ekterya.com

फोड़े को कैसे रोकें

फोड़ा त्वचा या संक्रमण है जो वसामय ग्रंथियों या बालों के रोम में गहराई से उत्पन्न होता है। उबालें अप्रिय हैं, लेकिन सौभाग्य से आप उन्हें रोका जा सकता है। आम तौर पर, वे लाल धब्बे के रूप में त्वचा पर प्रकट होने लगते हैं और कठोर गांठ बन जाते हैं क्योंकि वे मवाद से भर जाते हैं। वे बैक्टीरिया की वजह से पैदा होती हैं जो त्वचा में कटौती या पियर्स के माध्यम से प्रवेश करती हैं। वे मधुमेह, कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली, कुछ त्वचा की स्थिति और कुछ मामलों में, गरीब स्वच्छता और पोषण वाले लोगों में अधिक आम हैं। सिस्टिक मुँहासे एक संबंधित स्थिति है जो ज्यादातर किशोरों को प्रभावित करती है और चेहरे, पीठ और गर्दन पर फोड़े की उपस्थिति पैदा कर सकती है। फोड़े को रोकने के लिए बहुत सारे प्रोटोकॉल सिस्टिक मुँहासे को राहत देने में मदद करते हैं।

चरणों

विधि 1

अच्छा स्वच्छता का अभ्यास करें
छवि को रोकें
1
त्वचा और बाल को साफ रखने के लिए अक्सर स्नान या बौछार स्नान करना अक्सर महत्वपूर्ण होता है, विशेष रूप से गर्म मौसम में, क्योंकि यह इस अवधि में होता है जब फोड़े के गठन की अधिक संभावना होती है। एक दिन में कम से कम एक बार स्नान करें या पसीने के बाद, बैक्टीरिया को रोकने के लिए Staphylococcus aureus (जो आपकी त्वचा पर हो सकता है) त्वचा के नीचे या त्वचा के नीचे प्रवेश करती है और फोड़ा बनाने शुरू कर देती है।
  • उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें, जहां चेहरे, गर्दन, बगल, कंधे और नितंबों सहित फोड़े के गठन की अधिक संभावना होती है।
  • छवि को रोकें
    2
    त्वचा से जीवाणु को हटाने के लिए हर दिन एक हल्के जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करें। लेबल पर "एंटीबायोटिक" शब्द के साथ एक साबुन, शॉवर जेल या चेहरे का शुद्धिकारक खोजें आपके क्षेत्र में सुपरमार्केट या फार्मेसियों में कई प्रकार उपलब्ध हैं।
  • यदि आप देखते हैं कि आपकी जीवाणुरोधी साबुन आपकी त्वचा को बहुत सूखता है, तो Cetaphil जैसे हल्के सूत्र की तलाश करें
  • अधिकांश जीवाणुरोधी साबुन त्रिकोणीय नामक सक्रिय संघटक का उपयोग करते हैं यदि आप किसी प्राकृतिक विकल्प को पसंद करते हैं, तो साबुन के लिए देखो जिसमें चाय के पेड़ के तेल, एक प्राकृतिक जीवाणुरोधी एजेंट होता है।
  • कुछ मामलों में, एक डॉक्टर के पर्चे के साथ जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है यदि आपकी समस्याओं में फोड़े या अन्य त्वचा की स्थिति बनी रहती है, तो अपने डॉक्टर से एक को लिखने के लिए कहें
  • आप बेंज़ोइल पेरोक्साइड के साथ एक एंटी-मुँहासे बॉडी क्लीनर भी कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि को रोकें
    3
    धीरे से आपकी त्वचा को लूफैम स्पंज या क्लॉथ से छूट दें। इससे चिपचिपा छिछले पदार्थों से बचने में मदद मिलेगी, जिससे फोड़े हो सकते हैं। सावधान रहना बहुत मुश्किल नहीं रगड़ना, या आप अपनी त्वचा को नुकसान होगा
  • छिपी हुई बोल्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्नान के बाद अच्छी तरह से अपनी त्वचा सूखी बैक्टीरिया नम और गर्म वातावरण में विकसित होता है, इसलिए आपकी त्वचा को अच्छी तरह से सूखना महत्वपूर्ण है। आप बच्चों को पाउडर या एक औषधीय पाउडर (जैसे गोल्ड बॉन्ड) का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि दिन भर सुखाने वाले क्षेत्रों को गीला हो सके।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 5 नामक छवि
    5
    एक ब्लीच स्नान की कोशिश करो डॉक्टर अकसर एक्जिमा जैसी त्वचा की स्थिति वाले लोगों के लिए ब्लीच स्नान की सिफारिश करते हैं, लेकिन वे त्वचा पर पाया बैक्टीरिया को मारने और फोड़े के उत्पादन में मददगार हो सकते हैं। गर्म पानी से भरा बाथ टब में घर के ब्लीच के 1/2 कप डालो 10 से 15 मिनट तक प्राप्त करें
  • प्रति सप्ताह 3 ब्लीच स्नान न करें।
  • अपने सिर को डुबकी मत करो या अपनी आंखों, नाक या मुंह पर पानी का छिलका न दें।
  • यद्यपि ब्लीच स्नान अक्सर बच्चों के लिए सुरक्षित होते हैं, अपने बच्चे को एक ब्लीच स्नान देने से पहले अपने चिकित्सक या बाल रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 6 नामक छवि
    6
    स्वच्छ और ढीले कपड़े पर रखो जो कपड़े आप फिर से पसीना करते हैं उन्हें डालने से बचें ढीले वस्त्र पहनें जो आपकी त्वचा को छूने या परेशान नहीं करता। चुस्त कपड़े आपकी त्वचा को सांस लेने से रोकेंगे, जो आपको परेशान कर सकते हैं और आपको फोड़े की संभावना को छोड़ सकते हैं।
  • विधि 2

