ekterya.com

दिल की धड़कन को कैसे बढ़ाएं

अध्ययनों से पता चलता है कि हृदय की गति को बढ़ाने वाली शारीरिक गतिविधि का 30 मिनट एक दिन स्वास्थ्य पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव डालता है। इसके अलावा, इन वर्षों में, निम्न हृदय गति आपको अधिक आसानी से ठंडा महसूस कर सकती है। इससे लड़ने के लिए आपको दैनिक व्यायाम की एक श्रृंखला को पूरा करना होगा यद्यपि व्यायाम के बिना दिल की दर को बढ़ाने के तरीके हैं, अगर दिल की दर बढ़ाने के लिए उसके पास कोई स्वास्थ्य लाभ नहीं है, अगर यह मांसपेशियों के काम के साथ नहीं है।

चरणों

भाग 1
कम प्रभाव अभ्यास

इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 1
1
जिस तरह से आप महसूस करते हैं उसे बदलें सामान्य कुर्सी पर बैठने के बजाय, एक स्पोर्ट्स बॉल पर बैठो। यह आपकी मांसपेशियों को सख्त और संतुलन रखने के लिए कठिन काम करता है आप भी पूरे दिन बैठकर और खड़े रहना भी भूल सकते हैं। ये छोटे परिवर्तन आपके दिल को प्रभावित कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 2
    2

    Video: हृदय की धड़कन बढ़ने से रोकने के उपाय

    जिस तरह से आप चलते हैं उसे बदलें जितनी दूर हो सके पार्किंग के बजाए जितनी भी हो सके उतनी ही नौकरी या स्टोर करने के लिए आप खरीदारी कर सकते हैं। लिफ्ट को एक या दो मंजिल तक जाने के बजाय, सीढ़ियों पर जाना सिर्फ एक छोटी सी गतिविधि आपकी दिल की दर को बढ़ाने में मदद करेगी।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 3
    3
    मांसपेशियों को। थोड़ी देर के बाद अपनी हृदय गति को आराम से गति से थोड़ा ऊपर रखने के लिए कुछ सामान्य खींचें। अच्छा खींचने में बछड़ों, हैमस्ट्रिंग और कंधों को खींचना शामिल है
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 4
    4
    चलता है। टहलने के लिए चलो या सिर्फ पैदल चलना चलना आपके दिल की दर को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है आपको तेजी से चलना नहीं है! एक सामान्य गति आपके हृदय की दर में वृद्धि करेगी और आपके शरीर को व्यायाम करेगी।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 5
    5
    सेक्स करो यह अश्लील लग सकता है, लेकिन हृदय दर को बढ़ाने के लिए सेक्स वास्तव में अच्छा है प्रारंभिक और अधिनियम को एकसाथ रखकर, आप आसानी से अपने दिल की दर को 30 मिनट के लिए बनाए रख सकते हैं। और सिर्फ 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि 100 से अधिक कैलोरी जलाती है!
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 6
    6
    योग या ताई ची करो यदि साइट से आगे बढ़ने के बिना व्यायाम करने में आपको समस्याएं हैं, तो योग या ताई ची अच्छे विकल्प हैं I ये आपके दिल की दर में वृद्धि करेंगे और वजन कम करने और मांसपेशियों या संयुक्त चोटों से बचने में मदद करने के लिए एक उत्कृष्ट कम प्रभाव व्यायाम पेश करेंगे।
  • भाग 2
    मध्यम प्रभाव अभ्यास

    इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 7

    Video: दिल की धड़कन का तेज होने का उपचार Home remedies for Heart palpitation

    1
    जॉगिंग करो जॉगिंग (अपेक्षाकृत धीमी और अतिरंजित चलने की गति) आपके दिल की दर को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है इस बिंदु पर आगे बढ़ने से पहले कुछ कम प्रभाव अभ्यास करें उच्च प्रभाव अभ्यास के साथ बहुत तेजी से शुरू करने से मांसपेशियों की चोट लग सकती है।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 8
    2
    हाइकिंग जाओ लंबी पैदल यात्रा, आपके दिल की दर में वृद्धि के अलावा, आप बाहर जाकर अविश्वसनीय दुनिया का अनुभव करेंगे। आप स्थानीय प्राकृतिक क्षेत्रों में या यहां तक ​​कि आपके शहर में भी लंबी पैदल यात्रा कर सकते हैं! आपको बस कुछ ढलान और मार्ग की जरूरत है!



