ekterya.com

जब आप इसके लायक हो तो अपराध कबूल करें

कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं ऐसे समय होते हैं जब यह दुर्घटना से होता है ऐसे समय होते हैं जब किसी और के साथ गलती होती है। लेकिन उन क्षणों में जिन्हें आप जानते हैं कि आप दोषी हैं, सबसे अधिक परिपक्व और जिम्मेदार चीज उठना और स्वीकार करना, परिणामों को स्वीकार करना और आपके द्वारा बनाई गई समस्या का समाधान खोजने के लिए काम करना है।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें जब आप इसे योग्य चरण 1

Video: बाइक चोर गिरोह पकड़ा - Rajasthan Patrika

Video: La garra de Satán - Piers Haggard - Langosto

1
जितनी जल्दी हो सके स्वीकार करें चीजों को विकसित करने के लिए इंतजार करना एक बुरा विचार है जैसे ही आप देख सकते हैं कि स्थिति खराब हो रही है, एक कदम आगे बढ़ाएं और बताएं कि समस्या कहाँ शुरू हुई - आपके साथ। तेजी से समस्या की पहचान की जाती है, तेजी से एक समाधान पाया जा सकता है और इसका परिणाम कम हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक Accept Blame जब आप इसे योग्य चरण 2
    2
    विषय के आसपास कोई स्केट नहीं है आपको क्या करना चाहिए, समस्या को वास्तव में कम से कम जिम्मेदार होने की कोशिश में स्थिति को चकमा देने के बजाय प्रत्यक्ष, स्पष्ट और सरल तरीके से समस्या का संकेत देना है।
  • छवि का शीर्षक Accept दोष जब आप इसे योग्य चरण 3
    3
    यदि गलती पूरी तरह से आपकी है, तो इसे बांटने के द्वारा वजन को हटाने की कोशिश मत करो। चीजों की तरह मत कहो: "अच्छा, अगर उसने ऐसा नहीं किया होता, तो मैंने ऐसा नहीं किया होता"।
  • छवि का शीर्षक Accept Blame जब आप इसे योग्य चरण 4
    4

    Video: Sherlock Holmes In The House of Fear 1945

    एहसास है कि सत्य किसी बिंदु पर बाहर आ जाएगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, और आप अभी तक कबूल नहीं करते हैं, तो आपकी विश्वसनीयता बहुत कमजोर होगी।
  • छवि का शीर्षक Accept Blame जब आप उसे योग्य चरण 5
    5
    विश्वास है कि शामिल अन्य पार्टियां आपकी सहायता कर सकते हैं। उम्मीद है कि आपके पास एक सभ्य और निष्पक्ष पैरेंट / द्यूत / बॉस / शिक्षक होगा। यदि आप अपनी गलतियों को उनसे स्वीकार करते हैं, तो वे आप पर अधिक भरोसा करेंगे और दोस्ती मजबूत होगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें जब आप इसे योग्य चरण 6



    6
    यह समस्या को हल करने में मदद करता है एक बार जब आप एक समस्या का कारण बन जाते हैं, तो उसे ठीक करने के लिए मजबूर या दबाव बनाने के लिए इंतजार न करें - अपने आप को स्वेच्छा से पेश करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें जब आप इसे योग्य चरण 7

    Video: Joseph Conrad's "The Secret Agent" (1987)

    7
    के बारे में बताएं। एक बार वसूली चल रही है, आपको यह बताने की कोशिश करनी चाहिए कि आपने क्या किया था, जिस तरह से आपने किया था। कई बार, जब आपने अपनी तर्क समझा है, तो दूसरों को आपके दृष्टिकोण को समझने में आ सकता है।
  • जब आप क्या हुआ उसके लिए माफी मांगने पर त्रुटि या व्यवहार को सही ठहराने का प्रयास न करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें जब आप इसे योग्य चरण 8
    8
    परिणामों को स्वीकार करें गरिमा के साथ परिणामों का सामना करें जब सब कुछ खत्म हो जाएगा, तो आप अपना सबक सीखेंगे और आपकी व्यक्तिगत अखंडता बरकरार रहेगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें जब आप इसे योग्य चरण 9
    9
    लालित्य के साथ पुनर्प्राप्त करें यह कोई त्रुटि नहीं है, लेकिन जिस तरह से वह वास्तव में मायने रखता है, वह ठीक हो जाता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें जब आप इसे योग्य चरण 10
    10
    अपने सिर को ऊपर उठाओ और आगे बढ़ें कोई भी सही नहीं है हम सभी गलतियां करते हैं अगर हम तैयार हैं, तो हम उन गलतियों से सीख सकते हैं और ध्यान दें ताकि वे खुद को दोहराए न जाएं सबसे दर्दनाक सीखने के अनुभव भी अक्सर सबसे मूल्यवान हैं आप अपने दिमाग को पकड़ सकते हैं कि आपने स्थिति को ठीक करने और क्षति को कम करने के लिए सबसे अच्छा किया।
  • युक्तियाँ

    • मान लीजिए कि यदि आपने कोई गलती की है तो अपने मालिक, पिता या शिक्षक ने आपके बारे में बुरी तरह से सोचा। अपने दोषों को जितनी जल्दी हो सके स्वीकार करने से उन्हें आपके बारे में कम नहीं लगता होगा - इसके विपरीत, आप उनके सम्मान अर्जित करेंगे आखिरकार वे भी इंसान हैं और अतीत में गलती की है।
    • अप्रासंगिक चीज़ों के लिए एक घोटाले मत बनो छोटी गलतियों को संभालना आसान है।

    चेतावनी

    • नकारात्मक परिणामों को स्वीकार करने के लिए तैयार करें कथित तौर पर स्वीकार करने के लिए पर्याप्त परिपक्व होने के कारण सजा को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त परिपक्व होना चाहिए।
    • गलतियों को अपमानजनक व्यक्ति को स्वीकार करना सुरक्षित नहीं हो सकता है यदि यह आपका मामला है, तो जिस किसी व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं और जितनी जल्दी हो सके उस स्थिति से निकल जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com