ekterya.com

मुश्किल समय में शांत रहने के लिए

कभी-कभी हम मुश्किल दौर का सामना करते हैं जो हमें चुनौती देने के लिए चुनौती देते हैं और अनदेखी नहीं करते हैं, अप्रिय भावनाओं और भावनाओं को इससे हमारी ऊर्जा, शांति, समय, संसाधन, स्वास्थ्य और, कभी-कभी, रिश्ते के अवसर समाप्त हो सकते हैं। हम अभिभूत महसूस कर सकते हैं और एकाग्रता, आशावाद या शांति खो सकते हैं। इन समय में हमें अपने कल्याण के लिए शांत रहने चाहिए

चरणों

मुश्किल टाइम्स में आपका शांत रहो शीर्षक शीर्षक छवि 1

Video: Relaxing Sounds and Nature Footage to Calm your Cat! Bird Fun The Garden! Relaxing, Soothing Music!

1
याद रखें कि कठिन समय हमेशा के लिए नहीं हैं और आप उनको दूर कर सकते हैं। आप अपने आप को क्षण में पकड़ सकते हैं और परिस्थितियों को आप डूबने दो। यह सोचने के लिए एक क्षण ले लो कि बुरे दिन गुज़रेंगे। थोड़ी देर के लिए एक घड़ी देखें और एक संक्षिप्त वाक्य में स्थिति को परिभाषित करें। अपनी आँखें बंद करें और गहराई से तीन बार साँस लें। घड़ी को देखो और सोचें कि स्थिति किस तरह होगी, जैसे समय बीत चुका है।
  • मुश्किल टाइम्स में आपका शांत बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    जिम्मेदारी और ज़िम्मेदारी ले लो। हम यहां और इस तरीके से हैं क्योंकि हमारे द्वारा किए गए निर्णयों और विकल्पों के कारण इस के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करें और यह कि कठिन समय के कारण मौजूद है ... अंतर को भरें इस बिंदु से बेहतर बनाने की जिम्मेदारी लीजिए उदाहरण के लिए, मेरे काम की डिलीवरी की तारीख करीब है और इसे पूरी तरह से समाप्त करने के लिए पर्याप्त समय नहीं लगता है मैं घड़ी के खिलाफ इस दौड़ के लिए ज़िम्मेदार हूं क्योंकि मैं आखिरी मिनट तक इंतजार किया था या इससे पहले अन्य प्राथमिकताओं को लगाया था। मैं एक बुरा निर्णय करने की ज़िम्मेदारी लेता हूं और मेरे पास काम को पूरा करके और अपने आप को पुरस्कृत करके इस स्थिति को बदलने की शक्ति है।



  • मुश्किल टाइम्स में आपका शांत बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अब अधिनियम कठिन परिस्थिति पर एक शांत नज़र डालें और अलग-अलग हिस्सों के साथ एक पहेली के रूप में सोचें। प्रत्येक भाग की पहचान करें और सोचें कि क्या आपको एक भाग को संभालना चाहिए या आप एक ही बार में कई टुकड़ों का ध्यान रख सकते हैं। प्रत्येक टुकड़े को देखकर स्थिति का समन्वय करें और निर्णय लें कि आप कौन-कौन से संभाल लेंगे और कल या अगले सप्ताह क्या होगा। प्रत्येक टुकड़े के लिए फर्म तिथियाँ सेट करें और तुरंत कार्य करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक सूची में भागों को लिखते हैं, तो आप क्या करेंगे और कब करेंगे यहां एक उदाहरण है: मैं एक बैठक में हूं और कोई मुझसे प्रश्न पूछता है। मैं जवाब देना शुरू करता हूं और मुझे खेद है कि मैंने क्या कहा। एक पल के लिए मैं खुद से गुस्से में हूँ और तनाव बढ़ता है क्योंकि मैं अपने दांतों को पीसता हूं। मैं नीचे देखो, तीन बार गहराई से साँस लो मैं उस प्रभाव को आत्मसात करता हूं जिसने सुना है कि उस व्यक्ति ने क्या प्राप्त किया है और मुझे लगता है कि यह क्या कह सकता है या कर सकता है। तब मैं उत्तर देता हूं, "मैं अपना जवाब बदलना चाहता हूं, मैं वाकई कहना चाहता हूं ..." अब क्या हुआ, मैंने यह जान लिया है कि अगली बार मैं तीन बार उत्साहपूर्वक और शांति से प्रतिक्रिया दूंगा।
  • मुश्किल टाइम्स में आपका शांत रहो शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    क्षमा करें, रुकिए और खुद को शांत रहने दें। कठिन समय हमारी खुशी, शक्ति और आशावाद चुरा सकता है जब आप एक कठिन स्थिति का सामना करते हैं, तो अपने आप को और दूसरों को माफ कर दो। अगर अपराध या क्रोध आपसे किसी से भी अधिक चोट पहुँचाते हैं, तो आपको पिछली बार चुनाव में माफ़ कर दो और उस स्थान को मुक्त कर दें जो आपको सकारात्मक ऊर्जा से वंचित रखता है। उन्हें संतुलन बनाने और गहरी साँस लेने के लिए अपनी बाहों को जारी रखें। अपने आप को शांत रहने और खुद के लिए मुस्कान रहने की अनुमति दें अब से आप यह सोच सकते हैं कि ऐसा करने से पहले आप क्या कह सकते हैं या कर सकते हैं ताकि इस तरह की किसी अन्य स्थिति से बच सकें।
  • युक्तियाँ

    Video: मन को शांत कैसे रखें - तनाव रखना समाधान नही - मानसिक तनाव कैसे दूर करें - कुछ काम की बातें

    Video: Cat Music! Anti-anxiety melodies for cats! 2018

    • कठिन समय हमेशा के लिए नहीं हैं और पास हो जाएगा।
    • जिम्मेदारी ले लो जो आपको स्थिति को बदलने की शक्ति देगा।
    • एक कठिन परिस्थिति के चेहरे पर शांति से कार्य करें और अपने समय में सब कुछ का सामना करें।
    • क्षमा करें, रुकिए और खुद को शांत रहने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com