ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि कोई व्यक्ति आपको झूठ बोल रहा है या नहीं

आप बस एक आदमी से मिले और आप दुनिया के शीर्ष पर महसूस करते हैं। हालांकि, आपको आश्चर्य है कि क्या आपको लगता है कि आपके लिए ऐसा ही है। आपको संदेहास्पद व्यवहार देखा हो सकता है या लगता है कि आप कुछ छुपा रहे हैं आपको पता चल जाएगा कि वह आपके लिए आम चेतावनी के संकेतों की तलाश में है या उसके व्यवहार को ठीक करने फिर, रिश्ते का मूल्यांकन करने के लिए थोड़ा समय बिताने के लिए यह देखने के लिए कि क्या यह मूल्य जारी है।

चरणों

विधि 1

चेतावनी के संकेतों के लिए देखो
चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है चरण 1

Video: 25 तरीके कोई तुम्हारे झूठ बोल रहा है, तो बताओ करने के लिए

1
देखें कि क्या यह आपके भविष्य में शामिल है जो लोग भविष्य के बारे में बात करते हैं और इसमें आपकी भूमिका के बारे में गंभीर हैं जो लोग गंभीर रूप से इस विषय से बच नहीं सकते, जैसे कि यह एक प्लेग था। संभवत: आप अपने साथ बहुत समय बिताने की योजना नहीं बनाते हैं यदि यह आपके भविष्य में शामिल नहीं करता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप इस बात से बात करने से इनकार करते हैं कि क्या आप बच्चों को चाहते हैं या यदि आप शादी में विश्वास करते हैं, तो आपको लंबे समय तक कोई दिलचस्पी नहीं है। शायद यह सोचें कि आप उसके लिए रहें, जबकि वह क्या कहता है।
  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसके पूर्ण चरण 2 है

    Video: 10 सरल तरीके कोई तुम्हारे झूठ बोल रहा है तो कहो

    2
    देखें कि क्या वह आपको पहले बिना बात किए योजनाएं बनाती है। मैं आपको बता सकता हूं कि आप एक गंभीर संबंध चाहते हैं, लेकिन आपके कार्यों में अन्यथा साबित हो सकता है जो लोग खुद को कुछ सोचते हैं, आम तौर पर योजना बनाने से पहले बात करते हैं या कम से कम, दूसरे व्यक्ति को पता है वह जितना गंभीर हो उतना गंभीर नहीं हो सकता है जितना वह कहता है कि वह आपकी योजनाओं को जब वह करता है पर विचार नहीं करता है।
  • एक चेतावनी का संकेत है कि आपका साझीदार झूठा है, अगर वह सप्ताहांत छोड़ता है और आपको इसके बारे में नहीं बताता है या अगर वह ऐसी योजना बनाता है जो आपको प्रभावित कर सकती है और आपको सूचित नहीं करती है आप अपने दिमाग में एक कारक नहीं हैं, अगर आप इन योजनाओं को करते समय खुद पर विचार नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है, तो चरण 3
    3

