ekterya.com

कैसे अपने आप को घर पर लाड़ प्यार सभी दिन

समय-समय पर घर पर खुद को लाड़ करने के लिए सभी लोगों को एक दिन की आवश्यकता होती है। अपने दिमाग और शरीर का ख्याल रखने के लिए एक दिन का समय लें, बुलबुला स्नान का आनंद लें और अपने नाखूनों को अपने रवैया और आत्मा में चमत्कार कर सकते हैं। के लिए आप कर रहे हैं व्यस्त है, अगर तुम सच में आराम और आराम करने की जरूरत महसूस, तो आप अपने आप को एक दिन के लिए अपने शरीर फिर से युवा और आप ऊर्जा और सकारात्मक विचार आप जीवन का आनंद लेने की जरूरत है देने के लिए लाड़ प्यार करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
तैयारी करें

एक होम पामपरिंग डे चरण वाला छवि शीर्षक 1
1
दिन पहले अपने घर को साफ करें आप यह विश्वास नहीं कर सकते हैं कि पूरे दिन घर पर खुद को खराब करने के लिए एक व्यवस्थित स्थान आवश्यक है, लेकिन एक साफ और सुव्यवस्थित घर होने से आप वास्तव में बहुत शांत और अधिक आराम महसूस करेंगे। किसी भी कचरे को फेंकने के लिए कम से कम पंद्रह मिनट का समय लें, अपने डेस्क, रसोई और बेडरूम को सॉर्ट करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक हो। आप जिस दिन घर पर घूमने लगते हैं, उस दिन आप एक उंगली नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप जाग उठें और चुस्त हो जाएं
  • अपने बेडरूम या किसी भी जगह में स्थित किसी भी काम सिग्नल से छुटकारा पाएं। आप उस दिन को अपने लिए रखना चाहते हैं, उस रिपोर्ट को पूरा नहीं करना जो आपको जोर दे रहा है
  • अपने डिशवॉशर का पता लगाएं, अपने पौधों को पानी भरें और रात में आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे करें ताकि आपको जागने के दौरान उनमें से किसी के बारे में सोचना न पड़े।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 2
    2
    फ़ोन कॉल या ईमेल के बिना एक दिन बिताने के लिए तैयार करें आप काम के ईमेल का जवाब नहीं देना चाहते हैं या उस दिन अपने दोस्तों की समस्याओं के साथ अपने दोस्तों की मदद करना नहीं चाहते हैं। वह दिन आपके लिए होगा और आप जितना संभव हो उतना जितना भूल जा सकते हैं। यह स्पष्ट करें कि आप दिन को लेने के लिए जा रहे हैं और किसी भी दोस्त को बताएं जो आपकी ओर से सुनने के लिए उपयोग किया जाता है कि आप अपने फोन का उपयोग नहीं करेंगे। यदि आप सक्रिय रूप से डिजिटल समाजीकरण के साधनों का उपयोग करते हैं, तो आप ऐसा कुछ भी पोस्ट कर सकते हैं जो दर्शाता है कि आप दिन का समय निकालने जा रहे हैं, ताकि कोई भी उस दिन आपको कुछ भी नहीं पूछ सके।
  • यदि आप अपने मोबाइल फोन को आपात स्थितियों के लिए छोड़ना चाहते हैं या इसे हर बार जांचने के लिए क्योंकि आप आसानी से इसके बिना नहीं रह सकते हैं, तो आप इसे कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 3
    3
