ekterya.com

घर पर कम लागत वाले व्यायामशाला कैसे करें

बहुत महंगा जिम सदस्यता और महंगे उपकरण के बीच, ऐसा लगता है कि व्यायाम तेजी से विशेषाधिकार का एक प्रकार बन जाता है एक होम जिम बनाने का दबाव भी उतना ही सुरुचिपूर्ण और पूरा होता है, जिनके लिए सदस्यता की ज़रूरत होती है। हालांकि, घर पर कम लागत वाला जिम केवल कुछ सौ डॉलर है, जब तक आप अपनी पसंदीदा टीमों के बजाय कुछ विकल्प स्वीकार करने को तैयार हैं।

चरणों

भाग 1
कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के लिए उपकरण खरीदें और फिटनेस में सुधार करें

बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ ऐसे व्यायाम खोजें जिनमें कम उपकरण की आवश्यकता हो। बहुत से एक छोटे से वित्तीय निवेश के साथ हासिल किया जा सकता है, खासकर हृदय व्यायाम करने और संपूर्ण स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए। नेटवर्क को एक पूरा हृदय-व्यायाम और उच्च तीव्रता के लिए उपयोगी गाइडों से भरा हुआ है, जो उपकरणों की आवश्यकता नहीं है। योग और पायलट्स दो विषयों हैं जो लगभग किसी भी उपकरण का उपयोग करते हुए व्यायाम अभ्यास करते हैं।
  • बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक फोम रोलर खरीदें हाल ही के वर्षों में जो कुछ बड़ी लोकप्रियता जमा हुई है वह बहुमुखी फोम रोलर है। मूल और गुणवत्ता वाले एक $ 10 से प्राप्त किया जा सकता है यदि आप सबसे अधिक लागत प्रभावी मार्ग की तलाश कर रहे हैं, तो हार्डवेयर स्टोर पर पीवीसी ट्यूब खरीदें और अपने आप से फोम रोलर बनाने के लिए एक समुद्र तट तौलिया के साथ लपेटो।
  • Video: गांव में शुरू करें जिम, how to start a gym in india : Business Mantra

    बिल्ड कम लोस्ट होम जिम के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    पेट के लिए एक पहिया खरीदें जब आप अपने पेट की मांसपेशियों का प्रयोग करते हैं तो आप बैठ-अप और इस्त्री से ज्यादा कुछ करना चाहते हैं, चाहे आप अपनी पीठ में मदद करना चाहते हों या व्यायाम के साथ थोड़ी भिन्न हो। एक पेट का पहिया इस समस्या का एक सरल, एक कदम समाधान है। इसके अलावा, यह एक आम वस्तु है जिसे आप $ 20 से कम के लिए पा सकते हैं
  • बिल्ड कम लोस्ट होम जिम के चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक स्थिरता बॉल प्राप्त करें यह फिटनेस के लिए इस्तेमाल किए गए सभी लोगों का सबसे बहुमुखी लेख है यह पेट के अभ्यास के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि यह रीढ़ की हड्डी का समर्थन करता है और पेट की मांसपेशियों को अलग करता है इसके अलावा, यह पेट की मांसपेशियों को पेट व्यायाम से ज्यादा व्यायाम करता है और बहुत ही बहुमुखी है क्योंकि यह कुछ अभ्यासों में एक बेंच को भी बदल सकता है।
  • बिल्ड कम लोस्ट होम जिम के चरण 5 देखें
    5
    एक कार्डियो मशीन पर splurging पर विचार करें आदर्श रूप से, यह एक स्थिर साइकिल है। एक अच्छी गुणवत्ता एक कुछ सौ डॉलर के लिए मिल सकता है, जबकि एक ही गुणवत्ता के ट्रेडमिल हजारों की राशि कर सकते हैं स्टेशनरी बाइक भी समायोज्य होते हैं ताकि आपको चिंता करने की ज़रूरत न पड़े (जैसा कि आप एक अण्डाकार के साथ करेंगे) जो आपके शरीर को फिट बैठता है।
  • जिम को देखो जो ऑपरेटिंग को रोक देता है आम तौर पर, वे अपने उपकरणों को जनता से छुटकारा दिलाते हैं, और गुणवत्ता वालों को खरीदने का कोई सस्ता तरीका नहीं है।
  • भाग 2
    ताकत बढ़ाने के लिए उपकरण खरीदें