    Video: इन 10 बातों से जान सकते हैं, आप, कौन बोल रहा है सच और कौन झूठ

    सोचो अगर आपको लगता है कि आप उसे निश्चित स्थानों पर ले जाएंगे। क्या आप एक है जो एक तारीख को एक जोड़े को लेने की बात आती है? यदि नहीं, तो संभवत: जितना आपके पास उतना ही रिश्ते की परवाह नहीं है। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए, विशेष रूप से एक डेटिंग स्थिति में, कि आप जो आप ले जा रहे हैं अन्यथा, मैं शायद आप के लिए झूठ बोल रहा हूँ
  • यदि आपके पास अन्य भावनात्मक रुचियां हैं, खासकर अगर आपको लगता है कि आपके पास विशिष्टता है तो आप अपने संबंधों पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं
  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है चरण 4
    4
    अपने आप से पूछें कि क्या आप कुछ छुपा रहे हैं जिन लोगों को छिपाने के लिए कुछ नहीं है वे बहुत पारदर्शी हैं। हालांकि, जो लोग लगातार रहस्य रखते हैं वे शायद झूठे हैं मुझे कुछ भी छिपाना नहीं चाहिए, जब तक कि मैं आप के बारे में झूठ बोल रहा हूँ कि मैं आपके बारे में कैसा महसूस करता हूं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप में बताने के लिए नहीं करना चाहते हैं कि आप कहां गए या वे क्या करते हैं जब वे एक साथ नहीं कर रहे हैं, दोस्तों या सामाजिक दायरे का उल्लेख नहीं है, या जो घटना के बाद कुछ किया गया है की खोज, यह व्यक्ति आप इसे होने की उम्मीद हो सकती है।
  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है चरण 5
    5
    देखें कि क्या वे अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं। एक आदमी जो महिला को लेने से डरता नहीं है वह अपने दोस्तों के साथ सैर करने में दिलचस्पी ले रहा है जो गंभीर है दूसरी ओर, यदि आप अपने दोस्तों के साथ कभी भी बाहर नहीं जाते हैं या उन्हें उनके साथ पेश नहीं किया है, तो आप उन्हें नहीं देखना चाहेंगे कि आप उन्हें देखेंगे।
  • तथ्य यह है कि आप अपने दोस्तों को नहीं जानते कि यह संकेत हो सकता है कि आप अन्य लोगों से डेटिंग कर रहे हैं, आप इसके बारे में गंभीर नहीं हैं, या आप शर्मिंदा हैं शायद आप अपने रिश्तों पर पुनर्विचार करना चाहते हैं यदि यह मामला है।
  • यह केवल तभी लागू होता है, जब वे एक विशिष्ट संबंध रखने के लिए सहमत हो गए हैं और समय की अच्छी अवधि के लिए डेटिंग कर रहे हैं। यदि आप पर्याप्त समय नहीं जानते हैं तो शायद आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने आप को शुरू करने में दिलचस्पी नहीं लेते।
  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है चरण 6
    6
    निर्धारित करें कि आपका परिवार आपके बारे में क्या जानता है हो सकता है कि आप इसे अपने सभी सदस्यों को बताए, आपके परिवार के सदस्यों सहित दूसरी ओर, हो सकता है कि वह सिर्फ आपको एक पालतू जानवर के रूप में मछली के साथ पेश किया। आप जितना गंभीर हो उतना गंभीर नहीं हो सकता है या नहीं मानना ​​चाहिए कि यदि आप अभी तैयार नहीं हैं तो आप अपने परिवार से खुद को पेश करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • उससे पूछिए कि क्या आप अपने परिवार से मिलने जा रहे हैं। यदि आप सहमत हैं, तो वह आपके लिए सही व्यक्ति हो सकता है यदि ऐसा नहीं है और यदि आप इस विषय से पूरी तरह से बचते हैं, तो शायद यह आगे बढ़ने का समय है यदि आप कुछ ज्यादा गंभीर खोज रहे हैं
  • दोबारा, याद रखें कि रिश्ते की शुरुआत में माता-पिता (और अन्य परिवार के सदस्यों) को जानने के लिए दुर्लभ है। यदि आप और आपके प्रेमी ने सिर्फ डेटिंग शुरू कर दिया है, तो उन्हें उसके परिवार से मिलने के लिए दबाव डालने के कुछ महीनों पहले दें।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई व्यक्ति इसे पूरा कर रहा है चरण 7
    7
    देखें कि क्या यह आपको अपने पसंदीदा स्थानों पर ले जाता है। सभी लोगों के पास पसंदीदा रेस्तरां, बार या बैठक का स्थान है वास्तव में, शायद वे उस जगह में मिले आप शायद नहीं चाहें कि उन्हें आपसे जनता में देख लेना या आपको उस स्थान पर नहीं ले जाना चाहिए, जहां आप वहां नहीं आते हैं।
  • उससे पूछिए कि वह आपके साथ अपने पसंदीदा स्थानों पर क्यों नहीं जाना चाहता। आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि आप इस सड़क पर उस बार जा रहे हैं। हम इन दिनों क्यों नहीं जाते? " यह बहुत संभावना है कि वह आपके साथ एक प्रतिबद्धता नहीं मांगेंगे यदि वह लगातार आपको अस्वीकार कर देगा।
  • विधि 2

