ekterya.com

आपकी टीम का एक बहुत मूल्यवान सदस्य बनने के लिए

टीम के रूप में कार्य करना चुनौतियों का एक अनूठा सेट प्रस्तुत करता है, खासकर जब टीम को एक समान लक्ष्य हासिल करने के लिए काम करना चाहिए। चुनौतियों में कुछ सिरदर्द शामिल हैं, जैसे कि लोग जो हमेशा उनका हिस्सा नहीं करते हैं, भूमिकाएं और कर्तव्यों जो खराब तरीके से परिभाषित होते हैं, और टीम के सदस्यों के पास अलग-अलग दृष्टिकोण और कार्य शैली हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अंत तक पहुंचने के लिए अपना रास्ता लड़ना होगा। आप अपनी टीम का एक प्रभावी और मूल्यवान सदस्य बन सकते हैं, जिसमें थोड़ा आत्म-परीक्षा और कुछ अच्छी आदतें हैं।

चरणों

विधि 1
लोग आप पर निर्भर करते हैं जितना आप उन पर निर्भर करते हैं

आपकी टीम का एक अत्यधिक मूल्यवान सदस्य चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
विश्वसनीय हो कोई भी टीम के सदस्य के साथ काम करना पसंद नहीं करता है, जो कहता है कि वह कुछ करेगा और फिर उसके पास कोई अन्य जवाब नहीं है, लेकिन बहाने की एक अंतहीन सूची है। यदि आप उस प्रकार के व्यक्ति हैं, तो उन्हें लिखने या समूह में उन्हें व्यक्त करने से पहले अपने आरोपों के बारे में सोचें
  • एक योजना तैयार करें जिससे आप इसे पूरा करने के लिए आश्वस्त महसूस कर सकते हैं जब आपने इसे देखेंगे। एक अतिरिक्त योजना और एक चेकपॉइंट शामिल करें ताकि आप अपनी टीम को सूचित कर सकें यदि आप उम्मीद के भीतर नहीं हैं
  • एक मालिक या एक सहयोगी के साथ बैठो जो आपको मदद कर सकता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे कार्रवाई की एक विश्वसनीय योजना इंजीनियर है
  • पूर्णतावाद को एक तरफ रखें टीम सहयोग सही होने के बारे में नहीं है - कुछ बदलाव काम पर हर समय प्रस्तुत किए जाते हैं और हर कोई इसे जानता है। बेशक, विश्वसनीय होने के बारे में ध्यान केंद्रित और लक्ष्य हासिल करने के लिए काम करना है। अंतिम नतीजों पर अपनी आँखें रखें, पालन करें, आप जो कहा करते हैं उसे पूरा करें और अधिक लोग आपको एक विश्वसनीय व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • यदि आप निष्क्रिय आक्रामक विशेषताओं में हैं तो आप कुछ करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसे करने के लिए परेशान नहीं करना चाहिए या ऐसा करना आपके लिए टीम के सहयोग को मुश्किल बना देगा और आपकी टीम के सदस्य आपके आरक्षण को ध्यान देंगे आप इस सहयोग के बहुत अधिक आनंद लेंगे और आप निष्क्रिय और आक्रामक रूप से काम करना बंद करने के निर्णय लेने के दौरान सहायता देने और प्राप्त करने के बारे में सीख सकते हैं।

