ekterya.com

आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम कैसे चुनें

क्या आप खुद का बचाव करना सीखना चाहते हैं? जब आप अकेले यात्रा करते हैं तो क्या आपको सुरक्षित नहीं लगता है? आप आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम के लिए साइन अप क्यों नहीं करते हैं? आत्मरक्षा वर्ग लेना एक मनोरंजक तरीका हो सकता है कि वह खुद को बचाने और अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए सीख सके।

चरणों

विधि 1
एक कोर्स खोजें

एक स्व रक्षा कक्षा का चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
यदि आप जानते हैं कि कोई व्यक्ति आत्म-रक्षा कक्षाओं में भाग लेता है, तो उस व्यक्ति से बात करें, क्योंकि आप कुछ उपयोगी विचार दे सकते हैं। यदि आपके पास एक मित्र है जो आत्मरक्षा सिखाता है, तो इससे भी बेहतर!
  • एक स्व रक्षा कक्षा का चयन करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि क्या आपके शहर के आत्मरक्षा पाठ्यक्रमों में विशिष्ट प्राधिकरण या परमिट होना चाहिए। यह आपको सम्मानजनक शिक्षक ढूंढने में मदद कर सकता है
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने शहर में पुलिस स्टेशन पर जाएं। वहां आप प्रतिष्ठित आत्मरक्षा पाठ्यक्रमों की एक सूची प्राप्त कर सकते हैं या कम से कम आप कुछ अच्छे शिक्षकों और आपके लिए सही वर्ग की सिफारिश कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, महिलाओं के लिए आत्मरक्षा कक्षाएं)।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण चार शीर्षक छवि
    4
    यदि आपको अभी भी सही कोर्स नहीं मिल रहा है, तो फोन बुक की जांच कर सकते हैं, अपने शहर में दी गई आत्म-रक्षा पाठ्यक्रमों के लिए इंटरनेट पर खोज करें या जिम की जानकारी बोर्ड पर जाएं। याद रखें: आपको विज्ञापन के आकार (या इसकी प्रस्तुति) के जरिए पाठ्यक्रम की गुणवत्ता का न्याय नहीं करना चाहिए - यह केवल पाठ्यक्रम की पदोन्नति की मात्रा को इंगित करता है। देखें कि वे आपके शहर में कौन-सी कोर्स पेश करते हैं।
  • विधि 2
    सही कोर्स चुनें

    एक स्व रक्षा कक्षा चुनें, शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    कोई भी शिक्षक जो अच्छा है वह इससे पहले सामना करने से पहले खतरे से बचने के लिए सक्रिय रूप से बढ़ावा देगा। शारीरिक टकराव एक अच्छा विकल्प नहीं है और कई अन्य विकल्प पहले की कोशिश करनी चाहिए। पहले पर टकराव से बचने के लिए आपके शिक्षक को स्पष्ट रूप से समझने और सक्रिय रूप से प्रोत्साहित करने वाले दृष्टिकोण को प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 6
    2
    जब आप एक कोर्स खोजते हैं, तो उस जगह पर जाएं जहां क्लास की पेशकश की जाती है और किसी क्लास के विकास का निरीक्षण करते हैं। शिक्षक का पालन न करें, छात्रों की देखभाल भी करें याद रखें कि शायद आप जल्द ही उनके साथ ट्रेन करेंगे, इसलिए आपको उनके पास सहज महसूस करना चाहिए।
  • एक स्व रक्षा वर्ग चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    पाठ्यक्रम के साथ ही छात्रों के बारे में शिक्षक से बात करें यदि आपके पास ऐसा करने का अवसर है। वे आपको पाठ्यक्रम की सामग्री का एक विचार दे सकते हैं।



  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें, शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    सबसे मनोरंजक लगता है कि कोर्स चुनें या आपको लगता है कि यह आपको अधिक सेवा देगा। यदि आप अपनी कक्षाओं से नफरत करते हैं या आप के लिए बहुत मुश्किल हैं, तो वे आपको केवल प्रगति करने से रोकेंगे
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें, शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    वर्गों में भाग लें! कक्षाओं में भाग लेने से आपको यह पता चलता है कि पाठ्यक्रम कैसा है।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें शीर्षक चुनें शीर्षक चरण 10
    6

    Video: The CIA, Drug Trafficking and American Politics: The Political Economy of War

    यदि आप एक कोर्स पसंद करते हैं, तो यह परीक्षा अवधि प्रदान करता है - कई विद्यालय एक विशेष दर पर एक निश्चित श्रेणी की कक्षाएं प्रदान करते हैं, जबकि आप यह निर्णय करते हैं कि यह सही स्कूल है या नहीं।
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें शीर्षक से छवि चरण 11
    7

