ekterya.com

कैसे Accutane लेने शुरू करने के लिए

Isotretinoin (जैसे Roaccutane, Accutane, Decutan, Roaccutane, Claravis, आदि के रूप में व्यापार नामों से जाना जाता है) बाजार पर सबसे शक्तिशाली और प्रभावी दवाओं गंभीर मुँहासे के इलाज के लिए में से एक है। इसकी उच्च प्रभावशीलता का नुकसान चला एक बच्चे को मां गर्भावस्था के दौरान isotretinoin लेता यदि उपचार के साथ ही जन्म दोष के जोखिम के साथ जुड़े दुष्प्रभाव होते हैं। यदि आप परिणामों को देखने के बिना मुँहासे उपचार की कोशिश करने के थक गए हैं, तो आप isotretinoin लेने पर विचार कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
आइसोटेटिनोइन के लिए एक नुस्खा लें

Accutane चरण 1 का उपयोग करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
1

Video: जियो सिम से कॉल कैसे करे 1 बार में बिना परेशानी

अपने मुँहासे की गंभीरता के बारे में एक डॉक्टर से बात करें केवल एक त्वचा विशेषज्ञ आपको बता सकता है कि आइसोटेटिनोइन उपचार आपके लिए सही है या नहीं। कई डर्माटोलॉजिस्ट किसी भी रोगी का इलाज नहीं करते हैं, जिसे किसी भी द्वारा निर्दिष्ट नहीं किया गया है चिकित्सक (जो आपकी स्वास्थ्य बीमा योजना की विशेषताओं पर निर्भर करेगा), इसलिए पहले अपने नियमित चिकित्सक के पास जाना बेहतर होगा।
  • एक्सट्रेन स्टेप 2 का प्रयोग करके शीर्षक प्रारंभ करें
    2
    मुँहासे के प्रकारों के बारे में पता करें जो आइसोटेटिनोइन के साथ इलाज के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है Isotretinoin गंभीर मुँहासे का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है, कहा जाता है "गंभीर अतिक्रमण नोडलर मुँहासे", जो उपचार के अन्य रूपों का जवाब नहीं देता
  • नोडलर मुँहासे (भी रूप में जाना जाता है "पुटीय मुँहासे") मुँहासे का सबसे गंभीर रूप है जो मौजूद है इस में सबसे कठिन और दर्दनाक अल्सर मुँहासे vulgaris मामलों की वजह से घावों से भी ज्यादा बड़ा के रूप में मुँहासे pustules की उपस्थिति का कारण बनता है।
  • अगर अनुपचारित छोड़ दिया, मुँहासे के इस प्रकार गहरी निशान और तनाव और कम आत्म सम्मान के साथ जुड़े मनोवैज्ञानिक परिणामों छोड़ सकते हैं।
  • स्प्रैटीन स्टेप 3 का इस्तेमाल शुरू करने वाला इमेज
    3
    अन्य प्रकार के उपचारों का सहारा लेने की संभावना पर विचार करें। यदि आपके मामले में मुँहासे लगातार है लेकिन गंभीर नहीं है, तो बेहतर हो सकता है कि इलाज के दूसरे प्रकार पर विचार करें। इस उपचार से जुड़े जोखिम और कई दुष्प्रभावों के कारण, आइसोटोनेटिन का उपयोग हल्के या मध्यम मुँहासे के इलाज में नहीं किया जाता है।
  • कभी-कभी डॉक्टर या डर्माटोलॉजिस्ट मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं को प्रभावी ढंग से मध्यम मुँहासे का इलाज करने के लिए लिखते हैं
  • अन्य वैकल्पिक उपचारों में फोटथेरेपी (हल्का उपचार) और लेजर शामिल हैं। ये उपचार आमतौर पर मुँहासे द्वारा उत्पन्न मुँहासे और निशान का इलाज करने के लिए प्रभावी हैं
  • Accutane चरण 4 का उपयोग कर प्रारंभ शीर्षक वाली छवि
    4
    उपचार में शामिल जोखिम के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। साइड इफेक्ट हल्के असुविधा से लेकर हो सकते हैं, जैसे सूखी त्वचा, कुछ निश्चित गंभीर जटिलताओं के लिए आइसोटेटिनोइन के 80% उपयोगकर्ताओं के पास कुछ अन्य दुष्प्रभाव का अनुभव होगा।
  • एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) 1998 में isotretinoin के बारे में चेतावनी जारी की, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और अवसाद, आत्महत्या के विचार हैं और इस दवा के साथ इलाज के लिए आत्महत्या संबद्ध करने के लिए प्रयास की बढ़ती हुई घटनाओं के बारे में जनता को सूचित करने।
  • हाल के अध्ययनों से है कि एक उच्च जोखिम में isotretinoin के उन अल्सरेटिव कोलाइटिस रोगियों, Crohn रोग, और सूजन आंत्र रोग सहित पाचन संबंधी विकार, के माध्यम पीड़ित दिखा।
  • मूल निर्माता के खिलाफ कई मुकदमा दायर किए गए हैं जिन्होंने आइसोटेटिनोइन लेते समय गंभीर दुष्प्रभावों का सामना किया था
  • Accutane चरण 5 का उपयोग कर प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: How to Get Rid of Back Acne Naturally at Home