    आप की जरूरत है सभी सामग्री इकट्ठा आप अपने आप को घर का सबसे अच्छा तरीका में पूरे दिन संभव खराब करने के लिए चाहते हैं, तो आप अपना समय, स्टोर करने के लिए जा एक सूची से आइटम बंद पार करने या कुछ भी आप की जरूरत का संग्रह के एक मिनट बर्बाद करने के लिए, जब तक कि आप महसूस करना चाहते हैं अधिक आराम से यद्यपि बहुत अधिक नियोजन तनावपूर्ण हो सकता है और आप पूरे दिन घर पर बिगाड़ने के विचार का विरोध कर सकते हैं, आपको कुछ चीजें तैयार करने की योजना बनानी चाहिए, ताकि आप जागने पर आराम महसूस कर सकें। ये कुछ चीजें हैं जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है:
  • एक आरामदायक हर्बल चाय
  • एक चेहरे का मुखौटा
  • एक बुलबुला स्नान के लिए बुलबुले
  • स्वाद मोमबत्तियाँ
  • आपकी आँखों के लिए खीरे
  • आपका पसंदीदा भोजन
  • एक चिकन के लिए फल
  • एक नेल पॉलिश
  • आपकी पसंदीदा क्लासिक फिल्म
  • थोड़ा आइस्ड चाय या ककड़ी पानी
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 4
    4
    अपने आप को कुछ करने के लिए मजबूर मत करो पूरे दिन घर पर अपने आप को प्रसन्न करने का विचार आराम और अपने शरीर का ख्याल रखना है। तो अगर आप एक मैनीक्योर और पेडीक्योर एक पाने के लिए चाहते हैं, तो गर्म पानी के साथ स्नान आपकी त्वचा छूटना और एक स्मूथी तैयार, कई अन्य चीजें आप आराम महसूस करें कि के अलावा, यह वास्तव में तथ्य यह है बहुत सी बातें कर अभिभूत हो सकता है। इसके बजाए, जब आप जागते हैं, तब आप क्या करना चाहते हैं और किसी भी प्रोग्राम को छड़ी करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करते अगर आपको बहुत सारी चीज़ें करने के लिए बहुत ज़िम्मेदार लगता है, तो आप आराम करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • क्या करना है जो आप करना चाहते हैं यदि आप चेहरे की मुखौटा डालते हैं तो ऐसा लगता है कि इसके लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता है और आप अपने बिस्तर में लेटना पसंद करेंगे, फिर ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। याद रखें कि यह दिन आपके लिए सर्वोत्तम संभव तरीके से आराम करने के लिए है।
  • छवि का शीर्षक है होम फॉरमिंग डे चरण 5
    5

    Video: Dosti - Amit Bhadana

    देर हो जाओ आप शायद दोपहर के बाद उठना नहीं चाहते हैं या इस दिन के आधे हिस्से को खोना नहीं चाहते हैं। उसने कहा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप आराम से आराम करें ताकि आप स्वस्थ और नवीनीकरण महसूस कर सकें। यह आवश्यक नहीं है कि आप सो जाते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप 7 से 9 घंटों के बीच सोते हैं, या जब आप महसूस करते हैं कि आप सामान्य रूप से सोते हैं इससे आपको दिन के दाहिने पैरों पर शुरू करने में मदद मिलेगी और आपको बदनाम होने की बजाय नवीनीकरण करने में मदद मिलेगी।
  • देर से उठने से आपको तुरंत नवीनीकृत महसूस हो जाएगा, लेकिन आपको कई बार दोहराए जाने वाले अलार्म बटन को नहीं दबाया जाना चाहिए। बार जब आप प्रेस कि बटन आप बेहतर महसूस करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा और करने के बाद जगाने के लिए प्रयास करना चाहिए के बीच क्या नींद अच्छी तरह से करने के बजाय बेचैनी के साथ सो रही है के बाद उठना के लिए मजबूर की सोते थे।
  • अपने सिर पर अपने हथियार बढ़ाएं, कमरे के तापमान पर पूरे गिलास पानी ले लो और अगर आप दाहिने पैर पर उठना चाहते हैं तो कुछ ताजी हवा में सांस ले जाएं।