    बिल्ड अ कम कॉस्ट होम जिम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    उच्च गुणवत्ता के एक समायोज्य बेंच प्राप्त करें यदि आप केवल एक लेख में निवेश कर सकते हैं, तो इसे इसे बनाएं एक समायोज्य बैंक एक झुका बैंक, एक फ्लैट बैंक और एक अस्वीकृत बैंक की आवश्यकता को बदल देगा। एक समायोज्य व्यक्ति आपको तीनों बैंकों को व्यक्तिगत रूप से खरीदने की तुलना में सैकड़ों डॉलर बचाएगा। यह बहुत बहुमुखी है और लगभग किसी भी व्यायाम में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • बिल्ड कम लोस्ट होम जिम के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    हाथ का वजन प्राप्त करें ये शक्ति प्रशिक्षण टीमों में सबसे अच्छा विकल्प होने के लिए प्रशंसित किया गया है। वे घर के लिए बड़ी जिम मशीनों की तुलना में बहुत कम हैं और बहुत सस्ते हैं। यदि आप केवल अपनी ताकत प्रशिक्षण करने के लिए एक आइटम खरीद सकते हैं, तो इन के लिए विकल्प चुन सकते हैं। हाथ वजन या मुफ्त वजन हमेशा किसी भी घर जिम के लिए आधार बनाते हैं जिसका बजट है
  • यदि आप पहले से ही काफी मजबूत हैं, तो आपको ओलंपिक डंबबेल्स मिलना चाहिए, जो लगभग 5.5 किलोग्राम (12 पाउंड) वजन करते हैं और प्रत्येक को 90 किलोग्राम (200 पौंड) तक रखा जा सकता है
  • बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3



    कुछ रेत के बैग बनाएं अगर आपके पास कुछ निरुत्साहित इमारत सामग्री है, तो इसका उपयोग करने का यह एक शानदार तरीका होगा। इसके अलावा, आपको एक बैग या कुछ पुराने व्यायाम बैग की ज़रूरत होगी - इनमें से कुछ को रेत या बजरी के साथ भरें और खोलने के लिए अच्छी तरह से बंद करें इन्हें विभिन्न अभ्यासों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो वजन प्रतिरोध की आवश्यकता होती है।
  • बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ प्रतिरोध बैंड खरीदें आप उपयोग किए जाने वाले किसी भी व्यायाम में प्रतिरोध बैंड के लिए हाथों के वजन बदल सकते हैं, साथ ही वे सरलतम तरीके से ताकत हासिल करने के लिए उपकरण और सबसे कम लागत पर हैं। बैंड के एक हिस्से को पकड़ने के लिए एक जगह ढूंढें और आप किसी भी मशीन का उपयोग कर सकते हैं जो आपकी किसी भी टीम का उपयोग नहीं कर सके।
  • बिल्ड कम लोस्ट होम जिम के चरण 10
    5
    से खींचने के लिए स्लेज या टायर का निर्माण करें इसे बनाने का एक प्रयास स्वयं का है और पैरों में शक्ति बनाने और समग्र शरीर में सुधार लाने के लिए एक प्रभावी लागत तरीका है। सबसे बुनियादी पद्धति के लिए रस्सी के लिए रस्सी की जरूरत है और एक बड़े टायर - उन्हें संलग्न करें और आप शुरू कर सकते हैं। आम तौर पर, अन्य अधिक जटिल योजनाओं में वेल्डिंग शामिल होगी।
  • बिल्ड कम लोस्ट होम जिम के चरण 11
    6
    व्यायाम करने के लिए एक बार खरीदें आम तौर पर, आप उन्हें $ 15 या $ 20 से अधिक नहीं प्राप्त कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने घर में एक मजबूत दरवाजा फ्रेम है, जहां आप इसका उपयोग कर सकते हैं। एक खरीदने का प्रयास करें जिसे ट्राइसप्स अभ्यास और पुश-अप करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। जब आप धक्का-अप करते हैं तो इस तरह से एक बार ऐसा करने से आपकी कलाई में मदद मिलती है।
  • बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    शीर्ष प्लेटों के साथ एक ओलंपिक बार में भाग लेता है यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो यह बड़ी खरीद आपकी ताकत प्रशिक्षण में वृद्धि करेगी। स्टॉप प्लेटें सामान्य प्लेटों की तुलना में अधिक टिकाऊ होती हैं क्योंकि वे रबड़ से ढके हैं और उन्हें जमीन पर गिरने की अनुमति है। भार उठाने के लिए सलाखों के वजन की छोटी बढ़ोतरी, 100 ग्राम से 1 किलोग्राम तक की जाती है यह उच्च-स्तरीय भारोत्तोलक के लिए बहुत उपयोगी है जो स्तर में वृद्धि जारी रखते हैं।
  • Video: फिटनेस जिम साइकिल बाइक नई व्यायाम

