानून के न्यूनतम के अनुसार कर रहे हैं
    • सबसे पहले, उन दिनों को 365 वर्ष के बीच विभाजित करें। परिणाम 15/365 = 0.0411 है (चौथे दशमलव को खातों की सुविधा के लिए गोल किया गया था)।
    सी% सी 3% बी 3एमयू-गणना-निपटारे-में-एम% सी 3% ए 9xico-Parte1Paso1-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    मैक्सिको पार्टि 1 पासो 1 1. पीएनजी में निपटारे की गणना कैसे की गई है
  • उस गुणा से गुणा करें कि आप हर साल काम करते वक्त भाग लेते हैं। अगर 300 होते हैं, खाता 0.0411 x 300 = 12.329 पर चला जाता है। यह संख्या बोनस के प्रति दिन आपके कार्य का प्रतिनिधित्व करती है
    सी% सी 3% बी 3एमयू-गणना-निपटारे-में-एम% सी 3% ए 9xico-Parte1Paso1-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैक्सिको पार्टि 1 पासो 1 2. पीएनजी में निपटारे की गणना कैसे की गई
  • अपने दैनिक वेतन से उस आंकड़ा को गुणा करें अगर यह 100 पेसो हो, तो खाता 12,239 x 100 = 1,223.9 होगा। यह बोनस का आनुपातिक हिस्सा है जो आप से मेल खाती है
    सी% सी 3% बी 3एमयू-गणना-निपटारे-में-एम% सी 3% ए 9xico-Parte1Paso1-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैक्सिको पार्टे 1 पासो 1 3. पीएनजी में निपटारे की गणना कैसे की जाती है
  • छवि यादृच्छिक है जिसे आप भूल गए चरण 05
    2
    अपनी छुट्टी का आनुपातिक हिस्सा का मूल्यांकन करें दूसरी राशि भुगतान की छुट्टी का आनुपातिक हिस्सा है जो प्रत्येक कर्मचारी सेवा का एक वर्ष पूरा करने के बाद कमाता है। एलएफटी के अनुच्छेद 76 कहता है कि इस अवधि के कम से कम 6 दिनों 8 यदि आप 10 दो साल अगर आप चौथे से तीन 12 कर दिया कर दिया होना चाहिए। मैं चाहता हूं कि प्रगति इस तरह जारी रहेगी, है ना? लेकिन नहीं: उस बिंदु के बाद, आपकी छुट्टी केवल पांच साल की सेवा के लिए बढ़ जाती है इसलिए, सेवा के पांचवें वर्ष में, आपके पास 14 दिन की छुट्टी है, लेकिन यह राशि तब तक नहीं बढ़ती है जब तक आप 10 तक नहीं पहुंच जाते।
  • यदि वे अनुरूप हैं, तो उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए, प्रति वर्ष 18 दिन की छुट्टी (15 वर्ष की आयु से जुड़ी), पिछले राशि के समान एक प्रक्रिया का पालन किया जाता है: उन दिनों को वर्ष के दिनों के बीच विभाजित किया जाता है। 16/365 = 0.0438
  • परिणाम आपके द्वारा काम किए हुए दिनों से गुणा किया जाता है: 0.0438 x 300 = 13.1506
  • अंत में, परिणाम आपके दैनिक वेतन से गुणा किया जाता है। 13.1506 x 100 = 1.315.06
  • 3

    Video: Our Miss Brooks: Mash Notes to Harriet / New Girl in Town / Dinner Party / English Dept. / Problem