    फोड़े से बचने के लिए दाढ़ी
    छिपी हुई बोल्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    रेज़र साझा करने से बचें जब आप निजी वस्तुओं जैसे रेजर साझा करते हैं तो फोफ के कारण स्टेफिलोकोसी फैल जाते हैं आपके परिवार के हर सदस्य की जरूरत होती है जो अपने स्वयं के रेज़र का होना चाहिए।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    नम त्वचा पर शेविंग जेल का उपयोग करें शेविंग इनवर्धन के मुख्य कारणों में से एक है, जो संक्रमण में समाप्त हो सकता है और फोड़े के गठन का कारण बन सकता है। गीली त्वचा पर शेविंग जेल का उपयोग करने से रेजर के आंदोलन को लुब्रिकेट करने में मदद मिलेगी, ताकि यह बाल में पकड़े न जाए और त्वचा को फिर से प्रवेश करने के लिए मजबूर करे।
  • Video: बरसाती फोड़े फुंसी केवल एक दिन में ठीक करें..दाग भी होंगे साफ़/Boils Best Treatment 100% Effective

    छवि को रोकें
    3
    रेज़र को साफ और तेज रखें जब आप दाढ़ी के रूप में अक्सर रेजर कुल्ला अक्सर डिस्पोजेबल चाकू बदलें और अन्य चाकू को तेज रखें। तेज चाकू का प्रयोग करने का मतलब है कि आपको बाल काटने के लिए त्वचा पर कम दबाव लागू करना होगा, जिससे अवतार में कटौती और बाल बनाने की संभावना कम हो जाएगी।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 10 नाम की छवि
    4
    बाल विकास की दिशा में दाढ़ी यह संभावना है कि आपको बालों के विकास में विपरीत दिशा में दाढ़ी सिखाया गया है, लेकिन यह गले हुए बाल बनाने और फोड़े को जन्म दे सकता है। में दाढ़ी उसी दिशा में आपके बाल बढ़ते हैं
  • यह निर्धारित करने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप घुंघराले बाल हैं सामान्य तौर पर, अपने पैरों को नीचे की गति में दाढ़ी। त्वचा के साथ अपने हाथों को चलाने के लिए यह तय करने में मदद करें कि आपके बाल कैसे बढ़ते हैं
  • छिपी हुई बोल्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने जननांगों को शेविंग से पहले दो बार सोचो अध्ययनों से पता चला है कि जो महिलाएं अपने जघन बालों को दाढ़ी देती हैं वे गंभीर संक्रमण के कारण हैं मेथिसिलिन प्रतिरोधी स्टेफिलोकोकस ऑरियस (एमआरएसए) पुरुषों में शरीर को शेविंग करने से एमआरएसए संक्रमण भी हो सकते हैं। सामान्य तौर पर, ऐसे संवेदनशील क्षेत्रों में शेविंग से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • जननांगों को शेविंग करने से त्वचा को बहुत छोटे घावों के साथ छोड़ दिया जाता है, जिसके माध्यम से स्टेफिलोकोसी प्रवेश कर सकता है, और संक्रमण और फोड़े पैदा कर सकता है। चूंकि यह क्षेत्र आमतौर पर शरीर के अन्य क्षेत्रों से अधिक पसीना करता है, फोड़े के विकास की संभावना अधिक होती है।
  • छवि को रोकें
    6
    सूखा क्षेत्रों को दाढ़ी मत करो यदि आप सूजन के लक्षणों को देखते हैं या उबाल देखते हैं, तो इस क्षेत्र को दाढ़ी मत करो। आप बैक्टीरिया फैल सकते हैं और शरीर के अन्य हिस्सों में संक्रमण कर सकते हैं।
  • विधि 3