  • भाग 2
    आराम वातावरण बनाएं

    छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 6
    1
    मोमबत्तियाँ लाइट करें गुलाब, चमेली, लैवेंडर या किसी अन्य पसंदीदा अरोमा की गंध के साथ कुछ सुगंधित मोमबत्तियां लाइट करें। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि रोशनी मोमबत्ती रात के लिए है, वहाँ कुछ भी नहीं है जो आपको जागने के दौरान खुशबूदार मोमबत्ती को प्रकाश से रोकता है। सुगंध आपको शांत और नवीनीकृत महसूस कर सकता है, और कैंडललाइट में कुछ स्वाभाविक रूप से आराम है जो आपको शांति महसूस करता है।
    • यदि आप प्रकाश मोमबत्तियों के बारे में उत्साहित नहीं हैं, तो इसके बजाय एक धूप चुनें। यदि आप मोमबत्तियों या धूप में कभी दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो उन्हें हल्का करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें क्योंकि आपको लगता है कि इससे आपको अधिक आराम मिलेगा।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 7
    2
    कुछ संगीत डालें पृष्ठभूमि में कुछ संगीत डालने से आपको आराम महसूस करने में मदद मिल सकती है जब आप अपने आप को लाड़ प्यार करते हैं रेडियो कार्यक्रमों या 40 सबसे सफल गीतों को न सुनो और संगीत से चिपक जाएं जिससे आप शांत और आराम से महसूस कर सकें। यदि आप मीलों डेविस, एना या शास्त्रीय संगीत के किसी अन्य रूप को पसंद करते हैं, तो आपको इसे पूरे दिन कम मात्रा में रखना चाहिए ताकि आप शांत और ध्यान केंद्रित कर सकें। आप पेंडोरा को अपने पसंदीदा आराम स्थान में भी रख सकते हैं ताकि आपको कुछ भी चुनने की चिंता न करें।
  • उसने कहा, अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो संगीत से विचलित हो जाते हैं, तो आप इसे छोड़ सकते हैं कभी-कभी मौन की तुलना में अधिक आराम से कुछ भी नहीं है
  • छवि का शीर्षक है होम फॉरमिंग डे चरण 8
    3
    अपने बेडरूम को अपेक्षाकृत अंधेरा रखें कुछ प्राकृतिक प्रकाश में दे मदद कर सकते हैं जब आप rejuvenated और नए सिरे से लग रहा है, तो आप भी सामान्य बेडरूम की तुलना में गहरे ध्यान में रखते हुए विचार कर सकते हैं, तो आप बहुत अधिक रोशनी है कि आप विचलित या अपनी आँखें चोट नहीं है। प्रकाश और प्राकृतिक प्रकाश, या तो दीपक या मंद मोमबत्तियों से, आराम कर सकते हैं, जबकि उज्ज्वल रोशनी आपको आराम करने के लिए बहुत सतर्क महसूस कर सकती है। देखने के लिए पर्याप्त रोशनी है, लेकिन आपको बहुत ज्यादा जागने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • आप दिन के दौरान सूर्य की रोशनी पर रह सकते हैं और रात में मोमबत्ती की रोशनी के द्वारा दीपक या छत रोशनी का प्रयोग जितना हो सके उतना ही बचें।
  • आप उज्ज्वल पीले तकिए जैसे चमकीले रंगीन वस्तुओं को भी हटा सकते हैं, और नरम रंगों जैसे साग, भूरे रंग और गहरे नीले रंग के लिए छड़ी कर सकते हैं, ताकि आप अधिक आराम महसूस कर सकें।
  • भाग 3
    अपने शरीर की देखभाल करें

    छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 9
    1
