ekterya.com

घर पर खुद को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन कैसे समर्पित करें

सभी लोगों को समय-समय पर एक दिन की आवश्यकता होती है। आप बस आराम और फिर से युवा चाहते हैं, तुम सब करने की है पहले से कुछ तैयारी करते है। एक स्पा दिन या कुछ भी नहीं कर रहा है, उस विकल्प का चयन करें जिससे आपको अधिक आराम मिले।

चरणों

विधि 1
उस दिन के लिए तैयार

छवि को स्टेप 1 पर आराम करने और अपने आप को पामपर करने के लिए एक दिन समर्पित करें
1
अपना शेड्यूल साफ़ करें यह स्पष्ट है कि आप अपने विश्राम के दिन दंत चिकित्सक के पास चलना नहीं चाहते हैं। उस दिन आपके लिए अपॉइंटमेंट्स को पुनर्मुद्रण करें, क्योंकि इस प्रकार, आप इसे पूरी तरह से मुक्त कर देंगे।
  • छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित करें और अपने आप को घर पर लाजवाब करने के चरण 2
    2
    सभी को पता चले कि आप उपलब्ध नहीं होंगे। अगर यह एक सप्ताह का दिन होगा, काम पर खाली समय के लिए पूछें और दूसरे लोगों से संवाद करने के लिए "कार्यालय से बाहर" एक ईमेल संदेश बनाएं जिससे कि आप अगले दिन वापस आएं। अपने मित्रों और परिवार को बताएं कि आप दिन में अधिकतर नहीं होंगे, जब तक आप उनमें से कुछ के साथ खुद को खराब नहीं करना चाहते, जो मजेदार हो सकता है।
  • जिस तरह से आप उस दिन बंद करते हैं, वह आप पर निर्भर करेगा। यह कुछ हफ़्तों का अग्रिम रूप से शेड्यूल करना अच्छा होगा और आपके भुगतान किए हुए छुट्टी के दिनों में से किसी एक का उपयोग करना होगा। हालांकि, अगर आप भी अपने मानसिक स्वास्थ्य को संबोधित करने के अगर आपके बॉस इस विचार को स्वीकार करने को तैयार है एक बीमार दिन लग सकते हैं।
  • छवि को स्टेप 3 पर आराम करने और अपने आप को पामपर करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    3
    अपने फोन को केवल आपात स्थिति का जवाब देने के लिए कार्यक्रम करें कई स्मार्टफोन में केवल कुछ कॉल (आपके करीबी दोस्त और परिवार के सदस्यों से) या केवल एक व्यक्ति को कई बार कहने पर कॉल करने के लिए विकल्प प्रदान करने का विकल्प होता है (जैसा कि हम किसी आपातकाल में होते हैं)। ऐसे समय के साथ अपने फोन को स्थापित करने का प्रयास करें ताकि कोई भी आपके साथ संवाद न करे, जब तक कि यह वास्तव में आवश्यक न हो।
  • छवि को स्टेप 4 पर आराम करने और अपने आप को पामपर करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    4
    अपने मन को साफ करने के लिए कुछ समय निकालें दिन की शुरुआत में, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी मानसिक स्थिति आराम करने के लिए पर्याप्त है, जिसका मतलब है कि आपको अपनी चिंताओं को पकड़ना बंद कर देना चाहिए। तनाव का एक तरीका कई बार श्वास लेने के लिए समय लेना है।
  • अपनी आँखें बंद करने की कोशिश करें और अपना सांस लेने पर अपना ध्यान केंद्रित करें। धीरे धीरे श्वास और चार से ऊपर उठने से पहले exhaling। साँस छोड़ने के दौरान आपको चौथे स्थान पर भी जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपका श्वास गहरी है और यह आपके डायाफ्राम से बाहर आता है। उस पर अपना ध्यान केंद्रित करें जब तक कि आपको लगता है कि आपके तनाव कम नहीं हैं।
  • छवि को स्टेप 5 पर आराम करने और अपने आप को पामपर करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    5
    स्क्रीन बंद करें इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप विश्राम के दिन टीवी या मूवी देखना चाहें - लेकिन अपने लैपटॉप और आपके टैबलेट जैसे किसी अन्य तकनीकी उपकरण को बंद करने की कोशिश करें। जब आपके पास प्रौद्योगिकी तक पहुंच होती है, तो आप अपने ईमेल का उपयोग कर सकते हैं और यदि आप इसे खोल सकते हैं, तो आपको भी बल दिया जा सकता है। इसके अलावा, आप इस समाचार को देख सकते हैं, जिससे आपके दिन तनाव बढ़ जाएगा। एक दिन के लिए भी इंटरनेट से ब्रेक लेने की कोशिश करें।
  • स्टेरप 6 में खुद को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    6
    घड़ियों को अनदेखा करें यदि संभव हो तो, अपने सभी घड़ियों को बंद या कवर करें अपना दिन एक कार्यक्रम से दूर खर्च करें बस अपने अवकाश में आनंद लें और आप क्या करना चाहते हैं।
  • आप किसी प्रोग्राम के लिए छड़ी नहीं करते। यदि आप पहले से तय करते हैं कि आप अपने बगीचे में काम करना चाहते हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर रहे हैं, जैसे दिन निकलता है, चिंता न करें। बस करो जो आप करना चाहते हैं
  • छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित करें और अपने आप को घर पर पामरिंग चरण 7
    7
    अच्छा संगीत चुनें यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि संगीत क्या है, जब तक यह आपको एक अच्छे मूड में डालता है। जब आप दिन भर में अपनी गतिविधियां करते हैं, तो इसे पृष्ठभूमि में खेलते रहें।
  • स्टेर 8 में अपने आप को आराम करने और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित छवि
    8
    दिन के लिए अपना मुख्य फ़ोकस चुनें तय करें कि आप अधिकतर दिन कितना खर्च करना चाहते हैं। आप एक स्पा दिन ले सकते हैं और इस प्रकार के उपचार के साथ खुद को लाड़ प्यार कर सकते हैं। एक और विकल्प के लिए कुछ भी नहीं है जिसमें आप अपनी पसंदीदा फिल्में देखते हैं और अपने पसंदीदा स्नैक्स खाने के दिन का होना है। बस चुनिए कि आप क्या करने की सबसे अधिक इच्छा देते हैं और क्या आपको सबसे अधिक आराम करेंगे
  • विधि 2
    एक स्पा दिन बनाएं

    छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित और अपने आप को घर पर लाजवाब कदम 9
    1
    एक स्नान ले लो गर्म पानी आपकी मांसपेशियों को आराम करने में आपकी मदद करेगा, जबकि आप अपनी चिंताओं को पिघल देंगे। जब आप पानी में डूबे हुए हो, तो आप एक या दो स्नान बम जोड़ सकते हैं ताकि आपकी त्वचा को ढंका सकें।
    • आप सुखदायक वातावरण बनाने के लिए बाथरूम में कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित करें और अपने आप को घर पर पामरिंग चरण 10
    2
    चेहरा मुखौटा लागू करें अपने आप में, एक मुखौटा आराम कर सकते हैं, लेकिन आपकी त्वचा को भी अच्छा लग रहा है। सरलतम समाधान आपको भंडार में ढूंढने वाले संस्करण का उपयोग करना है - हालांकि, कुछ तत्वों के साथ घर पर एक साधारण मुखौटा बनाना संभव है। कुछ स्ट्रॉबेरी को कुचलने के लिए, शहद और प्राकृतिक दही की एक धारा जोड़ें, और सामग्री को मिलाएं। फिर, चेहरे पर मिश्रण लागू करें और अंत में, 15 मिनट के बाद कुल्ला।
  • स्टोर मास्क के मामले में, उस पैकेज के निर्देशों का पालन करें, जिस समय आपको इसे छोड़ना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित करें और अपने आप को घर पर लावाराना चरण 11
    3
    एक गर्म तेल उपचार की कोशिश करो यह उपचार आपको आराम कर सकता है क्योंकि यह आपके सिर में शांत महसूस कर सकता है - बालों को मॉइस्चराइज़ करने और फिर से जीवंत करने के अलावा। बाद में, यह रेशमी और चमकदार होगा।
  • गर्म तेल उपचार करने के लिए, आपको एक छोटे से कटोरे में थोड़ा जैतून का तेल डालना पड़ता है, यह दो चम्मच या तो हो सकता है नारियल का एक दल और एक या दो चम्मच शहद जोड़ें। माइक्रोवेव में 15 सेकंड या उससे अधिक के लिए सामग्री गरम करें, लेकिन उन्हें ज़्यादा गरम न करें। अगला, उन्हें मिश्रण करें
  • पेस्ट्री ब्रश का उपयोग जड़ों से बालों के लिए युक्तियों को मिश्रण करने के लिए करें। इसे एक स्नान टोपी में रखो या प्लास्टिक की चादर में लपेटो। यदि संभव हो तो, कई घंटे के लिए उपचार छोड़ दें और फिर धोने से कुल्ला करें।
  • यदि आप उन पर भरोसा नहीं करते हैं तो आपको तीनों सामग्री की आवश्यकता नहीं होगी। आप केवल एक तेल (शहद के बिना) का उपयोग कर सकते हैं, यदि आपके पास केवल एक चीज है तो
  • स्टेरप 12 पर खुद को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    4
    एक चीनी साफ़ साफ़ करें यह उत्पाद सामग्री के साथ बनाना बहुत आसान है जिसे आप हाथ में कर सकते हैं और आप इसका उपयोग त्वचा को सूखा और मृत कोशिकाओं को नष्ट करने के लिए निकाल सकते हैं। शक्कर को साफ़ करने के लिए, तेल का एक उपाय (जैसे नारियल या जैतून) और दो उपायों ब्राउन शुगर (पिछले मामले में, आप सफेद एक का उपयोग कर सकते हैं) मिलाएं। आप कुछ आवश्यक तेल या एक या दो पिन के दालचीनी के साथ सुगंध भी जोड़ सकते हैं जो आपके पास अलमारी में है
  • यदि आप नारियल के तेल का उपयोग करते हैं, तो इसे चीनी में जोड़ने से पहले इसे पिघल कर एक या दो मिनट के लिए माइक्रोवेव में गरम कीजिये।
  • खुजली का उपयोग करने के लिए, बस अपने हाथों से अपनी त्वचा पर रगड़ो और फिर इसे कुल्ला।
  • स्टेरप 13 में अपने आप को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    5
    पैरों के लिए एक उपचार की कोशिश करो अपने आप को एक घने फुट क्रीम खरीदें एक तौलिया गीला करें और मिलाते हुए या फैलाएंगे द्वारा अतिरिक्त पानी निकालने का ध्यान रखें। फिर, इसे माइक्रोवेव में 60 सेकंड के लिए गर्मी। एक बार तैयार हो जाने पर, अपने पैरों पर क्रीम लागू करें और तौलिया में उन्हें लपेटें। उन्हें इस तरह 15 मिनट के लिए छोड़ दें
  • स्टेरप 14 पर खुद को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित करें