    अन्य लोगों द्वारा संसर्ग से बचें
    छवि को रोकें
    1
    संक्रमित होने से बचने के लिए उपाय करें जीवाणु Staphylococcus aureus फोड़े के अधिकांश मामलों का कारण बनता है और अत्यधिक संक्रामक है। Staphylococcal संक्रमण संक्रमित त्वचा या मवाद के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से आसानी से फैल गया। यदि आप इन संक्रमणों से ग्रस्त हैं या किसी के साथ घनिष्ठ संपर्क है, तो आपको जीवाणु संचारण से बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    फोड़े या स्टेफ संक्रमण से ग्रस्त व्यक्ति के साथ बिस्तर, तौलिए, कपड़ा या कपड़े साझा करने से बचें सुनिश्चित करें कि आपके परिवार के सभी सदस्यों के पास अपने स्वयं के तौलिए और कपड़ा हैं, उन्हें अक्सर धोएं और उन्हें अलग रखें
  • उबाल से बाहर आने वाला मवाद अत्यधिक संक्रामक है। इसके अलावा, कुछ समय के लिए बैक्टीरिया अधिकांश सतहों पर रह सकते हैं।
  • बार सोप साझा न करें यदि आपके फोड़े होते हैं या फोड़े से ग्रस्त किसी का उपयोग नहीं करते हैं
  • आपको रेज़र या स्पोर्ट्स इक्विपमेंट्स से बचना चाहिए दोनों "आम" स्टेफिलोकोसी और एमआरएसए व्यक्तिगत वस्तुओं या खेल उपकरणों को साझा करके प्रेषित किया जा सकता है।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 15 का शीर्षक चित्र
    3
    बैक्टीरिया को मारने के लिए बिस्तर और तौलिये को अक्सर और अच्छी तरह से धोएं और कीटाणुरहित होता है जो फोड़े का कारण बनता है। अपने कपड़े धोने और ब्लीच का इस्तेमाल करने वाले कपड़े के लिए सुझाए गए सबसे गर्म पानी का प्रयोग करें।
  • एक अतिरिक्त सावधानी के रूप में, फोड़े वाले व्यक्ति के सामान धोने के दौरान दस्ताने पहनें।
  • यदि आप चेहरे पर फोड़े की उपस्थिति से ग्रस्त हैं, तो संक्रमण फैलने से बचने के लिए हर दिन तकिए के मामले में बदलाव करें।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    घाव को साफ और ढंका रखें, और पट्टी को अक्सर बदल दें। उबाल से निकलने वाला मस्तिष्क बेहद संक्रामक होता है और आपकी त्वचा पर और अधिक लोगों को दिखाई देता है जो इसके साथ संपर्क में आ सकते हैं।
  • फोड़े चुटकी या फट नहींें। यदि उन्हें पेंच करने के लिए आवश्यक है, तो यह एक स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए यदि आप इसे अपने दम पर करते हैं तो आप चोट या अन्य संक्रमण का कारण बन सकते हैं
  • विधि 4