विधि 2
एक सूचित टीम एक स्थिर टीम है

आपकी टीम का एक अत्यधिक मूल्यवान सदस्य बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
1
अपनी टीम के साथ जानकारी और स्रोत साझा करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे अपने व्यावसायिक कैरियर के मूल्य में वृद्धि करते हैं, अगर वे केवल उन्हीं लोग होते हैं जिनके पास सभी जानकारी है हालांकि, यह आपके द्वारा इसका उपयोग करने के तरीके पर निर्भर करता है सूत्रों को एकत्रित करना और फिर अपनी बुद्धिमत्ता को सही समय पर लाया जाना बहुत दूर नहीं ले जाएगा। आखिरकार, कोई भी जान-बूझ नहीं-सभी पसंद करता है। जब तक आपके पर परावर्तक चमकता नहीं होता है तब तक जानकारी को पकड़ना एक समर्थन योग्यता खोने का एक अचूक तरीका है।
  • इसके बजाय, अपनी जानकारी, ज्ञान और आपके स्रोतों को साझा करके टीम का एक आवश्यक हिस्सा बनें। उस व्यक्ति बनें जो लोग आते हैं और महसूस करते हैं कि वे भरोसा कर सकते हैं। चलो किताब से एक अंश लेते हैं प्यार, हत्यारा ऐप (प्यार एक अद्भुत एप्लिकेशन है) जो व्यवसाय विशेषज्ञ, जो लोगों पर केंद्रित है, टिम सैंडर्स: "समृद्ध ज्ञान का एक खुला स्रोत होने के लिए दया करो"।
  • अपनी टीम के अत्यधिक मूल्यवान सदस्य बनने वाला चित्र, चरण 3
    2
    अपने प्रोजेक्ट मैनेजर को अपनी प्रगति के बारे में जानकारी दें यहां तक ​​कि सबसे सहयोगी नियोजन उपकरण के साथ, यह संभव है कि आप एक परियोजना की पूर्ति की देखरेख के लिए एक प्रमुख प्रोजेक्ट मैनेजर होंगे, भले ही उसका शीर्षक न हो "परियोजना निदेशक"। यह व्यक्ति काम शुरू करता है और सभी टीम के सदस्यों को काम सौंपता है। कुछ समूहों में, यह व्यक्ति आपके बॉस या एक टीम के नेता हो सकता है, और यह आम तौर पर उस व्यक्ति को स्वीकार करता है जो परियोजनाएं विफल हो जाती हैं। आप एक महत्वपूर्ण व्यक्ति की ज़िंदगी आसान बनाते हैं और अपने मूल्य को बढ़ाते हैं जब आप प्रोजेक्ट लीडर की जिम्मेदारियों के लिए समय सीमा को पूरा करके, परिवर्तनों को संभालने और विश्वसनीय होने के नाते सम्मान दिखाते हैं।
  • विधि 3
    एक टीम के रूप में वृद्धि की अनुमति दें

    आपकी टीम के अत्यधिक मूल्यवान सदस्य बनने वाला चित्र, चरण 4
    1



    लोगों की कार्य शैली का सम्मान करता है हम सभी जानते हैं कि उस वाक्यांश को पता चलता है "सभी लोग अलग हैं और हम सभी के पास हमारी काम शैली है"। सिर्फ इसलिए कि किसी टीम के सदस्य आपके द्वारा किए जाने के बजाय एक अलग तरह के कार्य या चुनौती का काम करता है, इसका यह अर्थ नहीं है कि यह गलत है। जब तक आप एक सामान्य बिंदु नहीं मिलते तब तक सवाल पूछें यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि एक साथी क्या करता है या कहता है प्रक्रियाओं में मतभेद स्पष्ट करते हुए आपको अधिक आसानी से काम करने में मदद मिलेगी। कौन जानता है, तुम भी सीखना समाप्त हो सकता है
    • कई मामलों में, इसका नतीजा यही होता है, साथ ही संकेत दिनांक को पूरा करना और गुणवत्ता का काम पेश करना। कोई समस्या नहीं है, यदि किसी टीम के सदस्य आपको ऐसे कामों को प्रस्तुत करता है जो आपको परेशान करता है, लेकिन इस का अनुपालन करता है हालांकि, कुछ मामलों में, यह एक टीममेट के साथ कठोर वार्तालाप करने का समय होगा यदि कार्यप्रणाली या सटीक को एक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए एक विशिष्ट तरीके की आवश्यकता होती है, और इस पार्टनर ने उन्हें छोड़ दिया है
  • आपकी टीम का अत्यधिक मूल्यवान सदस्य बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2

    Video: 24 HOURS IN A TENT - OVERNIGHT CHALLENGE | We Are The Davises

    लचीला और बदलने के लिए तैयार रहें परियोजनाएं लगभग कभी भी योजनाबद्ध नहीं होतीं, इसलिए एक अच्छा मौका है कि आप नौकरी कर रहे हैं "अचरज" एक परियोजना अग्रिम बनाने के लिए आप ऐसा कर सकते हैं जो किसी कार्य के साथ एक टीममेट को मदद कर सकता है, जो बढ़ता है आदि में भाग लेता है। आप एक सहकारी सदस्य होने के लिए मौलिक अंक अर्जित करेंगे यदि आप इन परिवर्तन अनुरोधों के साथ एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ और जरूरत पड़ने पर सहयोग के साथ काम कर सकते हैं।
  • लचीलापन आपकी सबसे अच्छी शक्तियों में से एक होगी यदि आप समस्याओं को सुलझाने में विशेषज्ञ हैं और ऐसा करने के लिए स्वाभाविक स्वभाव भी है (कारण के भीतर) कि टीम को आपको करना चाहिए। प्रत्येक टीम को एक लचीली खिलाड़ी की जरूरत है, इसलिए उस खिलाड़ी बनें!
  • विधि 4
    सकारात्मक रहें