    इलाज शुरू करने से पहले आपको किसी भी बीमारी के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें। आपको अपने चिकित्सक को किसी भी बीमारी या चिकित्सकीय समस्या से पीड़ित होना चाहिए, साथ ही विटामिन कॉम्प्लेक्स सहित किसी भी दवा या पूरक के बारे में आपको सूचित करना चाहिए। अपने चिकित्सक से भी जांच लें अगर:
  • विटामिन ए (साथ ही साथ अन्य रेटिनॉयड) के साथ दवाओं से एलर्जी हो।
  • मधुमेह या मधुमेह के एक परिवार के इतिहास है
  • उच्च रक्त के लिपिड या उच्च रक्त लिपिड के एक परिवार के इतिहास के पास है।
  • आप मनोवैज्ञानिक विकार से पीड़ित होते हैं या मनोवैज्ञानिक विकारों (मनोदशा की समस्याएं, जैसे अवसाद जैसे) का पारिवारिक इतिहास है।
  • एक यकृत विकार है
  • अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त
  • विकारों को खाएं
  • शराब दुरुपयोग की समस्याएं हैं
  • कुछ हड्डी की बीमारी है (जैसे ऑस्टियोपोरोसिस)
  • Accutane चरण 6 का उपयोग करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
    6
    उपचार का पालन करें आप isotretinoin के साथ इलाज शुरू करने के लिए सहमत दोनों अपने त्वचा विशेषज्ञ हैं और, विशेषज्ञ कुछ शर्तों के लिए सहमत सुरक्षित करने के लिए आगे बढ़ने से पहले के लिए कहेगा।
  • Accutane चरण 7 का उपयोग कर प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप एक महिला हैं, तो आइसोटेटिनोइन लेने से पहले सभी संभावित निवारक उपायों को लें। जन्म दोषों के जोखिम के कारण, प्रसव उम्र के किसी भी महिला को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और आइसोटेटिनोइन के साथ इलाज शुरू करने से पहले प्रतिबंधात्मक उपाय करना चाहिए। आप को नियमित रूप से गर्भावस्था के परीक्षण से गुजरना पड़ता है और आइसोटेटिनोइन के उपचार के दौरान 2 प्रभावी गर्भनिरोधक तरीकों का उपयोग कर गर्भावस्था से बचने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
  • कंडोम और डायफ्राम, या एक पूर्ण प्रतिबद्धता वापसी के रूप में स्वीकार्य गर्भनिरोधक मौखिक गर्भ निरोधकों, गर्भनिरोधक इंजेक्शन, शल्य चिकित्सा द्वारा प्रत्यारोपित गर्भनिरोधक उपकरणों, गर्भनिरोधक पैच, और भौतिक बाधाओं, के अलावा में शामिल हैं (किसी भी संपर्क से परहेज जिसका अर्थ है यौन जोखिम) आइसोटेटिनोइन के साथ पूरे उपचार के दौरान
  • इक्वेट शीर्षक का उपयोग कर Accutane चरण 8 का उपयोग करें
    8
    सहमति रिपोर्ट पर हस्ताक्षर करें सभी रोगियों को उपचार शुरू करने से पहले उनकी सहमति की रिपोर्ट पर हस्ताक्षर करना होगा, निर्देशों को समझने और उनका अनुसरण करने के लिए खुद को जिम्मेदार माना जाएगा।
  • एक्सट्रेन स्टेप 9 का इस्तेमाल करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
    9
    एक अतिरिक्त सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुसरण करने के लिए तैयार करें आप isotretinoin ले रहे हैं, या उपचार रोकने के बाद महीने के दौरान रक्त दान करने में सक्षम नहीं होंगे। इसके अलावा, आप किसी के साथ नुस्खा साझा नहीं करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
  • एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाने के लिए आपके जैसे लक्षणों से पीड़ित किसी को प्रोत्साहित करें और जिम्मेदार रूप से isotretinoin के लिए एक पर्ची प्राप्त करें।
  • एक्सट्रेन स्टेप 10 का इस्तेमाल शुरू करने वाला इमेज
    10
    अपने फार्मासिस्ट से संपर्क करें कई प्रयोगशालाएं जेनेरिक दवा, आइसोटेटिनोइन को वितरित करती हैं। जेनेरिक दवा सबसे अधिक स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर किया गया है, इसलिए आप अपेक्षाकृत कम कीमत पर मासिक खुराक प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2
    आइसोटेटिनोइन ले लो