    हाइड्रेटेड रहें यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरे दिन हाइड्रेटेड रहें। यदि आप बर्फ में पानी के साथ एक पिचर तैयार करते हैं, स्पा में पाए जाने वाले लोगों के समान, तो आप महसूस करेंगे कि एक गिलास पानी पीना एक लहर है। आप पानी में अतिरिक्त स्वाद जोड़ने के लिए खीरे, संतरे या नींबू के कुछ स्लाइस जोड़ सकते हैं और एक विशेष अवसर की तरह हाइड्रेटिंग महसूस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीते हैं ताकि आप स्वस्थ और नवीनीकृत महसूस कर सकें।
    • अगर आपको साइट्रस पसंद नहीं है, तो आप टकसाल के कुछ प्रशीत या कुछ स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल स्लाइस में कर सकते हैं।
  • ह्यूज़ है होम होम लाट करने वाला दिन शीर्षक 10
    2
    अपना चेहरा साफ करें जब आप उठते हैं, तो अपने चेहरे का साफ करने वाला चेहरे के साथ अपना चेहरा साफ करने का प्रयास करें अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ 15 से 30 सेकंड के लिए अपनी त्वचा पर मालिश करें फिर, पूरी तरह से कुल्ला। उसके बाद, आप अपनी त्वचा को हल्के चेहरे की साफ़ साफ़ करके छूट सकते हैं - अगर आपके पास एक नहीं है, तो इसके बजाय चीनी और जैतून का मिश्रण का उपयोग करें। एक बार फिर, आपकी त्वचा 15 से 30 सेकंड के लिए छूटने के साथ मालिश करें और फिर इसे कुल्ला।
  • आप उबलते हुए पानी पर विचार कर सकते हैं और फिर अपना चेहरा भाप कर सकते हैं जिससे कि पिअर्स बाद में खुल जाएंगे। ऐसा करने के लिए, अपने चेहरे पर एक तौलिया के साथ एक तम्बू तैयार करें, इसे उबलते पानी पर रखकर और पाँच मिनट तक भाप पर श्वास ले आये।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 11
    3
    एक बाल मुखौटा का उपयोग करें अपना स्वयं का बाल मुखौटा तैयार करना आपके बाल को मजबूत करने और मुहैया करने में मदद कर सकता है, जबकि आप अपने बजट को छू सकते हैं। आपको बस इतना करना है, एक साथ सामग्री हलचल मुखौटा तैयार करने के लिए अपने गीले बालों पर मालिश और इसे 30 मिनट के लिए बैठते हैं, तो एक शॉवर ले और शैम्पू और हमेशा की तरह कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें करते है। वास्तव में अपने बालों का ख्याल रखना समय लेना अपने आप को लाड़ प्यार करने का एक शानदार तरीका है। ये कुछ तत्व हैं जिन्हें आपको घर पर बाल मुखौटा तैयार करने की आवश्यकता है:
  • आधा कप शहद
  • जैतून का तेल के 2 बड़े चम्मच
  • 1 अंडे की जर्दी
  • 1 पूरे एवोकैडो



  • छवि का शीर्षक है, एक होम पामपरिंग डे चरण 12
    4
    कुछ समय के लिए निराश। अपने शरीर को गीली होने से पहले, अपने पैरों की मृत त्वचा को निकालने के लिए एक पिमिस का पत्थर का उपयोग करें। फिर, यदि आप एक डाल दिया तो बाल मुखौटा कुल्ला उसके बाद, आप अपने बालों को शैम्पू और कंडीशनर के साथ धो सकते हैं जैसे कि आप आमतौर पर करते हैं। इस बार आप ऐसा करने में थोड़ी अधिक देर तक ले सकते हैं, अपने बालों में और बाहर शैंपू और कंडीशनर को मालिश करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप अगले स्तर पर जाना चाहते हैं, तो अपने बाल धोने के दौरान "एक प्राकृतिक महिला" गाओ!
  • अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने के लिए अपने बार साबुन या पसंदीदा शरीर धोने का उपयोग करें अपना समय ले लो
  • छवि का शीर्षक है, एक होम पामपरिंग डे चरण 13
    5
    एक आरामदायक बुलबुला स्नान ले लो यदि आप स्नान करने के बजाय एक बुलबुला स्नान लेना पसंद करते हैं, तो आप शॉवर को छोड़ सकते हैं या आप बौछार भी कर सकते हैं और फिर गर्म पानी से स्नान कर सकते हैं। बाथ टब को गर्म पानी से भरें, बुलबुला स्नान और स्नान के नमक या एक स्नान पंप का मिश्रण जोड़कर सुनिश्चित करें कि पानी आपकी पसंद के लिए है। फिर, जब तक आप पूरी तरह जलमग्न नहीं हो जाते, तब तक आपके पैरों को एक-एक करके रखें और केवल आपके सिर को पानी पर ही रखें। सुनिश्चित करें कि पानी काफी गर्म है ताकि आप आरामदायक और आराम महसूस कर सकें, लेकिन इतना गर्म नहीं है कि आपको बहुत गरम मिलता है।
  • एक बार जब आप बाथरूम में होते हैं, तो आप मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए खुद को लोफैम स्पंज से रगड़ सकते हैं।
  • आप एक अतिरिक्त प्रभाव को प्राप्त करने के लिए कुछ मोमबत्तियां भी प्रकाश कर सकते हैं और कुछ नरम संगीत डाल सकते हैं।
  • आप अपने पैर दाढ़ी बनाने के लिए चाहते हैं, तो के रूप में इस बाल कूप खोलने के लिए और बालों को हटाने और अधिक पूरा कर देगा, उन्हें एक शरीर लाने के लिए और एक फलालैन साफ़ के साथ उन्हें मालिश कर लें। शेविंग से पहले exfoliant कुल्ला आप एक शेविंग क्रीम या जैतून का तेल का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि कुछ लोग यह संकेत देते हैं कि यह बालों को हटाने के लिए अधिक फ्लश बनाता है।
  • ह्यूज़ हाउ होम पामपरिंग डे चरण 14 छवि शीर्षक
    6
    बाथरूम छोड़ने के बाद ध्यान रखना सबसे पहले, अपने आप को एक तौलिया के साथ सूखें और उसके बाद अपने शरीर पर न्यूरूरिज़र या लोशन को रगड़ें। फिर, अपने शरीर के चारों ओर एक खूबसूरत, साफ और गद्देदार कपड़े लपेटो और छिद्र को बंद करने के लिए ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा छिड़क लें। बाद में, आप अपना चेहरा मॉइस्चराइज़ कर सकते हैं और आपके पास सबसे आरामदायक कपड़ों को डाल सकते हैं - जब तक आपको अच्छा लगता है तब तक आपको अच्छा दिखने की चिंता नहीं करनी पड़ती है। इस दिन आपको दुनिया में हर किसी को प्रभावित करने के लिए सुंदर कपड़े पहनने के लिए, स्वच्छ, स्वस्थ, सुंदर और आराम से महसूस करने के लिए है
  • आप थोड़ी देर के लिए अपने आरामदायक बागे के साथ घूम सकते हैं, यदि आप इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं आप कितनी बार ऐसा करते हैं?
  • ह्यूज़ है होम होम लाट करने वाला दिन शीर्षक 15
    7
    चेहरे का मुखौटा का उपयोग करें चेहरे का मुखौटा सूखा या तेल त्वचा का इलाज करने में आपकी सहायता कर सकता है, चेहरे पर सूजन कम कर सकता है और इसे बेहतर और बेहतर महसूस कर सकता है। आपको बस इतना करना है तुम्हारे चेहरे में परिसंचरण को बढ़ाने के लिए आपकी त्वचा में मालिश धीरे एक का उपयोग करने के लिए, तो 10 से 15 मिनट या छोड़ दें है जब तक निर्देश बताने के रूप में आप मुखौटा का उपयोग करना चाहिए। चाहे आप घर पर मुखौटा तैयार करें या इसे खरीद लें, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए आपके पास सही है यहां विभिन्न चेहरे वाले मास्क के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आप घर पर तैयार कर सकते हैं:
  • शुष्क त्वचा के लिए, दूध और शहद का चेहरा मुखौटा तैयार करें। शहद के 2 tablespoons और गर्म पानी के 2 tablespoons के साथ दूध चूर्ण के 4 tablespoons हलचल। फिर, इसे अपने चेहरे पर रखें, इसे अपनी आंखों और चेहरे से दूर रखने के लिए ख्याल रखना और 10 मिनट तक एक नम कपड़े रखो। फिर, अपने चेहरे को शुष्क करने के लिए धोने का उपयोग करें
  • तेल की त्वचा के लिए, आप अंडा मुखौटा का उपयोग कर सकते हैं। दो अंडा सफेद मारो जब तक वे हल्की फोम बन जाते हैं। अपने चेहरे पर एक पतली परत फैलाएं और इसे आराम दें, जब तक यह फर्म नहीं बनता। फिर, अपने आप को कुल्ला
  • बुढ़ापे का विरोध करने के लिए हरी चाय का मुखौटा उपयोग करें पानी के आधा चम्मच में हरी चाय के पाउडर के एक चम्मच को भंग करें और अपने चेहरे पर पेस्ट फैलकर 10 मिनट के लिए बैठें।
  • अपनी त्वचा को उबालने के लिए टमाटर का चेहरे का मुखौटा तैयार करें। जई के एक चम्मच और नींबू के रस के एक और चम्मच के साथ एक परिपक्व टमाटर का एक प्यूरी तैयार करें। अपने चेहरे पर मिश्रण फैलाओ और इसे 20 मिनट के लिए बैठने दो।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 16
    8
    अपनी आँखों पर खीरे रखें खीरे के एक प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ प्रभाव है जो आपकी आंखों के आसपास सूजन को कम करने में मदद करेगा। उनके पास एक उच्च पानी की सामग्री भी है, इसलिए वे प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र के रूप में काम करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक ककड़ी आप रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया है ताकि आप अच्छा और अपनी आंखों के आसपास ताजा महसूस करते हैं और उनके आसपास अपने अंतरिक्ष में रक्त के प्रवाह को कम है, और दो स्लाइस काट उन्हें अपनी पलकें पर सीधे जगह बनाओ। उन्हें 10 से 15 मिनट तक आराम दें और उनके जादू की प्रतीक्षा करें।
  • चेहरे का मुखौटा का उपयोग करते समय आप इन खीरे का भी उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक है होम फॉरमिंग डे चरण 17
    9
    अपने नाखूनों को पेंट करें अपने आप को प्रसन्न करने का एक शानदार तरीका है कि एक अद्भुत मैनीक्योर या पेडीक्योर है सबसे पहले, कुछ मिनट के लिए गर्म पानी के स्नान में अपने हाथों और पैरों की उंगलियों को भिगो दें और उन्हें आराम दें। आप सामान्य गर्म पानी के स्नान का उपयोग कर सकते हैं या आधे से एक कप लैवेंडर या शहद के तेल का मिश्रण कर सकते हैं, जिससे आपकी उंगलियों को और अधिक परवाह की जा सके। उसके बाद, अपने कटनील के आसपास की किसी भी अतिरिक्त त्वचा को खत्म करने की कोशिश करें, अपने नाखूनों को भरें और उन्हें रंग के साथ रंग दें
  • आप मैनीक्योर या पेडीक्योर की पूरी प्रक्रिया कर सकते हैं: अपने नाखूनों फाइल, एक पहली परत, तामचीनी की दो परतों और स्थायी प्रभाव के लिए एक शीर्ष कोट पेंट। अन्यथा, आप अपने नाखूनों को अपने पसंदीदा रंग के साथ पेंट कर सकते हैं और एक होने के बारे में ज्यादा चिंता न करें सही देखो
  • कई लड़कियों में पेंट करने के लिए या अपने नाखूनों का ख्याल रखने के लिए बहुत समय नहीं है, और अपने दिन से समय का समय लेने के लिए आप आराम से महसूस कर सकते हैं।
  • तामचीनी को हटाने से पहले आपको अपने हाथों और पैरों पर अच्छी मालिश करना चाहिए। ऐसा होने की संभावना है कि आपके पैरों से चोट लगी है क्योंकि आप सभी दिन खड़े होते हैं और आपके हाथों को कंप्यूटर पर लिखने के लिए दर्द होता है या सिर्फ इसलिए कि अपने हथेलियों को मालिश करने के लिए समय लें, पैर की उंगलियों की युक्तियां और अंगुलियों और पैर की उंगलियों के जोड़ों