    आपकी टीम का एक अत्यधिक मूल्यवान सदस्य बनने वाला चित्र चरण 6
    1

    Video: Libra Zodiac Sign * November 2018 Horoscope Tarot * Sutítulos En Español

    Video: राधाकृष्णन स्मारक व्याख्यान: "भारतीय ग्रैंड कथा"

    सकारात्मक रहें आप पूरी तरह से सब कुछ नहीं कर सकते, जिसका मतलब है कि समय-समय पर आपको अपने काम के प्रदर्शन के बारे में रचनात्मक टिप्पणी मिलेगी। यह वह तरीका है जिसमें प्रत्येक व्यक्ति अपने पेशेवर कैरियर के कौशल को सीखता है और बना देता है इसलिए, सकारात्मक कार्यवाही के बारे में रचनात्मक टिप्पणी को स्वीकार करने का प्रयास करें जब वे इसे आपको देते हैं।
    • ध्यान रखें कि सभी लोग किसी की नौकरी के प्रदर्शन के बारे में अपनी टिप्पणी देने में उत्कृष्ट नहीं हैं, इसलिए व्यक्तिगत रूप से इसे मत लें, अगर आप जो भी देते हैं वह निराश हो जाता है और थोड़ा असंवेदनशील लगता है। इसके बजाय, उस हिस्से पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप सीख सकते हैं।
  • आपकी टीम का अत्यधिक मूल्यवान सदस्य बनने वाला चित्र चरण 7
    2
    सार्थक नौकरी रखें आप कितने तरीके कह सकते हैं "पारिश्रमिक में वृद्धि" और "कैरियर की उन्नति" यदि एक मालिक एक कार्य योजना स्थापित करता है और आप इस अवसर पर उठ सकते हैं और इसे पूरा कर सकते हैं? हालांकि, अंत में, आपको लगता है कि पता चल जाएगा कि क्या मजदूरी बढ़ जाती है और काम प्रोन्नति से भी अधिक मायने रखती है एक टीम है कि आपकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करती है और सराहना की और अच्छा काम आप करते हैं के लिए महत्वपूर्ण हो में सार्थक काम कर रही की भावना है। जिस तरह से आप अपना हिस्सा कर सकते हैं, उस पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और देखें कि दुनिया आपके तक पहुंच रही है।
  • युक्तियाँ

    • टीम के सहयोग पर सांस्कृतिक प्रभाव पड़ता है मान लीजिए कि कोई व्यक्ति उद्देश्य पर बेवजह व्यवहार करता है उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति आपके द्वारा अपेक्षा की जाने वाली टीम में चुप हो सकता है क्योंकि वह मुश्किल दिखाने की इच्छा रखने के बजाय सम्मान दिखाते हैं सांस्कृतिक रूप से, सभी लोगों को समान रूप से टीम में सहयोग के अनुरूप नहीं किया जाता है, इसलिए हमेशा सीधे और रिफ्लेक्शिप से विचारों और सुझावों के लिए तैयार रहें और अपनी चिंताओं के बारे में पूछें।
    • टीम सहयोग सभी लोगों या सभी परियोजनाओं के लिए नहीं है सामाजिक रूप से, हम कार्यस्थल की बातचीत के आधार पर सहयोग करने के लिए शिक्षित हैं, लेकिन वास्तविकता में कुछ चीजें बेहतर होती हैं, यदि वे जोड़े या अलग-अलग में की जाती हैं। कभी-कभी, कम लोगों का उपयोग करना समझ में आता है यदि कई जटिलताएं हैं, तो कई समाधान बिना किसी निश्चितता के बेहतर काम करेंगे या कोई भी मुश्किल और जटिल काम करने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि यह एक "उपकरण"। अपने आप को अच्छे कारणों से परिचय दें और अपने बॉस को सुनने के लिए कहें कि अगर आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि सहयोग परियोजना कम लोगों के साथ बेहतर हो सकती है या जोड़े में काम कर सकती है। यह संभव है कि आपका मालिक सहमत नहीं है, लेकिन यह उतना ही संभव है कि आप उसे मनाने के लिए प्रबंधन करें।

    चेतावनी

    • व्यक्ति जो दल के नेता कर दिया गया है जब तक कि आप इस तरह के रूप में नामित किया गया है तोड़फोड़ की कोशिश मत करो। यह और समय सीमा उस व्यक्ति के साथ पालन करने के लिए एक खराब निर्णय या एक विफलता का उद्देश्य क्षणों को प्रस्तुत करता है अपने पर्यवेक्षक के साथ समस्या व्यवहार करता है, तो आप वास्तव में विश्वास है कि व्यक्ति एक बुरा नेतृत्व पड़ा है। तब तक, नेता या दल को बिना किसी चीज के बिना अपनी चिंताओं के बारे में स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से बोलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com