    ठीक से घावों का इलाज करें


    छिपी हुई बोल्स चरण 17 का शीर्षक चित्र
    1
    संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तरह से घावों को साफ करें ठंडा नल के पानी की धारा के नीचे प्रभावित हिस्से को रखकर या घावों को धोने के लिए खारा के उत्पाद का उपयोग करके घावों से गंदगी और बैक्टीरिया को कुल्ला, जिससे आप ज्यादातर फ़ार्मेसियों और ऑनलाइन स्टोर में पा सकते हैं।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 18 का शीर्षक चित्र
    2
    घाव के आसपास गंदगी और बैक्टीरिया को साफ करने के लिए साबुन और एक नरम, नम, साफ कपड़े का प्रयोग करें।
  • यदि अभी भी घाव पर घास पर गंदगी है, तो इसे पहले आइसोप्रोपिल अल्कोहल के साथ तंतुमय चिमटी से हटा दें।
  • तत्काल चिकित्सा की मांग करें यदि घाव बहुत बड़ी है या घर पर ठीक से साफ करने के लिए बहुत गहरा है, या यदि आप सभी मलबे को हटा नहीं सकते हैं।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 1 9
    3
    निर्माता के निर्देशों के अनुसार घावों के लिए एक एंटीसेप्टिक समाधान या एंटीबायोटिक मरहम लगाएं।
  • एंटीसेप्टिक समाधानों के लिए प्राकृतिक विकल्प हैं, जैसे कि शहद, लैवेंडर, नीलगिरी और चाय के पेड़ के तेल। बैक्टीरिया को मारने के लिए आप दिन में एक या दो बार घाव पर सीधे उन्हें लागू कर सकते हैं।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    एक साफ पट्टी के साथ घाव को कवर करें और इसे बार-बार बदलें। जब कवर किया गया तो घाव तेजी से चंगा पट्टी घाव में गंदगी और बैक्टीरिया के प्रवेश को भी रोकेगी, और उन्हें बदतर होने से रोका जायेगा।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 21 का शीर्षक चित्र
    5
    घाव के उपचार से पहले और बाद में अपना हाथ धोएं, और देखभाल के साथ सभी पट्टियों से छुटकारा पाएं। हाथों का एक इष्टतम धोने के लिए, पहले उन्हें नल के पानी की एक धारा के नीचे गीला करें और फिर साबुन को लागू करें। फोम की अच्छी मात्रा बनाएं और अपने हाथों को कम से कम 20 सेकंड के लिए सख्ती से रगड़ें, हाथों के पीछे, उंगलियों और नाखूनों के बीच, सभी सतहों को रगड़ना। एक तौलिया या वायु ड्रायर के साथ अच्छी तरह से अपने हाथों को कुल्ला और सूखें।
  • विधि 5

    एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखें
    छिपी हुई बोल्स चरण 22 का शीर्षक चित्र
    1
    एक स्वस्थ आहार खाएं खराब पोषण, संक्रमण का कारण बनने वाली प्रतिरक्षा कमियों के मुख्य कारणों में से एक है। सुनिश्चित करें कि आप न केवल सही भोजन का उपभोग करते हैं, बल्कि स्वस्थ भोजन भी विटामिन और खनिजों में समृद्ध है।
    • उन खाद्य पदार्थों से बचें जिन पर अतिरिक्त चीनी, नमक और संरक्षक मौजूद हैं।
    • एक विटामिन पूरक लेने पर विचार करें, विशेष रूप से विटामिन सी वाले
  • इमेज शीर्षक से रोकें फोड़े 23
    2
    हाइड्रेटेड रहो, खासकर जब यह गर्म होता है बहुत सारे पानी पीने से छिद्रों को साफ और खुला रहता है, जो फोड़े के गठन को रोकने में मदद करता है। अंगूठे का एक अच्छा नियम हर 1/2 किग्रा (1 पौंड) के लिए प्रति दिन पानी की 15 से 30 मिलीलीटर (1/2 से 1 औंस) पीना है। उदाहरण के लिए, 75 किलो (150 पाउंड) वजन वाले व्यक्ति को प्रति दिन 2 और 4.5 लीटर (75 और 150 औंस) लेने की कोशिश करनी चाहिए।
  • यदि यह गर्म है या अगर आप किसी भी काम या ज़ोरदार अभ्यास करते हैं, रेंज के शीर्ष अंत के लिए चुनते हैं।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 24 का शीर्षक चित्र
    3
    हल्दी की एक दैनिक खुराक की कोशिश करो हल्दी एक प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ और जीवाणुरोधी एजेंट है जो फोड़े को कम कर सकता है और रोक सकता है। एक लोशन या क्रीम जिसमें हल्दी होती है, वह शरीर को फोड़े जैसे घावों को ठीक करने में मदद कर सकता है। यद्यपि अध्ययन ने यह नहीं दिखाया है कि हल्दी खाने से फोड़े पर कोई प्रभाव पड़ता है, यह एक एंटीऑक्सिडेंट है और दिल के दौरे और स्ट्रोक जैसी स्थितियों को रोकने में मदद करता है। इसलिए, इच्छित राशि से खाना पकाने में संकोच न करें।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 25 का शीर्षक चित्र
    4
    20 से 30 मिनट व्यायाम एक दिन में करें यह दिखाया गया है कि व्यायाम के एक सामान्य मात्रा में प्रतिरक्षा प्रणाली को काफी मजबूत करता है आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने और संक्रमण को रोकने के लिए कम से कम 20 से 30 मिनट की व्यायाम करें।
  • यदि यह पहली बार है कि आप व्यायाम करने जा रहे हैं, तो थोड़ा सा से शुरू करें 20 मिनट की पैदल दूरी पर या एक दिन में दो मिनट की पैदल दूरी पर चलने वाली प्रतिरक्षा प्रणाली में कुछ सुधार देखने के लिए पर्याप्त होगा।
  • व्यायाम को एक नियमित कार्य नहीं करना है, सक्रिय रहने के तरीके के लिए मज़ेदार तरीके तलाशना है, जैसे नृत्य करना या अपने बच्चों के साथ पार्क जाना।
  • Video: कान का दर्द,बहना और कीड़े संबंधी अनुभवी घरेलु उपचार। Home Remedies to remove Ear pain

    छिपी हुई बोल्स चरण 26 का शीर्षक चित्र
    5
    तनाव को कम करने की कोशिश करें जो लोग बहुत अधिक तनाव से गुजर जाते हैं वे फोड़े और अन्य शारीरिक स्थितियों को विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं। यदि संभव हो तो, प्रत्येक दिन आराम करने और अपने जीवन में तनाव कम करने के तरीकों की तलाश में कुछ समय बिताना। अभ्यास तनाव के लिए उत्कृष्ट है, और बहुत से लोगों को योग, ध्यान और ताई ची जैसी गतिविधियों को लाभकारी माना जाता है।
  • हँसी तनाव का मुकाबला करने का एक और शानदार तरीका है। किसी दोस्त से आपको एक मजाक कहने या एक मजेदार कॉमेडी रूटीन या एक टेलीविजन सीरीज़ को दिन के अंत में देखने के लिए कहे।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 27 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने आप को हानिकारक रसायनों के सामने उजागर न करें। कुछ मामलों में, फोड़े घर या काम पर परेशान रसायनों के संपर्क के कारण होते हैं। जिन रसायनों की सबसे अधिक त्वचा की समस्या का कारण होने की संभावना है उनमें कोयला टार और काटने के तेल शामिल हैं। इन रसायनों के साथ काम करते समय एक सुरक्षात्मक उपकरण का प्रयोग करें और जितनी जल्दी हो सके उन्हें समाप्त करने के लिए अपने आप को उजागर करने के बाद अपनी त्वचा को अच्छी तरह धो लें।
  • विधि 6

    फोड़े से बचने में मदद करने के लिए चिकित्सा सहायता लें
    छिपी हुई बोल्स चरण 28 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: जाने प्याज का स्तमाल कर के फोड़े फुंसी की समस्या से कैसे बच सकते है | फोड़े फुंसी का चमत्कारी इलाज

