ekterya.com

अकेले होने का आनंद कैसे लें

अकेले होने के कारण रात में अकेले शराब नहीं पीने, रोमांटिक कॉमेडी देखने या किसी व्यक्ति से दूर रहने के कारण आपको खेद है। अविवाहितता आपको अविश्वसनीय स्वतंत्रता और अपने खुद के कौशल और अपने अनुभवों को जीवन में पॉलिश करने का अवसर दे सकती है। इस तरह, जब आप एकल जीवन को छोड़ना चुनते हैं, तो आप लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से रहेंगे। एकल होने का आनंद लेने की चाबी अपने सबसे अधिक समय और स्वतंत्रता को बना रही है, और रिश्ते के लिए तैयार हो रही है।

चरणों

विधि 1
अपनी स्वतंत्रता का लाभ उठाएं

एक किशोर लड़की के चरण 8 के रूप में स्वीकार होने वाला शीर्षक शीर्षक छवि
1
एकल के अपने अर्थ को परिभाषित करें आपकी परिस्थिति और चाहे आप अकेले क्यों हैं, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप यह पहचान लें कि यह शब्द आपके लिए क्या है, खासकर यदि आप भविष्य में एक रिश्ते का विकल्प चुनते हैं। हमेशा दूसरे व्यक्ति की मान्यता या समझने की आवश्यकता नहीं है अकेलापन के साथ सहज महसूस करना सीखना और खुद से प्यार करना और खुद को एक व्यक्ति के रूप में स्वीकार करना सीखें।
  • शीर्षक अकेले छवि चरण अकेले यात्रा करते समय एकल अधिभोग की खुराक से बचें
    2
    स्वैर यात्रा करें आपको किसी अन्य व्यक्ति की वरीयता या समय-सारिणी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए जब भी आप चाहें, तब भी आप जा सकते हैं! आप काम से एक दिन का समय ले सकते हैं और किसी नजदीकी शहर में जा सकते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, या सप्ताहांत में स्वतंत्रता के साथ अपने शहर की खोज कर सकते हैं।
  • एकल होने के नाते, आप अपना गंतव्य चुन सकते हैं। आपको रियायतें बनाने या उस स्थान पर जाने की ज़रूरत नहीं है जो आपकी दिलचस्पी नहीं लेती है, क्योंकि फैसला आपका हो जाएगा।
  • बीए ए टॉम्बॉय चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक तंबू में रहते हैं या एक समान भटकती जीवन शैली है यदि आप हमेशा से यह जीवन शैली चाहते हैं, तो यह आपके मौका होगा। एक रिश्ता शिविर से शिविर तक जाने या प्रकृति में रहने की आपकी इच्छा में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • यह एक शानदार विकल्प है, खासकर यदि आप युवा हैं और यात्रा करना पसंद करते हैं यदि आप एक तम्बू में रहते हैं, तो आप आसानी से और बिना किसी घर या किराए का भुगतान कर सकते हैं - आपको अपने अगले साहसिक कार्य के लिए जाने से पहले कुछ चीजों को पैक करना होगा।
  • आस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक स्टेप्स 15
    4
    नौकरियों को बदलें यदि आप वर्तमान में एक को पसंद नहीं करते हैं सामान्य तौर पर, एक रिश्ते के लिए आपके साथी के साथ निर्णय लेने की आवश्यकता होती है। यह आपको एक ऐसे नौकरी में फंसने के लिए प्रेरित कर सकता है जिसे आप किसी अन्य व्यक्ति की सुरक्षा या शांति की गारंटी के लिए पसंद नहीं करते हैं। यदि आप अकेले हैं, तो आपको केवल यह गारंटी देना होगा कि आप खुद का ख्याल रख सकते हैं - इसलिए, जिस काम से आप नफरत करते हैं, उसे छोड़ दें और जिसकी आप वास्तव में प्यार करते हैं, उसकी तलाश करें।
  • यदि आप इस्तीफा देने जा रहे हैं, तो आपको पहले एक और नौकरी मिलनी चाहिए। यदि आप अकेले और बेघर (अनायास) हैं, तो यह आपको आर्थिक स्थिरता के साथ एक ही जीवन के समान स्वतंत्रता नहीं देगा।
  • इमेज शीर्षक से स्मार्ट प्रेफेंट ऑफ फ्रेंटर ऑफ द इयर 11
    5
    ध्यान रखें कि आपका समय आपका है एक रिश्ते अद्भुत हो सकते हैं, लेकिन इसकी आवश्यकता होगी कि आप अपना समय और अपना जीवन दूसरे व्यक्ति के साथ साझा करें। अकेले होने के नाते, आपको रात में बाहर जाने के लिए किसी को सूचित करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी, कि आप सुबह की शुरुआत में किराने की दुकान पर जाएंगे या यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर किसी अन्य शहर की यात्रा करना चाहेगा। यदि आप अपने निपटान में अपना समय निकाले तो आप अधिक नियंत्रण महसूस कर सकते हैं।
  • आपको गतिविधियों के साथ अपना खाली समय भरना नहीं होगा यदि घर पर रहने या अकेले लंबे समय तक चलने से आप खुश होते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं यदि आपके पास खुद के लिए समय है, तो आप जो चाहें कर सकते हैं।
  • एचीव एज़ ए टीन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी दोस्ती पर ध्यान केंद्रित करें अविवाहितता का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सभी रिश्तों से दूर रहना चाहिए। यह आपको अपने मित्रों को समर्पित करने के लिए अधिक समय और ऊर्जा दे सकता है। यदि आपके पास एक दोस्त है जिसकी सहायता की आवश्यकता है, तो आप पार्टनर को बताए बिना तुरंत उनकी मदद के लिए जा सकते हैं। यदि आपके मित्र किसी संगीत समारोह की यात्रा करना चाहते हैं, तो कोई भी आपको जाने से रोक सकता है
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि एकल लोग खुश हो सकते हैं कुंजी को ठोस और पुरस्कृत दोस्ती करना है
  • याद रखें कि आपके मित्र ऐसे परिवार की तरह होंगे जिन्हें आपने चुना है। अगर आपके पास प्यारे दोस्त नहीं हैं जो आपकी सहायता करते हैं, तो कुछ पाने का लक्ष्य देखें
  • विधि 2
    अपना सबसे अधिक समय बनाएं