    Video: Web Programming - Computer Science for Business Leaders 2016

    अपने आप से एक महत्वपूर्ण सवाल पूछें क्या ये तकनीक वास्तव में एक वास्तविक स्थिति में काम करती हैं? अगर आप एक आक्रामक व्यक्ति का सामना करेंगे तो क्या वे काम करेंगे? कुछ वर्ग आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेंगे और आप नए लोगों से मिलेंगे, लेकिन क्या वे चीजें हैं जिन्हें आप आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम में ढूंढ रहे हैं?
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    8
    क्या शिक्षक समूह में प्रत्येक व्यक्ति की आवश्यकताओं के अनुसार कक्षाएं अनुकूलित करता है? सभी छात्रों का समान स्तर नहीं है और कुछ लोगों को शुरू करने के लिए कम मांग की प्रथाओं की आवश्यकता होगी। इसी तरह, कुछ लोगों को सुधारने के लिए मजबूत प्रथाओं की आवश्यकता होगी। कोई आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम नहीं है जो सभी के लिए समान कार्य करता है।
  • शीर्षक से छवि चुनें एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 13
    9
    अधिकांश आत्मरक्षा पाठ्यक्रमों में वे किसी संदर्भ के बिना आपको तकनीक सिखें। यदि कक्षा के दौरान कम से कम मनोवैज्ञानिक तनाव का कोई तत्व नहीं है, तो एक वास्तविक स्थिति आपको डूब जाएगी और आपको आतंक के कारण पैदा करेगी। एक आत्मरक्षा वर्ग को आपको सहायता प्रदान करनी होती है लेकिन आपको वास्तविक हमले के तनाव को प्रतिरक्षा करने का भी प्रयास करना चाहिए। कक्षा में आपके लिए अच्छा होना बहुत अच्छा है, लेकिन यह वास्तविक खतरे की स्थिति में सुरक्षित रहने और प्रभावी ढंग से कार्य करने की आपकी क्षमता को बहुत नुकसान पहुंचाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कक्षा के `पर्यावरण` के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो छोड़ने के लिए मत डरो। शायद आपने केवल अवचेतन काम किया है, लेकिन `अंतर्ज्ञान` आमतौर पर एक अच्छा मार्गदर्शन है।
    • अपने आप को बचाने के लिए सीखना मुश्किल काम नहीं है! यदि आप कक्षा का आनंद नहीं लेते हैं, तो अपने शिक्षक से बात करें शायद मैं अपनी वरीयताओं को कक्षाओं को अनुकूलित कर सकता हूँ यदि वह मना कर देता है, तो एक और कोर्स की तलाश करें।
    • यदि आप शुरुआत में पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो किसी मित्र को अपने साथ जाने के लिए कहें। जब आप शुरू करते हैं, तो एक परिचित चेहरे को देखकर एक कक्षा में रहने या उसे छोड़ने में अंतर हो सकता है।
    • धोखेबाज़ शिक्षकों से सावधान रहना - अपने आप को बचाने के लिए सीखने के लिए आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करना नहीं है, न ही आपको किसी के शाश्वत (या अस्थायी) दास बनने की आवश्यकता होती है।
    • अगर आपको लगता है कि कुछ आप के लिए खतरनाक है, तो ऐसा मत करो। एक अच्छा शिक्षक यह जान पाएगा कि हर कोई समान रूप से सुरक्षित या सक्षम नहीं है और आपके प्रशिक्षण के दौरान आपकी सहायता करेगा। आप अपनी इच्छा से अपनी कक्षाओं में भाग लेते हैं
    • अपने शिक्षक से उन उद्देश्यों के बारे में बात करें जो आप पाठ्यक्रम से प्राप्त करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि कोई व्यक्ति या लोगों का समूह आपको शारीरिक रूप से धमकी दे रहा है, तो पुलिस को बुलाएं। यह एक ऐसी फिल्म नहीं है जिसे आप ट्रेन करते हैं और आप बदला लेने के लिए वापस आते हैं - वास्तविक जीवन उस की तुलना में अधिक जटिल है पुलिस आपकी मदद कर सकती है
    • यदि आपके पास एक शारीरिक समस्या है, तो स्वयं का बचाव पाठ्यक्रम लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

    आप अपना अनुभव कैसे करना चाहते हैं?

    1. कुछ कक्षाएं आपको असली शॉट देते हैं आपको यह तय करना होगा कि आप किस तरह का अनुभव चाहते हैं
    2. यात्रा https://dr-ruthless.com/ (डा। निर्दयी योद्धा जो आपके अंदर रहता है)
    3. यात्रा https://youtube.com/embed/AC2Pi63gTOM (कुछ निन्दा, साउंडट्रैक के रैप संगीत - वर्गीकृत आर) लिवरपूल, यूनाइटेड किंगडम के पर्सनल डिफेंस ग्रुप अधिकांश पाठ्यक्रमों के मुकाबले अधिक आक्रामक और विवादास्पद आत्मरक्षा पाठ्यक्रम!
    4. दोनों पाठ्यक्रम छात्रों को शारीरिक संपर्क के डर को प्रेरित करते हैं, जिससे उन्हें वास्तविक संपर्क अनुभव का हिस्सा बनाते हैं। कुछ इसे प्राप्त करने के लिए साहस इकट्ठा करना होगा।
    5. गेविन डी बेकर द्वारा `डर का मान` पढ़ें यह अपराधियों की सोच के रास्ते पर एक महान परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है
    6. आपको समझना चाहिए कि आत्मरक्षा में शारीरिक और मनोवैज्ञानिक तत्व हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com