    Video: The Great Gildersleeve: Minding the Baby / Birdie Quits / Serviceman for Thanksgiving




    6
    अपने नाखूनों को पेंट करें निस्संदेह, स्पा में जाने के सर्वोत्तम पहलुओं में से एक अच्छा नाखूनों के साथ खत्म करना है, आप घर पर क्या कर सकते हैं अपने हाथों और पैरों के नाखूनों को पेंट करने के लिए दिन के अंत में थोड़ा सा अलग करें बेस तामचीनी की एक परत और एक अंतिम कोट को लंबे समय तक समाप्त करने के लिए मत भूलना।
  • विधि 3
    कुछ भी नहीं करने के लिए एक दिन है

    स्टेप 15 में खुद को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित छवि शीर्षक

    Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    1
    कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स खरीदें एक दिन होने के लिए चाबियाँ में से एक, जब आप कुछ नहीं करते हैं तो अपने कुछ पसंदीदा स्नैक्स को हाथ में रखना है। चिप्स और सॉस जैसे आप क्या पसंद करें, और यहां तक ​​कि आइसक्रीम चुनें। अगर आप चाहें तो आप पिज्जा का ऑर्डर कर सकते हैं
  • छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित करें और अपने आप को गृह में चरण 16 पर रखें
    2
    एक ग्लास वाइन लें अधिकांश लोगों को छूट के साथ और किसी भी शक के बिना पीने के सहयोगी एक या दो पेय तुम्हें चोट लगी नहीं होंगे। यदि आप चाहते हैं, अपने पसंदीदा Chardonnay की एक बोतल खोलने के लिए और एक या दो ड्रिंक का आनंद लें।
  • हालांकि, इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि आप अगले दिन एक हैंगओवर के साथ आराम दिन के प्रभाव को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं
  • छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित करें और अपने आप को घर पर लाजवाब करें चरण 17

    Video: The Great Gildersleeve: Marjorie the Actress / Sleigh Ride / Gildy to Run for Mayor

    3
    एक गर्म पेय की कोशिश करो यदि आप शराब नहीं पीते हैं, चिंता न करें। कॉफी, चाय या गर्म चॉकलेट की बजाय शराब की कोशिश करें, क्योंकि वे बहुत ही आरामदायक हो सकते हैं, खासकर यदि आप अपने आप को एक पेय देते हैं जो आप सामान्य रूप से नहीं खाते हैं
  • स्टेरप 18 में अपने आप को आराम करने और लात देने के लिए एक दिन समर्पित करें
    4
    देखने के लिए कुछ फिल्में या टीवी शो चुनें घर पर आराम करने का एक अच्छा तरीका है आपकी पसंदीदा फिल्मों या टीवी शो का मैराथन। सुनिश्चित करें कि आपके पास दिन शुरू करने से पहले उन्हें उपलब्ध है। आप Neflix, Amazon Prime या Hulu जैसे ऑनलाइन सामग्री देखने के लिए सेवाओं की कोशिश कर सकते हैं
  • एक उदास फिल्म का चयन करने से डरो मत। कभी-कभी, फिल्म के साथ समुद्र में रोने से आपको अपने जीवन में क्या हो रहा है, इसकी वास्तविकता से निपटने में मदद मिल सकती है
  • स्टेप 1 में स्िलैक्सिंग और पामपरिंग करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    5
    एक अच्छी किताब के साथ कर्ल अगर आपको फिल्म पसंद नहीं है, तो खुद को एक नई किताब खरीदें, जिसे आप जानते हैं कि आपको पसंद आएगा। एक गर्म कंबल के तहत उसे पूरे दिन के साथ कर्ल।
  • आपको एक किताब खरीदने की ज़रूरत नहीं है, आप किसी मित्र से ले सकते हैं या पुस्तकालय से बाहर निकाल सकते हैं। वास्तव में, यदि आप एक इलेक्ट्रॉनिक रीडर हैं, तो आप अधिकांश पुस्तकालयों में डिजिटल पुस्तकें देख सकते हैं।
  • विधि 4
    आराम करो और अपने आप को अन्य तरीकों से लाड़ प्यार करो

