ekterya.com

धर्मार्थ दान के माध्यम से कर कटौती कैसे प्राप्त करें

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में धर्मार्थ उद्योग विशाल गैर-लाभकारी संगठन हैं भोजन दान और उनके कम लागत वाले बचत भंडार के माध्यम से समुदाय को सहायता प्रदान करने के अलावा, वे विकलांग लोगों के लिए नौकरी और रोजगार प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, कम शिक्षा और कुछ विशेषाधिकार वाले लोग। 2010 में, दान को समर्पित उद्योगों ने 4 अरब डॉलर प्राप्त किए और 2.4 मिलियन लोगों को रोजगार देने में मदद की। दान भंडार कपड़े, फर्नीचर, कंप्यूटर और बहुत कुछ का दान स्वीकार करते हैं। दान सेवा की स्थिति में होना चाहिए और दान करने वालों को दान करने वाले लोगों को रसीद प्रदान करना चाहिए, जब उन्हें अनुरोध किया जाता है। यह लेख आपको बताएगा कि दान के माध्यम से दान करने के लिए कर कटौती कैसे करें

चरणों

सद्भावना दान पर टैक्स कटौती शीर्षक छवि 1 चरण
1
तय करें कि आप इस वर्ष अपने करों का आकलन करना चाहते हैं यदि आप अपना मानक विवरण बनाने की योजना बनाते हैं, तो अपनी उदारता के बावजूद, एक धर्मार्थ दान कर, कर कटौती के रूप में उपयोगी नहीं होगा।
  • सद्भावना दान के चरण 2 पर टैक्स कटौती का शीर्षक चित्र
    2
    उन्हें दान करने से पहले अपने दान का अभिलेख और रख-रखाव करें। यदि आप एक बैग में सब कुछ डालते हैं, तो आपके लिए क्या याद रखना आपके लिए मुश्किल होगा, और आपके कन्वेशन अनुरोध का समर्थन करने के लिए आपके पास टैक्स एजेंसी को सौंपने के लिए कम दस्तावेज होंगे।
  • एक स्प्रैडशीट बनाएं जिसमें कपड़ों, आप जो राशि दान कर रहे हैं, खरीद मूल्य, खरीद की अनुमानित तारीख, स्थिति और दान की तिथि शामिल है।
  • Video: Suspense: The 13th Sound / Always Room at the Top / Three Faces at Midnight

    सद्भावना दान पर कदम उठाने के लिए स्टेप 3 प्राप्त करें
    3
    किसी भी वस्तु को न दें जो अच्छी गुणवत्ता में नहीं है। दोनों एक धर्मार्थ एजेंसी और टैक्स एजेंसी की आवश्यकता होती है कि आप कपड़े या आइटम जो अच्छी स्थिति में हैं दान करें। मोजे और अंडरवियर दान करने से बचें, जब तक कि वे हालत में नहीं हैं "के रूप में नए"।
  • सद्भावना दान पर टैक्स कटौती शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4

    Video: How to Make Money Network Marketing

    उच्च मूल्य के कुछ चित्र लें जो आप दे देते हैं। यह फर्नीचर, कंप्यूटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसी चीजों पर लागू होता है यहां तक ​​कि अगर कपड़ों को एक उच्च मूल्य पर खरीदा गया था, तो बाजार में एक डिस्काउंट स्टोर पर खरीदा गया स्वेटर के रूप में इसका समान मूल्य है।
  • बाजार मूल्य को उस मूल्य के रूप में देखा जाता है, जिस पर आइटम खरीदी जायेगी यदि इस आइटम के लिए विक्रेता और खरीदार होता है। उदाहरण के लिए, यह आइटम eBay पर या पिस्सू बाजार में कितनी जल्दी बेच दिया जाएगा?
  • सद्भावना दान पर टैक्स डिडक्शन प्राप्त करें
    5
    चैरिटी वेबसाइट पर जाएं और एक ऐसी तालिका देखें जो सामान्य आइटम के बाजार मूल्य को सूचीबद्ध करती है। अपनी स्प्रेडशीट भरने में आपकी मदद करने के लिए इस गाइड का उपयोग करें कुछ वस्तुओं में कम कीमत लग सकती है, लेकिन इस गाइड में कई कारक जोड़े गए हैं, जैसे कि स्थिति, आयु और कमी
  • सद्भावना दान पर टैक्स कटौती का शीर्षक चित्र 6



    6
    अपने स्थानीय चैरिटी स्टोर को कॉल करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कॉल करें कि आपके दान के लिए रसीद देने के लिए कोई उपलब्ध है। कई दान एजेंसियों के मेलबॉक्स हैं जहां आप वस्त्र छोड़ सकते हैं। लेकिन अगर आपको एक रसीद प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो आपको नियमित व्यावसायिक समय के दौरान जाना होगा और कर्मचारियों से बात करना होगा।
  • Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    सद्भावना दान पर टैक्स कटौती शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    वस्तुओं और दान की दुकान ले लो जब वे आप से पूछते हैं कि क्या आप एक रसीद चाहते हैं, तो निश्चित कहें "हां।" उन प्राप्तियां बहुत सामान्य हैं उदाहरण के लिए, वे कह सकते हैं "कपड़ों के 1 बॉक्स" यही कारण है कि अपने खुद के रिकॉर्ड के लिए महत्वपूर्ण है
  • यदि आपकी प्रतिज्ञा दान $ 250 (यूएसडी) से कम मूल्य के थे तो यह आवश्यक नहीं है कि आप कर एजेंसी को एक चैरिटी रसीद देते हैं - हालांकि, एक अनुरोध करने का यह एक अच्छा विचार है, अगर आप इसके बाद के दान करें
  • सद्भावना दान पर टैक्स कटौती शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    टैक्स एजेंसी के फॉर्म 1040 की धारा ए में अपने दान का रिकॉर्ड रखें। यदि आप दान में $ 500 (USD) से अधिक दान करते हैं, तो आपको फॉर्म 8283 की धारा A को भी पूरा करना होगा "चैरिटी में योगदान नकदी में नहीं किया गया"
  • आप अपनी नेट एडजस्टेड आय का 50 प्रतिशत से अधिक एक वर्ष के लिए दान नहीं कर सकते और इसे अपने करों पर घोषित कर सकते हैं। अगर आपने 50 प्रतिशत से अधिक दान किया है, तो यह आपके अगले साल कर कटौती के लिए विचार किया जा सकता है।
  • सद्भावना दान पर टैक्स कटौती शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    अपने दान मूल्य को अगर उसमें $ 5000 (अमरीकी डालर) से अधिक का मान है तो उसे करें। यह जानकारी धारा बी के फॉर्म 8283 पर एक योग्य मूल्यांकक द्वारा दर्ज की जानी चाहिए। वह भाग III को पूरा करना होगा, "वाल्यूएटर का वक्तव्य"।
  • सद्भावना दान पर टैक्स कटौती शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    इसमें उस फॉर्म के लिए फॉर्म 1040, फॉर्म 8283, आपकी प्राप्तियां और आपकी स्प्रेडशीट आपकी कर रिटर्न के साथ शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी कटौती के बारे में अधिक प्रश्न हैं, तो प्रमाणित पब्लिक एकाउंटेंट की सहायता के लिए अनुरोध करें

    चेतावनी

    • दान पर दान कर एजेंसियां ​​सावधानी से देखता है क्योंकि कई लोग इस कटौती का दुरुपयोग करते हैं। टैक्स ऑडिट से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप माल के मूल्य को अधिक महत्व नहीं देते हैं और हमेशा दस्तावेज प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com