    स्प्रैट का उपयोग करना शुरू करने वाली छवि स्टेप 11
    1
    अपना नुस्खा समय पर उठाएं। गर्भनिरोधक उम्र के महिला रोगियों के मामले में, डॉक्टर के पर्चे के पूरा होने और उस दिन की 7 दिनों के भीतर एकत्र किया जाना चाहिए, जिस पर यह पुष्टि करने के लिए परीक्षण किया गया कि वे गर्भवती नहीं हैं। बाकी रोगियों के लिए, व्यंजनों को उस तारीख से 30 दिनों की अवधि के भीतर भरकर एकत्र किया जाना चाहिए, जिस पर उन्हें निर्धारित किया जाता है।
  • स्टेप 12 का उपयोग कर शुरुआती छवि का शीर्षक



    2
    आइसोटेटिनोइन को यथासंभव निर्देशित करें। खुराक मौखिक रूप से भोजन के साथ, और लगभग एक ही समय में हर दिन लेना चाहिए। यदि पेट में भोजन होता है, तो दवा आसानी से अवशोषित हो जाएगी।
  • चित्र का उपयोग करें Accutane चरण 13 का उपयोग करें शीर्षक
    3
    उपचार का सम्मान करें और पत्र को पालन करें। आइसोटेटिनोइन के साथ उपचार आम तौर पर कई महीनों तक रहता है। हर दिन गोली लेने के लिए याद रखें. आप सेल फ़ोन पर एक दैनिक अलार्म सेट कर सकते हैं या किसी भी खुराक को न भूलने के लिए अलार्म घड़ी डाल सकते हैं।
  • यदि आप एक गोली छोड़ते हैं, तो इसे जितनी जल्दी याद रख लें, जब तक आप अगले खुराक के समय के करीब नहीं याद करते हैं। उस स्थिति में, आपको वह शॉट छोड़ना होगा जिसे आपने भुला दिया है। आप भूल गए एक को ठीक करने की कोशिश करने के लिए खुराक को दोहरा न करें।
  • एक्सटैटेन चरण 14 का उपयोग करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    आइसोटेटिनोइन लेने के लिए आवश्यक अन्य प्रतिबद्धताओं से अवगत रहें गर्भावस्था परीक्षण इसके अलावा, मासिक रक्त के एक विश्लेषण के रक्त में कोलेस्ट्रॉल (विशेष रूप से ट्राइग्लिसराइड्स) के स्तर सहित कोई भी परिवर्तन, नियंत्रित करने के लिए आवश्यक होगा। नियमित प्रयोगशाला नियंत्रण आवश्यक है ताकि आइसोटेटिनोइन गुर्दे या यकृत को कोई आंतरिक नुकसान नहीं पहुंचा सके।
  • त्रिग्लिसराइड्स रक्त में पाए जाने वाले फैटी एसिड हैं। फास्ट फूड और तले हुए खाद्य पदार्थ जैसे कुछ फैटी खाद्य पदार्थ खाने पर वे बढ़ सकते हैं एक स्वस्थ आहार खाने में मदद मिलेगी दवा अधिक आसानी से अवशोषित किया जाना है, और फैटी एसिड का स्तर में अत्यधिक वृद्धि हुई है कि कभी कभी वसायुक्त खाद्य पदार्थों की खपत के कारण होता है से बचें।
  • स्प्रैटीन स्टेप 15 का इस्तेमाल शुरू करने वाली छवि शीर्षक
    5
    आवश्यक गर्भनिरोधक तरीकों का प्रयोग करें यह दिखाया गया है कि गर्भावस्था के दौरान आइसोटेटिनोइन लेने से बच्चे के जन्म के दोषों का खतरा बढ़ जाता है। एक औरत isotretinoin के साथ इलाज के दौरान गर्भवती हो जाती है, तो बच्चे को सामान्य जोखिम है, जो 3 और 5% के बीच स्थित है के साथ तुलना में, जन्म दोष पीड़ित के एक 30% मौका होगा।