  • आप अपने नाखूनों बंद पेंट करने के लिए सावधान नहीं हो, तो आप पेंट करने के लिए है, ताकि किसी भी अतिरिक्त पॉलिश और अधिक आसानी से आपकी त्वचा को छोड़ देता है शुरू करने से पहले वैसलीन के साथ बाहर कवर कर सकते हैं।
  • अपने नाखूनों को कम से कम दस मिनट के लिए सुखा दें और फिर उन्हें पढ़िए या कुछ आराम संगीत सुनें, जब आप उन्हें सूखा होने की प्रतीक्षा करें। सामान्य तौर पर, कई लड़कियों को अपने नाखूनों की प्रतीक्षा करने के लिए सिर्फ चारों तरफ बैठने की लक्जरी नहीं होती है, इसलिए इस दिन का अधिकतम लाभ उठाएं।
  • भाग 4
    अन्य आराम तकनीक का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 18
    1
    स्वस्थ खाओ यद्यपि आजकल आपके पास एक या दो कैरेक्टिस हो सकते हैं, आपको कुछ स्वस्थ व्यंजन खाने के लिए भी प्रयास करना चाहिए ताकि आपका मन और शरीर सबसे अच्छा महसूस कर सकें। आप (जैसे आम, स्ट्रॉबेरी या आड़ू के रूप में) कुछ पका हुआ फल है यकीन है कि निकट आप एक सलाद स्वादिष्ट फल या एक फल ठग कर सकते हैं और दलिया या अंडे और दुबला प्रोटीन का एक स्वस्थ नाश्ता खाने दिन की शुरुआत बनाओ । दोपहर के भोजन के लिए एक स्वस्थ सलाद तैयार करें और एक स्वादिष्ट खाना खाएं जो कि वसा या बहुत मसालेदार में उच्च नहीं है और आप थोड़े समय में अधिक आराम महसूस करेंगे।
    • पूरे दिन कुछ स्वस्थ नाश्ते खाने से आपको बहुत अच्छा लगेगा। जब आप लालच करते हैं तो कुछ बादाम, दही, अजवाइन और मूंगफली का मक्खन या अंगूर खाएं।
    • यदि आप इस दिन के अंत में आराम करना चाहते हैं और रेड वाइन के एक या दो गिलास का आनंद लेना चाहते हैं, तो कोई आपको रोक नहीं सकता है सोने से पहले 2 या 3 घंटे के लिए अल्कोहल पेय पीने से रोकना सुनिश्चित करें ताकि आप आराम से आराम कर सकें और ताज़ा महसूस कर सकें।
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 1 9
    2
    हर्बल चाय ले लो आपको ऐसा कुछ करना चाहिए जो हर्बल चाय के एक या दो कप लेना चाहिए। आमतौर पर, हर्बल चाय में कैफीन नहीं होता है, इसलिए यह आपको परेशान नहीं कर सकता, और इसमें कई ताकतवर और आरामदेह गुण हैं यह संकेत दिया गया है कि टकसाल चाय पेट के दर्द से राहत देता है, कैमोमाइल चिंता से राहत देता है, और अदरक की चाय परिसंचरण में सुधार करती है। सुबह हर्बल चाय का एक प्याला लें या आप एक हर्बल बर्फ चाय बना सकते हैं यदि यह गर्म दिन है।
  • यद्यपि आपको इस दिन के दौरान अपनी कैफीन की आदत पूरी तरह से नहीं छोड़ना चाहिए या वापस लेने से पीड़ित होना चाहिए, यदि संभव हो तो आपको सामान्य से थोड़ा कम खाएं।
  • ह्यूज़ हाउ होम पंपरिंग डे चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    योग करो योग आपके दिमाग में और साथ ही आपके शरीर में अद्भुत काम कर सकता है। यदि आप योग से परिचित हैं या कुछ शुरुआती कक्षाएं भी ली हैं, तो आपको कुछ योग का अभ्यास करने के लिए इस दिन से कम से कम 30 मिनट अलग करना चाहिए। आप कुछ खींच कर सकते हैं जो आपके शरीर को खोलता है और कुछ पायेगा जो आपके शरीर और मन को मजबूत करता है। योग आपको अपने नियंत्रण में अधिक महसूस करता है और आप अपने चारों ओर की दुनिया के लिए आभारी महसूस कर सकते हैं।
  • आप एक वीडियो के साथ योग भी कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि आप इसे अकेले ही गंवाते हैं, हालांकि आपको इस दिन पूरे टीवी में ज्यादा टीवी नहीं दिखनी चाहिए।
  • यहां तक ​​कि कुछ बच्चे की मुद्रा, कौवा या क्रिसमस के चंद्रमा की मुद्रा के रूप में बनती है, आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप अपने मन और शरीर को अधिक नियंत्रण करते हैं।
