ekterya.com

अपराधी ऋण कैसे पोस्ट करें

व्यापारिक दुनिया में, धन हमेशा सामान या सेवाओं के स्थानांतरण के तुरंत बाद हाथ नहीं बदलता है जो कि साथ हैं। अधिकांश कंपनियों को अक्सर अपने उत्पादों को क्रेडिट पर ग्राहकों को बेचना पड़ता है - उत्पाद बेच दिया जाता है, एक चालान ग्राहक को भेजा जाता है और ग्राहक किसी निश्चित अवधि के भीतर खरीद मूल्य का भुगतान करता है। इस मॉडल का उपयोग करना, ग्राहक डिफ़ॉल्ट का एक निहित जोखिम है। ये मूल्य विक्रेताओं द्वारा व्यय के रूप में विधिवत रूप से मान्यता प्राप्त होना चाहिए, तथा तथाकथित अपराधी खातों के भुगतान का भुगतान करने के लिए एक भत्ता बनाए रखा जाना चाहिए। संदिग्ध कर्ज के खाते में सीखना इस असाइनमेंट को सही ढंग से रिकॉर्ड करना है

चरणों

निस्संदेह ऋण के लिए खाता शीर्षक चरण 1
1
क्रेडिट पर बिक्री की पहचान करने के लिए सामान्य समाचार पत्र में प्रविष्टि दर्ज करें संदिग्ध प्राप्तियों की बिक्री के लिए लेखांकन क्रेडिट को प्रस्तुत करता है, इसलिए यह सामान्य समाचार पत्र में बिक्री रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है। उदाहरण के लिए, एक कंपनी पर विचार करें जो क्रेडिट पर एक ग्राहक को $ 2000 सेवाएं प्रदान करता है। जर्नल प्रविष्टि को रिकॉर्ड करने के लिए, कंपनी $ 2000 के लिए प्राप्य खातों में डेबिट और $ 2000 की सेवा क्रेडिट के लिए आय बनाता है।
  • Video: Jeff Sessions Came Up With The Perfect Plan To Seek & Destroy, Is Trump Ready?

    सार्थक संदेह के लिए खाता शीर्षक चरण 2
    2
    प्राप्य खातों के उस भाग का आकलन करें जो अनलिलिटिबल हो जाएगा जब आप सामान या सेवाओं को क्रेडिट पर बेचते हैं, तो यह संभावना नहीं है कि कोई कंपनी बकाया राशि इकट्ठा करेगी - कुछ ग्राहक असफल हो जायेंगे (वे भुगतान नहीं करेंगे) इसके लिए खाते के लिए, एक आरक्षित खाता अनगिनत मात्रा से संबंधित होना चाहिए।
  • अनलिलिटेबल राशि का आकलन करने की एक विधि कुल बिक्री का प्रतिशत का उपयोग करती है। उदाहरण के लिए, एक कंपनी ऐतिहासिक डेटा की समीक्षा कर सकती है और यह निर्धारित करती है कि क्रेडिट पर इसकी बिक्री का 2 प्रतिशत अनगलेक्टेड हो जाएगा।
  • एक अन्य विधि में एक बुजुर्ग खातों प्राप्य कार्यक्रम का निर्माण शामिल है। यह एक अधिक जटिल प्रक्रिया है जो चालान पर डिफ़ॉल्ट के दिनों की संख्या के आधार पर भुगतान की संभावना निर्धारित करने के लिए ऐतिहासिक डेटा का उपयोग करता है।
  • छवि के लिए संदेहास्पद ऋण के चरण 3
    3
    संदेहास्पद खातों की सब्सिडी बनाने के लिए अखबार में प्रविष्टि दर्ज करें पिछले उदाहरण में, मान लीजिए कि कंपनी बिना किसी चुनिंदा खातों का अनुमान लगाने का फैसला करती है, क्योंकि सेवा की कुल आय का 2 प्रतिशत। आवंटन इसलिए जरूरी है (0.02 * 2000), या $ 40. पत्रिका में प्रविष्टि दर्ज करने और शुल्क के खाते की स्थापना के लिए, कंपनी को $ 40 के लिए गैर-बकाया ऋण व्यय बकाया है और इसके लिए बिना किसी चुनिंदा खातों के शुल्क का श्रेय $ 40
  • अकारणीय खातों के लिए शुल्क काउंटर-एसेट अकाउंट है आपकी शेष राशि को प्राप्त करने वाले खातों से घटाया जाता है जो "शुद्ध व्यवहार्य खातों को प्राप्त करने योग्य" के रूप में जाना जाता है।
  • समानता के सिद्धांत के अनुसार, खर्च तुरंत दर्ज किया गया है यद्यपि यह क्लाइंट पूरी तरह से बहुत अच्छी तरह से भुगतान कर सकता है, व्यय को आपकी संबंधित आय से मिलान करने के लिए मान्यता प्राप्त है।
  • Video: क्या है गंडमूल नक्षत्र ? कैसे देता है फल ? क्या हमेशा अशुभ ही होता है ...?




    निस्संदेह ऋण के लिए खाता शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: मंदसौर में बोले राहुल गांधी : सरकार बनने के 10 दिन के अंदर होगा किसानों का कर्ज माफ

    आवश्यकतानुसार कोटा खाते का संतुलन समायोजित करें यदि कंपनी सर्विस राजस्व में एक और 10,000 डॉलर पंजीकृत करती है, तो आरक्षित खाते में वृद्धि करने के लिए एक और जर्नल प्रविष्टि आवश्यक है। कंपनी को $ 200 के खराब कर्ज का बकाया होता है और $ 200 के लिए खराब कर्ज के लिए शुल्क का श्रेय देता है। आरक्षित खाते का शेष राशि अब 240 डॉलर है
  • संदेहास्पद ऋण के लिए खाता शीर्षक चरण 5
    5
    खराब अकाउंट को पहचानने के लिए दैनिक डायरी में सीट रजिस्टर करें। जब एक अलग-अलग अकाउंट को अनलिलिटेबल के रूप में पहचाना जाता है (उदाहरण के लिए, अगर खरीदार दिवालिया हो गया और उसकी सभी परिसंपत्तियां खो गईं), पत्रिका में एक नोट की आवश्यकता है पिछले उदाहरण में, मान लीजिए कि $ 100 का एक ग्राहक खाता बैलेंस को अचूक चुनिंदा माना गया है। खाते को रद्द करने के लिए, विक्रेता $ 100 के प्राप्य और 100 डॉलर के प्राप्य क्रेडिट खातों के लिए अपराधी खातों के लिए एक शुल्क डेबिट करता है। इस तरह, खाता असाइनमेंट का बैलेंस अनिवार्य रूप से खातों के पतन को कवर करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • युक्तियाँ

    Video: Youth Issues. Mohandas Pai’s Game-Changing Ideas on Education, Employment and Public Policy.

    • पिछले नमूने के कामकाज उसी तरह ठीक होंगे जब वे अन्य मुद्राओं में व्यक्त किए जाएंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लेखांकन सॉफ्टवेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com