  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 9
    3
    कुछ भी नहीं। तैराकी एक बेहतरीन व्यायाम है जिसमें आपके हड्डियों के साथ नाजुक होने के अतिरिक्त बोनस है। तैराकी भी अच्छा है अगर आपके पास वजन की समस्याएं या जोड़ों से आप अन्य व्यायाम करने से रोकते हैं क्योंकि पानी का वजन कम होता है, आपके शरीर के दबाव को दूर करता है और आप आसानी से आगे बढ़ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 10
    4
    एक साइकिल की सवारी करें अपने पड़ोस में या उस क्षेत्र में अपनी बाइक की सवारी करें जो साइकिल चालकों के लिए सुरक्षित है। आप जब भी काम करने जा रहे हैं या अपनी दैनिक गतिविधियों को करने के लिए चारों ओर घूमने के लिए साइकिल का उपयोग कर सकते हैं। एक विकल्प फ्लैट सड़कों का चयन करके या कुछ ढलानों या ढलानों की तलाश में थोड़ा अधिक व्यायाम कर कम-प्रभाव व्यायाम बनाए रखना है।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 11
    5
    रस्सी से कूदो शायद आपको लगता है कि यह एक बच्चे की गतिविधि है, लेकिन रस्सी कूद वास्तव में एक अच्छा व्यायाम है इससे पहले कि आप यह जानते हैं कि आप कड़ी मेहनत करेंगे और महसूस करेंगे कि आपका दिल पंप कैसे होगा! बस सुनिश्चित करें कि आप अपने लिए सही लंबाई की एक रस्सी लेते हैं। वयस्कों के उपयोग के लिए बच्चों की रस्सी बहुत छोटी और मुश्किल हो सकती है
  • भाग 3
    उच्च प्रभाव अभ्यास

    इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 12
    1
    स्केल। चढ़ाई कुछ ऐसी है जो आसानी से और आसानी से अपने साथ या ट्रेनर के साथ संलग्न स्थानों में हो सकती है, और आपके दिल की दर को बढ़ाने और लाइन बनाए रखने का एक शानदार तरीका है। क्लाइंबिंग अन्य अभ्यासों की तुलना में अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन इसके लायक है (उनसे पूछो जो इसे अभ्यास करते हैं)!
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 13
    2
    Corre। जॉगिंग से चलने के लिए जाओ इस बिंदु पर ऐसा करने के लिए उपकरण महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आप गति को बनाए रखने और चोट की संभावना कम करने में मदद करेंगे। रनिंग आपकी दिल की दर को बढ़ा सकती है।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 14
    3
    धक्का-अप करें परंपरागत जिम कक्षा, हालांकि कठिन और असुविधाजनक है, वास्तव में एक अच्छा व्यायाम है जो आपके हृदय की दर में वृद्धि करेगा और अपने पूरे शरीर की मांसपेशियों को काम करेगी। आपके शिक्षक झूठ नहीं बोलते! बस सुनिश्चित करें कि आप पहले गर्मजोशी से व्यायाम करें
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 15
    4

    Video: दिल की धड़कन उपचार | दिल की धड़कन को सागौन कर्ण का लिये Nuska।

    फूहड़। यह एक ऐसा व्यायाम है जहां आप अपने घुटनों के साथ खड़े होते हैं और अपने नितंबों को कम करते हैं जैसे कि आप एक अदृश्य कुर्सी में बैठे थे। इसे अच्छी तरह से करना मुश्किल लग रहा है! किसी भी मामले में, यह एक उत्कृष्ट अभ्यास है जो आपके हृदय की दर को बढ़ाएगा और आपकी मुख्य मांसपेशियों में सुधार करेगी, जिससे आपको अधिक खरा महसूस होता है।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Heartbeat Step 16
    5
    किरण "burpees"। "burpees" वे जैसे हैं "प्राकृतिक बेटा" जिम क्लास में आपने जो भी अभ्यास किया था खड़े होकर शुरू करो, अपने पेट पर झुकना, झुकना और फिर से खड़े हो जाओ। जितनी जल्दी हो सके इन आंदोलनों को दोहराएं। आपका दिल शुरू हो जाएगा "रन"।
  • चेतावनी

    Video: दिल की धड़कन इंग्लिश में क्या है

    • पास न करें स्वस्थ रहने के लिए, अपनी अधिकतम हृदय गति के 60% के भीतर अपना हृदय गति रखें। ये संख्या किशोरावस्था में लगभग 164 (उम्र के साथ कम हो रहे हैं) और लगभग 116 वयस्क वयस्कों में घूमती हैं इन आंकड़ों से अधिक होने वाली कोई भी संख्या आपके दिल पर बहुत दबाव डालती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com