  • स्प्रैस का उपयोग करना शुरू करने वाली छवि स्टेप 16
    6
    मुँहासे के लिए अन्य उत्पादों के उपयोग से बचें याद रखें कि आइसोटेटिनोइन वसामय ग्रंथियों पर काम करता है एक नुस्खा के साथ या काउंटर पर मुँहासे उत्पादों का उपयोग केवल लक्षण बढ़ेगा और सूखापन बढ़ेगा। आइसोटेटिनोइन के उपचार के दौरान किसी भी त्वचा के उत्पाद के उपयोग के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें
  • आइसोटेटिनोइन के उपचार के दौरान आपको त्वचा के लिए एक हल्के cleanser का उपयोग करना चाहिए, जैसे डोव या एविने
  • स्टेप 17 का इस्तेमाल करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
    7
    त्वचा विशेषज्ञ के संपर्क में रहें यदि आप उपचार के दौरान असामान्य कुछ अनुभव करते हैं, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ को पता है। किसी भी संभावित दुष्प्रभाव, जैसे धुंधला दृष्टि या तीव्र पीठ दर्द के बारे में पूछें।
  • भाग 3
    आइसोटेटिनोइन के कामकाज को बेहतर ढंग से समझने के लिए

    Accutane चरण 18 का उपयोग कर प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि
    1
    पता लगाएँ कि आइसोटेटिननो क्या है और यह कैसे काम करता है। आइसोटेटिनोइन दवा का सामान्य नाम है, हालांकि यह विभिन्न ब्रांड नामों के तहत पाया जा सकता है। यह दवा विटामिन ए का व्युत्पन्न है, और रेटिनोइड्स के समूह में प्रवेश करती है। Isotretinoin 4 तरीके में काम करता है
    • आइसोटेटिनोइन वसामय ग्रंथियों के आकार को नियंत्रित करने में मदद करता है, जो वसा के उत्पादन के लिए ज़िम्मेदार ग्रंथियां हैं। इसकी क्रिया इन ग्रंथियों द्वारा उत्पादित वसा की मात्रा कम कर देता है। साथ ही, इन ग्रंथियों की वसा में पाए जाने वाले मुँहासे-पैदा होने वाले बैक्टीरिया की संख्या कम हो जाती है। आइसोटेटिनोइन कुछ कोशिकाओं के विकास को धीमा कर देता है जो छिद्र को रोकता है और त्वचा की सूजन कम करती है।
  • स्प्रैट का उपयोग करना शुरू करने वाली छवि स्टेप 1 9
    2
    समझे कि आइसोटेटिनोइन कब है। खुराक शरीर के वजन और मुँहासे की गंभीरता के अनुसार निर्धारित होता है। मानक खुराक प्रति दिन 0.5 और 1.0 मिलीग्राम / किग्रा के बीच होती है। उदाहरण के लिए, 150 पाउंड (68 किलोग्राम) वजन वाले व्यक्ति में, खुराक प्रति दिन 20 से 35 मिलीग्राम की दूरी पर होता है।
  • Video: How to Get Rid of Acne, Scars, Wrinkles and Warts with Banana Peels