    अपने माता-पिता को प्राप्त शीर्षक वाली छवि`s Permission Step 1
    1
    खुद से निपटने के लिए जानें अकेले होने के नाते कुछ शानदार हो सकता है आपको खुद का अच्छा ख्याल रखना सीखना होगा- उदाहरण के लिए, आपको खाना बनाना और साफ करना, अपने घर को साफ रखना, अपने कपड़े धोना और अपना समय प्रबंधन करना सीखना होगा। इन सभी कौशल आप के लिए बहुमूल्य होंगे चाहे आप अकेले हों या किसी रिश्ते में।
    • यह एक आसान काम नहीं होगा आपको हर रोज सुबह नाश्ते की तैयारी करना या अपने काम के शर्ट को इस्त्री करने जैसे कुछ छोटे से शुरू करना पड़ सकता है
    • एक उचित तरीके से अपने आप का ख्याल रखना प्रत्येक व्यक्ति के लिए विभिन्न चीजों को कवर कर सकता है पता लगाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
  • मिडल स्कूल में बी पॉपिल नामक छवि (लड़कियों के लिए) चरण 7
    2
    एक नया कौशल जानें खाली समय का लाभ उठाइए, आप एक जोड़े को समर्पित करेंगे और एक नए कौशल सीखने के लिए इसका इस्तेमाल करेंगे! आप एक पेशेवर के साथ निजी गायन वर्ग के लिए साइन अप कर सकते हैं या कौशल की तरह एक वेबसाइट पर अपने ग्राफिक डिजाइन ज्ञान की समीक्षा कर सकते हैं - किसी भी मामले में, एक नया कौशल सीखना आपको व्यस्त रखेगा और अपने जीवन को समृद्ध करेगा।
  • अविवाहितता का अनुभव करने के लिए एक महान चरण होगा यदि आप कुछ नया सीखना शुरू करते हैं और आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप कुछ और कोशिश कर सकते हैं
  • एक बार जब आप अपना नया कौशल खोजते हैं, तो आपको इसका अभ्यास करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक जिसमें एडल्ट साइबलिंग बुलीइंग चरण 11 के साथ डील