    एक डॉक्टर के पास जाओ आप फोड़े या अपने अक्सर फोड़े उपचार के साथ चले जाओ नहीं है से पीड़ित से ग्रस्त हैं, तो आप किसी भी अंतर्निहित हालत है कि जिससे फोड़े जा सकता है, उदाहरण के लिए, undiagnosed मधुमेह, रक्ताल्पता या संक्रमण के लिए बाहर शासन करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। इसके अलावा, चिकित्सक अतिरिक्त प्रतिरक्षात्मक उपाय सुझा सकते हैं जैसे मौखिक एंटीबायोटिक्स, सामयिक उपचार और लोहे की खुराक।
    • तुम भी, अगर फोड़े फिर से प्रकट होना एक डॉक्टर के पास जाना चाहिए, अगर वे अब से 2 सप्ताह जारी रहती है, यदि आप चेहरे या रीढ़ की हड्डी पर एक फोड़ा को विकसित करता है, तो फोड़ा दर्दनाक है या आप फोड़ा के अलावा एक बुखार है।
  • छिपाना बोल्स चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के पाठ्यक्रम का पालन करने की संभावना पर विचार करें। कुछ लोग जो अक्सर फोड़े या सिस्टिक मुँहासे से पीड़ित होते हैं, उन्हें शरीर में किसी भी संक्रमण को समाप्त करने के लिए मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ उपचार की आवश्यकता हो सकती है जो ऐसे फोड़े का कारण हो सकता है।
  • ऐसे टेट्रासाइक्लिन, डॉक्सीसाइक्लिन या इरिथ्रोमाइसिन के रूप में एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एक छह माह उपचार क्या furuncles और मुँहासे समस्याओं को खत्म करने ज्यादातर निर्धारित है।
  • प्रतिरक्षित बोल्स चरण 30 नामक छवि
    3
    नाक एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें दुर्भाग्य से, कुछ लोग स्टेफिलोकोकल संक्रमण के वाहक होते हैं जो आमतौर पर नाक में रहते हैं। यदि आपके चिकित्सक को संदेह है कि आप इन संक्रमणों का वाहक हैं, तो आप कई दिनों के लिए दैनिक उपयोग के लिए एंटीबायोटिक क्रीम या नाक स्प्रे दे सकते हैं। इससे आपकी नाक में स्टेफिलोकोकल कालोनी को खत्म करने में आपकी मदद मिलेगी और छींकने, exhaling, आदि से आपकी अपनी त्वचा और अन्य लोगों को संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी।
  • छवि को रोकें
    4
    एक डॉक्टर के पर्चे के साथ जीवाणुरोधी साबुन और सामयिक उपचार के बारे में पूछें यदि साधारण जीवाणुरोधी साबुन आपकी त्वचा को काम या परेशान नहीं करता है, तो आपका डॉक्टर अधिक प्रभावी या नरम विकल्प सुझा सकता है। आप सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं को भी तैयार कर सकते हैं जो कि फोड़े के गठन और खुले घावों वाले क्षेत्रों में लागू होते हैं।
  • छिपी हुई बोल्स चरण 32 का शीर्षक चित्र
    5
    एमआरएसए के बारे में डॉक्टर से परामर्श करें। मेथिसिल्लिन प्रतिरोधी स्ताफ्य्लोकोच्चुस (मरसा) एक स्ताफ्य्लोकोच्कल तनाव जो एंटीबायोटिक दवाओं के लिए प्रतिरोधी है, जो और अधिक कठिन उपचार बन गया है। यह आमतौर पर अस्पतालों और नर्सिंग होम जैसे अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में अनुबंधित होता है हालांकि, यह त्वचा के साथ सीधे संपर्क द्वारा प्रसारित किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, खेल गतिविधियों के दौरान।
  • उबलते एमआरएसए संक्रमण के साथ होते हैं देखने के लिए अन्य लक्षणों में शामिल हैं फोड़े (त्वचा पर मवाद के संचय), कार्बुनक्ले (गाल और द्रव शामिल होते हैं), और उत्तेजित हो जाना (त्वचा रोग जो खुजली का कारण होने वाली मोटी, कलाई फोड़े की विशेषता होती है) । यदि आपको लगता है कि आपके पास एमआरएसए संक्रमण हो सकता है, तो जल्द से जल्द डॉक्टर को देखें
  • और पढ़ें ... (41)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com