    स्प्रैटीन स्टेप 20 का इस्तेमाल करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    ध्यान रखें कि आइसोटेटिनोइन के साथ इलाज समय के साथ लंबे समय तक हो सकता है। चिकित्सक द्वारा दी गई अवधि के दौरान आइसोटेटिनोइन ले लो। एक उपचार चक्र 4 से 5 महीने के बीच हो सकता है। कभी कभी एक से अधिक उपचार चक्र का पालन करना आवश्यक है सबसे अच्छी प्रतिक्रिया तब होती है जब कुल संचयी खुराक, या कुल खुराक, कुछ समय के लिए इलाज का पालन करने के बाद पहुंच जाता है। आइसोटेटिनोइन उपचार का एक इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए चिकित्सक प्रगति पर नजर रखेगा और संचयी खुराक की ताल को बनाए रखेगा।
  • स्प्रैटिंग स्टेप 21 का इस्तेमाल करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
    4

    Video: HOW TO: Be POSITIVE & CONFIDENT With Acne! Build Confidence!

    समझे कि कसाब के साथ इलाज कैसे मदद कर सकता है Iotretinoin आइसोटेटिनोइन के साथ इलाज किए गए 85% लोगों को 4 या 5 महीनों के एक ही इलाज चक्र के बाद अच्छे परिणाम मिलते हैं। त्वचा को पूरी तरह से शुद्ध करने और मुँहासे के भविष्य की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए यह एक से अधिक उपचार चक्र ले सकता है। यद्यपि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि हर कोई एक उल्लेखनीय सुधार का अनुभव करेगा, ज्यादातर मामलों में मुँहासे गायब हो जाता है और अक्सर, स्थायी रूप से
  • स्टेप 22 का इस्तेमाल करते हुए शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    अनुपचारित मुँहासे से संबंधित समस्याओं को ध्यान में रखें मुँहासे आमतौर पर किशोरावस्था और युवाओं के दौरान प्रकट होती है, लेकिन यह कुछ मध्यम आयु वर्ग के वयस्कों में भी दिखाई दे सकती है। यदि अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो गंभीर मुँहासे विरूपण और संबंधित मनोवैज्ञानिक समस्याओं का उत्पादन कर सकते हैं। एफडीए (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) के मुताबिक, मुँहासे किसी भी अन्य बीमारी की तुलना में असुरक्षा और आत्मसम्मान की अधिक समस्याएं पैदा कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • मुँहासे का इलाज करने के लिए अधिकांश उत्पादों के साथ, आप देख सकते हैं कि उपचार के पहले हफ्तों के दौरान मुँहासे खराब हो जाती है, जो पूरी तरह से सामान्य है।
    • उपचार की शुरुआत में, यह सबसे अधिक संभावना है कि त्वचा विशेषज्ञ ने सिफारिश की है कि आप निम्न मात्रा लेते हैं ताकि यह जांच सकें कि आपका शरीर दवा का जवाब कैसे देता है। त्वचा विशेषज्ञ, सुरक्षा और प्रभावकारणीय कारणों के लिए आइसोटेटिनोइन के उपचार के दौरान खुराक को ठीक कर सकते हैं।
    • चूंकि आइसोटेटिनोइन सेब्स्सस ग्रंथियों के कामकाज को प्रभावित करता है, सबसे अक्सर दुष्प्रभाव सूखी त्वचा से संबंधित होते हैं, होंठ, त्वचा और आंखों के सूखापन पैदा करते हैं। लक्षणों को दूर करने के लिए आप कुछ गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजिंग लोशन खरीद सकते हैं।
    • हाथ में हमेशा मॉइस्चराइजिंग होंठ बाम लें। आइसोटेटिनो उपचार पर 90% लोगों को शुष्क या फटा हुआ होंठ से पीड़ित हैं। सूखापन, और दरारें कम करने के लिए एक होंठ बाम का उपयोग करें।
    • आइसोटेटिनोइन उपचार से जुड़े कई कई दुष्प्रभाव होते हैं जो कुछ बहुत दुर्लभ लेकिन गंभीर लोगों सहित दिखाई दे सकते हैं
    • यदि आप का इरादा है गर्भवती हो जाओ, आप अपने शरीर से किसी भी शेष दवा को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है यह सुनिश्चित करने के लिए आपको iostretinoin के साथ इलाज रोकने के कम से कम 12 महीने बाद इंतजार करना होगा। किसी गर्भवती महिला को किसी भी परिस्थिति में, आइसोट्रोटिन को निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए।
    • दवा का सामान्य रूप अधिकांश चिकित्सा बीमा द्वारा कवर किया जाता है, इसलिए आप अपेक्षाकृत कम कीमत पर मासिक मात्रा प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपके स्वास्थ्य बीमा में उच्च कर विराम है, तो संभव है कि प्रारंभिक लागत अधिक हो।
    • ध्यान रखें कि आइसोटेटिनोइन के साथ इलाज किये जाने वाले पुरुषों के जन्म दोषों का बढ़ता जोखिम नहीं है। Isotretinoin शुक्राणु कोशिकाओं में जमा नहीं करता है ..