    अपने व्यवहार की जांच करें
    छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है, तो चरण 8
    1
    देखें कि क्या वह वास्तव में आपकी बात सुनता है और बातचीत में भाग लेता है। क्या आपको लगता है कि यह हमेशा आप ही बोलता है और वह केवल सुनता है क्योंकि उसे करना है? क्या उसका मतलब है कि वह वास्तव में आपसे कितनी बात करता है? यह एक संकेत हो सकता है कि वह वास्तव में वह व्यक्ति नहीं है जिसके लिए वह प्रस्तुत कर रहा है।
    • उदाहरण के लिए, आप केवल रिश्ते को बनाए रखने के लिए साझा करने के लिए न्यूनतम हिस्सा साझा कर सकते हैं आप शायद आप को नहीं जानना चाहते, अगर आप सवाल न पूछें या अपनी राय ढूंढें



  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है, तो चरण 9
    2
    देखें कि क्या वह आपके साथ दैनिक संपर्क करता है एक लड़का जो ईमानदारी से हित करता है, आप जानना चाहते हैं कि आप कैसे कर रहे हैं और आपका दिन कैसा था। वह हर दिन आपसे या कम से कम दो दिन सुनना चाहेंगे। यदि आप अपने बारे में जानने के बिना कुछ दिन या एक सप्ताह बिता सकते हैं, तो आप खुद के लिए अपनी भावनाओं से ईमानदार नहीं हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है, तो चरण 10
    3
    देखें कि क्या आप अपने घर में अपने सामान का स्वागत करते हैं जोड़े जो एक या दूसरे घर में बहुत समय बिताते हैं, वहां आम तौर पर आवश्यक वस्तुओं को छोड़ देते हैं। आम तौर पर, यह आपके टूथब्रश, बाल ब्रश, कपड़े और अन्य मदों को स्वीकार करेगा यदि वह व्यक्ति आपके जीवन में आपके लिए जगह बनाना चाहता है। यदि नहीं, तो शायद आप जितना चाहें उतना रिश्ते कम गंभीर हो।
  • अपने घर में कुछ छोड़ दें और देखें कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है। अगर आप इसे अगली बार देखकर उसे वापस भेज देंगे, तो घर पर इसे छोड़ने के लिए ठीक है या नहीं। यदि आप नहीं कहते हैं, तो आप किसी और में घर जाने के लिए दिलचस्पी ले सकते हैं या रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है, तो चरण 11
    4
    जब वह आप से बात करता है तो उसके व्यवहार का निरीक्षण करें आप अपने शरीर की भाषा को देखकर और जिस तरह से बात करते हैं, उसके बारे में आप एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। अगली बार जब आप रिश्ते के बारे में एक सवाल पूछते हैं, तो ध्यान से देखें आप केवल ध्यान देकर बहुत कुछ खोज सकते हैं
  • यदि आप कहानी बदलते हैं, असुविधाजनक या घबराहट देखते हैं, तो उसी प्रश्न को दोहराएं या यदि आप केवल अपने संस्करण को सुनने के लिए तैयार हैं, तो यह संभावना है कि आप झूठ बोल रहे हैं।
  • बताएं कि छवि एक मैन इज फुल ऑफ इट्स स्टेप 12 है
    5
    देखें कि जब आप बीमार हो जाते हैं, तो वह कैसे प्रतिक्रिया करता है जब आप खराब मौसम करते हैं तो आप जो व्यवहार करते हैं, वह संबंधों के बारे में आपको बहुत कुछ कहते हैं। यद्यपि वह ऐसा ही नहीं कर सकता है, यदि आप बीमार थे, तो वह जो करता है (या नहीं करता) आपको बता सकता है कि वह कितना परवाह करता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह आपको भोजन लेता है या बस आप को गले लगाने के लिए आता है, तो यह बहुत संभावना है कि आप वास्तव में देखभाल करेंगे शायद वह परवाह नहीं करता कि वह दूर रहता है।
  • विधि 3