    भाग 3
    इसे पूरा करें

    बिल्ड कम लोस्ट होम जिम के चरण 13
    1
    जिम को पृथक करें हालांकि यह सच है कि यह बजट का विचार नहीं है, घर पर अपने जिम को थोड़ा परेशानी के साथ रखने का प्रयास करें। यह बेहद जबरदस्त विक्रय को कम करने के द्वारा आपके अभ्यासों को करने में मदद करेगा, जो आपको उपलब्ध कार्य पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित करेगा। आप कितना खर्च करते हैं, आप उन चीज़ों पर खर्च नहीं करते हैं, जिनका उपयोग आप समाप्त नहीं करेंगे। उपकरणों के साथ जिम के लिए एक विशेष जगह होने से यह एक उचित स्थान प्रदान करता है और यह एक गड़बड़ के रूप में योग्य होने की संभावना कम करता है।
  • बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    जमीन भूल मत करो। जब तक आपके होम जिम में कालीन नहीं होता है, आपको गंभीरता से फर्श खरीदने पर विचार करना चाहिए, भले ही यह कमरे के एक कोने में हो। एक कुशन फर्श व्यायाम के लिए एक लाभ है, योग और अन्य खींचने के लिए आवश्यक होने के अलावा। यह आपके घुटनों और अन्य जोड़ों पर पहनने और आंसू को कम करने के द्वारा अधिकतर व्यायाम को अधिक आरामदायक बना देगा।
  • बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    कमरे में एक टेलीविजन या एक स्टीरियो है पेशेवर जिम का संकेत लें और व्यायाम करें, जब आप व्यायाम करते हैं। एक टेलीविज़न दो बार उपयोगी है यदि आप व्यायाम वीडियो के प्रशंसक हैं जो आप व्यायाम करते समय कर सकते हैं। संगीत अभ्यास के लिए एक प्रभावी उत्तेजक भी हो सकता है अभ्यास के लंबे सत्र के साथ उचित ताल संगीत से संबंधित कुछ अध्ययन किया गया है
  • बिल्डर ए कम कॉस्ट होम जिम चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    दीवारों के लिए कुछ दर्पण खरीदने पर विचार करें एक कॉस्मेटिक विचार से ज्यादा, आपको कसरत देखने के लिए दर्पण होने से आपको व्यायाम करने के तरीके की समस्याओं को हल करना उपयोगी होता है। क्योंकि आप अपने जिम में अकेले अधिक अकेले घर में ही व्यायाम करेंगे, तो आपके पास एक साझेदार नहीं होगा जो आपको अपनी तकनीक के साथ सलाह देगा।
  • हालांकि, अपने व्यायाम को विनियमित करने के लिए मिरर में अपने आप को अच्छा न देखें। सुनिश्चित करें कि आप केवल कुछ मांसपेशियों को दिखाने के लिए छोड़ने का लक्ष्य रखते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com