    चेतावनी

    • चोटों को रोकने के लिए आइसोटेटिनोइन के उपचार के दौरान संपर्क खेल से बचें। आइसोटेटिनोइन से जुड़े दुष्प्रभावों में से एक हड्डियों के संभावित कमजोर है।
    • जठरांत्र संबंधी समस्याओं का विकास, जैसे क्रोहन रोग और अल्सरेटिव बृहदांत्रशोथ, आइसोटेटिनोइन लेने वाले लोगों में अधिक बार होता है अन्य दुष्प्रभाव भी दिखाई दे सकते हैं अपने चिकित्सक से बात करें अगर आप आइसोटेटिनोइन के उपचार के दौरान असामान्य कुछ अनुभव करते हैं
    • चूंकि isotretinoin विटामिन ए का व्युत्पन्न है, इसलिए आपको उपचार के दौरान विटामिन ए के साथ कोई उत्पाद नहीं लेना चाहिए। आइसोटोइटिन के साथ विटामिन ए की खुराक का संयोजन संभावित गंभीर प्रभावों के साथ एक औषधीय संपर्क हो सकता है।
    • आइसोटेटिनोइन लेते समय रक्त न दें, या उपचार रोकने के बाद महीने के दौरान। यदि आप उपचार के दौरान रक्त दान करते हैं, तो आप अन्य लोगों में अनैतिक रूप से समस्याएं पैदा कर सकते हैं
    • Isotretinoin लेने के दौरान मुँहासे के लिए अन्य उपचार का उपयोग न करें
    • कुछ प्रकार के मुँहासे के इलाज में आईसोट्रेनिनोइन्स बहुत शक्तिशाली और प्रभावी है, लेकिन यह कुछ निश्चित गंभीर दुष्प्रभावों से भी जुड़ा हुआ है। यदि आप मनोदशा में किसी भी प्रकार का अनुभव करते हैं, उदास या आत्मघाती विचार महसूस करते हैं, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करना चाहिए दवा बंद करो और अपने डॉक्टर से बात करें।
    • महिलाओं में जन्म दोषों का उच्च जोखिम है जो गर्भावस्था के दौरान आइसोटेटिनोइन उपचार शुरू करते हैं या उपचार के दौरान गर्भवती हो जाते हैं। इस कारण से, आइसोटेटिनोइन के प्रशासन के दौरान कुछ निवारक उपायों का पालन किया जाना चाहिए।
    • अपने चिकित्सक को तुरंत बताएं यदि आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं या यदि आप उपचार के दौरान असामान्य कुछ नोटिस करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com