    3

    Video: संभोग का आनंद कैसे लें - Health Education Tips Hindi

    अपने व्यक्ति की देखभाल करें अगर आप मूलभूत चीजों का ध्यान रखते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा, लेकिन निजी देखभाल अधिक महत्वपूर्ण होगी भोजन, सौंदर्य और सफाई के अतिरिक्त, आपको अपनी व्यक्तिगत ज़रूरतों को सुनिश्चित करना होगा। कुछ लोगों के लिए, इसमें हर सुबह ध्यान देने के लिए समय व्यतीत करना और शांति से एक कप चाय का आनंद लेना शामिल है। दूसरों के लिए, यह व्यायाम करने के लिए सप्ताह में 4 बार अपने शरीर को सुधारने के लिए जा सकता है।
  • प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग व्यक्तिगत देखभाल होगी जब इस प्रकार की नियमितता विकसित होती है, तो आपको यह पता लगाना होगा कि हर दिन आपको क्या पूरा और आराम महसूस होता है। आपको इसे प्राथमिकता देना चाहिए
  • मिडिल स्कूल में परिपक्व होना शीर्षक छवि 8 चरण 8
    4
    लक्ष्यों को सेट करें और उन्हें पूरा करें एक स्नातक के रूप में लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें उन तक पहुंचने के लिए एक समय आश्वासन दें। आप छोटे लक्ष्यों को तैयार कर सकते हैं, जैसे कि घर पर कम से कम 3 भोजन प्रति सप्ताह भोजन करना- या बड़े लोगों, जैसे कि अगले साल इन तिथियों के लिए प्रचार प्राप्त करना।
  • ऐसे लक्ष्यों को बनाएं, जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, अन्य नहीं। यह आपको ज़िंदगी में और आगे बढ़ने में मदद करेगा और आप जो भी सेट करेंगे उसे प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना अधिक महत्वपूर्ण होगा।
  • इमेज शीर्षक जिसमें एडल्ट साइबलिंग बुलीइंग चरण 9 के साथ डील
    5
    अपने पेशे पर ध्यान केंद्रित करें ऊर्जा जो आप एक संबंध के लिए समर्पित है और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई नौकरी नहीं है जिसके साथ आप अपना कैरियर बनाने की उम्मीद करते हैं, तो आप अपने स्टोर को खोलने तक या श्रम-गहन नौकरी के लिए उपयुक्त शारीरिक स्थिति तक काम करके अपनी भविष्य की पेशेवर संभावनाओं में सुधार करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 3
    रिश्ते के लिए तैयार हो जाओ