    अपना अवकाश बोनस निर्धारित करें तीसरे summand में बोनस (कम से कम) छुट्टी के आनुपातिक हिस्से का 25% होता है - यानी, उस राशि का जो आपने पिछले राशि में गिना था: 1315.06 x 25/100 = 328.76 पेसो। इस लाभ का आधार एलएफटी के लेख 80 में है।
  • छवि का शीर्षक मानक विचलन चरण 10 की गणना करें
    4
    वरिष्ठता प्रीमियम की राशि की स्थापना वरिष्ठता प्रीमियम को एकीकृत दैनिक मजदूरी के आधार पर गणना किया जाता है और सेवा के प्रत्येक वर्ष के लिए 12-दिन के भुगतान के बराबर होता है।
  • एकीकृत दैनिक मजदूरी आपके दैनिक वेतन के साथ-साथ बोनस की दैनिक दर (बोनस के दिनों में एक्स दैनिक वेतन / वर्ष के दिन), और छुट्टी बोनस का दैनिक अनुपात (25% छुट्टी दिन एक्स दैनिक वेतन / वर्ष के दिन) उदाहरण में, ये राशि 100 + 4.11 (= 15 x 100/365) + 1.23 (= 100 x 18/365 का 25%) होगी। नतीजा 105.34 पेसोस का एक एकीकृत दैनिक मजदूरी है।
  • इस आंकड़ों के साथ, वरिष्ठता के प्रीमियम को 12 दिनों में 105.34 x 15 = 18 961.71 पेसोस, उदाहरण के अनुसार, एकीकृत दैनिक मजदूरी द्वारा काम किए गए वर्षों की संख्या से 12 दिन गुणा करके काफी सीधे प्राप्त किया जाता है। जैसा कि आप देख सकते हैं, यह पिछले वाले लोगों की तुलना में काफी बड़ी राशि है: इसलिए, कई श्रमिक अपनी नौकरी में तब तक दृढ़ रहते हैं जब तक वे इस सेवा को प्राप्त करने के लिए जरूरी न हो जाए।
  • यदि आपका दैनिक वेतन उदाहरण में प्रस्तावित राशि से दोगुना हो, तो आपका एकीकृत दैनिक वेतन 210.68 होगा दुर्भाग्यवश, यह राशि एलएफटी के आलेख 486 में स्थापित अधिकतम सीमा से अधिक है, जो आपके भौगोलिक क्षेत्र में न्यूनतम मजदूरी से अधिक है, जैसे कि वरिष्ठता प्रीमियम के रूप में मुआवजे की गणना के लिए। यदि आप बाजा कैलिफोर्निया सुर में रहते हैं, तो आप ज़ोन ए में हैं, जिसका मतलब है कि न्यूनतम वेतन 70.10 और 140.20 पेसोस के वरिष्ठता प्रीमियम की गणना के लिए अधिकतम वेतन।
  • 5
    योग करें प्रति दिन 100 पेसोस और 15 साल की दैनिक वेतन के साथ आपके निपटारे की कुल राशि 1,223.9 + 1,315 + 328.7 + 18, 9 61.7 = 21,829.3 पेसोस है।
  • भाग 4
    मुआवजा जोड़ें

    कैलिफ़ोर्निया चरण 7 में एक लघु व्यवसाय प्रारंभ करें
    1
    सत्यापित करें कि आप किस प्रकार के मुआवजे के हकदार हैं आपको दोहराना होगा: निम्नलिखित गणना केवल आपको चिंता ही करती है अगर आपको औचित्य के बिना निकाल दिया गया था। बर्खास्तगी के समय रोजगार के प्रकार के आधार पर मुआवजे की राशि थोड़ा भिन्न होती है। एक बार फिर, एक आधार के रूप में ले लें, जिसकी गणना आपने पिछले चरण में की थी।
    • यदि यह एक वर्ष से कम समय की विशिष्ट अवधि के लिए था, तो आप उस समय के दौरान मिले वेतन के 50% के बराबर मुआवजे के हकदार होंगे।
    • यदि यह एक से अधिक वर्ष की निर्धारित अवधि के लिए था, तो आपको पहले वर्ष के लिए 6 महीने का वेतन मिलेगा जो आपने काम किया है और प्रत्येक अतिरिक्त वर्ष के लिए 20 दिन का वेतन मिलेगा।
    • अगर आपने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए अनिश्चित अवधि के लिए किया था, तो आप प्रत्येक वर्ष के कार्य के लिए केवल 20 दिन का वेतन प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    उस सूत्र के मुताबिक गुणा करें, जो सूट है उदाहरण के साथ समाप्त करने के लिए, यह माना जा सकता है कि कार्यकर्ता यहां सूचीबद्ध उन लोगों के दूसरे मामले में है इसलिए, यह 105.34 पेसो (एकीकृत दैनिक मजदूरी) x 30 (महीने का दिन) एक्स 6 = 18, 9 61.2 से मेल खाती है, जिसमें 20 x 14 x 105.34 = 29,512 पेसोओ जोड़े गए हैं। कुल 48,473.2 पेसोस है
  • Video: Suspense: Lonely Road / Out of Control / Post Mortem

    3
    निपटान और निपटान जोड़ें यदि आप उदाहरण में कार्यकर्ता थे तो आप जो कुल मिलाकर प्राप्त करेंगे, वह 21,829.3 + 48,473.2 = 70,302.5 पेसोस होगा।
  • युक्तियाँ