    स्टेर 20 में अपने आप को आराम करने और लात देने के लिए एक दिन समर्पित छवि
    1
    आप जिस चीज़ को पसंद करते हैं उसका काम करें हो सकता है कि आपके पास समय नहीं पेंट करना है या आप बागवानी पसंद करते हैं लेकिन आप अपने घर के पीछे बगीचे में नहीं जाते हैं। इस शौक से प्यार करने के लिए इस दिन से एक समय अलग करें यह न केवल आप को खुश कर देगा, लेकिन सप्ताह में क्या हुआ, यह आपके लिए मदद कर सकता है।
  • स्टेर 21 में अपने आप को आराम करने और लाजवाब रहने के लिए एक दिन समर्पित छवि
    2
    योग की कोशिश करो यदि आप योग को प्यार करते हैं, तो दिन में कुछ मिनटों को अलग करना, वे आपको आराम करने और फिर से जीवंत महसूस करने में मदद करेंगे।
  • स्टेप्प 22 में अपने आप को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित छवि
    3

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    थोड़ा सूर्योदय लें अपने पिछवाड़े में समय व्यतीत करें सूरज की रोशनी आपके शरीर के कार्यक्रम को पुनर्मुद्रण करने में मदद करती है, जिससे आपको सप्ताह के बाकी हिस्सों में अधिक आराम महसूस करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, बस प्रकृति के बाहर रहने से आपको आराम करने में मदद मिल सकती है
  • स्टेप्प 23 में खुद को आराम करने और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन का चित्र बनाएं
    4
    अपने आप को फूल भेजें फूल आपको आराम करने और लाड़ प्यार महसूस करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी को भेजने के लिए उन्हें प्रतीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है। एक ऐसी सेवा का किराया करें जो आपको उन दिन भेजता है, जिस दिन आप लाड़ प्यार हो जायेंगे
  • यदि आप एक सस्ता विकल्प चाहते हैं, तो पहले दिन में स्टोर में कुछ फूल खरीद लें।
  • छवि स्टेप्स 24 में खुद को आराम करने और लाभार्थित करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    5
    एक सुरुचिपूर्ण रेस्तरां से भोजन का आदेश दें आजकल, अधिकांश शहरों में डिलीवरी सेवाएं होती हैं जो अनन्य स्थानों से भी भोजन वितरित करती हैं। पता लगाएं कि आपके शहर में कौन से सेवाएं उपलब्ध हैं, जैसे कि ग्रुबब या पोस्टमैट्स, यह देखने के लिए कि कौन से रेस्तरां डिलिवरी बनाते हैं। अपने पसंदीदा में से किसी एक का चयन करके अपने आप को लाड़ प्यार करें
  • छवि को शीर्षक देने के लिए एक दिन समर्पित करें और अपने आप को घर पर लाजवाब करने का चरण 25
    6
    अपने परिवार के साथ कुछ समय का आनंद लें आइए ईमानदार बनें, कभी-कभी हम अपने परिवार के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता सकते और अपने आप को लाड़ प्यार करने का मतलब केवल अपने प्रियजनों के साथ होने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यदि यह मामला है, तो परिवार के खेल, फिल्मों और रंग भरने वाली किताबें लें और अपने परिवार के साथ घर पर कुछ समय का आनंद लें।
  • छवि को स्टेप 26 पर खुद को आराम और लाड़ प्यार करने के लिए एक दिन समर्पित करें
    7
    अपने साथी के साथ अपने आप को लाड़ प्यार शायद, पूरे परिवार के साथ समय बिताने के बजाय, आप केवल उस विशेष व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं यदि हां, तो वे एक साथ स्नान कर सकते हैं, एक दूसरे को पढ़ सकते हैं या बस एक फिल्म देखने के लिए सोफे पर एक साथ घसीट सकते हैं।
  • संबंधित विकी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com