  • जब आप योग करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करें। यह आपको और भी अधिक आराम महसूस कर सकता है और जैसे कि आप वास्तव में खुद का ख्याल रखते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 21
    4
    ध्यान करता। ध्यान और मन और शरीर का ध्यान रखना एक और शानदार तरीका है। यदि आप अपने आप को लाड़ प्यार करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा चीजें जो आप कर सकते हैं में से एक है अपने दिन से थोड़े समय के लिए अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करने और शांत आप पर गिरा देना एक आरामदायक सीट रखें और अपने शरीर को एक समय में एक अंग को आराम करने का प्रयास करें, जबकि आप इनहेलिंग और सांस निकालने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। किसी और चीज के बारे में सोचने के लिए प्रयास करें और किसी भी विचार को छोड़ दें जिससे आपको चिंता हो या चिंता हो।
  • यह संभव है कि आपकी साँस लेने पर ध्यान देना और वास्तव में उन नकारात्मक विचारों को छोड़ने के लिए अभ्यास करना आवश्यक है, इसलिए यदि आप पहले प्रयास पर ऐसा नहीं कर सकते तो खुद से निराश न हों। यह 10 से 15 मिनट करो और देखें कि आप बेहतर कैसे महसूस करते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक होम पामपरिंग डे चरण 22
    5
    30 मिनट के लिए पैदल चलें। यद्यपि आप इस दिन कोई गहन अभ्यास करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं करना चाहते हैं, बस आधे घंटे के लिए पैदल चलना आपके मन और शरीर को अधिक ऊर्जावान, खुश और अधिक आराम से महसूस कर सकता है। बाहर होने के नाते, कुछ हद तक ताजी हवा में श्वास लेना, सूर्य के प्रकाश में होने और महसूस करना कि आपका शरीर चलता है, आपको आपके शरीर को और अधिक केंद्रित और अधिक संयुक्त रूप से महसूस करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, आप पूरे दिन चार दीवारों के बीच नहीं बनना चाहते हैं, और यदि आप हिलते हैं तो आप महसूस करेंगे कि आप अपने शरीर पर न्याय कर रहे हैं।
  • आने वाली किसी चीज के बारे में सोच या चिंता न करें। इसके बजाय, वर्तमान और क्षण पर ध्यान केंद्रित करें, और प्रत्येक वृक्ष का आनंद लें जिससे आप गुजरते हैं और प्रत्येक सांस आप लेते हैं।
  • Video: बिना सामान के कही भी करे वशीकरण | प्यार पाने के लिए वशीकरण मंत्र | Vashikaran Mantra For Love

    ह्यूज़ है होम होम प्रोडक्शन डे चरण 23
    6
    आपको खुद को एक मालिश देना चाहिए मालिश अपने आप को लाड़ प्यार करने और आपको बेहतर महसूस करने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक हो सकता है। शरीर के दर्द को दूर करने, संचलन में सुधार लाने और अपनी मांसपेशियों और जोड़ों से तनाव प्राप्त करने में आपकी मदद के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। जब आप शॉवर से बाहर निकलते हैं या उस दिन के किसी भी समय आप ऐसा कर सकते हैं जब आपको थोड़ी सी पीड़ा महसूस होती है ये कुछ बेहतरीन तरीके हैं जिसमें आप खुद को मालिश दे सकते हैं:
  • दूसरे हाथ की हथेली, बांह की कलाई और मछलियां मालिश करने के लिए एक हाथ की उंगलियों का उपयोग करें, और फिर दूसरे हाथों से बदलकर ऐसा करें
  • पृष्ठीय स्तंभ और गर्दन को परिपत्र आंदोलन के साथ मालिश करने के लिए दोनों हाथों की उंगलियों का उपयोग करें, और फिर परिपत्र आंदोलनों के साथ अपने सिर के पीछे और ऊपर की मालिश करने के लिए उंगलियों का उपयोग करें।
  • बैठो अपने पैरों के साथ बैठो और उन्हें उंगलियों से उंगलियों तक मालिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com