    • जब यह आपके निपटान या आपके परिसमापन की मांग करने के लिए आता है, तो आपको वकील की कानूनी सलाह होनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप इस समय किसी एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो संभव है कि कोई आपको नीचे दिए भुगतान के लिए और आपको जो भी मिलता है उसका प्रतिशत बताए।
    • यदि आप खुद को खातों की थकान खुद को बचाने के लिए चाहते हैं, या बस अपनी गणना की पुष्टि करते हैं, तो आप कुछ विशेष कैलकुलेटर, जो ऑनलाइन हैं, से परामर्श कर सकते हैं। बस इस बात को ध्यान में रखें कि यदि आप गलत जानकारी प्रदान करते हैं और ये आपके मामले की सभी परिस्थितियों पर विचार करने के लिए प्रोग्राम नहीं किए जाते हैं, तो ये तंत्र गलत राशि वापस कर सकते हैं।
    • निपटान का एक अन्य संभावित राशि वह दिन है जो आपने काम किया है और अभी तक का आरोप नहीं लगाया है। उन्हें बाहर मत छोड़ो
    • यहां, सबसे सामान्य लाभ माना गया है, लेकिन अगर लाभ, कमीशन या बोनस का वितरण, अन्य लाभों पर विचार नहीं किया जाता है तो निपटान और निपटान की गणना बढ़ा दी जा सकती है। इसके अलावा यदि आपका नियोक्ता कानून के प्रावधानों के अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है
    • यदि आपके पास भुगतान का प्रमाण या आपके रोजगार के संबंध को साबित करने के लिए कोई भी तरीका नहीं है, तो सभी खोए नहीं गए हैं: एक वकील, कानून की विस्तृत समीक्षा और उदाहरणों जैसे फेडरल लेबर डिफेंस अटार्नी सहायता कर सकते हैं।
    • यह आखिरी सलाह आपके लिए अजीब लग सकती है, लेकिन यह देश में एक वास्तविकता है जो मेक्सिको जैसे देश में कानूनी और सामाजिक स्थिति है: अगर आपकी कंपनी आपको प्रदान की गई राशि आपको कानून के मुताबिक हकदार है, लेकिन यह एक राशि है उचित (एक राशि जो आपको अनुमति देगी, उदाहरण के लिए, अपना खुद का व्यवसाय करें), इसे लें यह आम तौर पर होता है, खासकर अनुचित बर्खास्तगी के मामलों में, निपटान की कुल राशि, निपटान के साथ-साथ मजदूरी गिरने, किसी कंपनी या सरकारी एजेंसी के भुगतान के लिए बहुत अधिक है। इसलिए, यह भुगतान को स्थगित करने के लिए अपनी पहुंच के भीतर सभी कानूनी और श्रमिक तकनीकों को नियोजित करेगा - भले ही एक मुकदमे के बाद सजा अनुकूल हो, तो कोई गारंटी नहीं है कि आपका नियोक्ता जल्द या सभी का पालन करेगा इस बीच, प्रक्रिया बहुत थकाऊ हो सकती है कुछ भी प्राप्त किए बिना, वर्षों के लिए लड़े हुए श्रमिकों के प्रदर्शनों की खबर बनी हुई है। इसके अलावा, न्यूनतम अंश को स्वीकार न करें, लेकिन सोचें कि अल्पकालिक में पर्याप्त मात्रा में निपटान करना और चलना जारी रखने के बजाय, अपने सभी जीवन को एक चिरात्मक राशि के लिए इंतजार करना है
    • यदि आप नहीं जानते कि कैसे सर्पिंग योग्य है, निश्चित रूप से आपके पूर्व कंपनी के अकाउंटेंट, तो दो बार जांच लेंगे ताकि वे आपको आश्चर्यचकित न करें। महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि आप अपने काम से अलग क्यों हो गए हैं, इस बारे में कानूनी विवरण के मुताबिक आप क्या प्राप्त कर सकते हैं: स्वैच्छिक इस्तीफा या सिर्फ कारण, उचित या अनुचित बर्खास्तगी के लिए.

    चेतावनी

    • यह ध्यान दिया जाना चाहिए, हालांकि, यह न तो निपटारा और न ही समझौता कानूनी तौर पर परिभाषित शब्द है, लेकिन जटिल मैक्सिकन कानून के अलग-अलग कानूनों और विनियमों में श्रम अधिकारों का उपयोग करने वाले शब्दों का इस्तेमाल इकट्ठा होता है। इससे "निपटान के निपटारे" की बात भी हो गई है, जो गलत नहीं है, सिर्फ यह निर्भर करता है कि वे इन शब्दों को कैसे समझते हैं।
    • जो भी आप पर पछतावा पछता सकते हैं उस पर हस्ताक्षर न करें कुछ कंपनियों या एजेंसियों आपको आधार पर छूट पर हस्ताक्षर करने के लिए बाध्य करने का प्रयास कर सकते हैं कि सब कुछ आसान हो जाएगा, लेकिन यदि आप करते हैं, तो आप उपयुक्त मुआवजे का अधिकार खो सकते हैं।
    • गणना और आपके अनुबंध की शर्तों के अनुसार, आपके निपटान और परिसमापन की राशि आयकर, व्यक्तिगत ऋण किस्त या आवास क्रेडिट के भुगतान जैसे कटौती का अनुभव कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com