    रिश्ते का मूल्यांकन करें
    छवि शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति इसे से भरा हुआ है, तो चरण 13
    1
    समय के बारे में जागरूक रहें यदि आपने इस रिश्ते को अभी शुरू किया है, तो यह जोड़ों के लिए लक्ष्य और भविष्य की योजनाओं को अलग करने के लिए असामान्य नहीं है। इसी तरह, सीमित समय वाले जोड़े अभी भी अलग-अलग परिवार और दोस्तों के मंडल में हो सकते हैं। जब आप और आपके साथी रिश्ते के लिए गहरी प्रतिबद्धता विकसित करते हैं, तो यह बदल जाएगा।
    • यदि आपका प्रेमी योजनाओं और लक्ष्यों के बारे में अनिर्धारित है या आपने अपने प्रियजनों के साथ पेश नहीं किया है, तो संभवत: उसे दिलचस्पी नहीं है निर्धारित करें कि क्या वे एक साथ पर्याप्त समय (यानी कुछ महीनों से अधिक) के साथ रहे हैं। यह भी मदद कर सकता है अगर आपने रिश्ते को "अनन्य" नाम दिया है
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई व्यक्ति इसके पूर्ण चरण 14 है
    2
    अपनी प्राथमिकताओं को पहचानें प्रत्येक रिश्ते को पार्टियों के पुनर्गठन की आवश्यकता होती है ताकि सभी चीजें काम कर सकें। यद्यपि आपका साथी इनमें से कुछ संकेतों को प्रस्तुत कर सकता है, तो आप खुद से पूछ सकते हैं कि यह चीजों को खंडित कर देगा या यदि आप इन संकेतों को बर्दाश्त करना सीख सकते हैं मूल्यांकन करें कि आप रिश्ते से क्या चाहते हैं और अगर आपका वर्तमान साझीदार आपको क्या चाहता है।
  • अपने दृष्टिकोण के दृष्टिकोण से संबंधों के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं की एक सूची बनाएं। फिर, सूची की समीक्षा करें और मूल्यांकन करें कि आपका पार्टनर प्रत्येक विशेषता में कहां है
  • यह बताएं कि एक आदमी पूरी तरह से भरा है
    3
    अपने साथी के साथ संवाद करें रिश्ते एकतरफा नहीं हैं, इसलिए एक जोड़े के निर्णय को एकतरफा नहीं होना चाहिए। अपने साथी के साथ बैठकर अपना आरक्षण साझा करने के लिए एक उचित समय चुनें शायद मैं आपके कुछ फैसलों या व्यवहार की व्याख्या कर सकता हूं और आपको आश्वस्त कर सकता हूं।
  • आप कह सकते हैं "मुझे चिंता है कि, तीन महीने बाद, मैंने आपके किसी भी दोस्त से नहीं मिला है। क्या आप समझा सकते हैं? "
  • ध्यान से सुनो, उसे जवाब देने से पहले अपने संस्करण को साझा करने का अवसर दे रही है
  • यह बताएं कि एक आदमी पूरी तरह से भरा हुआ है
    4
    निर्णय लें अपने साथी के साथ समस्या पर चर्चा करने के बाद, उन्हें निष्कर्ष पर पहुंचना होगा। क्या वह झूठा है? क्या आपको लगता है कि वह आपको गंभीरता से लेता है? यह महत्वपूर्ण है कि आप इस बारे में अपनी सहजता को सुने। मैं आपको आगे बढ़ने के तरीके के बारे में संकेत दे सकता हूं।
  • आप इस संबंध को अब खत्म करने या बाद की तारीख में रिश्ते को स्थगित करने का निर्णय ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि रिश्ते के पास अभी भी कम समय है, तो आप कुछ महीनों तक इंतजार कर सकते हैं कि आपकी कुछ चिंताएं गायब हो जाए या नहीं।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com