ekterya.com

किसी को किसी लक्ष्य तक पहुंचने में सहायता कैसे करें

कल्पना कीजिए कि आपके पास एक मित्र का समूह है जो केवल आपके दोस्त हैं, जो आपको एक लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करने के सरल उद्देश्य से मिलते हैं। आपको इस समूह में शामिल होने के लिए भर्ती किया जाएगा क्योंकि एक अन्य व्यक्ति सोचता है कि आप उन लोगों के साथ जोड़कर लाभान्वित होंगे जो आपको उसी तरह सोचते हैं जैसे आप सीखने के सरल उद्देश्य से थोड़े समय के लिए करते हैं। एक बार जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच गए हैं, तो वे आपको समूह छोड़ने के लिए तैयार करते हैं और किसी और को अपना स्थान लेना है। आप फिर से उनसे बात नहीं करेंगे। अपने अंतिम चरण के हिस्से के रूप में, "एहसान वापस करें", वे आपकी सफलता या विफलता की कहानी साझा करने के लिए आपसे संपर्क करेंगे। यह व्यक्ति आपके पेड़ का सदस्य होगा एक बार आपका पेड़ एक निश्चित आकार में बढ़ता है, यह सामूहिक रूप से एक लक्ष्य निर्धारित करेगा, इसके प्रति काम करेगा और समस्या के नियमों को फिर से लागू होगा।

चरणों

सहायता किसी ने एक लक्ष्य तक पहुंचने वाला शीर्षक शीर्षक 1
1
एक लक्ष्य निर्धारित करें
  • सहायता शीर्षक से एक व्यक्ति के पास लक्ष्य लक्ष्य 2 तक पहुंचें
    2
    उस लक्ष्य को पूरा करने की समयसीमा निर्दिष्ट करें
  • सहायता शीर्षक से एक व्यक्ति का लक्ष्य 3 चरण तक पहुंचें
    3
    ऐसे लोगों का "पेड़" खोजें, जिनके समान लक्ष्य आपके पास है।
  • Video: R से नाम वालो की गुप्त बातो को जाने बच्चे दूर रहें

    सहायता का शीर्षक शीर्षक से किसी एक लक्ष्य तक पहुंचने के चरण 4
    4
    इसके समापन के लिए कदम लिखने के लिए एजेंडा बनाएं इस प्रक्रिया के दौरान, उन संपर्कों के साथ ही संपर्क किया जाना चाहिए जो केवल जिम्मेदारी के उद्देश्य के लिए काम करते हैं। आपके अरबोलो के सदस्य मित्र या परिवार नहीं होने चाहिए, क्योंकि वे अधिक तटस्थ हो जाते हैं और आपकी विफलता के बारे में स्वीकार / बहाने बताते हैं। एक अजनबी के लिए आपके बहाने को स्वीकार नहीं है



  • सहायता का शीर्षक शीर्षक से किसी एक लक्ष्य तक पहुंचने के चरण 5
    5

    Video: विकलांग व्यक्तियों का आधार कार्ड कैसे बनता है अपंग व्यक्तियों के आधार कार्ड बनाएं और खूब पैसा कमाए ?

    जैसा कि आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए निर्धारित समय के अंत तक पहुंचते हैं, ऐसे किसी व्यक्ति की तलाश करें जो आपके लक्ष्य को हासिल करने में रुचि रखता है।
  • सहायता का शीर्षक किसी व्यक्ति को लक्ष्य के चरण 6 में दिखाया गया है
    6
    निर्धारित करें कि क्या वे समूह के सदस्य होने से लाभान्वित होंगे जो उनकी मदद करेंगे, साथ ही साथ उनकी सफलताओं या विफलताओं के लिए उन्हें जिम्मेदार बनाने के लिए अगर ऐसा मामला है, तो उनके लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए उन चरणों के साथ उनकी सहायता करें।
  • सहायता का शीर्षक शीर्षक से किसी एक लक्ष्य तक पहुंचने के चरण 7
    7

    Video: How To Make A Laser Assisted Blowgun

    Video: भारतीय ज्ञान निर्यात: अतीत और भविष्य

    समूह के लिए उन्हें परिचय और इसे बाहर निकलने के लिए तैयार।
  • सहायता का शीर्षक शीर्षक से किसी एक लक्ष्य तक पहुंचने के चरण 8
    8
    एक और लक्ष्य तैयार करें और ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यदि आप समूह की उत्पत्ति कर रहे हैं, तो आपके लक्ष्य के साथ आपकी सहायता करने के लिए कोई भी नहीं होगा। इसका मतलब है कि आपके पास स्वतंत्रता का स्तर होना चाहिए और आपको अपनी योजना के साथ रहने की इच्छा होनी चाहिए।
    • यदि आपके लक्ष्य पर चर्चा करने के उद्देश्य से नहीं है तो समूह में किसी के साथ बातचीत न करें। समूह में किसी के साथ दोस्ती स्थापित करने की कोशिश करने से, तटस्थ रहने की उनकी क्षमता से गंभीरता से समझौता हो सकता है।
    • आप चाहते हैं किसी भी लक्ष्य के लिए समूह शुरू करो। यह वजन कम करने, मास्टर की डिग्री, व्यवसाय शुरू करने आदि के उद्देश्य से हो सकता है।
    • सामाजिक समूहों या चैट के माध्यम से अपने समूह के सदस्यों के लिए खोजें।
    • सुरक्षा नियमों से अवगत रहें अपना नाम, पता या कोई अन्य व्यक्तिगत जानकारी न दें यदि आप उस व्यक्ति की बैठक की योजना बना रहे हैं, तो इसे सार्वजनिक स्थान पर बनाने की कोशिश करें। हालांकि आपके इरादे ईमानदारी से हो सकते हैं, सभी नहीं हैं। कुछ लोग अवैध कारणों से समूह में शामिल होने का प्रयास करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com