    एक लंबे रिलेशनशिप जो एंडेड स्टेप 14 में जाओ
    1
    अपने पिछले रिश्तों पर प्रतिबिंबित करें यह आपके और आपके भावी रिश्तों के बारे में जानने का एक शानदार तरीका होगा। यदि आप अपने अतीत के किसी भी क्षेत्र की पहचान करते हैं, जो आपके पिछले अलग-अलग हिस्सों में योगदान दे सकते हैं, तो आप नए रिश्ते रखने की संभावना के लिए तैयार कर सकते हैं। अपने पूर्व-साथी को दूर रखने, या अपने नियंत्रण या जोड़-तोड़ करने वाले कार्यों को बनाए रखने के लिए जो कुछ किया हो सकता था, उसकी ओर ध्यान दें। जिस तरीके से आप कुछ के रूप में अपने व्यवहार में सुधार कर सकते हैं खोजें
    • कुछ समय लेने में संकोच न करें आपको एक संबंध से दूसरे तक जाने की ज़रूरत नहीं है प्रत्येक संबंध के बीच की अवधि का आनंद लें और ठीक होने में कुछ समय दें।
  • अपने रिश्तेदारी कार्य चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी गलतियों को ठीक करें अपने व्यक्ति को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें और आपके पास किसी भी दोष का पता लगाएं। जोड़े और मित्र के रूप में सुधार करने के लिए उन्हें सही करें यह मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कोई भी उनकी कमियों के बारे में सोचने के लिए पसंद नहीं करता है। हालांकि, यदि आप उन्हें पता लगाते हैं और उन्हें ठीक करते हैं, तो आप एक बेहतर व्यक्ति बन जाएंगे और आप संभवत: इससे भी खुश होंगे।
  • शायद आपका दोष ईर्ष्या है। आप सब कुछ के लिए कृतज्ञता व्यक्त कर सकते हैं।
  • शायद आप अक्सर छेड़छाड़ के तरीके में व्यवहार करते हैं अपने स्नातक स्तर के दौरान, आप वास्तव में क्या व्यक्त करना चाहते हैं और अपने आप और दूसरों के साथ ईमानदार होना कहें।
  • एक शीर्षक चरण 7 के सामने बोलो आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र
    3
    मूल्यांकन करें कि आप क्या पसंद करते हैं और आप क्या नहीं करते हैं बहुत-से लोग सिर्फ यही प्यार करते हैं क्योंकि उनके पार्टनर की पसंद क्या है। कुछ समय व्यतीत करें कि आप क्या पसंद करते हैं और आप क्या नहीं करते हैं, जिसमें आपका संगीत स्वाद शामिल है - भोजन, पेय और जीवन शैली के आसपास आपकी वरीयता - और यहां तक ​​कि आपको निश्चित रूप से रिश्ते या साथी से क्या चाहिए। यह आपको एक मूल्यवान युगल बना देगा, क्योंकि आप अपने आप को अच्छी तरह से जानते हैं और अन्य लोगों को खुश करने के लिए नहीं देंगे।
  • यह अनुभव करने के लिए एक और बड़ा क्षण होगा। नए भोजन, संगीत या नई फिल्में आज़माएं अभ्यास गतिविधियां जो आपने कभी नहीं की हैं आप कुछ पा सकते हैं जो आपको बहुत पसंद है
  • एक मनश्चिकित्सीय मूल्यांकन कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: प्याज से 3 घण्टे तक बिना रुके सेक्स मज़ा लीजिए | लम्बे समय तक सेक्स करने के घरेलू उपाय | Hindi

    मदद लें यदि आप अपने जीवन के लिए किसी अप्रियता को दूर नहीं कर सकते हैं या यदि आप खुद से निपटने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको परामर्शदाता या चिकित्सक की मदद लेनी चाहिए। आप विश्वास कर सकते हैं कि आप अकेलेपन के खिलाफ अपने संघर्ष में अकेले हैं, लेकिन ऐसे कई अन्य लोग हैं, जिनके लिए भी खुश रहना और अकेलेपन सहन करना पड़ता है। एक योग्य पेशेवर आपको हताशा से निपटने के लिए रणनीतियों प्रदान कर सकता है और आपकी स्थिति पर आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य भी दे सकता है
  • एक अपमानजनक अभिभावक माफी माँगने वाला चित्र 9
    5
    अभ्यास मानसिक पूर्ति अंत में, अपने जीवन में कृतज्ञता और मानसिक पूर्ति शामिल करें आपके स्नातक स्तर के दौरान, आपको उस उत्तेजना पर ध्यान देना चाहिए, जो आपको अनुभव होता है जब भोजन आपके होंठ और जीभ को छूता है, और जब आप अपने कुत्ते को सैर के लिए ले जाते हैं तो आप सुनते हैं। आपको बहुत ही तनावपूर्ण दिन पर अपनी भावनाओं से अवगत होना चाहिए। मानसिक पूर्णता आपको अपने शरीर और मन को सूक्ष्म तरीके से जानने में मदद करेगी, ताकि आप अधिक ठोस निर्णय ले सकें और सुरक्षा और शांति विकसित कर सकें।
  • जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो आपको इसका अभ्यास करने में कठिनाई हो सकती है, क्योंकि आप अन्य चीजों पर बहुत समय और ध्यान देंगे।
  • युक्तियाँ

    • क्या लोग आपकी भावनात्मक स्थिति के बारे में सोचते हैं पर ध्यान न दें आपका जीवन केवल आपके लिए है
    • अपने अकेले दोस्तों के साथ लटकाकर अपने अकेलेपन का सबसे ज्यादा फायदा उठाएं आप की तरह, वे एकल होने का आनंद ले सकते हैं

    चेतावनी

    • एकल होने पर बहुत अधिक ध्यान न दें, क्योंकि यह एक पल से अगले तक बदल सकता है। अपने स्नातक स्तर का आनंद लें, लेकिन संबंधों से डरना न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com